कैसे अपनी कक्षा का पहला बनने के लिए

शिखर तक पहुंचना कुछ ऐसा नहीं है जो स्वाभाविक रूप से होता है, और निश्चित रूप से कड़ी मेहनत के बिना नहीं है! सबसे अच्छा बनने का एकमात्र तरीका है कड़ी मेहनत का अध्ययन करना और शिक्षकों की गुर सीखना।

कदम

आपकी कक्षा चरण 01 में प्रथम रैंक में उपलब्ध छवि का शीर्षक
1
सौंपा समय पर सौंपा वितरित। यह स्पष्ट है, यदि आप अपने आप को व्यवस्थित करने के लिए कक्षा में नंबर एक बनना चाहते हैं तो होमवर्क हमेशा एक विशिष्ट कारण के लिए सौंपा जाता है, और ऐसा करने में विफल रहने से आपको क्लासवर्क या अंतिम परीक्षा के दौरान समस्याएं मिल सकती हैं
  • आपकी कक्षा चरण 02 में प्रथम रैंक में हासिल की गई छवि
    2
    बुद्धिमानी से अपने समय का उपयोग करें प्रथम श्रेणी बनना एक समय लेने वाला लक्ष्य है, और यदि आप खेल, संगीत, या अन्य गैर-स्कूल गतिविधियों में व्यस्त हैं, तो आपको रिकॉर्ड रखने के लिए और भी अधिक करना होगा। इसलिए, एक कार्यक्रम बनाएं ताकि आपको पता हो कि आपको अपना गृहकार्य कैसे वितरित करना है
  • आपकी कक्षा चरण 03 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    3
    अध्ययन के विषयों का अभ्यास और अनुमोदन। यदि आप एक अंग्रेजी किताब पढ़ रहे हैं, तो इसे पढ़ें! पहले से पढ़ें सामग्री जो पाठ के दौरान समझाया जाएगा - इस तरह आप कक्षा के बाकी हिस्सों की तुलना में लाभ उठाएंगे, और इससे अंतर बढ़ जाएगा
  • आपकी कक्षा के चरण 04 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    4
    खोजें, प्रत्येक विषय के लिए, विशिष्ट विषय जो आप पढ़ रहे हैं तो आप किसी विशेष विषय के लिए किताबें खरीद सकते हैं। इस तरह से आप सही विषयों का अध्ययन करने के लिए, उन लोगों पर अपना समय बर्बाद किए बिना सुनिश्चित करेंगे कि आपको कभी भी पूछा नहीं जाएगा।
  • अपने वर्ग के चरण 05 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    5
    पाठ्यक्रम या अपने स्कूल वर्ष के उद्देश्यों के कार्यक्रम का अध्ययन करें यह पहली बार में जटिल लग सकता है, लेकिन कुछ समय बाद यह आपका बाइबल बन जाएगा। ये नोट आपको बिल्कुल बताएंगे कि आप परीक्षा या क्लासवर्क कब लेते हैं जब आप समीक्षा कर रहे हैं तब आप इसे चेकलिस्ट के रूप में उपयोग कर सकते हैं
  • आपकी कक्षा चरण 06 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    6
    कक्षा या परीक्षा कार्यों से पहले समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि आपने सभी मुख्य विषयों का अध्ययन किया और सीखा है।
  • आपकी कक्षा चरण 07 में प्रथम रैंक में उपलब्ध छवि का शीर्षक
    7
    कक्षा असाइनमेंट या परीक्षा के दौरान: शांत रहो गहरी साँस लें, अपने सभी ज्ञान को अपने दिमाग में फेंक दें और सवाल से आगे बढ़ें।
  • आपकी कक्षा चरण 08 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    8



    हमेशा पाठ के दौरान सक्रिय रूप से भाग लेते हैं इस तरह आप पाठ के हर एक मिनट का आनंद लेंगे। इसके अलावा, सक्रिय रूप से भाग लेने के द्वारा, आपको उच्च अंक मिलेंगे। भाग लेने का अर्थ है कि आपका शिक्षक क्या कहता है, यह ध्यान देने का मतलब है - निश्चित रूप से हाई वीोव्स प्राप्त करने का एक बढ़िया तरीका होगा जो सभी छात्र चाहते हैं।
  • आपकी कक्षा चरण 09 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    9
    जिन दोस्तों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है उससे बचें। यह एक बाधा है जो आपकी शिक्षा को बाधित करता है, और आपके भविष्य को बर्बाद और नष्ट कर सकता है।
  • आपकी कक्षा चरण 10 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    10
    अपने शिक्षकों के लिए एक अच्छा प्रभाव बनाओ रूढ़ी से प्रतिक्रिया न करें और उनका सम्मान जैसे कि वे आपके माता-पिता थे। उन्हें मजाक मत करो और हमेशा पालन करें। ऐसा करने से, आपके शिक्षकों को लगता होगा कि आप वास्तव में आपकी कक्षा में सबसे पहले होने के लायक हैं।
  • आपकी कक्षा चरण 11 में प्रथम रैंक में उपलब्ध छवि का शीर्षक
    11
    वह कठिन अध्ययन करता है जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे अध्ययन करें और जानने की आवश्यकता है सर्वोत्तम रूप में अध्ययन करें, ताकि आप हमेशा प्रश्नों या आश्चर्यचकित जांच के लिए तैयार रहें।
  • आपकी कक्षा चरण 12 में प्रथम रैंक में उपलब्ध छवि का शीर्षक
    12
    एक व्यवस्थित ढंग से लिखें और सही इस तरह हर कोई आप को जो समझें वह समझ जाएगा और आप केवल अंक खो नहीं पाएंगे क्योंकि किसी ने आप को जो लिखा है, वह नहीं समझा है।
  • आपकी कक्षा चरण 13 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    13
    समय पर कार्य या कार्य नियोजित करें जितनी जल्दी हो सके उन्हें पूरा करें, ताकि अन्य महत्वपूर्ण चीजों में समर्पित करने के लिए समय निकालना हो। हालांकि, अगर आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और मदद की ज़रूरत होती है, तो शिक्षक, माता-पिता से बात करने या अनुसंधान करने के लिए यह कभी बुरा विचार नहीं है इंटरनेट.
  • आपकी कक्षा चरण 14 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    14
    सब कुछ रचनात्मक रूप से करो. एक रचनात्मक नौकरी के साथ आप उच्चतम अंक अर्जित करेंगे, और इसके अलावा, आपका काम आपके स्कूल में प्रकाशित किया जा सकता है।
  • आपकी कक्षा चरण 15 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    15
    स्कूल चुनावों के लिए उम्मीदवार इससे आपकी लोकप्रियता बढ़ जाएगी और जो आपको खुश कर देगी, यह आपके ग्रेड में आपकी मदद करेगी।
  • आपकी कक्षा चरण 16 में प्रथम रैंक में प्राप्त छवि का शीर्षक
    16
    सबक छोड़ने से बचें क्या आप महत्वपूर्ण स्पष्टीकरण नहीं भूलना चाहते हैं? यह सच है?
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com