कैसे एक फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर बनाने के लिए

हालांकि किसी भी औपचारिक प्रशिक्षण के बिना किसी भी फ्रीलान्स ग्राफ़िक डिजाइनर के रूप में जीवित रहने और यहां तक ​​कि सफल होना संभव है, इसे बनाने में बहुत मुश्किल है इसके अलावा, लक्ष्य संभवतः सबसे अच्छा चार्ट होना है, इसलिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे सीखना नहीं है?

सामग्री

कदम

निःशुल्क फ्रीलान्स ग्राफ़िक डिज़ाइन चरण 1 नामक छवि
1
एक कोर्स में भाग लें हालांकि किसी भी औपचारिक प्रशिक्षण के बिना किसी भी फ्रीलान्स ग्राफ़िक डिजाइनर के रूप में सफल रहना और सफल भी हो सकता है, यह वास्तव में एक व्यवसाय है ... इसके अलावा, यदि आपका लक्ष्य संभवत: सर्वश्रेष्ठ चार्ट होना है, तो आप सभी को क्यों नहीं सीख सकते? इस क्षेत्र में प्रशिक्षित करने के लिए आप एक लघु प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और डिग्री या दीर्घकालिक डिप्लोमा के बीच चयन कर सकते हैं।
  • निःशुल्क फ्रीलान्स ग्राफिक डिज़ाइन चरण 2 नामक छवि
    2
    ग्राफिक्स प्रोग्रामों के अपने ज्ञान को बेहतर बनाएं एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में, आपके पास उद्योग में प्रमुख कार्यक्रमों का व्यावहारिक ज्ञान होना चाहिए। इनमें एडोब फोटोशॉप, एडोब इलस्ट्रेटर, एडोब इनडिजाइन और कई अन्य शामिल हैं। हालांकि, आपके पास शायद एक पसंदीदा प्रोग्राम है (या होगा) जिसके साथ आप और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं इसका प्रयोग करें और जितना संभव हो उतना इसके साथ अभ्यास करें।
  • फ्री फलकेंस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    पॉप संस्कृति पर नजर रखें हर अच्छा ग्राफिक अध्ययन जारी है, हमेशा फैशन देखें और ग्राफिक डिजाइन की दुनिया में बदल जाता है। पत्रिकाओं और समाचार पत्रों को नियमित रूप से देखने के लिए देखें कि किस प्रकार के ग्राफिक प्रोजेक्ट सबसे लोकप्रिय हैं नवीनतम रुझानों पर ऑनलाइन जानकारी प्राप्त करें अपने आप को स्थिति की नब्ज को खोने की अनुमति न दें



  • ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने आला खोजें एक फ्रीलान्स ग्राफिक डिजाइनर के रूप में आपको अपने काम में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा, जिसमें बड़ी विज्ञापन और प्रकाशन एजेंसियां ​​भी शामिल हैं आपको यह निर्धारित करने की ज़रूरत है कि आप भीड़ से क्या खड़े होते हैं, जो ग्राहकों को आप चुनने के लिए चुनते हैं चाहे वह कम कीमत, बेहतर ग्राहक सेवा, तेज निष्पादन या किसी भी अन्य कारक है, आपको इसकी खोज और विज्ञापन करना होगा।
  • ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाईन चरण 5 नामक छवि
    5
    विज्ञापित। अब आप अपनी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए तैयार हैं आप अपने ब्रोशर और पोस्टर को डिज़ाइन करके इस क्षेत्र में आपकी सहायता करने के लिए अपने ग्राफिक प्रतिभा का उपयोग कर सकते हैं। आप को मिलने वाले किसी भी व्यक्ति को अपना व्यवसाय कार्ड देने की आदत डालें अपने क्षेत्र के संगठनों और समूहों के सदस्य बनें या लोगों से मिलने के लिए ऑनलाइन हों खुद को मित्रों और सहकर्मियों के बीच विज्ञापन दें अपना नाम ज्ञात करने के लिए सब कुछ करें और अन्य लोगों को बताएं कि आप उनके लिए काम करने के लिए एक प्रतिभाशाली ग्राफिक डिजाइनर हैं।
  • ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    काम करने के लिए जाओ यदि आपके पास प्रतिभा है और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपके पास बहुत काम होगा। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने ग्राहक को इसके लिए भुगतान करते हैं। जो कुछ भी आप करना चाहते हैं और कुछ और करें हमेशा असाधारण समर्थन प्रदान करें अगर ऐसा कुछ है जो उन्हें संतुष्ट नहीं करता है, तो अतिरिक्त के लिए पूछे बिना इसे दोहराएं।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने ग्राहकों से संपर्क करें और पता करें कि वे वास्तव में क्या चाहते हैं
    • अपना काम बेचना मत चार्ट कभी भी कुछ के लिए काम नहीं करना चाहिए
    • समय के साथ अपनी शैली को विकसित करने की कोशिश करें - ऐसा कुछ जो आपको दूसरों से अलग करता है
    • याद रखें: सीखते रहो! अनुसंधान और पाठ लेने के लिए जारी रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com