कंप्यूटर परामर्शदाता कैसे बनें

एक कंप्यूटर परामर्शदाता बनना बहुत मुश्किल है, बल्कि उसे पुरस्कृत भी है। आर्थिक, सरकार, मोटर वाहन, एयरोस्पेस और इतने पर की सबसे महत्वपूर्ण कंपनियों और संस्थानों को इस पेशेवर आकृति को केवल सौंपा नहीं गया है। यह काम करने के लिए, आपके पास तीन बुनियादी विशेषताएं हैं। सबसे पहले, आपको समस्या हल करने के बारे में भावुक होना चाहिए। दूसरे, आप जटिल समस्याओं को हल करने के लिए आवश्यक तार्किक कदमों के उत्तराधिकार की सराहना करने में सक्षम होना चाहिए। अंत में, स्वयं को सीखने और अपने आप को प्रेरित करने में रुचि रखने की आवश्यकता है।

कदम

एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
आपको इंजीनियरिंग, विकास, डिजाइन, परीक्षण और सॉफ्टवेयर संशोधनों को समझना चाहिए। यह दो तरीकों से किया जा सकता है आप सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में स्नातक कर सकते हैं, जो कई विश्वविद्यालयों द्वारा प्रदान किए गए पाठ्यक्रम (एक मान्यता प्राप्त संकाय में भर्ती होने के लिए निश्चित है)। वैकल्पिक रूप से, आप अकेले अध्ययन कर सकते हैं, पुस्तकों और प्रयासों के माध्यम से सीख सकते हैं जो हमेशा सफल नहीं होते हैं किसी भी मामले में, इस क्षेत्र में इसके पीछे उत्कृष्ट प्रशिक्षण होना आवश्यक है। कई छात्र सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स करते हैं, और यह डिग्री विशेष रूप से एक पेशेवर एप्लीकेशन के लिए उपयोगी है।
  • एक कॉर्पोरेट वकील के शीर्षक वाला छवि चरण 1
    2
    एक स्व-सिखाए गए व्यक्ति के रूप में लंबे समय तक स्नातक या अध्ययन करने के बाद, आपको कुछ वर्षों के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में काम करने में सक्षम होना चाहिए। यह आपको क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करने में मदद करता है, और आपको उद्योग में मान्यता प्राप्त करने की अनुमति देता है। सहकर्मियों का सम्मान निश्चित रूप से रात भर हासिल नहीं किया जाता है।
  • एक जिला अटार्नी चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    3



    क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करने के बाद, इस समय आप इंजीनियरिंग और सॉफ्टवेयर विकास की सभी नींव समझने में सक्षम होना चाहिए। आपको एक कुशल और सटीक तरीके से समस्याओं का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए। सबसे ऊपर, आपके पास समय-समय पर कार्यों और परियोजनाओं को पूरा करने की क्षमता होनी चाहिए। अंत में, आपको विभिन्न प्रोग्रामिंग कौशल चाहिए। विभिन्न भाषाओं (सी ++, जावा, पर्ल, फाल्कन, लिंक्स, मैटलैब, आदि) में कार्यक्रम सीखें।
  • एक होमस्कूल ट्यूटर के चरण 2 बनें
    4
    अपने स्वयं के सॉफ्टवेयर को शुरू से खत्म करने के लिए विकसित करने का प्रयास करें यह सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है। यह एक बहुत ही सरल ऐप हो सकता है, या आप कंप्यूटर सुरक्षा के लिए एक जटिल सॉफ़्टवेयर विस्तृत कर सकते हैं। एक नोट: इस बिंदु पर पहुंचे, आप पहले से ही कंप्यूटर सुरक्षा, नेटवर्किंग, सिस्टम इंजीनियरिंग, आदि में व्यापक रूप से विशिष्ट होंगे। जो भी आपकी पसंद, एक विशेष कार्यक्रम का विकास करें।
  • एक डायबिटीज एडुकेटर चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    विभिन्न कार्यक्रमों के विकास को पूरा करने के बाद, आपको अपना सॉफ़्टवेयर बाहर निकालना और बाजार में करना चाहिए। शुरुआत में, यह ग्राहक आधार बनाने में आसान नहीं होगा, फिर कारण बताएं कि आपका कार्यक्रम दूसरों की तुलना में बेहतर क्यों है या बाजार से दूसरे उत्पादों की तुलना करें। यह सबसे कठिन मार्ग है। एक बार जब आप कुछ उपभोक्ताओं को आश्वस्त करते हैं, तो आप अधिक विशेषज्ञता विकसित कर सकते हैं, संचार की शैली में सुधार कर सकते हैं और उत्पाद को बेहतर तरीके से बेच सकते हैं।
  • एक जिला अटॉर्नी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    अपने ग्राहकों को बढ़ावा देने और विस्तार करने के लिए, आपके द्वारा मुहैया या वेबसाइट के माध्यम से संभावित ग्राहकों को विज्ञापित करने के लिए दोनों ग्राहकों के साथ विज्ञापन करें। कुछ खरीदारों को समझाते हुए और अच्छे पेशेवर रिश्तों के विकास के बाद, आपको अपनी परामर्श सेवाओं की पेशकश करनी चाहिए। बाजार में आपको पाने के लिए अपने कौशल, अनुभव और अध्ययन के पथ को विज्ञापित करें और किसी कंपनी द्वारा किराए पर लिया जाए। यह मार्ग आवश्यक है। आप खुद को समर्पित कर सकते हैं या अंशकालिक मार्केटिंग विशेषज्ञ को किराये पर ले सकते हैं एक बार जब आप एक ठोस ग्राहक आधार प्राप्त कर लेते हैं, तो संगोष्ठियों और ट्यूटोरियल का आयोजन शुरू करें आपके पास एक सुलभ दृष्टिकोण होना चाहिए और दिखाएं कि आप एक सच्चे पेशेवर हैं इसके बाद, आपके पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले लोग आपके लिए मदद मांग सकते हैं या अन्य लोगों के साथ विज्ञापन कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com