प्रोग्रामिंग में पहले कदम कैसे करें

पूरी तरह मास्टर करने के लिए प्रोग्रामिंग एक मुश्किल काम हो सकती है यह गाइड आपको दिखाता है कि आपके लिए कौन सा प्रोग्रामिंग भाषा सबसे अच्छी है

कदम

1
खरोंच से शुरू करने के लिए एक उच्च स्तरीय प्रोग्रामिंग भाषा, जैसे बेसिक या पास्कल पर विचार करना अनिवार्य है। बेसिक यह एक बहुत ही सरल प्रोग्रामिंग भाषा है, जो आपको अपने समय में प्रोग्रामिंग में विसर्जित करने की अनुमति देता है। हालांकि पास्कल यह आपको सिखाता है कि किसी प्रोग्राम को ठीक तरह से कैसे तैयार किया जाए और आपको दूसरी भाषा सीखने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    याद रखें कि यदि आप उच्च-स्तरीय प्रोग्रामिंग भाषा सीखना नहीं चाहते हैं या यदि आप पहले से ही एक को जानते हैं, तो सी-आधारित प्रोग्रामिंग भाषा जैसे सी ++, सी # या जावा सीखने पर ध्यान देना बेहतर होगा। यह जानने के लिए अभी तक समय नहीं है सी, क्योंकि यह प्रोग्रामिंग भाषा आपको आपके कंप्यूटर के सभी पहलुओं तक पहुंचने की अनुमति देती है, एक कारक है कि सही प्रोग्रामिंग प्रक्रियाओं के आवश्यक ज्ञान के बिना आपको बुरी आदतें सीखना और भविष्य में सही करने में मुश्किल हो जाएगी। पिछले चरण में सामने आने वाली दो भाषाओं में से एक सीखने के बाद, आप प्रोग्रामिंग भाषा सीखेंगे सी.
  • 3



    अगले चरण, सी भाषा सीखने के बाद, विधानसभा भाषा सीखना है एल `सभा यह पहली प्रोग्रामिंग भाषा बनाई गई थी यह मशीन भाषा से सीधे प्राप्त होती है, केवल एक ऐसी भाषा जिसे कंप्यूटर द्वारा समझा जा सकता है
  • टिप्स

    • खरीदें और डाउनलोड करें संकलक. यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य प्रोग्रामिंग भाषा को रूपांतरित करना है जो इंसानों के लिए समझा जा सकता है [मशीन भाषा]। कम्पाइलर के पास कभी-कभी एक उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस डिज़ाइन सुविधा होती है जो आपको अंतिम उपयोगकर्ता द्वारा देखे जाने वाले दृश्य को बनाने और फिर इसे कार्यात्मक बनाने के लिए कोड जोड़ देता है। इस प्रकार के कंपाइलर खरीदने की कोशिश करें।
    • सबसे अच्छी प्रोग्रामिंग भाषा है, क्योंकि कोई प्रोग्रामिंग भाषा नहीं है, इस बारे में बाँझ चर्चाओं में शामिल न करें "उत्तम"। अन्य भाषाओं की तुलना में सभी भाषाओं के अपने फायदे और नुकसान होते हैं, कोई प्रोग्रामिंग भाषा नहीं है जो किसी अन्य से बेहतर है। इसलिए, इन चर्चाओं में रहने का मतलब केवल आपके मूल्यवान समय को खोना है
    • धीरज रखो प्रोग्रामिंग को बहुत धैर्य की आवश्यकता है यह एक शौक नहीं है, जहां आप कोशिश कर काम कर सकते हैं। प्रोग्रामिंग के लिए उपयुक्त मानसिकता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, आपको महीनों के लिए अपने समय के घंटों और घंटे का निवेश करने के लिए तैयार होना चाहिए। यह कुछ ऐसा नहीं है जो तुरन्त सीखा जाता है, यह एक ऐसी क्षमता है जिसे इसे आपके जीवन का हिस्सा बनकर प्राप्त किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • कई कंपलर केवल कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं, जैसे कि विंडोज एक कंपाइलर खरीदें जो कई ऑपरेटिंग सिस्टम (कम से कम दो) के लिए उपयुक्त है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com