ग्राफिक डिजाइनर के रूप में कैसे सुधार करें

ग्राफिक डिजाइन एक ऐसा क्षेत्र है जो रचनात्मक बिंदु से और तकनीकी से दोनों में तेजी से परिवर्तन करता है, और यहां तक ​​कि अगर नवीनतम तकनीकी नवाचारों के साथ बनाए रखना आसान है, तो भी एक की रचनात्मकता में सुधार करना और सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए ऐसा नहीं है।

सामग्री

बाद में आपको यह मिलेगा युक्तियों, अभ्यासों और प्रथाओं की एक सूची, जो आपकी रचनात्मकता को मजबूत करने में आपकी सहायता कर सकती है, सीखना जारी रखे और एक बेहतर डिजाइनर बन सकता है।

कदम

एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 1 के रूप में सुधार छवि शीर्षक
1
एक कलेक्टर बनें जब भी आपको कोई डिज़ाइन दिखाई देगा, जो आपको प्रेरणा देगा, इसे ले लें, इसे घर ले लें और इसे स्टोर करें। आप उन्हें बक्से या फ़ोल्डर्स में रख सकते हैं, और जब चाहें उनकी समीक्षा करें। जब आपको उनकी आवश्यकता होती है तो वे प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत होंगे। यहां तक ​​कि स्टारबक्स हर हफ्ते रचनात्मक मिनी-समाचार पत्र पेश करता है।
  • आप डिजाइन ऑनलाइन भी एकत्र कर सकते हैं। आपको पसंद किए गए कार्यों को डाउनलोड करें अपने कंप्यूटर पर एक नया फ़ोल्डर बनाएं और उसे नाम दें "प्रेरणा"। सब कुछ बचाओ जो आपका ध्यान खींचता है जब भी आप फंस जाते हैं और आपको पता नहीं है कि आपके काम में क्या शामिल है, तो आप हमेशा फ़ोल्डर खोल सकते हैं "प्रेरणा"।
  • ग्राफिक डिजाइनर चरण 2 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ किताबें खरीदें पुस्तकों का एक बड़ा संग्रह सीखने के लिए आवश्यक है। हर दो हफ्तों में एक नई किताब खरीदने की कोशिश करें आपको प्रेरित करने वाले विषयों की खोज करें, शैक्षणिक, मज़ेदार और तकनीकी हैं
  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि चरण 3
    3
    डिज़ाइन से निपटने वाले ब्लॉग पढ़ें आप अन्य डिजाइनरों के ब्लॉग को पढ़कर बहुत कुछ सीखेंगे। नेटवर्क संसाधनों का एक बहुत ही अनमोल स्रोत है - इसे अपने लाभ में लेना
  • ग्राफिक डिजाइनर चरण 4 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    4
    के लिए खोजें ट्यूटोरियल. इन गाइडों के लिए धन्यवाद आप नई तकनीक सीखेंगे और नए तरीके और उपयोगी चालें जान लेंगे। एक बार जब आप नई अवधारणाओं को सीखते हैं, तो उन्हें अपने काम पर लागू करें इंटरनेट पर आपको कई ट्यूटोरियल साइटें मिलेंगी, और आप निजी ब्लॉग्स पर भी कुछ पा सकते हैं। ट्यूटोरियल की खोज करके और उन्हें पूरा करके अपने कौशल को हमेशा सुधारें।
  • ग्राफिक डिजाइनर चरण 5 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक डिजाइन ब्लॉग शुरू करें एक ब्लॉग शुरू करने से आप डिजाइन समुदाय के साथ एक अधिक सीधा संबंध बना सकते हैं और अपने काम का सबसे महत्वपूर्ण तरीका का विश्लेषण कर सकते हैं। यदि आपका ब्लॉग पर्याप्त गुणवत्ता का है, तो आप भी समुदाय के ध्यान को आकर्षित कर सकते हैं।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि चरण 6
    6
    डिजाइन समुदाय के एक सक्रिय सदस्य बनें एक फ्रीलान्स डिजाइनर के रूप में, एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल होने के लिए आवश्यक है यह आपको न केवल डिजाइन की दुनिया में अद्यतन रहने के लिए, बल्कि रचनात्मक आलोचना और टिप्पणियों को प्राप्त करने के लिए भी अनुमति देगा। अपने मालिक होने के नाते महान है, लेकिन कोई जवाब देने के लिए भी इसके downsides है। यदि आप अकेले काम करते हैं, कोई भी आपके काम की आलोचना नहीं करेगा और कोई भी आपको सुधारने में मदद करेगा। आप शामिल होने पर विचार कर सकते हैं DeviantArt. इस साइट पर आप यह कर सकते हैं:
  • अन्य डिजाइनरों के साथ सहयोग करें
    ग्राफिक डिजाइनर चरण 6 बुलेट 1 के रूप में सुधारित छवि का शीर्षक
  • प्रतियोगिताओं और प्रतियोगिताओं में भाग लें, जो आपको बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करेगा।
  • अन्य डिजाइनरों से टिप्पणियां और सलाह देखने के लिए जहां आपको सुधार करना है
  • उन डिज़ाइनों की तलाश करें जो आपकी रुचि को आकर्षित करेंगे और ट्यूटोरियल ढूंढेंगे जो आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकों की व्याख्या करेंगे - आप कलाकारों से भी संपर्क कर सकते हैं और उनकी तकनीकों के बारे में सवाल पूछ सकते हैं।
  • आलोचना प्राप्त करें एक कलाकार के लिए उनके काम की आलोचना बहुत उपयोगी है अन्य लोगों के डिजाइन के बारे में भी आलोचना पढ़ना उपयोगी होगा
  • ग्राफिक डिज़ाइनर के रूप में सुधारित छवि शीर्षक चरण 7
    7
    बहुत सी तस्वीरें ले लो तस्वीरों को आप को पसंद करते हुए डिजाइनों को घर लाने में सक्षम नहीं होने की समस्या का हल। इस उद्देश्य के लिए कैमरा फोन महान हैं बस एक तस्वीर ले लो और इसे बाद में स्टोर करें। आप उपयोग कर सकते हैं Evernote इन चीजों के लिए - इमारतों की छवियों, रूपांकनों, एक दीवार पर छाया की आकृति आदि। आपकी रुचि को उत्तेजित करने वाली हर चीज की तस्वीरें लें
  • फोटोग्राफी, रचना, रोशनी और रंगों का अध्ययन, और आपके फोटोग्राफ आपके कलात्मक डिजाइनों को प्रेरित करने में भी एक अच्छा अभ्यास है।
  • जब आप कोई तस्वीर लेते हैं तो कॉपीराइट का सम्मान करना याद रखें विशेष रूप से, अनुमति के बिना कॉपीराइट द्वारा संरक्षित सामग्री को पुन: उपयोग या पुन: प्रकाशित नहीं करें।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि चरण 8
    8
    जब आपके पास खाली वक्त है तो नमूना प्रोजेक्ट बनाएं उदाहरण के लिए, किसी कंपनी के लिए नकली ब्रांड बनाने का प्रयास करें। डिजाइन लोगो, लेटरहेड्स, ब्रोशर, वेबसाइट्स, और बीच में सब कुछ। अपनी नौकरी को मनोरंजक रखने के लिए डिजाइनों को बाहर करने और सीमाओं के बिना रचनात्मकता के लिए जगह छोड़ने का यह एक अच्छा विचार है यह अक्सर हो सकता है कि आपके पास एक कलात्मक ब्लॉक है, जब ग्राहक खुद को कलात्मक विकल्पों पर लगाए जाने लगते हैं और आपके कार्य अब नहीं हैं आपके.
  • ग्राफिक डिजाइनर चरण 9 के रूप में सुधारित छवि का शीर्षक
    9
    वैकल्पिक रूप से, एक बनाएं असली परियोजना "मुक्त" कल्पना की बजाय एक कंपनी के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें और एक नया ब्रांड बनाएं लोगो, बिजनेस कार्ड, लेखन पत्र और वेबसाइट। इस तरह से आप हमेशा तैयार करने के लिए तैयार होंगे। इसके अलावा, आप फिर से शुरू के रूप में अपनी नौकरी का उपयोग कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप अपने अनुभव को बढ़ाने और राय प्राप्त करने के लिए, स्थानीय अधिकारियों, स्कूलों आदि के लिए डिजाइन दान कर सकते हैं।



  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि शीर्षक चरण 10
    10
    अन्य लोगों के डिजाइनों पर काम करें क्या आप नकली ब्रांड नहीं बनाना चाहते हैं? अन्य लोगों की परियोजनाओं को बदलने का प्रयास करें यह आपको त्रुटियों का मूल्यांकन करने और सुधारने के लिए अंक ढूंढने में सहायता करेगा।
  • ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि 11 शीर्षक
    11
    अपने पुराने डिजाइन फिर से शुरू करें अपनी पुरानी नौकरियों को रखना महत्वपूर्ण है वे आपको यह समझने में मदद करेंगे कि क्या आप अपने कौशल में सुधार कर रहे हैं। पुरानी परियोजनाओं को फेंकने या हटाने के बजाय उन्हें पुनः प्रयास करें।
  • ग्राफिक डिजाइनर के चरण 12 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    12
    सबक और कार्यशालाओं में भाग लें हर दो महीने बाद, नई चीज़ों को जानने के लिए अन्य डिजाइनर वर्गों में व्यस्त रहना
  • ग्राफिक डिजाइनर चरण 13 के रूप में सुधारित छवि का शीर्षक
    13
    विज़ुअल आर्ट्स और ग्राफ़िक डिज़ाइन प्रदर्शनियों का दौरा
  • ग्राफिक डिजाइनर चरण 14 के रूप में सुधारित छवि का शीर्षक
    14
    अन्य डिजाइनरों के साथ सख्त कार्य संबंध। सबक और घटनाओं में भाग लेने से आप अन्य डिजाइनरों से मिलने के कई अवसर प्राप्त कर सकते हैं। आपको उन डिजाइनरों से बात करने की हमेशा कोशिश करनी चाहिए, जिनके पास आप से अधिक अनुभव और प्रतिभा है। यह स्वीकार करना कठिन है कि कोई भी आपके से बेहतर है, लेकिन अधिक कुशल लोगों के साथ काम करने के संबंध में आपको अधिक शामिल होने और सीखने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि चरण 15
    15
    पाठ्यक्रमों का पालन करें कई स्थानीय विश्वविद्यालय आपको पंजीकरण की आवश्यकता के बिना पाठ्यक्रमों का पालन करने की अनुमति देते हैं। न केवल आप नई तकनीक सीखेंगे, लेकिन आप अपने सहयोगियों के एक वर्ग में भी भाग लेंगे।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि 16 शीर्षक चित्र
    16
    अन्य डिजाइनरों और स्टूडियो के लिए प्रश्न पूछें आप इन स्रोतों से बहुत कुछ सीख सकते हैं आपको यह भी जवाब मिलेगा कि आपका डिज़ाइन स्कूल आपको कभी नहीं दे सकता है
  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित छवि 17 शीर्षक
    17
    सफर। नई संस्कृतियों को जानना और उनकी कला की प्रशंसा करना आपके मन को नए संसारों में खोल देता है यह प्रेरणा का एक उत्कृष्ट स्रोत है
  • ग्राफिक डिजाइनर के चरण 18 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    18
    बहुत हाथ खींचें हस्तलेखन आपके विचारों को शीघ्रता से और कार्यक्रमों की सीमाओं के बिना काम करने में मदद करता है। लिखावट जल्दी से विचारों और अवधारणाओं का पता लगाने का सर्वोत्तम तरीका है। आप कई घंटों के लिए आकर्षित कर सकते हैं और अपने मन में मौजूद डिज़ाइन के सभी संभावित रूपों को आज़मा सकते हैं। यह सृजन प्रक्रिया में एक मौलिक कदम है। यदि आप कंप्यूटर पर स्विच करने से पहले कागज पर डिज़ाइन पर काम करेंगे तो आप बहुत समय बचा पाएंगे। याद "पहला ड्रा, फिर क्लिक करें"।
  • टिप्स

    • ऑनलाइन ट्यूटोरियल को पूरा करें। इससे आपको नई तकनीक सीखने में मदद मिलेगी
    • कुछ नया जानें. अपना मन खाली करना और कुछ नया पर ध्यान केंद्रित करना आम तौर पर आप नए विचारों को खोजने के लिए अनुमति देता है।
    • इंटरनेट पर अन्य ग्राफिक डिजाइनरों से बात करें और विचारों, सुझावों और विचार साझा करें
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com