कैसे स्कूल जाने के लिए प्रेरित करने के लिए

विश्वविद्यालयों और श्रम बाजार के लिए प्रवेश नेविगेट करने में तेजी से मुश्किल है। हालांकि स्कूल में अच्छी तरह से काम करने से सफलता की गारंटी नहीं होती है, खराब ग्रेड लेने से विश्वविद्यालय में प्रवेश करने की संभावना कम हो सकती है और अच्छी नौकरी मिल सकती है। याद रखें कि अच्छे ग्रेड लेने का परिणाम एकमात्र खुफिया जानकारी से कड़ी मेहनत से प्राप्त होता है इसलिए, आपको अध्ययन करने के लिए प्रेरित करना शैक्षणिक सफलता की ओर पहला (और सबसे महत्वपूर्ण) कदम है!

कदम

एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपना काम करो यदि आप एक छात्र हैं, तो यह आपका काम है आमतौर पर, सफल छात्र अक्सर उन लोगों के लिए होते हैं जो सकारात्मक दृष्टिकोण से सीखने के कठिन पहलुओं को स्वीकार करते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्कूल में अच्छाई करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 2
    2
    संतुलन खोजें यदि आपकी नौकरी का अध्ययन करना है, तो कार्यक्रम अजीब हो सकता है, खासकर यदि आप विश्वविद्यालय में जाते हैं अपने प्रोजेक्ट्स का नक्शा बनाएं और प्रत्येक सेगमेंट के लिए निर्धारित समय सीमा निर्धारित करें साथ ही, अंतिम उत्पाद को सही करने के लिए अपने आप को समय दें जैसा कि आप योजना बनाते हैं, और अधिक समय का उपयोग करने वाले पाठ्यक्रमों का ईमानदारी से मूल्यांकन करें।
  • एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए एक उपहार चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    पता लगाएँ कि आप क्या चाहते हैं चाहे आप हाई स्कूल या यूनिवर्सिटी में भाग लें, यह समझने की कोशिश करें कि आप बड़े होकर क्या करना चाहते हैं। लेकिन यहाँ रोक नहीं है एक व्यक्ति (सीईओ की तरह) का पता लगाएं, जिसने इस लक्ष्य को हासिल किया है और 15 मिनट के समय के लिए यह पूछने के लिए पूछें कि उसने यह कैसे किया। यह जानने के लिए प्रश्न तैयार करें कि वह कितना और किस नौकरी से उसे सफल होना है फिर, उसे धन्यवाद का एक पत्र भेजें। यह तकनीक बहुत उपयोगी है, वास्तव में यह सिर्फ अच्छे ग्रेड पाने के लिए पर्याप्त नहीं है (यह आपके मूल कार्य का हिस्सा है) किसी व्यक्ति से बात करते हुए, जो आपके लक्ष्यों को हासिल कर चुका है, आपको तथ्यों की वास्तविकता जानने की अनुमति देता है। इस तरह, आपको उस बिंदु पर पहुंचने का अधिक मौका मिलेगा, जो आपने खुद तय किया है।
  • इमेज के शीर्षक में आपका जीवन अपनाने के लिए किशोर चरण 2 बुलेट 1 का शीर्षक है
    4
    अपने वोट का ट्रैक रखें यदि आप हाई स्कूल जाते हैं, तो कक्षा के बाद अपने ग्रेड के बारे में शिक्षक से पूछिए। यदि आप यूनिवर्सिटी में जाते हैं, तो अंतिम स्तर के विभाजन के बारे में सूचित करें (यानी अंतिम कक्षा के मद्देनजर प्रत्येक आंशिक परीक्षा क्या है)। यदि कक्षा में भाग लेने के वोट का हिस्सा है, तो इसे ध्यान में रखें। यदि अंतिम ग्रेड में भाग लेना, अंतिम ग्रेड बनाओ, शिक्षक या सहायक से पूछिए कि उचित भागीदारी से क्या मतलब है और फिर अधिकतम के लिए प्रतिबद्ध है। यदि इस क्षेत्र के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो प्रोफेसर को ई-मेल भेजें।
  • छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब चरण 2
    5
    उस आंकड़े के बारे में जानें जो वोट देती है। हाई स्कूल में यह आसान है विश्वविद्यालय में पाठ्यक्रम अक्सर एक प्रोफेसर और कई सहायकों द्वारा सिखाया जाता है। प्रोफेसर सबक रखता है, जबकि सहायक चर्चाओं का ध्यान रखता है और कुछ परीक्षणों और निबंधों को ग्रेड देता है। शिक्षक अंतिम ग्रेड तय कर सकता है या नहीं शिक्षकों को कभी-कभी सहयोगियों के साथ प्रभावी रूप से संवाद नहीं होता है, जिन्हें अक्सर एक चिह्न देने के लिए दिशानिर्देशों को समझना पड़ता है। सुनिश्चित करें कि मुद्दा स्पष्ट है और जो चिन्हांकित है वह सब कुछ सफलतापूर्वक पूरा हो गया है।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5
    6
    कक्षा में जाएं यदि आप स्कूल नहीं जाते हैं, तो वे निश्चित रूप से आपके माता-पिता के लिए भेज देंगे। विश्वविद्यालय में, हालांकि, यह किसी के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता। अधिकांश विश्वविद्यालय के छात्र नियमित रूप से कक्षाओं में उपस्थित नहीं होते हैं। अक्सर, आवृत्ति को तब तक नहीं रखा जाता है जब तक कि बहुत देर तक नहीं हो। प्रोफेसरों या सहायकों उन लोगों के लिए विषय फिर से शुरू नहीं करेंगे, जो भाग नहीं लेते हैं, यह उन छात्रों का सम्मान करने के लिए है जो नियमित रूप से भाग लेते हैं। याद रखें, यह एक नौकरी है इसके अलावा, एक दोस्त होने की बुरी आदत नहीं लेना जो आपको नहीं पता है। जल्दी या बाद में आप एक ऐसे कोर्स में शामिल होंगे जहां आप किसी को नहीं जानते हैं या आप किसी विशेष पाठ्यक्रम या मालिक के बिना अनुशासन के ठीक दायरे के बाद मिल जाएंगे।
  • आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    7
    अपने शिक्षक को जानने के लिए जानें स्कूल या विश्वविद्यालय के सेमिनारों में, कक्षा में अधिकतम 20 छात्र होंगे, इसलिए मैत्रीपूर्ण और विनम्र बनें। यदि आप सैकड़ों अन्य छात्रों के साथ एक पाठ्यक्रम में भाग लेते हैं, तो दूसरों को परेशान मत करो और अपने आप को विचलित न करें। प्रोफेसर के कार्यालय से स्विच करें और उनसे कुछ सबक बिंदुओं के बारे में चर्चा करें, जिनके आप रुचि रखते हैं, भले ही आप इस विषय को पसंद नहीं करते हैं। वही एक सहायक द्वारा आयोजित सबक पर लागू होता है, जो आम तौर पर कुछ लोगों द्वारा भाग लेते हैं प्रोफेसरों के साथ बातचीत करना नेटवर्किंग का एक रूप है।



  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक छवि
    8
    स्कूल या विश्वविद्यालय का सम्मान करें सबक में भाग लेना जैसे कि यह नौकरी थी सामाजिक नेटवर्क पर सर्फ न करें, टेक्स्टिंग या बात करना हाई स्कूल के शिक्षक आपको घृणा करेंगे और आपको सज़ा भी दे सकते हैं। विश्वविद्यालय में, उन्हें आपको छोड़ने या पाठ्यक्रम छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है। आपके द्वारा दिया जाने वाला सम्मान आपको प्राप्त होता है
  • एक बेहतर छात्र चरण 6 का शीर्षक चित्र
    9
    कक्षा में भाग लेना हम इसे दोहराते हैं, यह कक्षा के आकार पर बहुत निर्भर करता है। अधिक लोगों ने भाग लिया सबक, सवाल को हतोत्साहित करते हैं, इसके बजाय सहायकों के साथ चर्चा के लिए आदर्श। यदि यह कुछ दर्जन छात्रों द्वारा भाग लिया गया एक सेमिनार है, तो भागीदारी बिल्कुल जरूरी है। कक्षा में देखा जाना आपको प्रोफेसर या सहायक को याद रखने की अनुमति देता है। हालांकि जाहिरा तौर पर मूर्खतापूर्ण सवाल पूछते हुए, एक ईमानदारी से भागीदारी को प्रदर्शित करते हैं
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
    10
    ईमानदारी से रहें प्रोफेसरों को पूर्णता के लिए बहाना प्रदर्शनों की सूची पता है उन्होंने उन विद्यार्थियों के सभी रंगों के बारे में सुना है, जो समय सीमा के बाद कागजात देते हैं, जो दिवंगत हैं या जो विपत्ति के शिकार हुए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन को रोक दिया है यदि आप किसी समयसीमा को छोड़ते हैं, तो ज़िम्मेदारी लेते हैं, त्रुटि स्वीकार करते हैं और इसे ठीक करने के लिए पूछें।
  • छवि का विकास
    11
    मदद के लिए पूछें अपनी नौकरी का हिस्सा सीख रहा है और सीखने का हिस्सा उन लोगों की भागीदारी शामिल होता है जो आप से बेहतर किसी विषय को जानते हैं। जब आप सहायता मांगते हैं, तो आप उस विषय के बारे में अधिक जानना चाहते हैं जो शिक्षक ने अपने जीवन को समर्पित कर दिया है।
  • हैंडल टीसिंग चरण 2 नामक छवि
    12
    प्रार्थना मत करो अपने ग्रेड को एक पेशेवर तरीके से चर्चा करें यदि कोई वोट आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो प्रोफेसर से निजी तौर पर बात करें उसके साथ एक नियुक्ति करें उससे पूछें कि आप अगली बार एक त्रुटि से बचने के लिए क्या कर सकते हैं या यदि आप कार्य फिर से कर सकते हैं कई प्रोफेसरों ऐसे अवसरों का अनुदान देते हैं यदि छात्र समय पर उनसे अनुरोध करते हैं (कक्षाओं का अंतिम दिन नहीं)
  • रिच आपका सपनों का चरण 4 शीर्षक चित्र
    13
    ज़िम्मेदार होने का दायित्व एक समूह या क्लब में शामिल हों, जिसके लिए एक निश्चित स्कूल औसत की आवश्यकता होती है। जितना संभव हो अपने आप से मांग की कोशिश करो
  • टिप्स

    • मदद के लिए पूछने से डरो मत यह कमजोरी का संकेत नहीं है समर्थन का अनुरोध करना यह स्पष्ट करता है कि आप परिपक्व होना चाहते हैं।
    • अपनी भलाई की उपेक्षा न करें सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ और सोते हैं विश्वविद्यालय में, यह हमेशा आसान नहीं होता है यदि आप स्वयं की देखभाल करते हैं तो यह आपकी नौकरी का ख्याल रखना आसान है मस्तिष्क सबसे अच्छा काम करता है जब इसे सही पोषक तत्व प्राप्त होता है और आराम मिलता है।
    • यदि आप विश्वविद्यालय और काम पर जाते हैं, तो ये बिंदु अधिक महत्वपूर्ण हैं और आपकी जिम्मेदारी दोहरी है। आपको इसके बारे में लगातार अवगत होना चाहिए।
    • मज़े। कई अध्ययनों से पता चला है कि मस्तिष्क बेहतर काम करता है जब यह अधिक काम नहीं करता है। केवल 30 सेकंड के वीडियो को देखकर, ब्रेक ले लो। लेकिन दिन में सैकड़ों बार ऐसा मत करो।
    • एक समूह में अध्ययन करें सीखने का सबसे अच्छा तरीका किसी और को सिखाने की कोशिश करना है इसके अलावा, समूह अध्ययन छात्रों को तनावपूर्ण क्षणों में एक-दूसरे का समर्थन करने की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • अपने मानसिक स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें बहुत से लोग यह नहीं समझते हैं कि वे विश्वविद्यालय की शुरुआत तक चिंता या अवसाद से पीड़ित हैं। यदि ऐसा होता है, तो तुरंत मदद के लिए पूछें
    • स्कूल या यूनिवर्सिटी में बेईमानी, आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए आपको परेशान करेगी प्रोफेसरों को अब पता है कि कंप्यूटर का उपयोग कैसे करें और कई विश्वविद्यालय इंटरनेट पर उपलब्ध सामग्रियों की साहित्यिक चोरी का पता लगाने के लिए सेमिनार प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com