फ़्लैश में प्रोग्राम कैसे करें (एक्शन स्क्रिप्ट 2.0)

एडोब फ्लैश एक शानदार कार्यक्रम है जो आपको फिल्मों, खेलों, प्रस्तुतीकरण और लगभग कुछ और चीजें बनाने की सुविधा देता है। यह एक ड्राइंग प्रोग्राम, एक फिल्म संपादक और एक प्रोग्रामिंग भाषा को जोड़ती है। अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो आप सही जगह पर हैं

कदम

फ्लैश में कार्यक्रम (बेसिक एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
फ्लैश का आपका संस्करण क्या है? 7 के बाद किसी भी संस्करण (नहीं CS7, लेकिन फ्लैश के संस्करण 7 - फ्लैश के सभी सीएस संस्करण ठीक होने चाहिए) इस गाइड में वर्णित कोड को चलाने में सक्षम होंगे।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यह समझना सीखें कि प्रोग्रामिंग भाषा क्या है। एक प्रोग्रामिंग भाषा मनुष्य के बीच एक मध्यवर्ती भाषा है ("नमस्ते आप कैसे हैं?") और कार ("10111010001000x101110001110")। एक जापानी व्यक्ति को मिलने का एक उदाहरण सोचो अगर आप दोनों जानते हैं तो आप संवाद कर सकते हैं, बस आप की तुलना में आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं।
  • फ्लैश में प्रोग्रामिंग छवि (बेसिक एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) चरण 3
    3
    इस गाइड के लिए हम एक्शन स्क्रिप्ट 2 का उपयोग करेंगे एक्शन स्क्रिप्ट फ़्लैश प्रोग्रामिंग भाषा है एक्शन स्क्रिप्ट 1 अप्रचलित है और एक्शन स्क्रिप्ट 3 बहुत ही कम विकीव्यू लेख के लिए बहुत जटिल है
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    चलिए एक सरल लिपि के साथ शुरू करते हैं। फ्लैश में एक नई परियोजना खोलें, एक्शन स्क्रिप्ट 2 का चयन करना सुनिश्चित करें। ड्राइंग टूल्स का उपयोग करना, स्क्रीन पर एक साधारण बटन बनाएं। इसे माउस (चयन टूल) के साथ चुनें, दायां बटन के साथ क्लिक करें, फिर पर क्लिक करें "प्रतीक को परिवर्तित करें"। आप बटन को चुनने के बाद भी एफ 8 दबा सकते हैं।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (बेसिक एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक विंडो दिखाई देनी चाहिए एक बटन के रूप में टाइप करें और पर क्लिक करें "ठीक"अभी के लिए ध्यान दें कि यह लाइब्रेरी में दिखाई देगा।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6



    बटन पर डबल-क्लिक करें समयरेखा में, उपयोग करें "कीफ़्रेम दर्ज करें" ऊपर, ओवर, डाउन और हिट लाइनों में एक छोटा बॉक्स डालें आप इन विकल्पों को अपने खाली समय में आज़मा सकते हैं, बस सुनिश्चित करें कि ऊपर में एक बटन है और कम से कम हिट करें पृष्ठ के शीर्ष पर, वापस जाने के लिए दृश्य 1 पर क्लिक करें
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    समयरेखा में, एक और फ्रेम दर्ज करें और लिखने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें "याय!" केंद्र में आप क्या लिखेंगे यह महत्वपूर्ण नहीं है। आप जो भी दूसरी फ्रेम में चाहते हैं वह डाल सकते हैं।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अब स्क्रिप्ट के साथ शुरू करें पहली फ्रेम चुनने के बाद, F9 दबाएं या राइट क्लिक करें, फिर पर क्लिक करें "क्रिया"। दिखाई देने वाली विंडो में, टाइप करें "बंद करो () -" (उद्धरण चिह्नों के बिना) जब स्क्रिप्ट निष्पादित हो जाती है, तो फिल्म पहले फ्रेम पर बंद हो जाएगी (भविष्य में बग से बचने के लिए, आप दूसरे फ्रेम के लिए ऑपरेशन दोहरा सकते हैं)।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अब जब आपने फ्रेम कोड लिखा है, तो विंडो खोलें "क्रिया" बटन के लिए जैसे आपने फ्रेम के लिए किया था प्रकार: चालू (रिलीज़) {gotoAndStop (2) -} यह फ़्लैश को बताता है कि जब बटन पर माउस बटन जारी होता है, तो आप चाहते हैं कि टाइमलाइन दूसरी फ्रेम तक पहुंच जाए और वहां पर रुक जाएं। आप एनीमेशन प्रदर्शित करने के लिए गोटो एंडप्ले का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यह एक और अधिक उन्नत तकनीक है।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपनी फिल्म (सीएमडी + मैक पर दर्ज करें) को चलाने के लिए Ctrl + Enter दबाएं। बटन पर क्लिक करें
  • टिप्स

    • सरल कार्यक्रमों से लेकर सबसे जटिल खेलों तक शुरू करें। आप बहुत कुछ सीखेंगे
    • अपने कार्यक्रमों को बहुत ज्यादा जटिल न करें प्रोग्रामिंग केवल फ्लैश का हिस्सा है, यही वजह है कि कुछ लोग एक्शन स्क्रिप्ट 2 (एक्शन स्क्रिप्ट 3 अधिक जटिल) पसंद करते हैं।
    • आपको यूट्यूब पर बहुत सारे ट्यूटोरियल्स मिलेंगे जो आपको प्रोग्रामिंग के साथ आरंभ करने में मदद कर सकते हैं, साथ ही बुकस्टोर्स में पुस्तकें भी

    चेतावनी

    • प्रोग्रामिंग बहुत जटिल हो सकती है चलाने से पहले चलने के लिए जानें, और हमेशा अपना काम बचाएं, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एडोब फ्लैश (संस्करण 7+)
    • धैर्य और ध्यान
    • प्रोग्रामिंग भाषाओं की बुनियादी समझ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com