कैसे आपका स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक होना है

क्या आप कभी भी हर किसी को दिखाना चाहते थे कि आप एक आलसी नहीं हैं और आप उन्हें अन्यथा सोचने नहीं देंगे? वर्ष की शुरुआत से इस गाइड के बाद, आप खुद को सम्मानित करने और उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

कदम

विधि 1

कक्षा में अधिक सावधान रहें
आपकी स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बनने वाली छवि स्टेप 01
1
स्कूल के पहले दिन के लिए तैयार हो जाओ अधिकांश छात्र नहीं करते हैं आपको उन प्रोफेसरों को प्रदर्शित करना चाहिए जो आप चीजों से पहले सोचते हैं, कि आप तैयार हैं और आप अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। यदि वे समझाते हैं, तो समझ में नहीं आते हैं, तो सवाल पूछने में संकोच न करें: शिक्षकों को अपने छात्रों की आंखों में सीखने की रुचि और इच्छा देखना पसंद है। अपना गृहकार्य या पुस्तकालय में करें, और क्लासेस के बीच कुछ अभ्यासों का अध्ययन करने या करने का प्रयास करें
  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टुडेंट्स में से एक व्हाट इमेज है
    2
    अध्ययन लगातार सप्ताह के दौरान आलसी मत बनो, और फिर आपको एक असाइनमेंट से पहले रात को एक पागल और निराश स्टूडियो में फेंकना होगा। काम के साथ भरने के लिए और आखिर में खुद को तनाव देने के लिए हर दिन थोड़ा अध्ययन करना बेहतर होता है अगर आप सीखने के मामले में खुद को विनियमित कर सकते हैं, तो आधे घंटे एक दिन में खर्च कर आप पूरी तरह अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। अच्छी आदतें शुरू करें, क्योंकि जब आप यूनिवर्सिटी में जाते हैं तो वर्कलोड डबल या ट्रिपल हो जाएगा, और आप इसके साथ रहना नहीं पाएंगे।
  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक का शीर्षक, चित्र 03
    3
    तिथि के अनुसार उन्हें वर्गीकृत करके कक्षा में किए गए सभी अभ्यासों को व्यवस्थित करें। यदि शिक्षक शीट्स वितरित करता है, उन्हें एक नोटबुक में गोंद या उन्हें एक फ़ोल्डर में स्लाइड करें कुछ प्रोफेसरों उन्हें नियंत्रित करते हैं हर दिन अध्ययन करें, भले ही आपके पास आने वाले क्लास असाइनमेंट न हों इसके अलावा, प्रोफेसर आश्चर्यचकित हो सकता है यदि शिक्षकों ने एक पाठ्यपुस्तक का इस्तेमाल करते हुए समझाया है, तो कक्षा में कार्य करने से पहले अध्यायों को पढ़ने के लिए समय निकालें। अगर आपको अतिरिक्त परियोजनाओं के लिए अतिरिक्त अंक आवंटित करना पड़ता है, तो इस मौके को याद मत करो, तो आप बेहतर ग्रेड प्राप्त करेंगे - उदाहरण के लिए, 8 से आप 10 में जा सकते हैं, और नंबर 1 होना जरूरी है। एक निश्चित दिन जो आप नहीं जाते स्कूल? एक विश्वसनीय दोस्त को नोट्स पूछना, सुनिश्चित करें कि क्या समझाया गया है, और अगर आपको कोई संदेह है, तो शिक्षक से बात करें। यह दर्शाता है कि आप अपने स्कूल के कैरियर की कीमत
  • आपकी स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बनने वाली छवि चरण 04
    4
    होमवर्क, व्यायाम कार्ड, प्राधिकरण और हर चीज को भूलने की कोशिश करो जो आपको किसी निश्चित तिथि पर प्रोफेसर को देना चाहिए। सभी पोस्ट-नोट्स लिखो और उन्हें अपने कमरे के द्वार पर जोड़ें, इसलिए मैं इसे ध्यान में रखूंगा यदि संभव हो तो, समय सीमा से पहले कुछ देने की कोशिश करें, लेकिन एक परियोजना को समाप्त करने के लिए जल्दी मत बनो। एकदम सही होना और 10 के योग्य होना। जब आप स्कूल जाते हैं, तो पेन्सिल और पेन उपलब्ध होने की कोशिश करें
  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक बनने वाली छवि चरण 05
    5
    एक पूर्णतावादी बनें यदि आप अपने विद्यालय का सबसे अच्छा छात्र बनना चाहते हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि ऐसे अन्य लोग हैं जो नंबर 1 होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं, जैसे आप। शायद कोई आपके जैसा काम कर रहा है, शायद अधिक। जब आप सोचते हैं कि आपने 10 से कक्षा तक काम करने के लिए "पर्याप्त" का अध्ययन किया है, तो ध्यान रखें कि शायद बहुत से लोग "पर्याप्त""। हालांकि, यदि आप नंबर 1 बनना चाहते हैं, तो आपको अधिक अध्ययन करने और सर्वश्रेष्ठ बनने की ज़रूरत है। क्या आपको लगता है कि उच्च ग्रेड लेना बेकार है? हो सकता है कि नहीं, बल्कि प्रत्येक कार्य में बहुत अधिक ऊर्जा का अनुकरण करना, असल वोट देने के लिए न्यूनतम स्तर पर रहने वालों की तुलना में औसत अधिक होगा: याद रखें कि आप स्कूल का सर्वश्रेष्ठ बनने की इच्छा रखते हैं।



  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक बनने वाली छवि चरण 06
    6
    अपने शिक्षकों को अपने आप को दिखाएं यदि आपको अन्य छात्रों के साथ समस्याएं हैं या आपको कक्षा में अभ्यास करने में सहायता की ज़रूरत है, तो वे आपको यह जानकर तैयार करने के लिए तैयार होंगे कि आप कड़ी मेहनत करते हैं।
  • आपकी स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बनने वाली छवि चरण 07
    7
    एक अच्छा ऑल राउंड छात्र होने की कोशिश करें अच्छे ग्रेड पाने के लिए काम करने के अतिरिक्त, दोपहर गतिविधियों में विशेष रूप से शामिल होने के लिए, विशेष रूप से स्कूल में आयोजित होने वाले खेल, संगीत, कला या रंगमंच के रूप में शामिल हों। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए यह दिखाने के लिए कि आप एक निश्चित गतिविधि को गंभीरता से लेते हैं
  • विधि 2

    दोपहर की गतिविधियों को करना
    1
    कुछ क्लबों या संगठनों में शामिल हों एक अच्छा छात्र होने के नाते सिर्फ अच्छे ग्रेड से परे जाते हैं यदि आप एक क्लब या अन्य छात्रों या शिक्षक द्वारा संचालित स्वयंसेवक संघ में शामिल हैं, तो आपको एक सफल छात्र बनने का और कक्षा के बाहर लोकप्रिय बनने का अवसर मिलेगा। स्कूल में पूछकर या इंटरनेट पर खोज करके आप अपने शहर में जिन गतिविधियों को समर्पित कर सकते हैं, उनके बारे में जानें क्या आपको कोई दिलचस्पी है? आप एक खुद कर सकते हैं!

    • एक क्लब में प्रवेश करने का प्रयास करें जो समुदाय सेवा प्रदान करता है आप स्कूल में अपने क्रेडिट बिंदुओं को बढ़ाने के लिए इस संगठन में जमा किए गए घंटे का उपयोग कर सकते हैं।
    • इसके अलावा अपने दोस्तों को किसी संगठन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • 2
    रचनात्मक या उपयोगी पाठ्यक्रमों पर विचार करें जो आप कर सकते हैं शायद स्कूल में आपके पास हर चीज का अध्ययन करने का मौका नहीं है, जो आपको रूचि रखते हैं, लेकिन आप जो भी वास्तव में प्यार करते हैं, उसके हाथों की कोशिश कर सकते हैं, चाहे वह कला हो, विदेशी भाषा, संगीत वाद्ययंत्र, रंगमंच या घरेलू अर्थव्यवस्था। । सब कुछ करो जो आप कर सकते हैं, भले ही इसका मतलब है कि घर से एक हफ्ते से ज्यादा एक बजे तक खर्च हो। आपके शिक्षकों की कृपा से प्रभावित होगा, और आप इतने सारे लोगों के साथ दोस्त बनेंगे जिनसे आप कभी नहीं मिले होंगे।

  • एक कोर्स का अनुसरण करने की कोशिश करें, जो आपको रूचि रखते हैं, भले ही आपको नहीं लगता कि आप शीर्ष हैं यदि आप एक कलाकार नहीं हैं, तो सबक पेंटिंग की तलाश करें: कुछ नया सीखना आपके आत्मसम्मान में सुधार होगा।
  • 3
    खेल खेलने की कोशिश करें (एक से भी अधिक) यह एक स्वस्थ और मजेदार गतिविधि है जो आपको दूसरों के साथ अधिक समय बिताने और अपनी प्रतिष्ठा में सुधार करने की अनुमति देती है। अपने शहर में एक टीम में खेलना आपको स्पॉटलाइट में डाल देगा और आपको अपने कौशल को विकसित करने का मौका देगा। कुछ खेल दूसरों की तुलना में अधिक सामान्य हैं - उदाहरण के लिए, कई सॉकर, बास्केटबॉल या वॉलीबॉल खेलते हैं, लेकिन आप इसे एक कम-ज्ञात गतिविधि के साथ भी आज़मा सकते हैं

  • क्या आप खेल नहीं खेलते हैं? अपने शहर की टीम के लिए जयकार करने की कोशिश करें, खासकर अगर आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो वहां खेलते हैं।
  • टिप्स

    • सख्ती से अध्ययन करें और अपने सभी चीजों को व्यवस्थित करें।
    • जब आप अध्ययन करते हैं तो कुछ आरामदायक पहनें, ताकि आप इसके बारे में सोचने के बिना इसे लंबे समय तक कर सकें जब आप अपने आप को बदले या विचलित कर लेंगे
    • सीखने की रणनीति का प्रयोग करें जैसे कि संक्षिप्तीकरण और वाक्यांशों की छापें जिससे कि आप अवधारणाओं को शीघ्रता से याद कर सकें।
    • सबक में अग्रिम में अध्यायों का अध्ययन करें जिन शब्दों को आप नहीं जानते उन्हें देखो, क्योंकि यह संभव है कि कक्षा में प्रोफेसर पूछेगा कि क्या कोई अजीब शब्द के अर्थ को जानता है। इसलिए, यदि आप एक निश्चित सबक के पहले दिन कुछ शोध करते हैं, तो आप तुरंत शिक्षक के प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं, जिससे इतना सीखने की छाप दे सकते हैं। सभी को मारो!
    • पुस्तकों के सामने खुद को घंटों तक बैठने के लिए मजबूर न करें। सभी के ऊपर अवधारणाओं को पकड़ना सुनिश्चित करें
    • अपना सर्वश्रेष्ठ करें, परिणाम आने में लंबा नहीं होगा।
    • सिस्टम जैसा कि आप उस स्थान को पसंद करते हैं जहां आप नोटबुक, फ़ोल्डर्स और बाइनर्स का अध्ययन और व्यवस्थित करते हैं। यदि गड़बड़ी आपको विचलित करती है, तो अपने डेस्क को साफ रखें अपना पसंदीदा पृष्ठभूमि संगीत डालें
    • अन्य लोगों से प्रेम करो
    • प्रोफेसरों और बाकी वर्ग पर अच्छा प्रभाव डालें शिक्षकों को हिट करने के लिए, समय पर हो और कार्यों को नियमित रूप से पूरा करें अपने दोस्तों को मारने के लिए, आपको उन्हें सभी संभव तरीकों से सहायता करनी चाहिए, उदाहरण के लिए नोटबुक, पेन, पेंसिल और स्नैक्स साझा करके। बेशक उन्हें प्रतिपूर्ति करना होगा।
    • प्रोफेसर के सवाल पूछने से डरो मत। एक अवधारणा को समझने के लिए आपको 10 मिनट की आवश्यकता है जो आपको बच चुकी है। जाहिर है, ऐसा करने के लिए, पहले कक्षा में जाने की कोशिश करें या अंत में रहें, अन्यथा रिसेप्शन घंटों के दौरान उससे संपर्क करें।
    • पूरे रात तक रहने से बचें, क्योंकि अगले दिन आपको कक्षा असाइनमेंट है। अच्छी तरह से अध्ययन करें और जल्दी शुरू करें, ताकि आपको परीक्षण पूरा करने के लिए आपको अच्छी तरह विश्राम और तैयार किया जाएगा।

    चेतावनी

    • विनम्र हो जाओ बलात्कार मत करो
    • अपने आप को बहुत ज्यादा तनाव मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com