कैसे खेल डिजाइनर बनने के लिए

गेम डिज़ाइन और वीडियोगेम का विकास उसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनमें कला जैसे विभिन्न क्षेत्रों के असंख्य होते हैं & डिजाइन, एनिमेशन, डायलॉग्स ई प्रोग्रामिंग

. यदि आप महान वीडियो गेम उद्योग का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो इस लेख को अच्छी तरह से पढ़ें और शायद आप बेहतर खेल डिजाइनर बनने के लिए क्या बेहतर लगेगा।

कदम

1
हमें उम्मीद है कि आप पहले से ही हाई स्कूल में नहीं हैं गेम डिजाइन के बारे में सबकुछ सीखने से प्रारंभ करें, भले ही यह आपके विशिष्ट क्षेत्र के लिए आवश्यक नहीं हो। जीआईआई, सॉफ्टवेयर, प्रोग्रामिंग भाषाओं जैसे सी ++ और पास्कल का उपयोग करना सीखें और आखिरकार कंप्यूटर इंजीनियरिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त करने के लिए एक हाई स्कूल और एक विश्वविद्यालय में भाग लेने की योजना बना रही है। यदि आप विश्वविद्यालय नहीं गए, या यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो चिंता न करें! आत्म-सिखाया से सब कुछ जानने के लिए अपना समय का उपयोग करें कई वेबसाइटें हैं जो आपको अभ्यास करने में मदद कर सकती हैं। आप को जानने की जरुरत की मूल बातें सीखेंगे।
  • 2
    बड़ी कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक बहुत सावधान वेब खोज करें बेथेस्डा सॉफ्टवेयर और बायोवायर दो बहुत ही महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर हाउस हैं लायनहाइड पढ़ाई यूरोप में मिल सकती है
  • 3
    जांचें कि नौकरियां उपलब्ध हैं और कहां हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास नौकरी का सामना करने के लिए आवश्यक वित्त है उदाहरण के लिए, अगर आपके पास अमेरिका में जाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, तो अमेरिका में नौकरी के लिए आवेदन न करें या उस खर्च का खर्च करें जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सकते।
  • 4



    कंपनी के लिए सावधानीपूर्वक शोध करें जिसे आप के लिए काम करना चाहते हैं और अंत में प्रस्ताव दें। कई कंपनियां आमतौर पर कंप्यूटर विज्ञान या गणित में स्नातक आवेदकों की तलाश नहीं करती हैं। कई लोग अक्सर आशाजनक उम्मीदवारों की तलाश करते हैं, खासकर यदि वे 25 वर्ष से कम उम्र के होते हैं वे अपने मूल प्रोग्रामिंग ज्ञान का परीक्षण एक परीक्षण में सबमिट करके या एक कार्य को पूरा करने के लिए निर्दिष्ट करेंगे। यह व्यापार जगत का एक बहुत ही प्रतियोगी क्षेत्र है, इसलिए आपको अपने क्षेत्र में और आपकी टीम में सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए। आपको उन्हें विस्मित करना होगा और उन्हें अपने समूह के भीतर एक संसाधन के रूप में होने के बारे में उत्साहित करना होगा।
  • 5
    अगर आपको काम पर रखने की ज़रूरत नहीं है, तो कुछ और देखें और हमेशा उस नौकरी की याद रखना याद रखें जिसे आप "प्यार" करते हैं। अगर आपको 3 डी एनीमेशन बनाना पसंद है और एक एनीमेटर नहीं बनता है, तो आपको एक प्रोग्रामर के रूप में नौकरी की तलाश न करें, अगर आप पात्रों, मिशनों और वीडियो गेम की साजिश बनाते हैं
  • टिप्स

    • सबसे प्रसिद्ध डेवलपर्स की साइटों पर अपना काम पोस्ट करें जैसे कि बायोवायर वेबसाइट यह उन वीडियो गेमों के लिए विस्तार और अतिरिक्त घटकों को भी बनाता है जो मास्टरपीस की तरह नहीं दिखते, हमेशा याद रखना कि अंत में सब कुछ अनुभव है
    • अपने लिए एक गेम बनाएं! इसका मतलब यह है कि आप सीखेंगे सब क्या आप खेल डिजाइन के हर क्षेत्र में जरूरत है, अपने निर्माण और अनुभव डालने के द्वारा अपने पाठ्यक्रम को अद्यतन करने में सक्षम है।
    • जानें कि कैसे एक पैसा बनाने के बिना एक खेल बनाने के लिए। ऐसा करने के लिए आपको केवल Python GUI और Notepad का उपयोग करने की आवश्यकता है यदि आप यह दिखा सकते हैं कि आपके पास कुछ भी नहीं बनने की क्षमता है, तो आपको बहुत अनुभव मिलेगा।
    • एक छोटे से स्थानीय सॉफ़्टवेयर घर में काम करना शुरू करना बेहतर होगा, जो वीडियो गेम बनाता है, निर्माता के दरवाजे पर दस्तक देने से पहले और सबसे प्रसिद्ध वीडियो गेम के डेवलपर्स ने नौकरी का दावा किया। अनुभव का मतलब एक परीक्षण या प्रमाणीकरण पास करने के लिए साक्ष्य का एक टुकड़ा प्राप्त करने से बहुत अधिक है। आप डिग्री हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे, लेकिन अंत में अनुभव सबसे महत्वपूर्ण बात है, चाहे जिस क्षेत्र में आप काम करेंगे
    • कंपनी में 20-40 लोग काम कर रहे हैं, लेकिन आज कई वीडियो गेम कंपनियों में 100 लोगों की काम टीम है। याद रखें कि सही ज्ञान के बिना नौकरी क्षेत्र में प्रवेश करना कठिन है। सी ++, जावा और पायथन में प्रोग्राम सीखें यदि आप सफल हो और श्रेष्ठ कार्य के साथ काम करना चाहते हों।
    • यदि आप अनुभव हासिल करने के लिए इच्छुक और भुगतान करने के इच्छुक हैं, तो आप डार्कबैसिक प्रो प्रोग्राम खरीद सकते हैं। यह वीडियो गेम विकसित करने के लिए एक सॉफ्टवेयर है, जो बहुत ही कुशल और किफायती है। यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप बेसिक प्रोग्रामिंग भाषा के साथ प्रोग्राम सीखेंगे।
    • जितनी जल्दी तुम मूल बातें सीखना शुरू करते हैं, उतना ही अच्छा होगा।

    चेतावनी

    • वीडियो गेम मार्केट बहुत प्रतिस्पर्धी है। यदि आप अभी तक सफल नहीं हैं या यदि आपके पास अभी तक किसी बड़े निगम द्वारा किराए पर नहीं लिया गया है तो निराश मत बनो। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, छोटे सॉफ़्टवेयर घरों में अनुभव प्राप्त करना शुरू करना बेहतर है, और फिर बड़ी कंपनियों में जमीन लगाने का प्रयास करें। महत्वाकांक्षी होने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन इस क्षेत्र में आपको बहुत ही तैयार करना होगा कि वह कट नहीं जाए। सब के बाद, हम मनोरंजन उद्योग के बारे में बात कर रहे हैं जो कि सबसे उन्नत प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है और दुनिया भर में उच्चतम विकास दर के साथ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सी ++ का ज्ञान
    • जावा का ज्ञान
    • अजगर का ज्ञान
    • एचटीएमएल का ज्ञान
    • अनुभव
    • महत्वाकांक्षा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com