लाइव इलस्ट्रेटर ट्रेस टूल का उपयोग कैसे करें

एडोब इलस्ट्रेटर पर लाइव ट्रेस टूल बिटमैप इमेज फाइलों को वेक्टर ड्रॉइंग में परिवर्तित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सदिश छवि की सबसे अच्छी सुविधा यह है कि गुणवत्ता को खोने के बिना इसका आकार बदल दिया जा सकता है लाइव ट्रेस डायनेमिक ट्रेसिंग टूल का उपयोग करने के तरीके के बारे में जानने के लिए नीचे दिए ट्यूटोरियल का पालन करें।

कदम

एडोब इलस्ट्रेटर लाइव ट्रैस चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
छवि का चयन करें आप फ़ाइल पर जाकर छवि को खोल सकते हैं > जगह > का चयन करें। ओके पर क्लिक करके समाप्त करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर लाइव ट्रैस चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी तस्वीर का चयन करें और टूलबार पर जाएं। ऑब्जेक्ट पर क्लिक करें, ट्रेसिंग पर जाएं और ट्रेस ऑप्शंस का चयन करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर लाइव ट्रैस चरण 3 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रिक विकल्प बॉक्स से, आप एक विशिष्ट रंग मोड चुनने में सक्षम होंगे। नोट: अन्य दो विकल्प हैं "ग्रेस्केल" और "काले और सफेद"। चुनना "अधिकतम रंग: 6" और ट्रेस पर क्लिक करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर लाइव ट्रैस चरण 4 का उपयोग शीर्षक वाली छवि



    4
    यदि आपको अधिक विस्तृत ग्राफिक्स की आवश्यकता है, तो आप आसानी से रंगों की अधिकतम संख्या बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, निम्नलिखित स्क्रीन है "अधिकतम रंग: 60"।
  • एडोब इलस्ट्रेटर लाइव ट्रैस चरण 5 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे आगे बढ़ें, तो विभिन्न अधिकतम रंग सेटिंग्स की तुलना करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यदि आप लाइव ट्रैस का उपयोग करने में कोई विशेषज्ञ नहीं हैं, तो यह आपके काम की गुणवत्ता का निर्धारण करने का एक अच्छा तरीका है।
  • एडोब इलस्ट्रेटर लाइव ट्रेस चरण 6 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    6
    छवि को एक वेक्टर फाइल में कनवर्ट करें तस्वीर पर क्लिक करें और इस पथ का अनुसरण करें: ऑब्जेक्ट > विस्तृत करें > और ऑब्जेक्ट और भरने की जांच करें। जब किया गया तो ठीक पर क्लिक करें आपकी तस्वीर एक वेक्टर फ़ाइल में कनवर्ट हो जाएगी।
  • एडोब इलस्ट्रेटर लाइव ट्रैस चरण 7 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, वेक्टर वाली छवि पर क्लिक करें और उपकरण पट्टी में ऑब्जेक्ट पर जाएं। चुनना "अलग"। वैकल्पिक रूप से, आप बस छवि पर राइट क्लिक कर सकते हैं और चयन करें "अलग"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com