अंतिम संस्कार के बाद एक धन्यवाद कार्ड कैसे लिखें

किसी प्रियजन की मृत्यु के बाद, शायद आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह सामाजिक सम्मेलनों से निपटना है। हालांकि शोक के समय में दूसरों की दया को पहचानने के लिए जीवन में यह महत्वपूर्ण है। एक संक्षिप्त और सरल धन्यवाद ध्यान दें न केवल शिष्टाचार के बुनियादी नियमों का हिस्सा है भेजें, लेकिन यह भी एक अच्छा तरीका लोग हैं, जो अपने मृतक के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है करने के लिए अपने आभार व्यक्त करना प्रियजन है।

कदम

भाग 1

इकट्ठा आवश्यक
एक अंतिम संस्कार चरण 1 के बाद एक नोट्स लिखें
1
धन्यवाद करने के लिए लोगों की एक सूची बनाओ आप अंतिम संस्कार एजेंसी के सिर और कर्मचारियों को शामिल कर सकते हैं, साथ ही साथ लोग जिन्होंने पुष्प श्रद्धांजलि भेजा है, जो दोपहर के भोजन के लिए प्रदान किया था या जो किसी तरह से अंतिम संस्कार का आयोजन करने में सहायता करता था। पुरोहित के लिए एक धन्यवाद नोट भेजें, जो अंतिम संस्कार समारोह मनाया अगर किसी ने अंतिम संस्कार के दौरान आपको विशेष ध्यान दिखाया है, तो इसे अपनी सूची में शामिल करने में संकोच न करें।
  • आपके पास अपने योगदान के साथ प्रत्येक व्यक्ति का नाम लिखने के लिए आपके पास एक नोटबुक और पेन होना चाहिए। आप इस कार्य को किसी अन्य परिवार के सदस्य को सौंप सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक दाता के नाम और उपनाम को जानते हैं और जो उसने अंतिम संस्कार सेवा के लिए दान किया या किया है
  • व्यक्तियों की सूची में शामिल हो रहे हैं: pallbearers, पुजारियों, बैंड के सदस्यों को, जो लोग दान (भोजन, क़ब्र का पत्थर या फूल) के किसी भी प्रकार है और जो लोग अंतिम संस्कार सेवा के संगठन में एक ठोस तरीके से मदद की है (उदाहरण के लिए एजेंसी से संपर्क करें या अपने बच्चों की देखभाल करें)।
  • याद रखें कि आपको अंतिम संस्कार में भाग लेने वाले हर व्यक्ति को एक धन्यवाद कार्ड भेजने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन केवल उन लोगों के लिए जिनके पास उन्हें देना चाहिए था अंतिम संस्कार सेवा के दौरान अन्य सभी को मौखिक रूप से धन्यवाद दिया जा सकता है
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 के बाद नोट लिखें एक धन्यवाद लिखें
    2
    टिकट और लेखन पत्र के बीच चुनें। कार्ड टेम्प्लेट्स के लिए धन्यवाद का एक विस्तृत चयन है। कोई ऐसा चयन करें जो सुरुचिपूर्ण और महत्वहीन दिखता है या, यदि आप चाहें, तो आप एक सुंदर लेखन पत्र खरीद सकते हैं और अपना मुट्ठी धन्यवाद लिख सकते हैं। पैटर्न, शब्द और अंत में टिकट या लेखन पत्र के बीच का चुनाव केवल व्यक्तिगत स्वाद का मामला है।
  • सामान्य तौर पर, आपको हाथ-लिखित धन्यवाद-टिप्पणी के बजाय ई-मेल या ई-कार्ड भेजने से बचना चाहिए, जैसा कि पहले सामान्य रूप से लग सकता है
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3 के बाद आप एक नोट्स लिखें
    3
    सफेद कार्ड के लिए ऑप्ट धन्यवाद कार्ड ताकि आपके पास लिखने के लिए पर्याप्त जगह है। आपके द्वारा चुने गए टिकट की शैली के बावजूद, खाली एक या कुछ लिखित अंदर से देखें, ताकि आप जो भी चाहें लिख सकें और आपके शब्द खड़े होंगे।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 4 के बाद एक नोट्स लिखें
    4
    अपने जीवन को जटिल मत करो हालांकि शिष्टाचार महत्वपूर्ण है, अपने आप को धन्यवाद कार्डों के साथ पीड़ा मत: यह कहने लायक है कि क्या मामलों सोचा है। किसी अयोग्य प्रकार के टिकट भेजने या विशेष रूप से सुंदर लेखन पत्र को चुनने के लिए डरो मत। आप शोक में हैं और धन्यवाद-कार्ड केवल उन लोगों का धन्यवाद करने के लिए एक प्रणाली है, जो मुश्किल समय के दौरान आपके द्वारा खड़े हुए हैं।
  • भाग 2

    फैसला क्या कहना है
    एक अंतिम संस्कार चरण 5 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    1
    अपने दिल के नीचे से बोलो। दूसरे व्यक्ति को यह जानना चाहिए कि आवश्यकता के समय आपके लिए उपस्थित होना कितना महत्वपूर्ण था और इसका मतलब आपने बहुत कुछ किया है जिसने किसी तरह से काम किया है। आपकी कृतज्ञता व्यक्त करने के कई तरीके हैं और आप जो लिखते हैं वह इस बात पर निर्भर करता है कि उस व्यक्ति ने आपके और आपके प्रियजनों के लिए क्या किया है आप बस दो वाक्यों को लिख सकते हैं, जिसमें उन्होंने गहरा दुख के एक क्षण में होने के लिए धन्यवाद किया और उससे कहा कि वह आपके लिए इतनी गिनती करती है।
    • यदि आप विशेष रूप से उस व्यक्ति के करीब हैं जो आप शुक्रिया अदा कर रहे हैं, तो अगर आप एक को साझा करते हैं, तो मृतक के जीवन का एक उपाख्यान या व्यक्तिगत प्रकरण शामिल करने में संकोच न करें। आपको धन्यवाद कार्ड को कस्टमाइज़ करना हमेशा अच्छा संकेत होता है, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि यह आवश्यक है।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    2
    विशिष्ट रहें आपके धन्यवाद कार्ड में, आप अपने प्रियजन की मृत्यु के बाद जो व्यक्ति या समूह का धन्यवाद कर रहे हैं, उनके बारे में बताएं चाहे वह भोजन हो, एक पुष्प का श्रद्धांजलि हो या उसके सम्मान में दान करें, यह बताएं कि आप किस बात के लिए धन्यवाद कर रहे हैं और यह स्पष्ट कर लें कि उनकी दया बहुत मददगार रही है।
  • एक सामान्य वाक्यांश के साथ आपका धन्यवाद कार्ड शुरू करें और फिर विवरण में जाएं। उदाहरण के लिए, एक अच्छी शुरुआत कुछ ऐसा हो सकती है "सबसे बड़ी कठिनाई के क्षणों में आपके प्रयासों के लिए धन्यवाद" या "इस मुश्किल समय के दौरान मेरे परिवार ने वास्तव में आपकी मदद की सराहना की है"।
  • बाद में आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि यह वास्तव में आपकी मदद कैसे कर रहा है। दोपहर के भोजन के लिए धन्यवाद करने के बाद, उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "आपकी पहल बहुत बढ़िया थी क्योंकि आपने मुझे एक और चिंता को बचाया था हमने वास्तव में आपके इशारे की सराहना की है"। विशिष्ट योगदान के लिए धन्यवाद करना आवश्यक है।



  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 के बाद आप एक नोट्स लिखें
    3
    प्राप्त धन के रकम का उल्लेख करने से बचें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को धन्यवाद-पत्र लिख रहे हैं जो आपके मृतक प्रिय की याद में दान कर चुके हैं, तो अपने उपहार के लिए धन्यवाद करें, लेकिन दान की राशि निर्दिष्ट नहीं करें। बस कहो कि आप अपनी प्रिय मृतक को श्रद्धांजलि देने में उनकी उदारता के लिए आभारी हैं।
  • एक नकद दान के लिए एक अच्छा धन्यवाद फार्मूला ऐसा कुछ हो सकता है: "दर्द के हमारे पल में अपनी उदारता के लिए धन्यवाद। [मृतक के नाम] के सम्मान में दान हमारे लिए बहुत मायने रखता है"। इस तरह आप राशि का उल्लेख किए बिना अपनी आभार व्यक्त करेंगे।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 8 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    4
    लंबे और विस्तृत टिकट लिखने के लिए मजबूर महसूस मत करो। अपनी कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए दो या तीन वाक्य पर्याप्त हैं व्यक्तिगत धन्यवाद कार्ड लिखने के लिए अपना समय समर्पित करने का सरल संकेत आपका कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए पर्याप्त है: आप अपने रास्ते से बाहर जाने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • अपने नाम या "परिवार के [परिवार के नाम]" से टिकट पर हस्ताक्षर करें
  • भाग 3

    टिकट भेजें
    एक अंतिम संस्कार चरण 9 के बाद एक टिप्पणी लिखें
    1
    दो सप्ताह के भीतर टिकट भेजने का प्रयास करें शिष्टाचार के सामान्य नियम उन्हें अंतिम संस्कार के दो सप्ताह के भीतर भेजते हैं। आपके मित्र और रिश्तेदार जानते हैं कि आप पीड़ित हैं, इसलिए यदि आप अधिक समय व्यतीत करते हैं, चिंता न करें देरी से टिकट भेजना हमेशा बेहतर नहीं होता है।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 10 के बाद एक धन्यवाद नोट्स लिखें
    2
    मदद के लिए किसी और से पूछें, अगर आपको इसकी आवश्यकता है अगर किसी प्रिय व्यक्ति की मृत्यु के बाद दर्जनों लोगों का धन्यवाद करने का विचार आपको चिंता करता है, तो अपने आसपास के लोगों से मदद मांगने में संकोच न करें। यहां तक ​​कि अगर पोस्ट ऑफिस पर टिकट या लिफाफे खरीदने की बात है, तो यह कार्य आपके या अपने परिवार के सदस्यों के करीबी दोस्त को सौंपें।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 11 के बाद आप एक नोट्स लिखें
    3
    याद रखें कि आपका कार्ड आवश्यक नहीं है। अंत में आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अगर आप इस कार्य को समर्पित करने के लिए समय काट नहीं कर सकते। यद्यपि वे शिष्टाचार के एक अभिन्न अंग हैं, शोक के दौरान अच्छा व्यवहार हमारे दुःख का रास्ता दिखाते हैं। इसलिए, यदि आप भावनाओं से अभिभूत महसूस करते हैं और उन्हें लिख नहीं सकते हैं, तो अपने आप को दोष मत दो।
  • टिप्स

    • अपने आप से सब कुछ करने की कोशिश न करें: परिवार के किसी सदस्य या एक तैयार दोस्त से सहायता प्राप्त करें आपको धन्यवाद लिखना, आपको शोक करने में मदद कर सकता है, लेकिन गंभीर नुकसान उठाने के बाद कुछ कार्यों पर ध्यान देना मुश्किल है। मदद के लिए पूछने में संकोच न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नोटबुक
    • लेखनी
    • धन्यवाद कार्ड या लेखन पत्र
    • टिकटों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com