कैसे एक चार्ट बनने के लिए

, वेबसाइटों से आवेदन इंटरफेस के उत्पादों की पैकेजिंग, ग्राफ आप हर जगह देखने के प्रतिभाशाली हाथ करने के लिए: ग्राफिक डिजाइन एक रचनात्मक बात है कि सब कुछ हम इन दिनों ऐसा करने के लिए संबंधित है। हालांकि, यह एक पुरस्कृत और मांग करियर हो सकता है इस कैरियर को शुरू करने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

कदम

विधि 1

मूल बातें जानें
एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 01 बनें छवि का शीर्षक
1
एक क्षेत्र चुनें उदाहरण के लिए, यदि आप विज्ञापन, वेब प्रोग्रामिंग, मीडिया (टीवी), छपाई या एनीमेशन में दिलचस्पी रखते हैं, तो ये ग्राफ़िक डिज़ाइन के सभी क्षेत्र हैं, इसलिए आपके हित के क्षेत्र को संकीर्ण करें।
  • यद्यपि ग्राफिक्स मूल रूप से एक समान हैं, चाहे वे मुद्रित होते हैं या ऑनलाइन होते हैं, फिर भी संकल्प, रंग, और माध्यम के अन्य विशिष्ट चर में उपयोग करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप दोनों कर सकते हैं, एक तकनीक पर ध्यान केंद्रित करके शुरू करना सबसे अच्छा है
  • एक ग्राफ़िक डिज़ाइनर चरण 02 बनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    मानक उपकरण खरीदें, जो इस क्षेत्र में एडोब फोटोशॉप और एडोब इलस्ट्रेटर हैं। यदि आप संपूर्ण पैकेज खरीदना चाहते हैं, तो एडोब क्रिएटिव सूट में एक्रोबेट, ड्रीमइवेर, इलस्ट्रेटर, प्रीमियर, फ़ोटोशॉप, इनडिजाइन और इफेक्ट्स शामिल हैं। यद्यपि सभी अनुप्रयोगों को शुरू से ही सही उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, वे सुविधाओं के साथ पैक किए गए हैं जिन्हें उन्हें अच्छी तरह से कैसे उपयोग करना सीखने के लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है। बीआर>
  • ये प्रोग्राम सस्ता नहीं हैं, इसलिए आप जिम्प, स्क्राइबस, इनकस्केप, और पिक्सेल जैसे मुफ्त कार्यक्रमों का उपयोग शुरू कर सकते हैं, जो आपको मूल सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए पैसे डालते समय व्यापार को सिखाते हैं।
  • एक ग्राफिक डिज़ाइनर चरण 03 के शीर्षक वाला छवि
    3
    पाठ्यपुस्तक खरीदें जो आपको ग्राफिक्स की मूल बातें सिखाते हैं और अध्ययन करते हैं जैसे कि आप विश्वविद्यालय जा रहे थे - मतदान के लिए अध्ययन करने के बजाय, अपने जीवन का कैरियर प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 04 बनें चित्र
    4
    ग्राफिक्स में एक कोर्स लें फ़ोटोशॉप और इलस्ट्रेटर जैसे कार्यक्रमों पर विशेषज्ञ बनने के लिए नहीं, लेकिन यह जानने के लिए कि इन डिज़ाइन के विकास के दौरान इन कीमती उपकरणों का इस्तेमाल कैसे किया जाए, जो कि बाजार पर खर्च किया जा सकता है।
  • छवि ग्राफिक डिजाइनर चरण 05 बनें
    5
    एक डिज़ाइन समूह में भाग लें घर से व्यवहार व्यापार सीखने का एक सुरक्षित तरीका है, लेकिन यदि आप प्रतिक्रिया चाहते हैं, तो दूसरों के साथ तुलना करने के लिए खुद को अच्छा करना है यद्यपि यह पहली बार में मुश्किल हो सकता है, खाड़ी में अहंकार रखो, दूसरों की सलाह को गंभीरता से लेना, और आप देखेंगे कि परिणाम आएंगे। इसके अलावा, विभिन्न शैलियों से अवगत होने के लिए दूसरों के काम को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।
  • अन्य गतिविधियों के साथ ही संपर्कों का एक नेटवर्क बनाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप फ्रीलान्स करना चाहते हैं दूसरों के साथ दोस्त बनाएं, रिश्तों को बनाए रखें, और सीखने के लिए तैयार रहें, क्योंकि इसी तरह आपको काम मिल सके।
  • एक ग्राफिक डिज़ाइनर चरण 06 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी पढ़ाई गहराइए यदि आप वास्तव में ग्राफिक डिज़ाइन में दिलचस्पी रखते हैं तो इस पते के साथ एक डिग्री लेने पर विचार करें, क्योंकि यह आपके क्षेत्र में अन्य लोगों को जानने और प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। इसके अलावा, लोग एक ग्राफिक डिजाइनर को किराए पर नहीं करते हैं जो यह प्रदर्शित नहीं कर सकते कि वे ठीक से प्रशिक्षित हैं। इन विकल्पों पर विचार करें:
  • आप एक डिग्री है कि आपकी विश्वसनीयता बढ़ जाती है, लेकिन पर्याप्त समय और धन की जरूरत नहीं है चाहते हैं, एक विश्वविद्यालय की डिग्री है, जो आम तौर पर दो साल तक रहता है और सार्वजनिक विश्वविद्यालयों या व्यापार के लिए संस्थानों में आयोजित किया जाता है मिलता है। अध्ययन कला के इतिहास की तुलना में कंप्यूटर कौशल पर अधिक ध्यान दिया जाएगा, लेकिन यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।
  • यदि आप चाहते हैं कि अपना वजन कम करने के लिए, तीन साल की विश्वविद्यालय की डिग्री लें, जहां तकनीकी कौशल सीखने के अलावा आपको कला और डिजाइन में प्रशिक्षित किया जाएगा।
  • 100% यकीन है कि डिजाइन तुम्हारे लिए सही कैरियर है? ललित कला के बजाय कला में डिग्री प्राप्त करें, क्योंकि ये दोनों इस प्रकार के काम के लिए वैध हैं, पूर्व में कम विशिष्ट है और आपको अधिक सामान्य गड़बड़ी देगी भविष्य में यदि आप एक और कैरियर शुरू करने का फैसला करते हैं, तो आप के लिए कुछ और में विशेषज्ञ होना आसान होगा।
  • यदि आपके पास पहले से ही इस प्रकार की डिग्री है, तो योग्यता का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए ग्राफिक डिजाइन में स्नातकोत्तर की डिग्री लें।
  • इसके बदले आप ग्राफ को करने के लिए मजबूती से तय कर चुके हैं तो ग्राफिक्स में डिग्री लेना चाहिए। यदि आप फ्रीलान्स करना चाहते हैं तो अर्थशास्त्र पाठ्यक्रम का पालन करने के बारे में सोचें
  • विधि 2

    अपनी शैली का विकास करें
    एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 07 बनें छवि का शीर्षक
    1
    आप जो करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप सजावटी अक्षरों और चमकीले रंगों के साथ डिजाइन करने के लिए मजबूर हैं, तो इस पर ध्यान केंद्रित करें। अगर आपको यह शैली पसंद है, तो इसे बेहतर बनाएं यदि आप संतुलित रेखाओं और मजबूत ग्राफिक्स के साथ एक साफ शैली पसंद करते हैं, तो स्वयं करें
  • छवि ग्राफिक डिजाइनर चरण 08 बनें
    2
    ग्राफिक डिजाइन पुस्तकें पढ़ें जो कि आपको तेज़ी से सीखने में मदद कर सकती हैं।



  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 09 बनें चित्र
    3
    अध्ययन करें कि पेशेवर क्या करते हैं अख़बारों, पत्रिकाओं, इंटरनेट और डिजाइन में डिज़ाइन अनुभागों को डिज़ाइन करें जहाँ भी आप ग्राफिक्स देखते हैं (संकेत: हर जगह आप देखेंगे)।
  • परंपरागत रूप से माना जाने वाले को अपने आप को सीमित मत करें "ग्राफिक्स", लेकिन औद्योगिक डिजाइन जैसे अन्य क्षेत्रों में भी रुचि है हमें जॉय रोथ या मकोटा मकिता याद है & हिरोशी त्सुज़ाकी- या सांतियागो काताल्रावा या फ्रैंक गेह्री जैसी आर्किटेक्ट उन्हें आपकी रचनात्मकता को खिलाने के लिए प्रेरित करें
  • अपने आप को सबसे स्पष्ट जगहों पर सीमित न करें बल्कि अन्यत्र भी देखें - उदाहरण के लिए, कुछ ग्राफ़िक्स भी लेबल हैं फैशन साइटें, बुकस्टोर्स, रिकॉर्ड लेबल्स, यहां तक ​​कि उत्पाद पैकेजिंग भी देखें।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    वर्णों के लिए खोजें टाइपोग्राफी के दुनिया में प्रवेश पूरी तरह से अलग पास्ता से बना है, वह सड़क के संकेत और फिल्म उपशीर्षक के लिए एक किताब के लिए तथ्य यह है agonizes, `सेरिफ़` के विभिन्न प्रकार की एक गंभीर समीक्षा की है और जो लोग `कॉमिक सन्स का उपयोग का मजाक उड़ाता है `। एक अच्छा ग्राफ़िक डिज़ाइनर चरित्र, अंतरिक्ष, शीर्षलेख के महत्व को और एक प्रभावी पाठ बनाने के लिए आवश्यक सभी को समझता है।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके काम को पहचान लें तो अपनी शैली का विकास करें। जितना आप जानते हैं उतना ही और अधिक चीजें ठीक हो जाएंगी।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 12 बनें छवि का शीर्षक
    6
    डिज़ाइन बिन्दु से दिलचस्प बातों को इकट्ठा करें, जो आपको प्रेरणा देता है और प्रेरणा देता है: एक टी शर्ट, फ्लायर, फूड लेबल्स, पोस्टकार्ड, पोस्टर उन्हें अध्ययन करें, ध्यान दें कि आप क्या पसंद करते हैं और क्या नहीं, उन्हें अलग-अलग रखने के लिए उन्हें देखने के लिए जब आपको प्रेरणा मिलती है
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    7
    अगर आप इसे पसंद नहीं करते हैं तो भी जो भी काम करते हैं, उसे कुछ भी मत फेंकें - इसे एक तरफ रखें और जब आपको लगता है, तो इसे नई आँखों से देखें क्या काम किया और क्या नहीं? आपकी शैली में कितना बदलाव आया है? आप यहां तक ​​कि एक पुरानी परियोजना को फिर से डिज़ाइन करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और इसे एक मास्टरपीस में बदल सकते हैं
  • एक ग्राफिक डिज़ाइनर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    8
    यदि आप पाते हैं कि डिजाइन बदसूरत है, तो दूसरों के काम को दोहराएं। एक तस्वीर या प्रतिलिपि लें और आनन्द के लिए इसे फिर से करने का प्रयास करें अपने आप को चुनौती कुछ मूल कि कलाकार बच गए हो सकता है, और सिर्फ आकांक्षी संगीतकारों जो अपने शिक्षकों से सीखने के रूप में, दूसरों के डिजाइन क्या काम करता है और क्या नहीं, और क्यों समझने के लिए अध्ययन करता है जोड़ने के लिए।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 15 के शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने खुद के पोर्टफोलियो बनाएं, न केवल आपको नौकरी ढूंढने की जरूरत है, बल्कि यह भी क्योंकि इससे आप अपने काम का गंभीर रूप से न्याय कर सकते हैं। आपके सबसे अच्छे टुकड़े क्या हैं और क्यों? किसने तोड़ नहीं किया? यदि आप ऑनलाइन काम करना चाहते हैं, तो अपने पोर्टफोलियो को वेबसाइट पर पेश करें।
  • टिप्स

    • हर किसी के लिए कोई डिज़ाइन अपील नहीं है, इसलिए देखें कि आपका लक्ष्य बाजार आकर्षक होने की संभावना क्या है। अनुसंधान चार्ट के काम के तीन तिमाहियों का प्रतिनिधित्व करता है
    • एक ग्राफिक डिजाइनर बनने के लिए दो मुख्य मार्ग विश्वविद्यालय या स्वयं-शिक्षण हैं
    • पूरे दिन अपने स्टूडियो में एक साधु न हो। बाहर निकलें, अपने क्षेत्र के डिजाइनरों के साथ संपर्क में रहें, और अपनी शैली और कौशल विकसित करते हुए अपने काम को स्थानीय समस्याओं पर समर्पित करें। अगर आपके पास पसंदीदा बैंड है, तो आप का समर्थन करने वाला एक नेता, एक राजनेता, पूछें कि क्या आप मुझे पोस्टर बनाने के लिए चाहते हैं।
    • अलग होने से डरो मत: नए विचारों का आविष्कार करें और मौजूदा शैलियों को फिर से संशोधित करें (विशेषकर यदि आपने डिजाइन के सिद्धांतों का अध्ययन किया है तो)।
    • हमेशा याद रखें कि रचनात्मकता आपके पास सबसे अच्छा डिजाइन टूल है

    संबंधित wikiHows

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com