अंतिम संस्कार के लिए तैयारी कैसे करें

हाल ही में, क्या आपके परिवार में किसी का निधन हो गया है? आखिरी चीज की आवश्यकता आपको अंतिम संस्कार के लिए तैयारी बनाने में अतिरिक्त तनाव है। ये सुझाव आपकी मदद कर सकते हैं

सामग्री

कदम

एक अंतिम संस्कार चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
एक अंतिम संस्कार घर चुनें कीमत और सेवा की गुणवत्ता भिन्न हो सकती है, यहां तक ​​कि एक ही पड़ोस में अंतिम संस्कार के घरों के बीच भी। एजेंसियों को कॉल करें और उनसे पूछें कि वे मूल्य सूची का मूल्यांकन करें। इतालवी और यूरोपीय कानून आपको खर्च का विस्तृत विवरण प्रदान करने के लिए उपकृत करते हैं। एक बार जब आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप किसी एजेंसी को चुनते हैं, तो अंतिम संस्कार के निदेशक आपको सभी आवश्यक प्रश्न पूछेंगे और अंतिम संस्कार का आयोजन करने में आपकी मदद करेंगे विभिन्न अंतिम संस्कार के घरों से परामर्श और उनके साथ लागत और सेवाओं पर चर्चा करने से डरो मत।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पुजारी, पादरी, रब्बी या अन्य आध्यात्मिक गाइड को पूजा के स्थान पर बुक करें जिसे आपने अंतिम संस्कार के लिए चुना था। अन्यथा, यदि मृतक धार्मिक नहीं था, तो वैवाहिक स्थिति अधिकारी को फोन करके समारोह का जश्न मना सकते हैं।
  • एक अंतिम संस्कार के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक फोटो महाविद्यालय बनाने के लिए मृतकों की तस्वीरें लाना दोस्तों और प्रियजनों से पूछो।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 4 के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसके अलावा, अंतिम संस्कार निर्देशक को मृतक की एक तस्वीर दीजिए। इससे उसे मृतक को तैयार करने में मदद मिलेगी ताकि वह जब जीवित रहे तो जितना संभव हो उतना अच्छा लगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर अगर मैं उसके लिए एक ओपन कास्केट अंतिम संस्कार करना चाहता था।
  • याद रखें कि तस्वीरों को मृतक को चित्रित करना चाहिए जब वह अच्छे स्वास्थ्य में था, निश्चित रूप से। अंतिम संस्कार के प्रयोजनों का उद्देश्य मृतक को प्रकट करना है क्योंकि उनके परिवार को याद रहता है - इसलिए जब आप बीमार थे, तो आपको फ़ोटो नहीं देनी चाहिए।
  • आपको समझना चाहिए कि ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें अंतिम संस्कार अभिकरण एक बंद किए गए कॉफ़िन के साथ अंतिम संस्कार का सुझाव दे सकता है, क्योंकि यह इंप्रेसियो और मरे हुए व्यक्ति की उपस्थिति को पुनर्स्थापित करने के लिए संभव नहीं है।



  • एक अंतिम संस्कार के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    फूलों के बजाय या उनके अलावा दान के लिए पूछने की संभावना पर विचार करें। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो विचार करें कि मृतक की इच्छा क्या होगी
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    वेक और अंत्येष्टि पर मेहमानों के लिए एक पुस्तक तैयार करें, ताकि वे उपस्थित रहें, यदि वे चाहते हैं तो इस पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। इससे आप को पता चल जाएगा कि अंतिम संस्कार में कौन आया था, जैसा कि सतर्कता के दिन आप सभी मेहमानों से बात करने और उन्हें बधाई देने में बहुत परेशान हो सकते हैं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    एक मृत्युलेख प्रकाशित करने की संभावना पर विचार करें यह उन लोगों को सूचित करने की सेवा प्रदान कर सकता है जिन्होंने मृतक की मृत्यु की सलाह नहीं दी है। आप इसे केवल अपने शहर या दूसरों के समाचार पत्र में प्रकाशित करने का फैसला कर सकते हैं, यदि मृतक के अन्यत्र मित्र होते हैं (दूसरे शब्दों में, अगर वह उस जगह से स्थानांतरित हो जाता है जहां वह बड़ा हुआ, तो यह अखबार में भी मृत्युलेख प्रकाशित करने का अच्छा विचार हो सकता है वह शहर जहां वह पहले रहता था, यदि आपको लगता है कि लोग ऐसे हैं जो अंतिम संस्कार में आना चाहते हैं)।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    8
    तैयारी और भ्रम को कम करने के लिए, पहले से तैयारियां करें एक ऐसी सेवा है जो आपको अपने आप को "स्मारक वरीयताएँ" (अंग्रेजी में) को व्यवस्थित करने में मदद कर सकती है, जो आपको चेकलिस्ट के साथ एक एजेंडे भेज देगी, एक जगह जहां आप अपने नोट लिख सकते हैं, अपनी चिकित्सा, परिवार, सैन्य और वित्तीय डेटा दर्ज कर सकते हैं, साथ ही साथ obituaries के उदाहरण हैं कि आप एक खुद को लिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं, और सुझावों से भरा एक पृष्ठ जो आपको आवश्यक तैयारी करने में मदद करेंगे।
  • टिप्स

    • यदि वे तुम्हें फूल भेजना चाहते थे, तो प्रत्येक पुष्प श्रद्धांजलि के संक्षिप्त विवरण को लिखने के लिए पेपर के एक टुकड़े का उपयोग करें और इसे खारिज करने से पहले आपको इसे भेजता है। फूलों से भरा घर होने पर आपको और भी अधिक परेशान किया जा सकता है जब आपको हाल ही में एक शोक से निपटना पड़ता है
    • पुस्तक खरीदें अच्छा दुःख. यह उपयोगी टिप्स से भरा एक लघु पुस्तक है - लेकिन केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है
    • मदद के लिए पूछें दूसरों को आपकी मदद करना है, लेकिन वे अक्सर शक्तिहीन महसूस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com