कारों का डिजाइनर कैसे बनें

कार डिजाइनर भौतिकी और सौंदर्यशास्त्र के ज्ञान को दृष्टि से सुंदर बनाते हैं और साथ ही, ड्राइव करने के लिए मज़ेदार सुरक्षित, ऊर्जा कुशल वाहनों को जोड़ते हैं। एल `मोटर वाहन डिजाइन

सामग्री

यह एक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है कि कार, ट्रक और वैन के कई प्रेमियों को आकर्षित करता है, लेकिन इसमें कोई शक नहीं ठीक से बनाने के लिए और फिर काम के लिए आवेदन असाधारण प्रतिभा की आवश्यकता है। आप इंजन की दिशा में एक बड़ा जुनून फ़ीड और असली कारों है कि सड़कों पर प्रसारित में डिजाइन सपनों को बदलने के लिए इच्छा है, तो यहां दिए गए चरणों काम के इस क्षेत्र में प्रवेश करने के लेने के लिए कर रहे हैं।

कदम

एक ऑटोमोबाइल डिज़ाइनर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
मोटर वाहन डिजाइन में कैरियर के साथ हाई स्कूल की तैयारी शुरू करें ड्राइंग के साथ अपने कौशल को विकसित करने के लिए कला और डिजाइन सबक जाहिर उपयोगी हैं। हालांकि, इस पेशे के लिए, आप भी जानते हैं कि आप भौतिकी और गणित के साथ उन्मुख, बस ताकि आप हल्के मशीनों डिज़ाइन कर सकते हैं अभी तक मजबूत है, वे हवा के पहले संकेत पर उड़ नहीं होंगे। आपको अपने कौशल को लिखने और कंप्यूटर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, इसलिए इटालियन, अंग्रेजी और कंप्यूटर साइंस के पाठों पर ध्यान दें।
  • चूंकि ऑटोमोटिव डिज़ाइन बिजनेस तेजी से अंतरराष्ट्रीयकरण है, एक या अधिक विदेशी भाषा जानना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।
  • एक ऑटोमोबाइल डिज़ाइनर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि मोटर वाहन डिजाइन का कौन सा क्षेत्र आपको विशेष रूप से अपील करता है इस क्षेत्र में डिजाइनर तीन क्षेत्रों में से एक में काम कर सकते हैं: बाह्य डिजाइन, आंतरिक डिजाइन या रंग / ट्रिम डिजाइन
  • बाहरी डिजाइन के साथ कौन सौदे करता है एक वाहन के बाहरी स्वरूप का फैसला करता है। इस प्रकार के डिजाइनर मसौदे तैयार करते हैं, उन्हें एक डिजिटल स्वरूप में परिवर्तित करते हैं और फिर उन्हें मिट्टी में ढंकते हैं।
  • इंटीरियर डिजाइनर आरामदायक ड्राइवर के लिए वाहन के इंटीरियर बनाने के लक्ष्य है और के लिए यात्री भी लोग हैं, जो कार में हैं के लिए सबसे सुलभ स्थानों में नियंत्रण और आराम जगह चाहिए खतरे में डाल बिना उनके सुरक्षा। वे अपने विचारों को कागज के एक टुकड़े पर लिखते हैं, उन्हें कंप्यूटर में पास करते हैं और फिर उन्हें मिट्टी में ढंकते हैं।
  • डिजाइनरों जो कार कटौती के रंग के साथ संबंध है सामग्री (धातु, लकड़ी, चमड़ा, कपड़ा, कालीन) है कि वे वाहन और बाहर के भीतरी इलाकों में उपयोग करेगा ताकि यह सौंदर्य की दृष्टि से सुंदर और आरामदायक है चुनें। इस प्रकार का डिजाइनर सबसे पहले एक शोधकर्ता है: वह मॉडल तैयार नहीं करता है, भले ही वह अपने डिजाइन के विचारों के कंप्यूटर सिमुलेशन को बना सके।
  • एक ऑटोमोबाइल डिज़ाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    अपने काम के साथ पोर्टफोलियो बनाएं के स्कूलों के रूप में मोटर वाहन डिजाइन वे हड्डी के लिए प्रतिस्पर्धी हैं, आपको अपने पोर्टफोलियो की आवश्यकता होगी जो आपके विचारों और आपकी क्षमता को प्रदर्शित करता है आप एक पेपर बना सकते हैं या डिजिटल प्रारूप में, यह उस संस्था की आवश्यकताओं पर निर्भर करेगा जो आप उपस्थित होने का इरादा रखते हैं।
  • अपने उच्च विद्यालय कक्षाएं आप की जरूरत और संसाधनों की कमी प्रदान नहीं करता है इस प्रकार का एक पोर्टफोलियो का निर्माण करने के लिए, आप एक बाहरी कोर्स करने के लिए सदस्यता औद्योगिक डिजाइन के अपने पहले ज्ञान का विकास करने के लिए कर सकते हैं। अन्यथा, यदि आप समय पर हैं, तो स्कूल बदलें, एक और तकनीकी एक के लिए देखो
  • एक ऑटोमोबाइल डिज़ाइनर चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    विश्वविद्यालय चुनें जो आपके लिए सही है कार डिजाइनर बनने के उद्देश्य से, विश्वविद्यालय स्तर पर ट्रेनिंग के लिए आपके पास कई संभावनाएं हैं:
  • आप औद्योगिक डिजाइन में तीन साल की डिग्री कोर्स का विकल्प चुन सकते हैं और फिर ट्रांसपोर्ट इंजीनियरिंग या ऑटोमोटिव डिज़ाइन में एक विशेषज्ञ में नामांकन कर सकते हैं। यदि आप तीन साल की डिग्री के बाद पढ़ाई जारी रखना नहीं चाहते हैं, तो आप औद्योगिक डिजाइन क्षेत्र में नौकरी की स्थिति ले सकते हैं और एक डिजाइनर बनने के लिए एक अनुभव के साथ स्प्रिंगबोर्ड जमा कर सकते हैं। आप जो भी निर्णय लेते हैं, आप अध्ययन के इस पथ का अनुसरण कर सकते हैं जहाँ आप चाहें - उदाहरण के लिए, विदेश में एक कार्यक्रम का मूल्यांकन भी करें
  • आप एक ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग डिग्री प्रोग्राम में नामांकन कर सकते हैं और एक वाहन डिज़ाइनर बनने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। अध्ययन का यह मार्ग अधिक कठिन हो सकता है, क्योंकि अधिकांश कार कंपनियां प्रत्येक डिजाइनर के लिए लगभग 20 ऑटोमोटिव इंजीनियर हैं। इसके अलावा, इंजीनियरों का एक अच्छा हिस्सा अधिक तार्किक और रचनात्मक तरीके से सोच रहा है, इसलिए किसी के दृष्टिकोण को बदलना मुश्किल होगा।
  • आप में विशेषज्ञता वाले संस्थान की सदस्यता ले सकते हैं मोटर वाहन डिजाइन, जहां आपको तीन साल की डिग्री के बराबर शीर्षक मिलेगा। पूरे विश्व में करीब 20 लोग हैं स्नातक होने के बाद, आप एक विशेषज्ञता पाठ्यक्रम और एक मास्टर की डिग्री के साथ जारी रख सकते हैं।
  • आप ग्राफिक डिजाइन, फर्नीचर डिजाइन, आर्किटेक्चर या इंटीरियर डिज़ाइन में तीन साल की डिग्री कोर्स में नामांकन कर सकते हैं और फिर मोटर वाहन डिजाइन में मास्टर की डिग्री कर सकते हैं। यह मार्ग उचित होगा यदि आप अपना कैरियर बदलते हैं, एक डिज़ाइन फ़ील्ड से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं।
  • आप जिस पथ का अनुसरण करेंगे, उसके बावजूद सीएडी (कम्प्यूटर एडेड मसौदा) पाठ्यक्रम प्रदान करने वाले विद्यालय की तलाश करें और इसके विभागों के साथ संबंध हैं मोटर वाहन डिजाइन ऑटोमोबाइल कंपनियां या खुद को कंपनियों के साथ यदि आप जहां से रहते हैं, से नहीं जाना चाहते हैं, तो अपने घर पर जितनी संभव हो उतनी संस्था के लिए तलाश करें - लेकिन यह हमेशा संभव नहीं होगा, क्योंकि कार्यक्रम मोटर वाहन डिजाइन वे वास्तव में व्यापक नहीं हैं
  • टिप्स

    • औद्योगिक डिजाइन या मोटर वाहन डिजाइन में स्नातक की डिग्री लेने में सक्षम होने के लिए तीन से चार वर्षों के अध्ययन के पाठ्यक्रम की गणना करें। एक द्वितीय स्तर की डिग्री प्रोग्राम में दो से चार साल लग सकते हैं, खासकर यदि आप मास्टर की डिग्री करते हैं
    • यदि आप एक मास्टर की डिग्री है, तो आप ऑटोमोटिव डिजाइन में एक फायदा इस तरह से, जब आप काम पर affaccerai, अपने प्रारंभिक स्थिति हो जाएगा में एक का चयन करना होगा और आप इस प्रतिस्पर्धी बाजार में और अधिक आसानी से अपने तरीके से कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com