मेक-अप कलाकार द्वारा पोर्टफोलियो कैसे बनाएं

मेकअप पोर्टफोलियो को एक अनूठी शैली और एक महान कलात्मक जुनून का प्रदर्शन करना चाहिए। यह एक निजी कुंजी में फिर से पढ़ने के लिए स्वामित्व और बुनियादी कौशल के साथ महारत हासिल तकनीकों को दिखाया जाना चाहिए। यह ग्राहक को अपनी बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए कार्य करता है, जिससे कि वह वर्तमान और भविष्य में दोनों को अलग-अलग परियोजनाओं को देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। अगर एक तरफ यह मौलिक है कि पोर्टफोलियो मौलिकता दिखाती है, किसी भी क्षेत्र में पेशेवर प्रस्तुत करना अनिवार्य है, खासकर कला का

सामग्री

कदम

मेक मेकअप मेकअप कलाकार पोर्टफोलियो चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक पेशेवर तरीके से पोर्टफोलियो पेश करें। एक उपयुक्त खरीदें: आप इसे एक दुकान में पा सकते हैं जो कलात्मक या ऑनलाइन सामग्रियों को बेचता है, जहां आप अक्सर इसे अनुकूलित कर सकते हैं। यह उपकरण आपको अपने काम की तस्वीरें दिखाने में मदद करेगा। कवर पर आपके नाम के साथ, एक सरल और काले रंग के लिए आदर्श है।
  • मेक ए मेकअप कलाकार पोर्टफोलियो चरण 2 नामक छवि
    2



    पहली तस्वीर के साथ ग्राहक के ध्यान को आकर्षित करें पहली छवि को आपके सर्वश्रेष्ठ कार्य और शैली को दर्शाया जाना चाहिए, जिसकी आप सबसे ज्यादा भावुक हैं। इसे पूरे पोर्टफोलियो के स्वर को सेट करना चाहिए। इसके अलावा, आपको अन्य मेक-अप कलाकारों से स्पष्ट रूप से खड़ा होना चाहिए, ताकि ग्राहक को आपको बेहतर जानने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • यदि आप प्रसिद्ध लोगों के साथ काम किया है, तो उन चालियों को दिखाएं जिन्हें आपने किया है: आप इस उद्योग में ज्ञात हो जाएंगे।
  • यदि आपका काम किसी पत्रिका या सूची में प्रकाशित किया गया है, तो कृपया सबसे प्रतिष्ठित प्रकाशन पहले दर्ज करें।
  • काम एक विज्ञापन में दिखाया गया है, तो एक फिल्म या एक टीवी कार्यक्रम, एक छवि को सटीक ढंग से चाल से पता चलता है और तुरंत अपनी सुंदरता के लिए ग्राहक की आंख धन्यवाद को आकर्षित करती है चुनें।
  • जब आप अपने द्वारा किए गए अपने काम की तस्वीरें उपयोग करते हैं, तो मेकअप पर ध्यान केंद्रित करने की बजाए पृष्ठभूमि को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति की तस्वीर लेने के बजाय जिसे आप अभी भी बैठे रहते हैं, उसे आप से बाहर या एक लुभावनी सेटिंग में लेने के लिए कहें, इसलिए छवि का अधिक प्रभाव होगा यह विस्तार तुच्छ दिखता है, लेकिन यह ग्राहक को बहुत प्रभावित करता है
  • एक मेक आर्टिस्ट पोर्टफोलियो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगली तस्वीरें एक सुखद बहते क्रम में रखें। देखभाल के साथ मेकअप कलाकार के रूप में अपने अनुभव को दिखाने के लिए एक शैली के बीच धीमे संक्रमण बनाएं और दूसरा।
  • शुरूआत में स्वाभाविक चाल की तस्वीरें रखें, फिर धुएँ के रंग और जीवंत लोगों के लिए आगे बढ़ें। पोर्टफोलियो के अंत तक तीव्रता से धीरे-धीरे आगे बढ़ें, जहां आप नाटकीय चित्रों को या किसी भी मामले में बहुत ही कलात्मक चालें डालेंगे।
  • आप तकनीक-आधारित ऑर्डर का पालन करके पोर्टफोलियो भी बना सकते हैं। सबसे आसान शैलियों के साथ प्रारंभ करें, और उसके बाद सबसे जटिल चाल, प्रभावी रूप से जोर देना जो आंख, होंठ और मॉडल और बनावट आप प्राप्त करने में सक्षम हो के गाल दिखा।
  • आप पोर्टफोलियो को रंगों से भी सॉर्ट कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, भूरे रंग के रंगों और उनके वेरिएंट में ट्रिक्स के लिए पूरे अनुभाग को समर्पित करें। साथ ही, एक अनूठी लुक को जीवन देने के लिए रंगों को आप मिश्रण में दिखाना सुनिश्चित करें।
  • पोर्टफोलियो को चेहरे के विभिन्न हिस्सों के अनुसार विभाजित किया जा सकता है: होंठ, आंख, गाल आदि। उदाहरण के लिए, होठों को समर्पित अध्याय में, आप असतत और स्वच्छ चाल से शुरू कर सकते हैं और फिर रचनात्मक और अवांट-गार्डे वाले लोगों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास ट्रिक्स की छवियां एक दूसरे के समान हैं, तो थोड़े बदलाव के साथ, उन सभी को एक ही खंड में डालकर दिखाते हैं कि आप एक नए रूप को बनाने के लिए ग्राहक को दिखा सकते हैं कि आप लगभग अपर्याप्त रूप से हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास काले और सफेद फोटो हैं, तो उनका उपयोग करें। साबित करें कि आप अन्य रंगों की कमी के बावजूद पाए गए चालें बनाने में सक्षम हैं। इस तरह की छवियों के लिए तैयार एक अलग तकनीक और अनुशासन की आवश्यकता होती है, और क्लाइंट के लिए वे आपको यह समझते हैं कि आप बहुमुखी हैं
  • आधुनिक स्पर्श के साथ, महिलाओं द्वारा आवश्यक क्लासिक तकनीकों का उपयोग करके कुशलतापूर्वक बनाने की आपकी क्षमता का प्रदर्शन करें ऐसी शैली और उत्पाद हैं, जैसे काले पेंसिल, सभी पीढ़ियों से प्यार करते हैं।
  • किसी पूर्वनिर्धारित पैटर्न के बिना ग्राहक को एक अनूठा और व्यक्तिगत स्पर्श देने की आपकी क्षमता दिखाएं उदाहरण के लिए यदि एक मॉडल आम तौर पर एक ताजा छवि, मीठा मासूम और सरल है, जिसमें एक चाल femme fatale या बहुत काला, बल्कि मूल्यों वैसे भी खेल एक तस्वीर का उपयोग करें: यह अपनी रचनात्मकता को दर्शाता है।
  • टिप्स

    • चूंकि मेक-अप उद्योग काफी प्रतिस्पर्धी बन गया है, इसलिए न केवल आपके लिए पोर्टफोलियो रखना जरूरी है, जिससे आपको बाहर खड़े हो जाते हैं, आपको इसके भीतर अन्य आउटलेट्स भी खोजने की आवश्यकता होती है। एक सहायक के रूप में कार्य करना आपको दहलीज को पार करने और हड्डियों को प्राप्त करने की अनुमति देता है। आप व्यापार के सभी गुर सीखेंगे, एक निश्चित प्रतिस्पर्धी लाभ प्राप्त करेंगे।
    • हमेशा तैयार रहें और तत्काल फोन कॉल और बैठकों के लिए पोर्टफोलियो को अपडेट किया गया। यदि आपके पास बहुत सारे फोटो, ड्राफ़्ट और युक्तियाँ हैं, तो आप उन्हें चुन सकते हैं और साइट पर उन्हें व्यवस्थित कर सकते हैं EspressoWork. इससे आपको एक रोचक और पेशेवर तरीके से व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com