अंतिम संस्कार के लिए ड्रेस कैसे करें

अंत्येष्टि के समय दुखी अवसर होते हैं जिसमें हमें वातावरण का सम्मान करना चाहिए और उचित रूप से ड्रेस करना चाहिए। आम तौर पर उपयुक्त कपड़े अंधेरे होते हैं और बहुत अधिक तामझाम के बिना। अंधेरे रंगों के साथ अधिक शांत कपड़े चुनें और उपसाधन को अधिक मत करना। कुछ मामलों में, शोक से प्रभावित परिवार एक विशेष रंग या विशिष्ट प्रकार के कपड़ों के लिए एक स्पष्ट अनुरोध कर सकता है - ऐसी परिस्थितियों में इस अभ्यास को अनदेखा करना संभव है: मृतक के परिवार की इच्छा हमेशा अंतिम संस्कार के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है ।

कदम

भाग 1
सही कपड़े चुनें

एक फनरल स्टैप के लिए ड्रेस अप चित्र
1
एक काले या काले कपड़े चुनें आमतौर पर अंतिम संस्कार में एक काले रंग में तैयार हो जाता है हालांकि, सभी इस परंपरा का सख्ती से सम्मान नहीं करते हैं। लोगों को भूरे या गहरे नीले कपड़े पहने हुए देखने के लिए असामान्य नहीं है। यदि आप ब्लैक से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो अपने आप को एक अंधेरे और शांत रंग पर केंद्रित करें।
  • यदि आप काला के अलावा कुछ और चुनते हैं, तो अंधेरे और तटस्थ रंगों तक सीमित है। नीले, धूसर, गहरे हरे और भूरे रंग ठीक हैं।
  • हालांकि, अपने कपड़े चुनने से पहले अंतिम संस्कार के प्रकार के बारे में सूचित करें यदि यह पारंपरिक है, तो विवेक बहुत ज्यादा नहीं है, इसलिए क्लासिक काले रंग का चयन करें।
  • एक फनरल स्टेप 2 के लिए ड्रेस अप चित्र
    2
    चमकदार रंगों से बचें आपको अंतिम संस्कार के लिए चमकीले रंग कभी नहीं पहनना चाहिए। प्राथमिक रंग, जैसे कि नीला, लाल और पीला, आक्रामक या अपमानजनक हो सकता है कुछ संस्कृतियों में लाल को कुछ का जश्न मनाने के लिए उपयोग करने के लिए एक रंग माना जाता है, इसलिए इसे से बचें
  • उज्ज्वल रंग आपके कपड़ों का हिस्सा नहीं होना चाहिए। नीचे एक गुलाबी बैंड के साथ एक काली पोशाक या लाल बटन-डाउन शर्ट वाला एक ब्लैक सूट अंतिम संस्कार के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • यह शायद ही कभी होता है, लेकिन इस नियम को अपवाद भी है। कुछ अवसरों पर, शोक से प्रभावित परिवार के सदस्यों को मृतकों का सम्मान करने के लिए अधिक उज्ज्वल रंग या एक विशेष रंग की आवश्यकता हो सकती है। इस मामले में, हमेशा परिवार की इच्छा का सम्मान करता है
  • एक फनरल स्टैप 3 के लिए ड्रेस
    3
    औपचारिक होने की कोशिश करें, जब तक कि इसके विपरीत आवश्यक न हो। आम तौर पर अंत्येष्टि के लिए दुखद घटनाएं होती हैं आप एक सूट पहन सकते हैं जो आप डिस्को में जाने के लिए उपयोग किए जाने वाले एक पोशाक के बजाए नौकरी की साक्षात्कार के लिए पहना था कुछ मामलों में, परिवार को मृतक का सम्मान करने के लिए कम औपचारिक पोशाक की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, जब तक अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किया जाए, औपचारिक रूप से प्रयास करें।
  • काले, भूरे या गहरे नीले सूट एक बहुत अच्छा विकल्प हैं। टाई और पतलून में बहुत ही गहरे रंग की छाया होनी चाहिए। आप एक बटन डाउन शर्ट और एक टाई भी जोड़ सकते हैं, जब तक कि दोनों काले रंग के होते हैं
  • आम तौर पर अंतिम संस्कार के लिए, कपड़े और लंबी स्कर्ट अधिक उपयुक्त होते हैं। अत्यधिक ढाले वस्त्र पहनने से बचें, क्योंकि आप एक औपचारिक कार्यक्रम की तुलना में शाम को आउट करने के लिए अधिक उपयुक्त संगठन होने का जोखिम उठाते हैं। यहां तक ​​कि एक शर्ट और सुरुचिपूर्ण पतलून की एक जोड़ी, दोनों काले रंग का, एक अच्छा विकल्प है।
  • एक फनरल स्टैप 4 के लिए ड्रेस अप चित्र
    4
    आस्तीन की लंबाई पर ध्यान दें। आम तौर पर अंतिम संस्कार के लिए यह बहुत अधिक नहीं मिलना बेहतर होता है, इसलिए बिना आस्तीन वाले कपड़े या बहुत छोटी आस्तीन से बचने के लिए सलाह दी जाती है। बल्कि, वरीयता से लंबी बाजू की शर्ट तक। यदि आप एक काले रंग की आस्तीन वाली पोशाक चाहते हैं, तो शॉल या शाल के साथ अपने हथियार को कवर करने की कोशिश करें।
  • एक फनरल के लिए ड्रेस फॉर स्टाइल 5 चित्र
    5
    सरल आइटम के लिए ऑप्ट, यदि पतलून या स्कर्ट में ज्यामितीय पैटर्न होते हैं इन अवसरों पर कल्पनाएं अच्छे हैं, बशर्ते वे बहुत आकर्षक नहीं हैं। एक पुष्प पैटर्न वाला स्कर्ट या काले रंग की धारीदार शर्ट एक अंतिम संस्कार के लिए पर्याप्त शांत है। हालांकि, सबसे आकर्षक और गड़बड़ पैटर्न से बचा जाना चाहिए, खासकर अगर वे चमकीले रंग होते हैं उदाहरण के लिए, लाल पोल्का डॉट्स के साथ एक काली शर्ट अंतिम संस्कार के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है।
  • हालांकि, हमेशा की तरह, याद रखें कि मृतक के परिवार की इच्छाओं का सम्मान करना। कुछ मामलों में एक विशेष कल्पना की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 2
    सहायक उपकरण चुनें

    एक फ़न्यलर चरण 6 के लिए ड्रेस अप चित्र
    1
    सुरुचिपूर्ण लेकिन आरामदायक जूते की एक जोड़ी चुनें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपको अंतिम संस्कार के पहले या बाद में जागने या दफन करना पड़ता है। इन मौकों पर आप चलते हैं और आप लंबे समय से खड़े होते हैं, इसलिए जूते आरामदायक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, उच्च ऊँची एड़ी के जूते आदर्श नहीं हैं औपचारिक और काले रंग के जूते की एक जोड़ी का चयन सुनिश्चित करें
    • एक अच्छा विकल्प सुरुचिपूर्ण काले जूते या काले बैलेरिनास है। अंतिम संस्कार के लिए वे हरे, नीले या गहरे भूरे रंग में उत्कृष्ट हैं।
    • यदि फ़ंक्शन बहुत औपचारिक नहीं है, स्नीकर्स या स्नीकर्स (जब तक कि अंधेरा) भी काम कर सकते हैं हालांकि, बहुत स्पोर्टी या आकस्मिक नहीं होने की कोशिश करें
  • एक फ़न्यलर चरण 7 के लिए ड्रेस के लिए छवि
    2
    एक शांत टाई चुनें अगर आप टाई पहनना चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि यह आकर्षक नहीं है। सामान्य तौर पर, आपको चमकीले रंग या उज्ज्वल पैटर्न के साथ उन लोगों से बचना चाहिए - अंतिम संस्कार के लिए बेहतर होगा यदि यह ठोस या बिना पैटर्न के थे गहरे रंग का चयन करना सुनिश्चित करें, जैसे हरे, नीले या गहरे भूरे रंग
  • हालांकि, इस नियम के अपवाद हैं उदाहरण के लिए, यदि आप मृतक द्वारा आपको दिया गया टाई पहनना चाहते हैं, तो आपका परिवार इस भाव की सराहना कर सकता है। पता लगाएँ कि क्या इशारा की सराहना की जाएगी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह गलत तरीके से नहीं लिया गया है।
  • एक फनरल स्टैप 8 के लिए ड्रेस अप छवि



    3
    चाल को मॉडरेट करें यदि आप मेक-अप पहनना चाहते हैं, तो इसे ज़्यादा करने की कोशिश न करें कृपया ध्यान दें कि यह एक औपचारिक अवसर है। तो, आप कार्यालय में एक भारी और आकर्षक मेकअप पहनने से कैसे बचते हैं, इसलिए आपको अंतिम संस्कार के दौरान भी ऐसा करना होगा।
  • सबसे अच्छी बात नींव का एक हल्का घूंघट और एक नग्न लिपस्टिक है। लाल की एक छाया जोड़ें, यदि आप चाहते हैं, और एक बहुत नाजुक आंखों के छायाएं और काजल
  • हमेशा की तरह, मृतक के परिवार की इच्छा के आधार पर अपवाद होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको थियेटर में काम करने वाले व्यक्ति के अंतिम संस्कार में जाना है, तो परिवार के सदस्यों को अधिक चार्ज और विशिष्ट चाल की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक फनरल फॉर द फनरल चरण 9
    4
    पारंपरिक गहने के लिए ऑप्ट यदि आप गलत गहने चुनने से डरते हैं, तो आपको उन्हें बिल्कुल नहीं पहनना चाहिए। वास्तव में, इस तरह आपकी उपस्थिति अधिक शांत और तपस्या होगी। हालांकि, यदि आप एक गहना जोड़ना चाहते हैं, तो अपनी पसंद को अधिक क्लासिक लोगों तक सीमित करें। मोती की एक स्ट्रिंग एक विशाल और झिलमिलाहट हार से ज्यादा उपयुक्त है।
  • यदि आप झुमके पहनते हैं, तो एक साधारण जोड़ी चुनें। बड़े पेंडेंट या सर्कल एक अंतिम संस्कार के लिए थोड़ा बहुत आकर्षक हैं इसके बजाय, बटन के झुमके के लिए विकल्प चुनें
  • एक फनरल फॉर द फनियल स्टेप 10 नामक छवि
    5
    उचित रंग का जेब वर्ग चुनें। अगर आपको यह गौण पहनना पसंद है, तो इसे अंधेरा होना चाहिए। नीले, हरे और काले भूरे रंग के रूप में रंगों में रखें आमतौर पर, एक गुलाबी जेब रूमाल अंतिम संस्कार के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है।
  • भाग 3
    अन्य कारकों का खाता रखें

    एक फनरल स्टैप 11 के लिए ड्रेस अप चित्र
    1
    विश्वास के प्रश्नों पर गौर करें अगर अंतिम संस्कार धार्मिक है, तो कपड़ों के बारे में विशेष नियम हो सकते हैं इसलिए, सुनिश्चित करें कि मृतक का क्या बयान है और कुछ जल्दी शोध करते हैं। यदि शोक के मामले में कपड़ों पर धार्मिक उपदेश हैं तो देखें। आपको हमेशा लापता व्यक्ति के विश्वास का सम्मान करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, कुछ धर्म अंतिम संस्कार के दौरान महिलाओं को अत्यधिक संयम के लिए कह सकते हैं इसलिए, यह पोशाक या स्कर्ट के साथ दिखाना उचित नहीं है जो बहुत छोटा है।
    • इंटरनेट पर खोजना आप विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के बारे में सीख सकते हैं हालांकि, कुछ परिवार के सदस्यों से पूछना बेहतर है, यह आपको कपड़ों पर अधिक उचित संकेत दे सकता है।
  • एक फनरल स्टैप 12 के लिए ड्रेस अप चित्र
    2
    विभिन्न सांस्कृतिक सीमाओं को ध्यान में रखें यदि मृतक एक सांस्कृतिक पर्यावरण से आपके से अलग है, तो यह हो सकता है कि यह कुछ रंगों के साथ पोशाक के लिए संकेत दिया गया है। हालांकि, पश्चिमी अंत्येष्टि में अंधेरे का पारंपरिक रूप से उपयोग किया जाता है, ऐसा कहा जाता है कि यह परंपरा अन्य संस्कृतियों पर भी लागू होती है।
  • वास्तव में, कुछ संस्कृतियों में शोक का दर्द अधिक उज्ज्वल रंगों से जुड़ा होता है। उदाहरण के लिए, कोरिया में शोक का रंग नीला है, जबकि मिस्र, इथियोपिया और मैक्सिको में यह पीला है।
  • मध्य पूर्व की कुछ संस्कृतियों में, श्वेत को शोक का रंग माना जाता है।
  • एक फनरल के लिए ड्रेस 13 शीर्षक चित्र
    3
    मौसम की उपेक्षा न करें यदि अंतिम संस्कार या दफन किया जाता है, तो इसे ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, यदि आप ठंडे हैं तो बारिश या कोट के मामले में आप एक छाता लाना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि इन सामानों को अंतिम संस्कार के लिए भी संकेत दिया गया है
  • छत्र और रेनकोट के साथ भी, याद रखें कि आप अंतिम संस्कार सेवा में जाते हैं। इस प्रकार, यह एक चौंकाने वाला गुलाबी छाता के साथ इस संदर्भ में खुद को पेश करने के लिए उपयुक्त नहीं है। इसके बजाय, एक काले रंग का एक और एक अंधेरे रेनकोट पहनना अधिक उपयुक्त होगा।
  • यहां तक ​​कि कोट या कोट अंधेरे होने चाहिए। एक सफेद कोट पहने हुए अंतिम संस्कार में जाने के लिए यह खराब स्वाद में हो सकता है
  • एक फनरल स्टैप 14 के लिए ड्रेस अप चित्र
    4
    मृतक की इच्छा का आदर करना आपको हमेशा विभिन्न जरूरतों को पूरा करना चाहिए, भले ही वे सामान्य से बाहर आ जाए। अगर परिवार अंतिम संस्कार समारोह के लिए एक विशेष रंग या मूल भाव का समर्थन करता है, तो इस अनुरोध को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करें। यदि परिवार के सदस्यों ने एक अलग कार्य के साथ मृतक को अपने सबसे अच्छे संबंध देने का फैसला किया है, तो वे लेबल को महत्व दिए बिना उनकी इच्छाओं का पालन करेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने परिवार से यह पता लगाने के लिए कि आप किस तरह के कपड़े चाहते हैं, या किसी और से पूछें, अगर आपके द्वारा चुने गए कपड़े अंतिम संस्कार के लिए उपयुक्त हैं।
    • यदि अंतिम संस्कार समारोह बहुत ही पारंपरिक है, तो महिलाएं भी एक सरल और सुरुचिपूर्ण टोपी पहन सकती हैं।
    • परिवार एक अधिक पवित्र अंतिम संस्कार का आयोजन करने के लिए चुन सकता है इस मामले में, यदि आप एक पारिवारिक सदस्य नहीं हैं, तो पूछने में डरना मत करें कि सबसे उचित ड्रेस कोड क्या है।

    चेतावनी

    • एक सरल चाल की सिफारिश की है: पानी प्रतिरोधी काजल, आँख छाया का घूंघट या हल्की आंखों की एक लाइन।
    • युवाओं के साथ वृद्ध लोगों या मां को अपनी सीट या छाता प्रदान करें
    • सड़क पर घास का मैदान पर उच्च ऊँची एड़ी के साथ चलना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर बारिश हो रही हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com