एक दूसरी डिग्री कैसे प्राप्त करें

कदम

सामग्री

आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अध्ययन के क्षेत्र चुनें डिग्री प्राप्त करने में समय और पैसा लगता है, इसलिए ऐसा करने से पहले आपको एक स्पष्ट योजना और एक विशिष्ट उद्देश्य रखना होगा। उस क्षेत्र का निर्धारण करें जिसे आप पढ़ना चाहते हैं - या, यदि आपके पास एक कैरियर परिवर्तन है, तो अध्ययन कार्यक्रमों में से चुनें, जो आपको उस नौकरी तक पहुंच प्रदान करेंगे।
  • गेट ए सेकंड बैचलर शीर्षक वाली छवि`s Degree Step 2
    2
    उन विश्वविद्यालयों को खोजें, जो आपके द्वारा चुने गए अध्ययन के क्षेत्र में नामांकन स्वीकार करते हैं। कई विश्वविद्यालय उन लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाते हैं जो दूसरी डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं। कई अध्ययन के कुछ क्षेत्रों में केवल दूसरी डिग्री प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य प्रवेश से इनकार करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिकांश विद्यालय उन लोगों से स्नातक प्राप्त करने में अपने प्राथमिक उद्देश्य की पहचान करते हैं जिनके पास पास नहीं है और जो छात्रों को उन्नत डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं जैसे कि परास्नातक और अनुसंधान डॉक्टरेट्स
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5
    3



    अलग-अलग विश्वविद्यालयों में आवेदन करें जो आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र में आते हैं। जब आप आवेदन करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास सभी आवश्यक आवश्यकताएं हैं, और सभी आवश्यक दस्तावेज़ प्रदान करें। हालांकि, अक्सर दूसरी डिग्री के लिए आपके आवेदन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा प्रेरणा है जिसे आप कहते हैं। इस घोषणा में आपको विश्वविद्यालय को समझना होगा कि वह कार्यक्रम आपको स्वीकार कराना आपके लिए और उनके लिए एक लाभ है।
  • जब आप कथन लिखते हैं, तो नौकरियों को बदलना चाहते हैं। यह बेहतर होगा यदि आप अपने वर्तमान कौशल को गहरा करने और पूरा करने की इच्छा पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • यह न्यायिक समिति को समझाने के लिए भी बेहतर है कि आप दूसरी डिग्री के बाद उन्नत डिप्लोमा प्राप्त करने में रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास निर्माण उद्योग में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में डिग्री हो सकती है, लेकिन संबंधित क्षेत्र में मास्टर डिग्री करना चाहती है - सिविल इंजीनियरिंग ऐसा करने के लिए, आपको इंजीनियरिंग में डिग्री की आवश्यकता है आपके अनुरोध में आपको इस परियोजना के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास दूसरी डिग्री प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय है। दिन के दौरान बहुत सारे सबक होते हैं, इसलिए अपने काम प्रतिबद्धताओं के साथ उन्हें मैच करना मुश्किल हो सकता है। अनुरोध करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप काम से आवश्यक समय प्राप्त कर सकते हैं - आप अपने अनुसूची की योजना बनाने और विभिन्न प्रतिबद्धताओं के बीच संघर्ष से बचने के लिए ट्यूटर के साथ काम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा हिरासत चरण 1 बुलेट 2
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास डिग्री प्राप्त करने के लिए पर्याप्त धन है दूसरी डिग्री प्राप्त करने में मुख्य बाधाओं में से एक इस के भुगतान से संबंधित है। जब यह पहली डिग्री की बात आती है तो आप विभिन्न प्रकार के ऋण या छात्रवृत्ति एक्सेस कर सकते हैं, लेकिन वे उन छात्रों को समर्पित नहीं हैं, जो एक दूसरी डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं। इसका अर्थ है आपकी दूसरी डिग्री पूरी तरह से स्वयं वित्त कर सकते हैं, या एक पर्याप्त ऋण का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • दूसरी डिग्री प्राप्त करने से पहले, विचार करें कि कोई मास्टर बेहतर नहीं है। भले ही आप चाहते हैं कि मास्टर के कार्यक्रम तक पहुंचने के लिए आप आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो आप दाखिला लेने से पहले एक अपंजीकृत छात्र के रूप में पाठ्यक्रम ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com