अपने माता-पिता के ट्रस्ट को कैसे जीतना है

कभी-कभी, आप महसूस करते हैं कि आपके माता-पिता आप पर भरोसा नहीं करते हैं और आपको ज़िम्मेदारियां देने में नाखुश लगते हैं। क्या आप चाहेंगे कि आपके माता-पिता वापस आकर आप पर भरोसा करें जैसे वे एक बार थे? किसी के विश्वास को प्राप्त करना, साथ ही किसी पर भरोसा करना, एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए दोनों पक्षों से महत्वपूर्ण प्रयास की आवश्यकता होती है। आपके माता-पिता से अधिक विश्वास पाने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

कदम

1
क्या करना है तुम्हें क्या करना है उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता आपको कुछ करने के लिए कहते हैं, तो प्रश्न पूछे बिना अब इसे करें और अपना काम करते समय अपने आप को विचलित न करें। व्याकरण का एक उदाहरण इस लेख को पढ़ सकता है जब आपको अपना होमवर्क करने के लिए कहा गया था !!
  • 2
    सूचित करें। यदि आपके माता-पिता के साथ चर्चा करने के लिए कुछ है, तो उन्हें बताएं कि आप क्या देय हैं। आपको एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए अपने माता-पिता के साथ मित्र बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें उनके लिए घर का ख्याल रखना और उन्हें आपको सलाह देना।
  • 3
    उन्हें सम्मान करें। यह दोनों पक्षों पर लागू होता है आपको अपने माता-पिता के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए और उन्हें आपके लिए भी ऐसा करना चाहिए। परिवार में अलग-अलग भूमिकाएं होने के बावजूद और कभी-कभी अलग-अलग राय भी होती हैं, सभी को सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।
  • 4
    ईमानदारी से रहें झूठ बोलना एक भयानक चीज है झूठ बोलना केवल चीजों को बदतर करेगी और यदि आप करते हैं, तो वे आप पर भरोसा नहीं करेंगे कभी आप से ज्यादा यह एक तथ्य है यदि आपने कुछ गलत किया है, झूठ बोलना किसी के लिए चीजों में सुधार नहीं करेगा - आप सहित - लंबे समय में और यह समय है कि किसी के विश्वास को हासिल करने में सफल होने के लिए आवश्यक तत्व है एक अपवाद है, यदि आप पहले से ही एक वयस्क थे और आप अपने जीवन में रहने वाले मूल्यों और आपके व्यक्तित्व के अनुसार अपने फैसले करना चाहते थे माता-पिता के समर्थन को खो दें क्योंकि वे अपने मूल्यों को साझा नहीं करते हैं और जो आप के लिए पात्र नहीं हैं - इसलिए जो आपके समान है और एक-दूसरे के साथ ईमानदार होने पर ध्यान देने की कोशिश कर रहे हैं, अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में सहायता कर सकते हैं।
  • 5
    क्या करना है तुम्हें क्या करना है यदि आप कुछ में विश्वास करते हैं, तो इसे करें यदि आपके पास यह धारणा है कि आपके माता-पिता आपके में विश्वास नहीं करते हैं, तो उन्हें दिखाएं कि आप अपने विश्वास के योग्य और योग्य हैं। सोच और बनाने की योजना आपको कहीं भी नहीं मिलेगी - आपको उठना होगा, यह दिखाएं कि आप कौन हैं और आप पर भरोसा करने के लिए अच्छे कारण बताएं।



  • 6
    हमेशा अपने माता-पिता की बात सुनें आप केवल एक ही नहीं हैं, जिनकी राय है - आपके माता-पिता के पास भी अपना स्वयं का है। हमेशा सलाह देते हैं कि वे आपको बताते हैं
  • 7
    पूछे बिना घर साफ करें अगर आप डिनर तैयार करने में उनकी मदद कर सकते हैं तो अपनी मां या पिता से पूछें उन्हें पूछिए कि क्या उन्हें कुछ के साथ मदद की ज़रूरत है, लेकिन उन्हें परेशान करने से बचें, अन्यथा, आप बहुत दयालु महसूस करेंगे और आप उन्हें परेशान करेंगे।
  • 8
    यदि आपके माता-पिता चिंतित हैं तो उन्हें पूछिए कि क्या गलत है। यदि वे आप से पूछते हैं कि आपका दिन कैसा था या स्कूल में क्या हुआ, "यह आपका व्यवसाय नहीं है!" ईमानदार रहें और उनसे बात करें
  • 9
    जब आप को जीतने में सक्षम होने की धारणा है वास्तव में अपने पर भरोसा करें, उनसे पूछें कि आप सप्ताहांत पर किसी पार्टी में जाने या अकेले स्कूल छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण कुछ कर सकते हैं। उनके साथ नाराज़ मत बनो, अगर वे तुम्हें नहीं बताना चाहते थे, तो आपको सुनने के लिए धन्यवाद। आप देखकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप कैसे विनम्र हुए और बाद में अपना मन बदल दें। नाराज मत बनो अगर वे ऐसा नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • अपने विश्वास का लाभ न लें, यदि वे आपको कुछ करने की जिम्मेदारी देते हैं, जिम्मेदारी से कार्य करें और सुनिश्चित करें कि आप हमेशा सुरक्षित होते हैं।
    • अपने माता-पिता के कहने की कोशिश करो। जब आप उनसे सहमत नहीं होते हैं, तो एक मीटिंग बिंदु खोजने का प्रयास करें।
    • उनके विश्वास का दुरुपयोग मत करो!
    • क्या करें कि वे आपसे क्या कहें, क्योंकि कभी-कभी ऐसी चीजें हैं जो हम बच्चे नहीं समझते हैं हमारे माता-पिता के लिए जीवन हमारे लिए बहुत आसान है
    • सोचें कि एक व्यक्ति को भरोसे के योग्य कैसे होगा। एक भरोसेमंद व्यक्ति आपके स्थान पर क्या करेगा? आप कैसे व्यवहार करेंगे? उस व्यक्ति की तरह कार्य करना चाहिए।
    • यदि वे आप से पूछना कि आपको ऐसा क्यों अचानक अच्छा बनने के बाद आप उनके विश्वास अर्जित करने ताकि वे आप अपने दोस्तों के साथ अधिक बातें करते हैं, मॉल में जाने की तरह कर सकते हैं या आप एक मोबाइल फोन के नियंत्रण न करने दें चाहते हैं। उनके साथ ईमानदार रहो!
    • अपने माता-पिता से बात करें यदि आप आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलता है, तो उन्हें नीचे बैठकर एक साथ बात करने के लिए कहें। उन्हें बताएं कि आपके पास किस प्रकार की समस्या है और उनकी सलाह मांगें
    • बहुत अच्छा मत करो, वरना शक करने के लिए आप कुछ परेशानी की भरपाई के लिए कोशिश कर रहे हैं शुरू करते हैं और यह, आदि उनके विश्वास हासिल है और आप एक सजा से दूर ले करने के लिए और भी कठिन हो जाएगा
    • कहो कि आपको क्या कहना है और वे जो जवाब देते हैं उसे सुनें। किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें - यह बहुत महत्वपूर्ण है

    चेतावनी

    • छोटी चीजें गिनती। यदि छोटे दैनिक कार्यों विश्वास के संबंध के अनुरूप नहीं हैं, तो यह बहुत तेज़ी से फीका हो जाएगा
    • किसी के ट्रस्ट जीतना आवश्यक है एक लंबा समय. यह रात भर होने की उम्मीद मत करो प्रत्येक अनुभव उन रिश्तों को बढ़ने में मदद करेगा, जो बढ़ेगा क्योंकि वे बढ़ेंगे।
    • आपको किसी विशिष्ट उद्देश्य को पाने के लिए उनका आत्मविश्वास प्राप्त करने की ज़रूरत नहीं है और फिर इसे हासिल करने के बाद इसे फिर से खोना होगा। आपको हमेशा विश्वसनीय होना चाहिए !!! यदि आप उस तरह की रणनीति का उपयोग करते हैं, तो आपके माता-पिता जल्द ही इसे महसूस करेंगे
    • अपने आत्मविश्वास को खोने की कोशिश मत करो, क्योंकि तब यह लगभग होगा असंभव यह हासिल!
    • यदि आपने कुछ बहुत बुरा किया है और आप इन सुझावों का पालन करना चाहते हैं, तो थोड़ी देर पहले इंतजार करें इसका कारण यह है अपने माता पिता को अभी भी आप और उन है कि आप अपनी ओर से अच्छा विश्वास में प्रदर्शनों पर विचार सिर्फ उन्हें क्या चिंताओं के लिए सजा हो सकती है नाराज़ हो सकता है। कुछ घंटे प्रतीक्षा करें (हो सकता है और अधिक - यह आप कितना बुरा किया है पर निर्भर करता है) जब तक यह बंद ठंडा काफी क्रोध नहीं करना होगा।
    • कभी कभी यह सजा को स्वीकार करने के लिए आवश्यक है इन युक्तियों के बाद स्थिति खराब हो सकती है (आपके माता-पिता के आधार पर) उनकी प्रतिक्रिया की भविष्यवाणी करने के लिए उन्हें अच्छी तरह से पता करने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com