सम्मान कैसे दिखाएं

महत्वपूर्ण व्यक्तिगत संबंधों को बनाए रखने के लिए दूसरों के प्रति सम्मान दिखाना आवश्यक है प्रयासों, क्षमताओं, राय और दूसरों के निर्धारण का सम्मान करने के लिए सीखना आपको अपने पारस्परिक संबंधों से खुश और संतुष्ट करेगा। अपने आप का आदर करने से आपको और अधिक आत्मविश्वास में मदद मिलेगी, सम्मान की आदत बना सकती है, जिससे आप अपने आसपास के लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए पहले चरण पर जाएं!

कदम

विधि 1

प्रयास का सम्मान
शो राइट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आभारी होना दिखाएं एक नियमित आधार पर उनकी सहायता और सहायता के लिए धन्यवाद लोग। यह उन सभी लोगों को याद रखना महत्वपूर्ण है जिन्होंने हमारी यात्रा के दौरान हमारी मदद की। धन्यवाद कहकर कृतज्ञता दिखाएं यहां तक ​​कि अगर यह एक विशेष अवसर नहीं है, तो लोगों का शुक्रिया अदा करने के लिए बहुत सारे लोगों का मतलब हो सकता है। पत्र भेजें, कॉल करें, ईमेल भेजें और उन लोगों को पाठ भेजें जिनके साथ आपने संपर्क खो दिया है यह अपने आप को व्यक्त करने में कुछ मिनटों से अधिक नहीं लेता है आपका धन्यवाद याद रखें:
  • माता-पिता
  • भाइयों और बहनों
  • साथियों
  • सहपाठियों
  • दोस्त
  • शिक्षक
  • पड़ोसियों
  • शो राइट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अन्य लोगों द्वारा प्राप्त परिणामों के लिए सराहनीय। जब दूसरों को सफल होता है, उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं और उनके कौशल और उपलब्धि को बधाई देते हैं। लोगों को एक लक्ष्य हासिल करने और ईमानदारी के साथ ईमानदार होने का प्रयास करने की पहचान करना सीखें। निजी में करो, इसलिए आपकी तारीफ अधिक सही दिखाई देगी।
  • इसके बजाय यह सुनिश्चित करने की है कि आपकी पहली प्रतिक्रिया है, "क्यों मेरे लिए ऐसा नहीं हुआ?", एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए आप आप से फोकस शिफ्ट करने के लिए अनुमति देगा बोलने का प्रयास करें "उसके लिए अच्छा है!" और अच्छाई संप्रेषित करने के लिए।
  • कोई है जो सम्मान करता है वह क्या करता है के लिए पर्याप्त प्रशंसा प्राप्त नहीं होता है, एक कठिन समय पारित करने के लिए लगता है या है, वह एक अतिरिक्त प्रयास करने के लिए कोशिश करता है और उसके दृष्टिकोण, उसके परिणामों या उसके सकारात्मक क्षमताओं के लिए बधाई दी।
  • शो राइट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    ईमानदारी से रहें यद्यपि लोगों के लिए प्रशंसा करने और धन्यवाद देना महत्वपूर्ण है, कई लोग आमतौर पर lickers का सम्मान नहीं करते हैं प्रामाणिक रहें जब आप अन्य लोगों के प्रयासों के लिए तारीफ करते हैं और अपने सम्मान दिखाते हैं। दिल से बोलो
  • यहां तक ​​कि एक सरल वाक्यांश जैसे "यह आपको हमेशा देखना अच्छा लगेगा" का मतलब बहुत कुछ हो सकता है और बहुत सम्मान दिखा सकता है जटिल होने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • दिए गए शब्द को रखें यदि आप किसी घटना के लिए प्रतिबद्ध हैं या किसी के साथ संगठित हैं, तो सभी तरह से जाएं। जब आप भरोसेमंद राक्षस लोगों के समय के लिए सम्मान करते हैं, और राक्षस उनके लिए एक विशेष प्रयास करते हैं। समय पर पहुंचने, तैयार और उत्साह से दूसरे व्यक्ति के प्रयासों का सम्मान करें
    शो राइट स्टेप 4 नामक छवि
  • 4
    हमेशा काम, स्कूल या खेल प्रशिक्षण पर जाएं अपनी सामग्री को क्रम में प्राप्त करने और अपने कार्यों या काम को पहले से पूरा करने का प्रयास करें आप समय बर्बाद न करके दूसरों के प्रति सम्मान दिखाएंगे।
  • आपको लगता है कि किसी को "नहीं" कहकर सम्मान की कमी हो सकती है, लेकिन आपको अपनी क्षमताओं के बारे में लगातार और यथार्थवादी होना सीखना होगा। पैनफारोनी का सम्मान करना मुश्किल है
  • शो राइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आपकी सहायता करें लोगों की मदद करने की कोशिश करें जब उन्हें आवश्यकता होती है, खासकर यदि वे आपको छू नहीं देते स्वयं को अपने दोस्त की मदद करने के लिए स्वयंसेवक प्रदान करें, या स्कूल की घटना के बाद साफ करने के लिए देर से रहें। आपके लिए क्या आवश्यक है उससे आगे बढ़ो। अपने छोटे भाई को होमवर्क के साथ या बगीचे की सफाई के लिए अपने पिता को पूछे बिना पूछने के द्वारा महान सम्मान दिखाएं।
  • यदि आपको लगता है कि अपने दोस्तों या पड़ोसियों में से एक महसूस कर रही है या एक मुश्किल समय के माध्यम से जा रहा है, उन्हें प्रोत्साहन की जरूरत है उन्हें दे। कहने के लिए सीखना "आप यह कर सकते हैं" ज़रूरत में किसी के लिए अंतर बना सकता है
  • शो रिस्पांस चरण 6 नामक छवि
    6
    दूसरों की क्षमताओं का सम्मान करें बहुत मदद की पेशकश कभी कभी सम्मान की कमी हो सकती है। कभी-कभी आगे बढ़ना बेहतर होता है और दूसरों को यह दिखाना पड़ता है कि वे ऐसा कर सकते हैं और यह कि वे खुद को एक स्थिति या किसी समस्या से निपटने में सक्षम हैं।
  • समझने की कोशिश करें कि जब कोई व्यक्ति अपनी तरफ से कुछ कर सकता है और अपना खुद का व्यवसाय कर सकता है, तो उसे उस सम्मान का सम्मान दिखाएं। किसी ऐसे व्यक्ति को अपनी भावनात्मक सहायता देने में बड़ा अंतर है, जो खराब समय का सामना कर रहा है और किसी को दूध और अनाज का प्याला तैयार करने में सहायता करने का आग्रह करता हूं।
  • विधि 2

    सम्मान राय
    शो रिस्पांस चरण 7 नामक छवि
    1
    एक अच्छा श्रोता रहो अपनी राय और विचारों का सम्मान करने वाले लोगों को दिखाने के लिए सक्रिय श्रोता बने रहें देखो और चुप रहो, जब कोई अन्य बात करता है और सक्रिय रूप से वह क्या कहा, उसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय का उपयोग करता है।
    • अक्सर वह बोलने में सक्षम होने की अपेक्षा करता है, अन्य बातों के बारे में सचमुच सुनने की बजाय। यहां तक ​​कि अगर आप जो कहते हैं, उनके साथ असहमत हैं, टिप्पणी करने से पहले अपने दृष्टिकोण को देखें और सहानुभूति दिखाएं। जब आप उसे सुनते हैं और अपने कारणों को समझाते हैं, तो उसे किसी को दिखाएं आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • शो राइट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई प्रश्न पूछें किसी और की राय के लिए सम्मान दिखाने के लिए, प्रश्न पूछें ओपन-एंड प्रश्न पूछें जो दिखाते हैं कि आप सुन रहे हैं और आप शामिल हैं। सवाल पूछने का मतलब यह नहीं है कि कोई व्यक्ति आपको क्या कहता है। किसी व्यक्ति को प्रश्न पूछें जब आपको लगता है कि वह अन्य जानकारी साझा करना चाहते हैं।
  • अधिक जानकारी के लिए पूछने के बजाय, किसी व्यक्ति से पूछें जो किसी विशिष्ट विषय को खोजने की कोशिश कर रहा है। अगर कोई आपको एक कहानी बताता है, तो पूछें "और फिर आपको कैसा महसूस हुआ?" भले ही आपको लगता है कि आपको पता है, तो उसे आपको बताना चाहिए। उसे अपने इंप्रेशन दिखाएं
  • वार्तालाप को व्यापक बनाने के लिए जानें यदि आपको लगता है कि किसी ने एक समूह वार्तालाप के दौरान कोई बात नहीं की है, तो उसे एक संचार चैनल खोलने के लिए कुछ विशिष्ट और खुला प्रश्न पूछें। आपको कुछ ऐसा कहने पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, "आप वास्तव में चुप हैं, आज जॉन।" बस "हे, जियोवानी, कल के मैच के बारे में क्या सोचते हैं?"
  • शो राइट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरों के परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखने के लिए जानें अन्य अनुभवों और दृष्टिकोण वाले अन्य लोगों के साथ सहानुभूति करना सीखना आपको सम्मान दिखाने का तरीका जानने में मदद करेगा। अपनी राय और आपके परिप्रेक्ष्य पर गर्व रहें, लेकिन यह मत सोचो कि हर कोई उसी तरह से सोचता है और उन्हें शर्मनाक स्थिति में डाल दिया जाता है। अपना दृष्टिकोण जांचें और यह समझने की कोशिश करें कि आपकी राय साझा करने से पहले अन्य लोगों ने क्या पार किया है, तो आपको पता चल जाएगा कि कैसे प्रतिक्रिया दें
  • यद्यपि यह एक समूह विभिन्न लोगों द्वारा बनाई में कैसे "बेवकूफ" फुटबॉल के बारे में एक आकस्मिक टिप्पणी करने के लिए आसान हो सकता है, तुम्हें पता है कभी नहीं करता है, तो उन लोगों में से कुछ सिर्फ एक रिश्तेदार जो गहराई से फुटबॉल प्यार करता था मृत्यु हो गई।
  • शो राइट स्टेप 10 नामक छवि
    4
    अपनी लड़ाई लड़ो कभी-कभी सम्मान दिखाने के लिए, किसी को स्वयं की राय से बोलना और आवाज देना चाहिए, इस तरह अन्य लोगों की बुद्धि का सम्मान करना। दूसरी ओर, दूसरी ओर, अपने लिए अपनी राय रखने के लिए और अनावश्यक चर्चाओं से बचें, जो दिमाग को उत्तेजित कर सके।
  • पहली बार जब आप कुछ का उल्लेख करते हैं तो अपनी बहस को नरम करने की कोशिश करें। मेरा सवाल यह है कि कई फंड छात्र खेल के लिए सौंप दिया जाता है हूँ ": आपको लगता है कि विश्वविद्यालय खेल टीमों जनता के पैसे गंवाना सिर्फ एक घृणित तरह से कर रहे हैं, एक सम्मानजनक तरीके से इस अवधारणा को विकसित करने के लिए भले ही दूसरों सहमत नहीं हो सकता की कोशिश, और यह प्रदर्शित मुझे विश्वास है कि उनका उपयोग अधिक कुशलता से किया जा सकता है। आप क्या सोचते हैं? " दूसरों के विचारों के बारे में दूसरों को साझा करने और उनकी बहस को सुनाने के लिए सम्मान दिखाएं।
  • शायद समलैंगिक विवाह के अनगिनत समय के लिए अपने चाचा के साथ चर्चा करना बेकार है। क्या आप सचमुच चर्चा को फिर से खोलना चाहते हैं जब आप अपने परिवार के साथ मेज पर हैं?
  • शो राइट स्टेप 11 नामक छवि



    5
    सम्मान के साथ असहमत जब आपको किसी के साथ असहमत होना पड़ता है, तो शांति से रहें और इस विषय के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें। दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण का सम्मान करें अपनी राय या विचारों का अपमान न करें, भले ही वे उनके साथ असहमत हों।
  • अपनी निराशा को उजागर करने से पहले एक सामान्य बिंदु तक पहुंचने का प्रयास करें कुछ बिंदुओं की प्रशंसा करके और फिर वार्तालाप के लिए अपना दृष्टिकोण देखें। यहां तक ​​कि कुछ सरल, जैसे "यह एक बहुत ही वैध अवलोकन है लेकिन मुझे लगता है कि मैं इसे थोड़ा अलग तरीके से देख रहा हूं ... "आपके असहमति को उजागर करने के लिए सेवा कर सकता है
  • जब आप आलोचना लेते हैं तो विशिष्ट रहें वाक्य "गलतियाँ" या "यह बात बेवकूफी है" जैसे अपमान से बचें
  • विधि 3

    "दुश्मन" का सम्मान करें
    शो राइट स्टेप 12 नामक छवि
    1
    उन्हें जानने से पहले लोगों का न्याय न करें लोगों को संदेह का लाभ दे दो, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए जो आपको पहले से खराब प्रभाव डालते हैं। हम में से हर एक बड़ी लड़ाई लड़ता है इस तथ्य पर विचार करें कि उस व्यक्ति के पास उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अच्छे कारण हैं, वह क्या करता है और जो विश्वास करता है उस पर विश्वास करना।
  • शो राइट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप लोगों की सराहना करने का निर्णय लेते हैं किसी को घृणा, उनका अनादर करना या उनके मतों को अस्वीकार करने के कारण ढूंढना बहुत आसान है इसके बजाय, लोगों की चिंगारी और गर्मी को पकड़ने की कोशिश करें उन्हें सराहना सीखो, आप उन्हें सम्मान दिखाने के लिए बहुत आसान हो जाएगा।
  • अपने रुख को बदलने में आपकी मदद करने के लिए लोगों की अंतर्दृष्टि का अनुवाद करें सोचने के बजाय "यह व्यक्ति बेजान और स्वार्थी है", यह कहने की कोशिश करें कि "यह व्यक्ति कहता है कि वह क्या सोचता है। मुझे यह रवैया पसंद है "
  • शो राइट चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    अगर आप कुछ भी अच्छा नहीं कह सकते हैं, ठीक है, आप जानते हैं हमें एक कट दें, कभी-कभी। संघर्ष और बेवकूफ चर्चाओं के बीच अंतर करने के लिए जानें आप अपनी विवेक बनाए रखेंगे और चुप रहना सीखकर दूसरों से सम्मान प्राप्त करेंगे। मिट्टी में फंसे मत जाओ
  • शो राइट स्टेप 15 नामक छवि
    4
    केवल चिंता के बारे में चिंता करें आप को बेकार दुश्मन बनाने के जोखिम के साथ अन्य लोगों के मामलों में शामिल नहीं हो नशीली लोग जल्दी से दुश्मन बनाते हैं, आमतौर पर क्योंकि उनके पास कुछ भी बेहतर नहीं है रोमांचक हितों और गतिविधियों से भरा जीवन जी रहे हैं, इसलिए आपके पास अपने पड़ोसियों की देखभाल करने के लिए समय या ऊर्जा नहीं है, या आपके सहपाठियों को कैसे जाना है
  • नए जुनून खोजें और फेसबुक पर कम समय व्यतीत करें नवीनतम गपशप का पालन करना एक अच्छा मनोरंजन है, लेकिन यह असंतोष और ईर्ष्या पैदा कर सकता है जहां वे मौजूद नहीं हैं।
  • शो राइट स्टेप 16 नामक छवि
    5
    एक संवाद खोलें जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं उन पर आपकी पीठ को टकराव से बचने का एक आसान तरीका हो सकता है, लेकिन यह भी क्रूर और कठोर हो सकता है, खासकर स्कूल या काम पर, जहां प्रत्येक व्यक्ति को समूह का हिस्सा महसूस करना पसंद है। आपको एक बेहतर दोस्त बनने की जरूरत नहीं है, लेकिन लोगों को शामिल करके उन्हें सम्मान दें
  • कम से कम एक बार उन लोगों के साथ व्यवहार करने की कोशिश करें जो आपको पसंद नहीं हैं। एक "आज आप कैसे हैं?" दिखाता है कि कम से कम आप कोशिश कर रहे हैं आप किसी के बारे में भी अपना मन बदल सकते हैं
  • विधि 4

    खुद का सम्मान करें
    शो रिस्पांस चरण 17 नामक छवि
    1
    अपना ख्याल रखना खुद के लिए सम्मान दिखाने के लिए, खुद को उसी विचार को देने की कोशिश करें जो आप दूसरों को देते हैं। दूसरों को खुश करने के लिए अपने विचारों और अपनी इच्छाओं को कम मत करो आप इसके लायक हैं
    • समझने के लिए जानें कि सहायता के लिए कब पूछें अपने कौशल और क्षमताओं का सम्मान करें, लेकिन जानें कि जब आप अपने तत्व में नहीं रहेंगे इससे पहले कि वे पहले से कहीं अधिक कठिन काम न करें।
    • अपने आप को समय-समय पर कुछ उपहार और योग्य यात्राएं दें। अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और अपने खाली समय में मज़ेदार काम करें।
  • शो राइट स्टेप 18 नामक छवि
    2
    स्वयं विनाशकारी व्यवहार से बचें थका हुआ या आपको अभ्यस्त तरीके से तुच्छ होने से आपके मन और शरीर को टुकड़ों तक आंसू जाएंगे। सक्रिय रूप से प्रयास करने और अपने आप को उत्साहजनक, ज्ञानप्रद और सहायक लोगों के साथ घेरने का प्रयास करें
  • क्या आपके दोस्त हैं जिन्हें आप आस-पास पसंद करते हैं? क्या वे हमेशा आप की आलोचना करते हैं या आपको नीचे महसूस करते हैं? आगे जाने के विचार पर विचार करें
  • शो रिस्पॉस्ट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    फिट रहें एक डॉक्टर को नियमित रूप से यात्रा के लिए सुनिश्चित करें कि आप फिट और स्वस्थ हैं अपनी स्वास्थ्य समस्याओं का ध्यान रखें जैसे ही वे होते हैं और "बुरी खबर" को स्थगित न करें चिकित्सा पद्धति से बचना सिर्फ इसलिए कि आपको यह पसंद नहीं है यह आपके और आपके कल्याण के प्रति सम्मान की कमी है।
  • जिमनास्टिक करें और स्वस्थ खाने के लिए एक साधारण कसरत के दिनचर्या से शुरु करें, यहां तक ​​कि प्रत्येक दिन कुछ मील चलने से या अपने शरीर के संपर्क में रहने और इसे फिट रखने के लिए व्यायाम खींचकर प्रारंभ करें जंक फूड से बचें और कई पौष्टिक खाद्य पदार्थ खाएं
  • शो राइट स्टेप 20 नामक छवि
    4
    खुद के लिए लड़ो जब आप कुछ चाहते हैं, तो बाहर जाकर इसके लिए जाएं मत डरने का डर आपको चीजें बनाने से रोकता है जिससे आपके जीवन में सुधार हो सकता है और आप अपने लिए कुछ सकारात्मक हासिल कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई राय है, तो इसे साझा करें यदि आप नौकरियों को बदलना चाहते हैं, एक बैंड बनाते हैं, या 40 में कार्य करना सीखते हैं, तो करें! निर्णय लें और इसे आगे बढ़ाएं
  • शो राइट चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    महत्वाकांक्षी रहें हम दिनचर्या के सभी दास हैं, कई भी कारीगर हैं खुद को और ठोस कदम उठाने के लिए योजना बनाएं अपने लिए एक सच्चे प्रक्षेपवक्र का वर्णन करें और अपने आप को संतोष के साथ जीवन में आगे बढ़ने के लिए निर्देशित करें। अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण होने की कोशिश करने के लिए अपने आप को सम्मान दिखाएं।
  • जहां भी आप चाहते हैं, वहां जाने के लिए पांच साल का प्रोजेक्ट तैयार करने के विचार पर विचार करें। यदि आप एक छात्र हैं, तो कल्पना करें कि विश्वविद्यालय के लिए आपकी परियोजनाएं कैसी होंगी। और विश्वविद्यालय के बाद? आप इन लक्ष्यों को यथार्थवादी तरीके से कैसे प्राप्त कर सकते हैं?
  • यदि आप व्यापारिक दुनिया में हैं, तो सोचें कि आपकी नौकरी आपको खुश करती है या नहीं। क्या आप इसे प्यार से करते हैं? क्या एक जुनून लाभदायक बनाने के लिए ले जाएगा? कब तक यह ले जाएगा? क्या यह किया जा सकता है? इन प्रश्नों को एक ईमानदार और विशिष्ट तरीके से उत्तर दें ताकि सफलतापूर्वक एक परियोजना का विकास हो सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com