खरीद एजेंट कैसे बनें

खरीद एजेंट इटली में पहले से मौजूद एक पेशेवर आंकड़ा है, हालांकि बहुत कम ज्ञात है, जो गुणवत्ता के उच्च स्तर को बनाए रखते हुए न्यूनतम संभव मूल्य पर आपूर्ति, उत्पादों, सामग्री और सेवाओं की खरीद के साथ काम करता है। खरीद एजेंट मौजूदा बाज़ार स्थितियों का आकलन करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि ये सीधे सेवाएं और उत्पादों की आपूर्ति और मांग को प्रभावित करते हैं। मूल्यांकन प्रक्रिया के दौरान जिन तरीकों पर विचार करने की जरूरत होती है, उनकी खरीददारी के बाद उपलब्ध ग्राहक सेवा के अलावा गुणवत्ता और विश्वसनीयता, मूल्य और उपलब्धता शामिल होती है। क्रय एजेंट का लक्ष्य आपूर्तिकर्ताओं की पहचान करना है और अपने संगठन के लिए आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की गुणवत्ता का त्याग किए बिना सर्वोत्तम मूल्य पर बातचीत करना है। खरीदारी एजेंट बनने के तरीके के बारे में कुछ उपयोगी युक्तियां और सुझाव दिए गए हैं

कदम

होम पेज से आपका काम कंप्यूटर एक्सेस करें शीर्षक चरण 2
1
उद्योग का पता लगाने और क्रय एजेंट द्वारा किए गए कार्य के प्रकार के बारे में अधिक जानने के लिए इंटरनेट पर खोजें। यह एक महत्वपूर्ण प्रारंभिक कदम है, अगर आपके पास अभी तक इस क्षेत्र में कोई अनुभव या प्रशिक्षण नहीं है।
  • छवि एक क्रमित एजेंट चरण 2 के नाम से
    2
    पता है कि इस क्षेत्र में सफलतापूर्वक काम करने के लिए और क्रय एजेंट बनने के लिए सामान्य दायित्व एक डिग्री होना चाहिए कई कंपनियों का मानना ​​है कि उम्मीदवारों की एक मास्टर की डिग्री है। कुछ क्षेत्रों या विशेषज्ञों को प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है।
  • छवि को शीर्षक रखें आपका बॉस मजेदार कदम 7
    3
    क्रय एजेंट के रूप में अपना कैरियर शुरू करने से पहले अपनी जीवन शैली और आपकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं पर ज़ोर देना काम के माहौल में अक्सर अनियमित समय सारिणी और उत्पादन की जरूरतों को पूरा करने और समय सीमा को पूरा करने के लिए एक तंग अनुसूची शामिल होगी। पीक अवधि रात, सप्ताहांत और छुट्टियों में कार्यभार बढ़ा सकते हैं।
  • छवि एक क्रमित एजेंट चरण 4 के नाम से
    4
    ध्यान रखें कि खरीदार एजेंट के काम में अक्सर संभावित आपूर्तिकर्ताओं से मिलने की यात्रा शामिल होती है जिनके साथ कीमतें बातचीत होती हैं खरीद एजेंसियां ​​लंबी दूरी की यात्रा से जुड़े सम्मेलनों में भी भाग लेती हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्रबंधन प्रबंधन साक्षात्कार 7
    5
    क्रय एजेंट के रूप में सफल होने के लिए आपके पास योग्य कौशल देखने के लिए अपने कौशल और क्षमताओं का मूल्यांकन करें। इस क्षेत्र में कार्य करने के लिए मजबूत संचार कौशल और बातचीत करने की क्षमता की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें द्विवार्षिक कदम चरण 3
    6
    तकनीकी डेटा का विश्लेषण करने और वित्तीय विश्लेषण करने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करें। मजबूत गणितीय और कंप्यूटर कौशल, साथ ही साथ आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन से संबंधित वर्कफ़्लो को समझने की क्षमता आवश्यक है।
  • छवि प्रशासनिक सहायक नौकरियां खोजें चरण 6
    7
    व्यापार, विपणन और नेतृत्व कौशल में अपने स्तर की योग्यता का मूल्यांकन करें। क्रय एजेंटों में ठोस संगठनात्मक और निर्णय लेने वाले कौशल होने चाहिए।



  • एक दूसरी कैरियर चरण 4 के लिए योजना शीर्षक छवि
    8
    अपने कौशल और व्यवहार के व्यक्तिगत मूल्यांकन को पूरा करने के बाद आप जिस प्रकार के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं, उसे चुनें। चुनें कि क्या डिग्री पर या मास्टर डिग्री पर ध्यान केंद्रित करना है
  • काम पर लड़ने की लड़ाई का शीर्षक चरण 10
    9
    मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थानों और इस नौकरी क्षेत्र में कैरियर के लिए तैयारी में स्कूल शिक्षा देने वाले विश्वविद्यालयों में कई स्नातक पाठ्यक्रमों का अन्वेषण करें। यदि आप विशेषज्ञता के बारे में सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा चुने गए विद्यालय की शैक्षणिक पेशकश में मौजूद है।
  • छवि का शीर्षक है कि आपका ब्राउज ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता को बढ़ा सकता है चरण 15
    10
    उन अध्ययन कार्यक्रमों के लिए प्रवेश की आवश्यकताओं की जांच करें, जिनका आप पालन करना चाहते हैं। कुछ संस्थानों और विश्वविद्यालयों को छात्रों को सफलतापूर्वक विशेष प्रवेश परीक्षाओं का समर्थन और पास करने की आवश्यकता होती है।
  • इकलौता का शीर्षक अधिनियम जब एक सहयोगी आपका बॉस बन जाता है चरण 2
    11
    विश्वविद्यालयों में जाओ और शैक्षणिक सलाहकारों से मिलने और उनके साथ विभिन्न शैक्षिक प्रस्तावों और डिग्री कार्यक्रमों के बारे में चर्चा करने की व्यवस्था करें। स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए पाठ्यक्रम की आवश्यकताओं और मानदंडों की जांच करता है
  • काम के साथ कोप नामित छवि चरण 2 में एक बुरा दिन है
    12
    कई संस्थानों और विश्वविद्यालयों पर विचार करें, जो अर्थशास्त्र में डिग्री प्रोग्राम प्रदान करते हैं। विद्यालय की प्रतिष्ठा के साथ ही ट्यूशन शुल्क और किसी भी वित्तीय और छात्रवृत्ति का मूल्यांकन करें
  • छवि प्रशासनिक सहायक नौकरियां खोजें चरण 8
    13
    याद रखें कि प्रवेश प्रक्रिया के दौरान कुछ स्कूल अधिक चयनात्मक हैं यदि आप देर से आवेदन जमा करते हैं, तो आपको वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए स्वीकार नहीं किया जा सकता है - यदि आपके पास विभिन्न स्कूलों में एक ही समय में कई आवेदन हैं, तो आपके पास और संभावनाएं हैं।
  • इसा एक शिक्षण साक्षात्कार चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    14
    कार्य के इस क्षेत्र में सक्रिय पेशेवर संगठनों से संबद्ध होने की संभावना पर विचार करें। उद्योग के बारे में और जानने के लिए कैरियर विकल्प तलाशने के लिए आप किसी भी समय ऐसा कर सकते हैं - आप उन लोगों के साथ नेटवर्क का अवसर भी प्राप्त कर सकते हैं जो पहले से ही इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com