कैसे इंजीनियरिंग के लिए परीक्षा पास करने के लिए अध्ययन करने के लिए

तो, आखिरकार आपने अपने सपनों का विश्वविद्यालय शुरू किया लेकिन आपके लिए इंतज़ार कर रहे एक बुरा आश्चर्य है: यह उतना आसान नहीं है जैसा आपने सोचा था! यह एक दुःस्वप्न की शुरुआत है, कई लड़खड़ते हैं, उन्हें एक या दो साल दोहराना होगा, या बुरे मामलों में, यहां तक ​​कि विश्वविद्यालय छोड़ दें, विरोध करने में असमर्थ। क्या आप यह समझना चाहते हैं कि यह कैसे करना है? पढ़ना जारी रखें!

कदम

इमेज नामक अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग में तो यही परीक्षा पास में चरण 1
1
किताबें अग्रिम में खरीदें आर्थिक दृष्टि से दोनों (यदि आप उन्हें पहले सस्ता कर सकते हैं) और एक शैक्षिक दृष्टि से (पहले उन्हें खरीदने के लिए, आपको अध्ययन के तहत पहले से ही विषयों को पता होगा) से बहुत उपयोगी होगा।
  • इमेज शीर्षक से अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में चरण 2
    2
    वह विषयों को दैनिक आधार पर पढ़ता है एहसास करें कि सबसे कठिन चीजें क्या हैं, जो अधिक समय लेती हैं। परीक्षाओं से पहले 5-6 दिनों में किस विषय का अध्ययन किया जा सकता है, इसका स्पष्ट आकलन करें।
  • इमेज शीर्षक से अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में चरण 3
    3
    पहले सबसे कठिन विषयों से निपटने के लिए, याद रखें कि ऐसा करके आप उन्हें बेहतर समझ सकते हैं। मेरे अनुभव से, मैं कह सकता हूं कि कठिन सामग्री को समझने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होती है - लेकिन भविष्य के परिणामों पर विचार करने की कोशिश करना अच्छा है!
  • इमेज शीर्षक से अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में चरण 4



    4
    मत सोचो कि आप प्रति सेमेस्टर में केवल 3-4 विषयों पास कर सकते हैं। यदि आप पिछड़े सामग्री के दुष्चक्र में प्रवेश करते हैं, तो इससे बाहर निकलना मुश्किल होगा।
  • इमेज का शीर्षक है कि इंजीनियरिंग के दौरान अध्ययन तो उस परीक्षा में परीक्षा पास चरण 5
    5
    याद रखें कि सभी विषयों का एक ही महत्व है खैर, यह स्पष्ट है लेकिन कई लोग अक्सर एक विषय पर बहुत ज्यादा समय बिताते हैं और दूसरों पर बहुत कम होते हैं उदाहरण के लिए यांत्रिकी, गणित आदि। यह एक गलत रणनीति है! किसी विषय पर बहुत अधिक या बहुत कम वक्त खर्च करना उसी तरह गलत है।
  • इमेज शीर्षक के दौरान अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग तो उस आप परीक्षा में चरण 6
    6
    परीक्षा की अवधि से कम से कम 3 विषयों का एक अच्छा हिस्सा अध्ययन करने की कोशिश करें। मेरा विश्वास करो, आप पर बाद में दबाव बहुत बड़ा होगा आप परीक्षा से कुछ दिनों पहले सभी विषयों को खरोंच से पढ़ नहीं सकते हैं। सब के बाद, परीक्षा की अवधि केवल एक महीने तक रहता है, अधिक या कम
  • छवि के शीर्षक में अध्ययन के दौरान इंजीनियरिंग इतनी तुम पास परीक्षा में कदम 7
    7
    अंत में, अपने आप पर भरोसा करें 17 लेने और 18 लेने में थोड़ा अंतर है: थोड़ा अतिरिक्त प्रयास के साथ, हर कोई यह कर सकता है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com