कैसे एक Linksys फर्मवेयर अद्यतन करने के लिए

लिंकिस राउटर के निर्माता सिस्को, समर्थन शर्तों के तहत कवर किए गए सभी उत्पादों के लिए आवधिक फ़र्मवेयर अद्यतन प्रदान करता है एक Linksys राउटर के सर्वोत्तम संभव ऑपरेशन सुनिश्चित करने के लिए और कुछ कीड़े, वायरलेस कनेक्शन रुकावट या अन्य नेटवर्क कनेक्शन समस्याओं से बचने के लिए नियमित रूप से अपडेट की जांच करें। यह आलेख निर्माता द्वारा समर्थित सभी लिंकसी उत्पादों के फर्मवेयर को अपडेट करने के तरीके पर चरण-दर-चरण निर्देश प्रदान करेगा।

कदम

1
अपने मॉडल के बारे में जानकारी ढूंढें राउटर के मॉडल नंबर और संस्करण को खोजें, फिर इस डेटा को लिखें। अनुरोधित जानकारी, राउटर के अंतर्गत, Linksys लोगो के बगल में स्थित है।
  • 2
    नवीनतम फर्मवेयर अद्यतन डाउनलोड करें Linksys मुख्य वेबसाइट पर जाएँ और लिंक पर क्लिक करें "लिंकिस सहायता"। पृष्ठ के केंद्र कॉलम में उत्पाद सूची से मॉडल का चयन करें। यदि राउटर सूची में प्रकट नहीं होता है, तो पृष्ठ के शीर्ष केंद्र पर स्थित खोज फ़ील्ड में अपनी मॉडल की जानकारी दर्ज करने का प्रयास करें।
  • पृष्ठ के केंद्र के पास डाउनलोड टैब को खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें, फिर लिंक पर क्लिक करें फ़ील्ड के बगल में तीर पर क्लिक करें "हार्डवेयर संस्करण का चयन करें"। डाउनलोड लिंक देखने के लिए संस्करण 1 (सूची में एकमात्र विकल्प) के लिए विकल्प चुनें।
  • पहला लिंक चुनें, "Ver.1.0.01 (10 बिल्ड करें)"। पीसी और मैक उपयोगकर्ता अपने लिंकस राउटर के फर्मवेयर को अपडेट करने के लिए एक ही लिंक का उपयोग कर सकते हैं। पर क्लिक करें "ठीक" जब आपको कहा जाए तो फ़ाइल को सहेजने के लिए और डाउनलोड कुछ ही मिनटों में पूरा हो जाएगा। अद्यतन सिस्टम की हार्ड ड्राइव पर सहेजा जाएगा।
  • 3
    Windows के किसी भी संस्करण पर अपने Linksys राउटर का डिफ़ॉल्ट गेटवे खोजें रूटर के वेब इंटरफेस तक पहुंचने के लिए इस जानकारी की आवश्यकता है। प्रारंभ मेनू से, टाइप करें "cmd" खोज फ़ील्ड में कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के बाद, टाइप करें "आईपी ​​/ config / सभी"। सूचीबद्ध जानकारी में आपको डिफ़ॉल्ट गेटवे मिलेगा।



  • 4
    Mac OS X ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ मैक पर डिफ़ॉल्ट गेटवे खोजें मेन्यू बार के बाएं-अधिकांश हिस्से में एप्पल आइकन पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से सिस्टम प्राथमिकताएं चुनें। फिर चयन करें "इंटरनेट और वायरलेस" नेटवर्क मेनू से
  • बटन पर क्लिक करें "उन्नत" नेटवर्क विंडो में और टीसीपी आईपी टैब खोलें। आपको नीचे दिए गए डिफ़ॉल्ट गेटवे का पता मिलेगा "नेटवर्क"। आपकी जरूरत की जानकारी लिखें और विंडो को बंद करें
  • digita "आईपी ​​/ config / सभी" कमांड टर्मिनल खोलने के बाद। आपको आईपी कॉन्फ़िगरेशन के बीच का डिफ़ॉल्ट गेटवे मिलेगा।
  • 5
    अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन इंटरफ़ेस का उपयोग डिफ़ॉल्ट गेटवे पते से करें। अपने Linksys राउटर के वेब इंटरफेस तक पहुंचने के लिए गेटवे नंबर का उपयोग करें पता बार में आवश्यक जानकारी टाइप करें और Enter दबाएं आपकी ब्राउज़र विंडो में, आपके लिंकिस राउटर का कॉन्फ़िगरेशन इंटरफ़ेस दिखाई देगा।
  • 6
    फर्मवेयर अद्यतन स्थापित करने से पहले अपनी हार्ड ड्राइव पर अपनी रूटर सेटिंग का बैकअप लें टैब पर क्लिक करें "प्रशासन" और विकल्प का चयन करें "कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधन" ड्रॉप डाउन मेनू से खिड़की से "कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधन", विकल्प का चयन करें "बैक अप" और अपनी हार्ड ड्राइव पर फ़ाइल (Config.bin) को सहेजें।
  • 7
    वेब इंटरफ़ेस से राउटर फर्मवेयर अपडेट करें टैब पर क्लिक करें "प्रशासन" और विकल्प का चयन करें "फर्मवेयर अद्यतन" ड्रॉप डाउन मेनू से बटन पर क्लिक करें "ब्राउज" डायलॉग बॉक्स में और फ़र्मवेयर अपडेट फ़ाइल ढूंढें जिसे आपने निर्माता की वेबसाइट से डाउनलोड किया है। पर क्लिक करें "ताज़ा करना" और अद्यतन को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com