आपकी प्रतिज्ञा कैसे सुधारें

क्या आपका ग्रेड काफी कम है? शायद यह स्कूल की शुरुआत है और आप एक अच्छी शुरुआत के लिए नहीं मिल रहे हैं आपकी स्थिति के बावजूद, थोड़ा काम और दृढ़ संकल्प के साथ, लगभग हर कोई अपने वोटों को सुधारने में सफल हो सकता है। अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए उपयोगी टिप्स ढूंढने के लिए नीचे पढ़ें और आपके द्वारा हमेशा का सपना देखा है।

कदम

इंप्रुर आपका ग्रेड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्कूल की शुरुआत से अध्ययन की एक अच्छी पद्धति बनाने की कोशिश की जाती है। इससे आपके लिए काम करना आसान हो जाएगा क्योंकि आप महसूस करेंगे कि आप एक निश्चित दिनचर्या बनाए रखते हैं। अध्ययन करना एक अच्छा छात्र होने का मूलभूत हिस्सा है। सभी पाठ्यपुस्तकों का अध्ययन करें
  • छवि को सुधारें आपका ग्रेड चरण 2
    2
    कॉपी करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कार्य की प्रतिलिपि बनाने से आपको एक अच्छा छात्र नहीं मिल रहा है एक अच्छे छात्र होने के नाते इसका मतलब है कि आपकी आंखों को अपने काम पर रखा जाए। कई छात्रों को परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त होते हैं क्योंकि वे प्रतिलिपि करते हैं लेकिन फिर अंतिम परीक्षा कम स्कोर तक पहुंचती है। कुछ शिक्षक आपको खोज सकते हैं और आपको 4 दे सकते हैं! अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए सीमित है और आप अच्छी तरह से करेंगे ये परीक्षाएं हैं जो आपकी औसत बनाते हैं।
  • छवि को सुधारें आपका ग्रेड चरण 3
    3
    अपने होमवर्क पर अधिक कार्य करें, रिहर्सल के लिए अध्ययन करें, अतिरिक्त क्रेडिट अर्जित करने के लिए अधिक संभावनाएं ढूँढ़ने का प्रयास करें, और सुनिश्चित करें कि आप सही समय पर सब कुछ प्रबंधित करते हैं। क्या शिक्षकों को आपकी संभावनाओं के बारे में बताता है, इसके बावजूद क्या करें इसके अलावा, कक्षा में अधिक भाग लें
  • इमेज ग्रोइड ग्रैड स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    जब आप हाई स्कूल में हैं, तो आपको अपना समय प्रभावी तरीके से प्रबंधित करना होगा। आपको समय की आवश्यकता होगी और आपको अपने मतों को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। स्थगित करना बंद करें और काम पर जाएं
  • इंप्रुर आपका ग्रेड चरण 5
    5



    अपने ग्रेड के बारे में अपने शिक्षकों के साथ बात करें कुछ गलत पूछिए या सुधारने के लिए आप क्या कर सकते हैं
  • अतिरिक्त क्रेडिट प्राप्त करने का प्रयास करें आप इसे सामान्य कार्यों के माध्यम से भी कर सकते हैं यदि आपको कम से कम आठ पैराग्राफ की अवधि लिखनी है, तो नौ या दस लिखने का प्रयास करें। इस तरह, भले ही आप केवल आठ लिखने का प्रबंधन करते हैं, फिर भी आप काम पूरा कर चुके हैं (यह अक्सर विज्ञान कार्यों पर लागू होता है)।
  • कुछ शिक्षक प्रत्येक परियोजना के लिए अतिरिक्त अंक देंगे जो आप साप्ताहिक कार्य में जोड़ते हैं। उच्चतर ग्रेड प्राप्त करने के लिए अन्य अतिरिक्त परीक्षण करेंगे शिक्षक से पूछो "अपने अंतिम औसत को बढ़ाने के लिए मैं अतिरिक्त क्रेडिट कैसे प्राप्त करूं?"और "क्या आप बाद में कक्षा को सूचित करेंगे, या उस वर्ष की शुरुआत में जब अतिरिक्त क्रेडिट का सम्मान किया जाता है?" यदि आपको वर्ष की शुरुआत में असाइन नहीं किया जाता है तो आपको वर्ष के दौरान अपने शिक्षक के संचार पर ध्यान देना होगा।
  • इंप्रुर आपका ग्रेड चरण 6
    6
    अपने आप को विचलित किए बिना अपना होमवर्क करें अपने मतों को बढ़ाने की कोशिश करने पर ध्यान दें इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने दोस्तों के साथ नहीं जा सकते, या जब तक आपके ग्रेड में सुधार नहीं हो जाते, तब तक आप कोई गतिविधि नहीं कर सकते, लेकिन ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें। इसका मतलब यह है कि यदि आपको शुक्रवार को एक शब्द लिखना है तो आपको इसे सोमवार या बुधवार को समाप्त करने का प्रयास करना होगा या, यदि आपके पास होमवर्क करना है, तब तक कहीं भी मत जाओ जब तक आप उन्हें समाप्त नहीं कर लेते। जैसा कि वे कहते हैं, पहली कर्तव्य और फिर खुशी
  • इंप्रुर आपका ग्रेड चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने सहपाठियों के साथ अच्छे संबंध बनाएं अध्ययन समूह बनाने से दो महान फायदे होते हैं पहला यह है कि आप उन विद्यार्थियों से सहायता प्राप्त कर सकते हैं जो आपके द्वारा बेहतर विषय समझते हैं। दूसरा यह है कि इस तरह से आप एक ट्यूटर के रूप में भी कार्य कर सकते हैं, और आपके सहपाठियों के प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं। दूसरों को पढ़ाना आपकी याददाश्त को बेहतर बनाने और अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए एक शानदार तरीका है। आखिर, दो दिमाग एक से बेहतर हैं!
  • 8
    जिम्मेदार रहें इसका अक्सर मतलब है कि आपकी नोटबुक को क्रम में डालने का मतलब है, जिसकी आपको ज़रूरत नहीं है और अपने आप को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है। विभिन्न कार्यों में प्रवेश करने वाले प्रत्येक विषय के लिए कलेक्टर बनाने का प्रयास करें। या घर पर एक बांधने की मशीन बनाएं, जिसे आप दूसरों के साथ कक्षा में ले जा सकते हैं जिनकी आवश्यकता है! इस तरह आप आसानी से अपने कार्यों का ट्रैक रख सकते हैं और आप ने जो किया है और जो भी करना है उसका ट्रैक रखें।
  • 9
    नोट्स के ऊपर कुछ नोट बनाओ! अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए हर रात उनका अध्ययन करें स्टूडियो को अधिक मज़ेदार बनाने के लिए हाइलाइटर और रंगीन पेन का उपयोग करें! कार्ड की संख्या सुनिश्चित करने और हर बार जब आप उनका उपयोग करते हैं तब उन्हें मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • टिप्स

    • हमेशा कक्षा में भाग लेने की कोशिश करें, जिससे कि शिक्षक आपको सही कर सकता है यदि आप कोई गलती करते हैं और भविष्य में उसी गलती को दोहराने से बचें।
    • मदद के लिए पूछें यदि आपके माता-पिता आपकी मदद करने में व्यस्त हैं और आपको मुश्किलें हैं, तो अपने जीवन को मुश्किल मत करो। शिक्षक स्कूल से पहले और बाद में गहराई से पाठ्यक्रम लेते हैं। में शामिल हों।
    • यदि आपका शिक्षक एक परीक्षण या कक्षा असाइनमेंट को भी ठीक करता है, तो आप पा सकते हैं कि आपने गलती की है। अगर यह स्कूल में नहीं किया जाता है, तो उसे घर पर सही करें
    • पढ़ने के आधार पर अवधारणाओं को समझने की कोशिश करें, जो आधार है, और फिर उन सवालों के साथ अभ्यास करना और उन विषयों को याद रखना जिन पर आप अधिक गलतियां करते हैं। उच्चतर ग्रेड प्राप्त करने के लिए स्वयं को सुधारने की कोशिश करें
    • अपने शिक्षकों से बात करें, वे आपकी मदद करने के लिए हैं।
    • यदि आप किसी सवाल पर फंसे हैं, तो उस दोस्त से पूछिए जो विषय को जानता है, आपको या उस विषय के शिक्षक की मदद करना। यह आपको उस समस्या को हल करने में मदद कर सकता है जो आप के साथ फंस गए हैं।
    • गणित के साथ आप समस्याओं को समाप्त करने के बाद कैलकुलेटर का उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए, यह जांचने के लिए कि आपने सब कुछ ठीक से किया है या नहीं।
    • यह आपके नोट्स रिकॉर्ड करने और उनपर काम करने के लिए उपयोगी हो सकता है, और फिर आप जो भी याद रखे हैं वह सब लिखने का प्रयास करें। इससे आपको उन चीजों की पहचान करने में मदद मिलेगी जिनकी आपको गहन आवश्यकता है और आप सभी को जानने में सक्षम हैं।
    • यदि आप गणित का अध्ययन कर रहे हैं तो अपने प्रश्नों पर अपने उत्तरों की जांच करने का प्रयास करें। कार्य करें, और उसके बाद उत्तर जांचें यदि आपको लगता है कि आपने कोई गलती की है, तो तब तक व्यायाम को फिर से दोहराएं जब तक कि आप सही उत्तर न मिलें।
    • अपने सहपाठियों के साथ एक समूह में पढ़ाई शुरू करें।
    • आपके द्वारा किए गए कार्यों पर विचार करने के लिए समय निकालें, अपने नोट्स की समीक्षा करें, उन्हें बंद करें, अपनी पाठ्यपुस्तकों से प्रश्नों की प्रतिलिपि करें, और उन्हें उत्तर दें। अपने शिक्षक से अपने खाली समय में अध्ययन करने के लिए कुछ अतिरिक्त तरीकों से पूछें, वह आपको सलाह दे सकता है जैसे कि पुस्तकालय, शांत कमरे में, या दोस्तों के समूह के साथ, या वह आपको बता सकता है कि कार्ड और मेमोरीकरण के माध्यम से अध्ययन करने के लिए सबसे अच्छे अनुभाग हैं। या एक नोटबुक का उपयोग करना और थीम करना शिक्षक हमेशा आपकी मदद करने के लिए खुश हैं!

    चेतावनी

    • अपनी जरूरतों को दूर न करें। शिक्षक को पहले पूछना चाहिए कि आपको क्या रखना चाहिए या नहीं।
    • होमवर्क और उन कक्षाओं में शामिल न करें जो पैर के नीचे हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक परीक्षण अच्छी तरह से करते हैं, तो आपका होमवर्क खराब हो सकता है इस विषय पर निर्भर करता है कि आप अच्छे ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आप पाठ्यक्रम को वैसे भी पास नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com