ड्रॉइंग बोर्ड को एडोब इलस्ट्रेटर के साथ क्षैतिज में कैसे रखा जाए

जब भी आपको लगता है कि आपको अपने ग्राफ़िक की ओरिएंटेशन बदलने की ज़रूरत है, जैसे कि योजनाओं में अचानक बदलाव या विचार, यहां एडोब इलस्ट्रेटर CS5 के साथ आगे बढ़ने की एक सरल गाइड है। पोर्ट्रेट से अपने एडोब इलस्ट्रेटर आर्टबोर्ड को बदलने के लिए सीखने के लिए इस सरल ट्यूटोरियल का पालन करें (चित्र) से लैंडस्केप (लैंडस्केप) या इसके विपरीत।

कदम

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में लैंडस्केप में बदलें छवि शीर्षक
1
सबसे पहले, यह एक आयताकार आकार बनाता है। इस ट्यूटोरियल के उद्देश्य के लिए, सुनिश्चित करें कि आयत 216 x 279 मिमी है। उदाहरण लाल रंग में है, लेकिन यह आपके इच्छित किसी भी रंग का हो सकता है। अब सेट डॉक्युमेंट शब्द के साथ अपने ड्राइंग बोर्ड के शीर्ष पर छोटे बटन पर क्लिक करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में लैंडस्केप में बदलें छवि शीर्षक
    2



    सेट दस्तावेज़ पर क्लिक करने के बाद, एक कमांड विंडो दिखाई देगी: आरेखण बोर्ड संशोधित करें पर क्लिक करें बॉक्स गायब हो जाएगा और माउस का एक नया सेट आपके ड्राइंग बोर्ड पर दिखाई देगा। अपने आर्टबोर्ड के उन्मुखीकरण को बदलने के लिए लैंडस्केप पर क्लिक करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में लैंडस्केप में बदलें छवि शीर्षक
    3
    अपने आर्टबोर्ड के उन्मुखीकरण को बदलकर, आप यह भी देख सकते हैं कि आपके आकार का उन्मुखीकरण नहीं बदला है। इसे बदलने के लिए, इसे चुनें, राइट-क्लिक करें, ट्रांसफ़ॉर्म करें क्लिक करें और फिर इसे 90-डिग्री के कोण पर घुमाएं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में लैंडस्केप में बदलें छवि शीर्षक
    4
    यहां आपकी ग्राफिक छवि और आपके ड्राइंग बोर्ड को क्षैतिज रूप से संशोधित किया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com