ट्रेस कैसे करें

चाहे आप एक आदर्श डिजाइन बनाने के लिए पागल हो रहे हों, या आप तुरंत एक छवि की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं, एक को पुनः प्राप्त करना एक त्वरित और आसान तरीका है "कार्बन कॉपी"। परेशान करने की तकनीक अलग-अलग है, उदाहरण के लिए आप ट्रेसिंग पेपर, ऑटोग्राफिक कार्ड या लाइट टेबल का उपयोग कर सकते हैं, जिनमें से प्रत्येक पेशेवर और विपक्ष प्रस्तुत करता है। प्रत्येक विधि का विवरण जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

ग्लॉसी पेपर का उपयोग करें
छवि शीर्षक ट्रेस चरण 1
1
कागज की चादरें व्यवस्थित करें ट्रेसिंग पेपर एक प्रकार का कम अस्पष्टता कागज है, जिससे आप इसे देख सकते हैं। उस छवि को रखें जिसे आप टेबल पर प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं और कोने को चिपकने वाला टेप के साथ लॉक करना चाहते हैं। छवि पर ट्रेसिंग पेपर की एक शीट रखें - अगर आप चाहें, तो आप इस शीट के कोनों को भी रोक सकते हैं, या ड्राइंग के दौरान अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे आसानी से स्थानांतरित करने के लिए छोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 2
    2
    छवि के रूपरेखा को ट्रेस करें ध्यान देकर, छवि में सभी आंकड़ों की एक पेंसिल के साथ पालन करें। छाया के रंगों के बारे में चिंता मत करो, केवल समता पर ध्यान केंद्रित करें। सुनिश्चित करें कि आपने सभी विवरण कॉपी किए हैं, यहां तक ​​कि छोटे वाले भी
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 3
    3
    ट्रेसिंग पेपर की शीट के पीछे ग्रेफाइट के साथ छिड़क। जब आप ट्रेसिंग समाप्त कर लें, तो चिपकने वाली टेप को शीट के कोनों से हटा दें और इसे पीछे की ओर मोड़ें। एक नरम इत्तला दे दी पेंसिल (एक 6 बी या 8 बी) के साथ, आपके द्वारा खींची गई सभी रेखाओं के आसपास के क्षेत्र को मिलाएं। ग्रेफाइट की एक मोटी परत छोड़ दें, अगले चरण को पूरा करने के लिए पर्याप्त है।
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 4
    4
    शीट को फिर से ठीक करें जिस चादर पर आप चित्र को स्थानांतरित करना चाहते हैं उसे ले लें और उसे तालिका की सतह पर ठीक करना है। फिर इसे ऊपर की ओर ट्रेसिंग पेपर की शीट रखें, इसे सही दिशा में रखकर (यानी ग्रेफाइट के नीचे की तरफ और ऊपर की तरफ देखा गया आकृति)। सावधानी बरतें, ट्रेसिंग पेपर को बहुत ज्यादा रगू न करें, ताकि शीट पर ग्रेफाइट स्ट्रीप न छोड़े।
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 5
    5
    अंतिम डिजाइन बनाएं एक बहुत तेज पेंसिल या एक कलम लें और एक दृढ़ दबाव का अभ्यास फिर से सभी आकृतियाँ। इस तरह, आपके द्वारा कागज के पीछे वितरित किए गए ग्रेफाइट, दबाव के कारण, अंतर्निहित ड्रॉइंग शीट पर व्यवस्थित होगा।
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 6
    6
    ड्राइंग पूरा करें फिर से आकृति को अनुरेखण करने के बाद, आप ट्रेसिंग पेपर निकाल सकते हैं और नीचे की शीट की खोज कर सकते हैं। इस बिंदु पर, कोई भी लापता वर्ग, ग्रेडियंट या मूल चित्र का विवरण जोड़ें।
  • विधि 2

    कार्बन पेपर का उपयोग करें
    छवि शीर्षक ट्रेस चरण 7



    1
    विभिन्न शीटों को बढ़ाना कार्बन पेपर का उपयोग करते हुए एक छवि की प्रतिलिपि बनाने के लिए, आपको तीन शीट की जरूरत है: छवि, कार्बन पेपर और ड्रॉइंग पैड मेज पर क्रम में उन्हें व्यवस्थित करें और उन्हें रोक दें। नीचे दिए गए ड्रॉइंग शीट (जिस पर आप चित्र की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं) रखें, फिर कार्बन पेपर (नीचे ग्रेफाइट परत के साथ) और अंत में शीर्ष पर छवि
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 8
    2
    ड्राइंग को ट्रेस करें बहुत तेज पेंसिल या कलम का उपयोग करके, चित्र में मौजूद आंकड़ों के सभी आकृतियों का सावधानीपूर्वक पालन करें। ड्रैगिंग शीट पर जमा करने के लिए कार्बन पेपर के पीछे ग्रेफाइट का पता लगाने के लिए दबाव डाला गया जिस पर वह आराम कर रहा है। सुनिश्चित करें कि आपने कोई विवरण नहीं छोड़ा है और बारीकियों को नहीं जोड़ें
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 9
    3
    ड्राइंग समाप्त करें यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपने अपनी पसंद की छवि के सभी मुख्य हिस्सों के रूपरेखा का पता लगाया है, तो मूल शीट और कार्बन पेपर को ड्राइंग पैड से नीचे तक ले जाएं। इस बिंदु पर, आपके द्वारा तैयार की गई रूपरेखाओं में परिवर्तन या सुधार करना चाहिए। यदि आप चाहें, तो आप डिजाइन या मिश्रण कर सकते हैं।
  • विधि 3

    एक प्रकाश तालिका का उपयोग करें
    ट्रेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    तय करो कि आपको क्या चाहिए मेज पर चमकीले टोपी का छज्जा व्यवस्थित करें और चिपकने वाली टेप के साथ कोनों को बंद करके प्रतिलिपि बनाने के लिए छवि के शीर्ष पर रखें। इसके ऊपर ड्राइंग शीट रखें चिपकने वाली टेप के साथ इस चादर के कोनों को भी लॉक करें और रोशनी को चालू करें। यदि आपका ड्राइंग पैड बहुत मोटी नहीं है, तो आपको नीचे दी गई छवि को देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 11
    2
    आकृति के आकृति को आरेखित करें पेंसिल के साथ ड्रॉइंग पर ध्यानपूर्वक कार्य करें, सभी मुख्य तत्वों के आकृतियाँ। चूंकि आप जिस पर आप चित्रित कर रहे हैं उसके अलावा अन्य अन्य शीट्स का उपयोग नहीं करते हैं, अगर आप चाहते हैं, तो आप स्ट्रोक को मिश्रण कर सकते हैं और छाया जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रेस चरण 12
    3
    ड्राइंग समाप्त करें प्रकाश व्यूअर की रोशनी को बंद करने के लिए यह जांचें कि क्या आप ड्राइंग में कुछ पंक्तियां भूल गए हैं (इस स्थिति में, प्रकाश को वापस चालू करें और गुम भागों को पूरा करें)। जब आप ट्रेसिंग समाप्त कर लें, तो आप प्रकाश तालिका की मदद से या बिना रंग, रंग और विवरण जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • कार्बन पेपर का उपयोग करना सबसे किफायती तरीका है, लेकिन यह सबसे मुश्किल और श्रमसाध्य भी है।
    • यदि आपके पास कोई प्रकाश तालिका नहीं है, तो एक सनी दिन पर एक विंडो फलक पर छवि और आरेखण कागज को चिपकने वाला टेप के साथ एक समान प्रभाव प्राप्त करने के लिए जकड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com