एक परीक्षा में पिछला सप्ताह का अध्ययन कैसे करें

केवल एक हफ्ते के साथ एक परीक्षा का अध्ययन करने के लिए एक दुःस्वप्न हो सकता है, लेकिन सही तकनीक और अच्छी योजना के साथ, सफलता की संभावनाएं और अच्छे ग्रेड की बढ़ोत्तरी में काफी बढ़ोतरी हो सकती है देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ना है।

कदम

एक परीक्षा चरण 1 से पहले एक सप्ताह का अध्ययन छवि शीर्षक
1
शांत हो जाइए। ज्यादातर लोग इस तरह की परिस्थितियों में परेशान हो जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप परीक्षा से आखिरी रात तक अध्ययन नहीं किया जा सकता है, जब स्थिति गंभीर है।
  • एक परीक्षा चरण 2 से पहले सप्ताह का अध्ययन करें
    2
    कृत्रिम नोट तैयार करें यह आपके जीवन के सर्वोत्तम नोट्स तैयार करने का समय नहीं है, जिसके साथ सर्वश्रेष्ठ छात्र के लिए एक प्रतियोगिता जीतने के लिए, आपको स्पष्ट नोट्स, योजनाबद्ध और सिंथेटिक की आवश्यकता होगी, जो प्रत्येक बिंदु के लिए 15-16 से अधिक शब्द प्रदान नहीं करते हैं। क्लिपबोर्ड में महत्वपूर्ण सूत्रों और सभी संबंधित व्युत्पत्तियां जोड़ें। पुस्तक के बुनियादी विषयों पर जोर देते हैं, परीक्षा से पहले ही इन वर्गों का अध्ययन करने की तैयारी कर रहे हैं।



  • एक परीक्षा से पहले अध्ययन एक सप्ताह चरण शीर्षक छवि
    3
    अनुशासन और प्रतिबद्धता के साथ अध्ययन जो कुछ भी आप कर सकते हैं, उसका अध्ययन करें, जैसे कि यह परीक्षा आपके लिए उपलब्ध अंतिम मौका थी।
  • एक परीक्षा चरण 4 से पहले अध्ययन एक सप्ताह शीर्षक छवि
    4
    उन विषयों को त्यागें जो आपके विचार में कम प्रासंगिक हैं। अन्य सभी विषयों से संबंधित अवधारणाओं और विचारों को मजबूत करना जो आपने पढ़ा है।
  • संबंधित विकी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com