कैसे एक महान विश्वविद्यालय के छात्र बनने के लिए

विश्वविद्यालय के छात्र के दृष्टिकोण से आपको एक अच्छा कॉलेज छात्र होने के बारे में जानने की जरूरत है।

सामग्री

कदम

एक सफल कॉलेज छात्र बीतने वाली छवि चरण 1
1
खुद पर भरोसा करो! अक्सर यह होता है कि हम अपने परिणामों को तय करने के लिए पाठ्यक्रमों से कैसे संबंधित हैं। एक सबक दर्ज करें जो सब कुछ जानने में सक्षम होने के बारे में जागरूक है
  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 2 का शीर्षक चित्र
    2
    नोट्स ले लो! कॉलेज के छात्रों के लिए हजारों चीजों को उनके दिमाग में रखना सामान्य है, नोट्स लेना यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आप सबक याद रखें और अन्य यात्रियों के विचारों के लिए नहीं।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बीतने वाला इमेज शीर्षक 3
    3
    अपने आप को संगठित करने के लिए जानें! अपने लक्ष्यों को रेखांकित करें, उनका महत्व, आप उन तक पहुंचने के लिए कितने समय तक उपयोग करना चाहते हैं। इसी तरह आपको पता चल जाएगा कि आपने कब मेहनत की है, और आप मस्ती में जा सकते हैं।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    शामिल हो जाओ! आंकड़े बताते हैं कि बाहरी गतिविधियों में शामिल विश्वविद्यालय के छात्र सबसे अधिक उत्पादक हैं।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    समय बर्बाद करना बंद करो! कुछ छात्र दबाव के तहत एक परीक्षा से पहले के अंतिम दिनों में अच्छी तरह से काम करने में सक्षम हैं, लेकिन एक लक्ष्य को हल करने के लिए समय आवंटित करने से आपको अधिक आजादी मिलेगी और बहुत तनाव से बचना होगा



  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 6 का शीर्षक चित्र
    6
    इंटर्नशिप के लिए खोज के लिए खोज! विश्वविद्यालय में काम करने के लिए जो कुछ सीखते हैं उसे लागू करना आपको गहन ज्ञान देगा और आप अपने जीवन के बहुत अधिक कार्य चरण के लिए तैयार करेंगे।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 7 का शीर्षक चित्र
    7
    मेलजोल! अपने प्रोफेसरों और सहपाठियों के साथ संबंध विकसित करना प्रोफेसरों के साथ क्योंकि वे आपको सलाह दे पाएंगे कि आपके लिए क्या लक्ष्य है और किन कमजोरियों पर आपको काम करना है। अपने साथियों के साथ एक-दूसरे की मदद करने के लिए - आपको कभी नहीं पता होगा कि यह कब सेवा करेगा।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बी 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अध्ययन! अध्ययन करने और अध्ययन करने के लिए समय एक साथ रखो, उस दिन के समय में आप पसंद करते हैं, स्पष्ट मन से अध्ययन करें, खासकर विकर्षण से। आप स्पष्ट रूप से ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन मानसिकता में रहें "मैं पढ़ रहा हूं"। एक अध्ययन समूह का हिस्सा बनने में मदद करता है
  • एक सफल कॉलेज छात्र बनें शीर्षक वाली छवि 9
    9
    अपनी सीमाओं को जानना सीखो! आपको परीक्षा स्थगित करना होगा, या सहायता मांगना होगा। यदि आपको एक ट्यूटर की जरूरत है, तो शर्म न करें।
  • एक सफल कॉलेज छात्र बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    एक अच्छा विश्वविद्यालय छात्र होने के नाते यह अच्छे ग्रेड के मुकाबले अधिक है, इसमें एक अच्छी मानसिकता है यह सलाह का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा मैं आपको दे सकता हूं आप जितना अधिक करेंगे, उतना ही आपको परिणाम मिलेगा। एक सकारात्मक और रचनात्मक मानसिकता होने से आपको एक महान छात्र बनने में मदद मिलेगी, आप जो भी वोट प्राप्त करेंगे।
  • टिप्स

    • एक अध्ययन समूह शुरू करें, स्मार्ट लोगों के साथ दोस्ती विकसित करें, अपने आप को सकारात्मकता से घेरे रखें, अपनी सफलता की योजना बनाएं - हालांकि आप शब्द का मतलब है "सफलता"।
    • यदि संभव हो, तो उनसे बचें संबंधों. वे सकारात्मक और रचनात्मक भी हो सकते हैं, साथ ही अत्याचारी और अध्ययन से ध्यान भंग कर सकते हैं। फिर, अपनी सीमाओं से अवगत रहें, और ध्यान रखें कि आपकी प्राथमिकताओं क्या हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com