कैसे Adobe Illustrator में एक एस बनाएँ

क्या आप पात्रों और अक्षरों को कैसे वेक्टर करना सीखने में रुचि रखते हैं? यह ट्यूटोरियल `स` को एक सदिश रूप में परिवर्तित करने के दो तरीके दिखाता है।

कदम

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में एक एस बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
1
`टेक्स्ट` टूल को चुनें और कुंजीपटल पर उचित कुंजी दबाकर `S` अक्षर टाइप करें। प्रयुक्त फ़ॉन्ट का प्रकार प्रासंगिक नहीं है, आसानी से आप क्या पसंद करते हैं।
  • Adobe Illustrator चरण 2 में एक एस बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने `एस` को 500 अंक के मूल्य या अधिक से अधिक का आकार दें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में एक एस बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    3
    पत्र का आकार बदलने के बाद, इसे इच्छित आकार में लाया जाए, आपको उसे सदिश में बदलना होगा। सही माउस बटन के साथ अक्षर चुनें और दिखाई देने वाले संदर्भ मेनू से आइटम `बनाएँ पथ` चुनें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में एक एस बनाएँ शीर्षक वाला इमेज



    4
    एक वैकल्पिक तरीका: स्ट्रोक आकार को 40 अंक तक सेट करने के बाद, `पेन` टूल का उपयोग करके अक्षर `एस` को खींचें। यदि आप चाहें तो आप अपने `एस` के वेक्टरयुक्त रूप की प्रतिलिपि बना सकते हैं, ऐसा करने से आपको `पेन` टूल का उपयोग करने में मदद मिलेगी।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में एक एस बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपना `एस` ड्राइंग करने के बाद आप अपने आकृति को चुन सकते हैं, `ऑब्जेक्ट` मेनू में प्रवेश कर सकते हैं और `पाथ` आइटम चुन सकते हैं और फिर `कॉंटूर ट्रेस` विकल्प चुन सकते हैं।
  • Adobe Illustrator चरण 6 में एक एस बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    6
    दो `एस` पक्ष की तरफ से रखकर अपनी रचना को पूरा करें एक `पानी` प्रभाव लागू करने के लिए, ग्राफिक प्रभाव लाइब्रेरी तक पहुंचें, `बनावट` आइटम का चयन करें और फिर पानी के आरजीबी प्रभाव लागू करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में एक एस बनाएँ
    7
    आपका `कलाकृति` पूरा हो गया है यदि आप चाहें तो आप ग्राफिक प्रभाव को सुधारने के लिए छोटी मछली, छोटे बुलबुले या शैवाल जोड़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com