.NET के साथ कार्यक्रम में कैसे जानें

यह आलेख बताता है कि आपके कंप्यूटर पर .NET डेवलपमेंट वातावरण कैसे स्थापित करें।

कदम

शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 1
1
माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट पर लॉग इन करें।
  • शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 2
    2
    पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित उत्पाद मेनू पर जाएं और ड्रॉप डाउन मेनू से `विज़ुअल स्टूडियो` लिंक का चयन करें।
  • शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 3
    3
    प्रश्न में लिंक को चुनने के बाद, आपको Microsoft Visual Studio उत्पाद के मुख्य पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। प्रकट होने वाले पृष्ठ के ऊपर बाईं ओर, आइटम उत्पाद का चयन करें, फिर दिखाई मेनू में आइटम `दृश्य स्टूडियो एक्सप्रेस` को ढूंढें
  • छवि शीर्षक एनएटी चरण 4 जानें
    4
    प्रश्न में लिंक का चयन करें आपको विभिन्न विकास प्लेटफॉर्म के चयन पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाना चाहिए।
  • शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 5
    5
    .NET विकास पर्यावरण के आधार पर आप कैसे उपयोग करना सीखना चाहते हैं, अपनी ज़रूरतों को सबसे अच्छी तरह से फिट करने वाले का चयन करें। आप दोनों Visual C # और Visual Basic दोनों का चयन कर सकते हैं। आप सी ++ का प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं, हालांकि, पहले दो वातावरणों में से एक को प्रारंभ करने के लिए अनुशंसित पसंद है। यदि ये प्रोग्रामिंग की दुनिया में आपका पहला कदम है, तो Windows Basic में प्रोग्रामिंग की बुनियादी मूल बातें सीखना शुरू करने के लिए विजुअल बेसिक सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है
  • शीर्षक जानें छवि। NET चरण 6



    6
    दृश्य स्टूडियो का संस्करण चुनें जिसे आप जानना चाहते हैं और उपयोग करें। आपको चयनित विज़ुअल स्टूडियो संस्करण के डाउनलोड पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 7
    7
    स्क्रीन के बाईं ओर आपको तीन टैब मिलेंगे। `डाउनलोड` नामक मध्य में से एक का चयन करें फिर स्क्रीन के दाईं ओर जाएं और `अभी स्थापित करें` लिंक का चयन करें आपको किसी भी पैसे का भुगतान करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि विजुअल स्टूडियो एक्सप्रेस पूरी तरह से मुक्त विकास वातावरण है।
  • एनएटी चरण 8 के बारे में जानें
    8
    उत्पाद इंस्टॉलेशन विज़ार्ड द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का पालन करें।
  • शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 9
    9
    विजुअल स्टूडियो एक्सप्रेस को डाउनलोड करने और स्थापित करने के बाद, फिर से माइक्रोसॉफ्ट साइट पर लौटें और आइटम `प्रोडक्ट्स` का चयन करें। मेनू के निचले भाग में, आप डेवलपर अनुभाग में पाएंगे जिसमें एमएसडीएन लिंक (माइक्रोसॉफ्ट डेवलपर नेटवर्क) है।
  • शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 10
    10
    लिंक का चयन करें आप माइक्रोसॉफ्ट उपकरण, एमएसडीएन को समर्पित वेबसाइट तक पहुंचेंगे। यहां आप वर्गों के `प्रलेखन` और `उदाहरणों` का उपयोग कर सकते हैं, जहां आप अपनी सारी जानकारी देख सकते हैं और नमूना कोड का अध्ययन और अपनी रचनाओं में शामिल कर सकते हैं।
  • शीर्षक जानें छवि एनएटी चरण 11
    11
    आप शुरू करने के लिए तैयार हैं! अब आप किसी भी .नेट विकास पर्यावरण के लिए आवेदन कैसे विकसित कर सकते हैं! आपको एनआईटी टेक्नोलॉजी के साथ कार्यक्रम सीखना मजेदार होना चाहिए, अन्यथा यह आपके लिए सही पथ नहीं है। निराश मत हो, क्योंकि एक प्रोग्रामर के लिए यह प्राप्त करना मुश्किल परिणाम नहीं है। शुभकामनाएं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com