इंटीरियर डिजाइन पोर्टफोलियो को कैसे तैयार करें I

एक इंटीरियर डिजाइनर के लिए एक पोर्टफोलियो का महत्व, चाहे एक पेशेवर क्लाइंट या एक छात्र जो एक स्कूल या इंटर्नशिप में भर्ती होने को कहता है, की तलाश में है, को कभी भी कम नहीं किया जाना चाहिए एक पोर्टफोलियो तैयार परियोजनाओं की एक किस्म का चयन जिनमें से आपको लगता है कि अलग-अलग अनुभव दिखाने का विशेष रूप से गर्व है, साथ ही इस तरह के फोटो, सीएडी चित्र और परियोजनाओं के रूप में दृश्य और ग्राफिक दस्तावेज शामिल है, और ग्राहक, स्कूल बताने के लिए अपनी खुद की संक्षिप्त जीवनी प्रदान करने या इसका मतलब है आपके और आपके काम के अनुभव के बारे में कुछ प्रश्न में नियोक्ता। इंटीरियर डिजाइन पोर्टफोलियो तैयार करने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

सामग्री

कदम

इमेज ए पोर्टफोलियो फ़ॉर इंटीरियर डिज़ाईन चरण 1
1
एक प्रकार का एल्बम चुनें सुनिश्चित करें कि आकार उस सामग्री की मात्रा के लिए उपयुक्त है जिसे आप शामिल करना चाहते हैं। यदि संभव हो, तो एक ऐसा एल्बम चुनें, जो आपकी डिज़ाइन शैली का प्रतिनिधित्व करता है। खाली अख़बारों, चमड़े की बाध्य एल्बम एल्बम और फोटो एलबम आप के लिए क्या कर सकते हैं इसके उदाहरण हैं।
  • चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 2
    2
    अपने और अपने काम के बारे में एक परिचय शामिल करें अपने संभावित ग्राहकों, नियोक्ताओं या शैक्षिक संस्थानों के लिए, अपने पृष्ठभूमि के बारे में कुछ जानने के लिए, और एक इंटीरियर डिजाइनर के रूप में आपकी मंशाओं के बारे में यह हमेशा उपयोगी होता है। आप क्या कर रहे हैं और आपके लक्ष्यों को बताते हुए संक्षिप्त परिचय लिखें।
  • यदि आप पोर्टफोलियो तैयार करने के उद्देश्य के लिए उपयुक्त हैं, तो प्रश्न में नौकरी या परियोजना के लिए एक आवेदन पत्र शामिल करें। यदि आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं या अनुदान या छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो अपने इरादों को समझाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • इमेज एक पोर्टफोलियो फोर इंटीरियर डिजाइन चरण 3
    3
    अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने के लिए विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं का चयन करें।
  • आपके पोर्टफोलियो में किए गए सभी कार्यों को शामिल करना आवश्यक नहीं है, लेकिन आप विभिन्न कार्यों या परियोजनाओं को प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • उन प्रोजेक्ट्स को शामिल करने का प्रयास करें जिन पर आप सबसे अधिक गर्व करते हैं और अपनी सबसे सफल नौकरी दिखाते हैं।



  • इमेज एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 4
    4
    शामिल परियोजनाओं के डिजाइन के लिए सभी प्रक्रिया पूरी तरह समझाएं।
  • चयनित परियोजनाओं के लिए, उन्होंने प्रारंभिक विचार से तैयार डिजाइन, योजनाओं, परियोजनाओं, ड्राफ्ट और तस्वीरें सहित, प्राप्ति के लिए पूरी प्रक्रिया को दिखाया। यदि आप अंतिम परिणाम को समझने के लिए उपयोगी पाते हैं, तो आप इस प्रक्रिया के दौरान उस सामग्री को भी जोड़ सकते हैं जिससे आपने डिजाइन के लिए प्रेरणा ली थी।
  • प्रक्रियाओं को एक तार्किक क्रम में समझाओ, ताकि पोर्टफोलियो को देखने वाले लोग आसानी से अपने विकास को समझ सकें।
  • यदि आवश्यक हो, तो आप प्रत्येक परियोजना के लिए एक लिखित विवरण जोड़ सकते हैं। ऐसा करने से डिजाइन किए फैसले को स्पष्ट करने में मदद मिलेगी
  • इमेज एक पोर्टफोलियो फ़ॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 5
    5
    अपने फिर से शुरू शामिल करें आपके इंटीरियर डिजाइनर पाठ्यक्रम को सभी कार्य अनुभव, स्कूल शिक्षा, स्वयंसेवा, प्रतियोगिताओं, प्रकाशन और पुरस्कारों को स्पष्ट करना चाहिए।
  • आइर एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 6
    6
    व्यवसाय कार्ड जोड़ें अपने नाम और संपर्कों से व्यवसाय कार्ड शामिल करें ताकि आप से संपर्क करने में रुचि रखने वाले कोई भी ऐसा कर सकें।
  • चेतावनी

    • अपने इंटीरियर डिजाइन पोर्टफोलियो के लिए 30 पृष्ठों से अधिक न हो जानकारी और उदाहरणों के साथ "डूब" किए बिना, अपने काम का विचार प्राप्त करने के लिए पर्याप्त सामग्री वाले इच्छुक लोगों को प्रदान करना महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com