स्कूल में अच्छा विद्यार्थी कैसे बनें

क्या आप स्मार्ट छात्र बनना चाहते हैं? यदि जवाब सकारात्मक है, तो पढ़ते रहें!

कदम

छवि एक स्मार्ट छात्र में स्कूल चरण 1 शीर्षक
1
हमेशा कक्षा में ध्यान दें यदि आप नहीं करते हैं, तो आप समझ नहीं सकते हैं कि शिक्षक क्या समझा रहा है मित्रों के साथ चैट न करें और स्लिप्स पास न करें। डेड्रीम में खो जाने से बचें, क्योंकि आप अपनी एकाग्रता को पूरी तरह से खो सकते हैं।
  • छवि एक स्मार्ट छात्र में स्कूल चरण 2 शीर्षक
    2
    हमेशा स्कूल के लिए तैयार रहें घर छोड़ने से पहले नाश्ता करें और आपको सभी की जरूरत है। कक्षा में, सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी पुस्तकों को आपके साथ चाहिए
  • इमेज शीर्षक वाला एक स्मार्ट छात्र इन स्कूल के चरण 3
    3
    निर्देशों का पालन करें। यदि आप अपने शिक्षकों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं, तो आप बिना किसी समय एक आदर्श छात्र बनेंगे! यदि आप निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो आप प्रश्नों को अच्छी तरह से पढ़ सकते हैं, जो आपकी परीक्षाओं के ग्रेड को प्रभावित करेगा।
  • इमेज शीर्षक वाला एक स्मार्ट छात्र इन स्कूल के चरण 4
    4
    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। हमेशा आपके द्वारा सीखी बातों को याद दिलाने के लिए हमेशा अध्ययन करें आपका शिक्षक आपको सब कुछ के बारे में सवाल कर सकता है जो आपने अतीत में सीखा है, और यदि आप तैयार नहीं हैं तो आप ठीक नहीं होंगे।
  • छवि एक स्मार्ट छात्र में स्कूल चरण 5 शीर्षक
    5
    अच्छी तरह से संगठित संगठित होने के कारण आपको सही समय पर सही पत्र प्राप्त करने में मदद मिलेगी। अव्यवस्था संभवतः खो पत्र और कार्यों में परिणाम होगा।



  • छवि एक स्मार्ट छात्र में स्कूल चरण 6 शीर्षक
    6
    हमेशा अपने कार्यों को समय पर पूरा करें यह बहुत महत्वपूर्ण है! यह एक ऐसा व्यायाम है जिसे आपको कक्षा कार्य या परीक्षा के लिए तैयार होना चाहिए। सभी होमवर्क का इलाज करें जैसे कि यह एक परीक्षण था। एक अनिवार्य चीज के रूप में कार्य के बारे में सोचो, और अगर आप उन्हें समाप्त नहीं करेंगे, तो आप स्नातक नहीं होंगे।
  • छवि एक स्मार्ट छात्र में स्कूल चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्राथमिकताएं बनाएं क्या अधिक महत्वपूर्ण है, फेसबुक या आपका होमवर्क? हमेशा एक कार्यक्रम तैयार करें और चीजों को अग्रिम में योजना बनाएं। सबसे महत्वपूर्ण बातों को प्राथमिकता दें
  • इमेज शीर्षक से एक स्मार्ट छात्र इन स्कूल के चरण 8
    8
    स्कूल में नोट्स ले लो जब भी शिक्षक निरंतर बात कर रहा है और आप कुछ भी याद नहीं कर पा रहे हैं, तो वह क्या कह रहा है, लिखें। घर जाओ और सब कुछ दोहराएं यदि आपको समस्याएं हैं तो आप पाठ के बाद हमेशा शिक्षक से पूछ सकते हैं
  • इमेज शीर्षक वाला एक स्मार्ट छात्र इन स्कूल के चरण 9
    9
    वह सही कंपनियों में भाग लेता है उन लोगों के पास मत जाओ जो आपको बुलाएंगे "बेवकूफ" या "परिश्रम से अध्ययन करना"। कभी-कभी यह वास्तव में चोट लगी है, आपको उदास छोड़कर, कुछ स्थितियों में, आप उनकी वजह से अपनी पढ़ाई खो सकते हैं। बस विनम्र रहें और उन्हें बताएं कि आप कठिन अध्ययन क्यों करना चाहते हैं अगर वे इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लोगों के अलग-अलग मंडल के साथ सामूहीकरण करना, बल्कि उन लोगों की तरह, जिनके समान हित हैं और आप के रूप में स्वीकार करते हैं।
  • टिप्स

    • अपनी सभी परीक्षाओं और परीक्षणों के लिए अध्ययन करें परीक्षा / परीक्षा से पहले दिन मत करो, यद्यपि। आप कुछ भी याद नहीं करेंगे
    • जब आप कुछ नहीं समझते तब प्रश्न पूछें
    • जब आप अपना होमवर्क करते हैं तो जब आप शिक्षक या घर पर बात करते हैं, तो हमेशा स्कूल में ध्यान केंद्रित करें
    • हमेशा स्कूल के लिए तैयार रहें
    • यदि आपको एक परीक्षण का उत्तर नहीं पता है, तो इसे किसी भी तरह से प्रयास करें, या अनुमान लगाने का प्रयास करें। कौन जानता है, आप सही लिख सकते हैं!

    चेतावनी

    • किसी को हतोत्साहित न होने दें। यदि आप एक अच्छे विश्वविद्यालय में जाने की योजना बना रहे हैं, तो अपने किसी भी मित्र को हतोत्साहित न होने दें। यह ठीक है भले ही वे आपको फोन करते हैं "बेवकूफ"लेकिन आप उनकी मजाक उड़ाए और पूरी तरह से अध्ययन करना बंद करने के बजाय उन्हें अनदेखा करना चुन सकते हैं। वे लोग हैं, जब परीक्षा समाप्त हो जाने पर पछतावा होगा, परिणाम प्रकाशित किए जाएंगे और उन्हें अच्छे ग्रेड प्राप्त नहीं होंगे।
    • बहुत मुश्किल काम न करें यह आपको बहुत तनाव पैदा करेगा अध्ययन, मनोरंजन और खेल के बीच सही संतुलन खोजें अच्छा संगीत हर सुनो तो अक्सर सुनें जब आप दबाव महसूस करते हैं, तो ब्रेक लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com