प्रोफेसर के लिए एक अच्छा सहायक कैसे बनें

एक अध्ययन कैरियर शुरू करने में कड़ी मेहनत और बहुत उत्साह का अध्ययन करने के बाद, एक शिक्षक के सहायक के रूप में अपने कौशल को व्यवहार में डाल देने के लिए यह चौंकाने वाला हो सकता है आप शायद यह अक्सर थका होगा, अन्य बार यह एक चुनौती की तरह प्रतीत होगा यह एक साधारण छात्र है, क्योंकि यह कक्षा को देखने और इसका हिस्सा बनने का एक नया तरीका है

कदम

छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 1 शीर्षक
1
एक कक्षा में प्रवेश करने से पहले प्रोफेसर के सहायक के आंकड़े के बारे में आपको दी गई सभी सामग्री पढ़ें। जब आप कक्षा में हैं, तो आपके द्वारा छोड़े गए भागों को सुधारने या पढ़ने की कोशिश करना आपको बहुत ज्यादा मदद नहीं करेगा
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 2 शीर्षक
    2
    आलोचना के लिए खुला होना प्रोफेसर के सहायक के रूप में, वह सोचता है कि गलतियों को सामान्य बनाना, इसलिए चिंता मत करो। ध्यान रखें कि कोई भी सही नहीं है। यहां तक ​​कि विशेषज्ञों ने कभी भी ट्रैक छोड़ दिया है अगर वे विचलित हो जाते हैं। हार न दें, बनी रहती है और आप अभ्यास के साथ बेहतर होंगे।
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 3 शीर्षक से
    3
    स्कूल के बारे में अधिक जानने के लिए कुछ शोध पहले से करें नियमों को पढ़ें, जिसमें ड्रेस कोड को लागू किया जाना शामिल है (यह आपकी मदद करेगी कि छात्र आपसे कितना जानते हैं, यह जानने के लिए परीक्षण करें)। पता लगाएं कि छात्रों को किस तक पहुंच नहीं है, पता करें कि अन्य शिक्षक कहाँ इकट्ठे हुए हैं और यदि आप पार्किंग स्थल में आरक्षित सीट प्राप्त कर सकते हैं। हर छोटा विस्तार एक सुखद अनुभव में योगदान देता है
  • जानें कि छात्रों से संबंधित सभी दस्तावेज कहाँ स्थित हैं
  • पूछें कि क्या कोई कानूनी समस्या है या अगर कोई प्रतिबंध है जिसे आपको पता होना चाहिए और तैयारी पाठ्यक्रम के दौरान नहीं सिखाया गया है।
  • जानकारी के लिए इंटरनेट पर नए छात्रों की सहायता के लिए खोजें छात्रों और नए शिक्षकों के लिए उपयुक्त जानकारी वाली साइटें हैं, और आप कुछ फ़ोरम पर अपना अनुभव साझा करने का प्रयास कर सकते हैं, अन्य प्रयोक्ताओं के समर्थन की तलाश कर सकते हैं और ढूंढ सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 4 शीर्षक
    4
    5-6 नियमों की एक सूची बनाओ, रिटर्न प्रक्रिया की औपचारिकताएं हैं जो प्रत्येक गतिविधि और परिस्थितियों में फिट होते हैं, न कि "होमवर्क, परीक्षा की उम्मीदें, कार्यशालाएं, शारीरिक शिक्षा, कला, बाथरूम, पुस्तकालय, आदि प्रदान करें"। इन गतिविधियों में से प्रत्येक को सरलीकृत प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, जिन्हें आवश्यक हो तो जल्दी और ताज़ा होना चाहिए। "

    बुनियादी कक्षा के नियमों को भरें और उन्हें भरें पहले पहली बार कक्षा में प्रवेश करने के लिए (उदाहरण के लिए, जब आप संवाद करना चाहते हैं, दूसरों का सम्मान करना चाहते हैं, सुनने के लिए तैयार रहें, आदि ..)। जब आप उन्हें मिलते हैं तो आप उनसे अपने छात्रों के साथ चर्चा कर सकेंगे।
  • एक अच्छा छात्र शिक्षक बनो चित्रित छवि चरण 5
    5
    अपने काम के लिए जिम्मेदार शिक्षक से बात करें उनसे पूछो कि उनकी शिक्षण दर्शन क्या है या उनकी उम्मीद क्या है, उस शिक्षक के साथ काम करने वाले समय की अवधि के लिए अध्ययन कार्यक्रम को जानें। सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आपके पास शिक्षण विधियों, विषयों और अन्य प्रासंगिक तर्कों पर कार्टे फलक या प्रतिबंध हैं। प्रोफेसर के सहायक के रूप में काम करते समय प्रश्न पूछने या पूछने के लिए नियमित रूप से उससे मिलने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 6
    6
    चिंता की एक अच्छी खुराक की अपेक्षा करें जब आप कक्षा में पहली बार प्रवेश करते हैं, तो संभवत: आपको उन चीजों का पूरा सिर मिलेगा जो आपको सिखाने के बारे में सिखाना था। भले ही वे सभी महत्वपूर्ण हैं, पूर्णता की आवश्यकता को एक तरफ रख देते हैं, और चिंता और भय को दमन करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं छात्रों को आप विश्वास, आराम और शांत होने की उम्मीद करते हैं। यदि नहीं, तो यह सच है जब तक बहाना! और एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ पूरे अनुभव को आगे बढ़ाना, एक अच्छा अनुभव की उम्मीद में, आप इसे परिणाम के रूप में देख पाएंगे।
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 7 शीर्षक
    7
    प्राकृतिक रहें विवरणों पर ध्यान देने योग्य होना महत्वपूर्ण है, लेकिन आप जिस तरह से प्रोफेसर मानते हैं, उसमें सही होने की अपेक्षा न करें। अनावश्यक तुलना से बचें एहसास है कि आप खुद भी एक छात्र हैं, और कल्पना कीजिए कि एक छात्र एक प्रोफेसर के रूप में कैसे हास्यास्पद हो सकता है! अगर आप मैत्रीपूर्ण, आकर्षक और उपयोगी होते हैं, तो छात्र आपके पास आएंगे। हल लेकिन कठोर नहीं।
  • छवि एक अच्छा विद्यार्थी शिक्षक चरण 8 का शीर्षक
    8
    इसे ज़्यादा मत करो एक शिक्षक के व्यंग्य को पुन: उत्पन्न करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है आपका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को सूचना प्रेषित करना है, आपके साथ एक कंडक्टर के रूप में छात्रों को समझाने की नहीं कि आप एक आदर्श शिक्षक हैं हालांकि उनके साथ शिक्षण के लिए अपने जुनून को व्यक्त करने में कुछ भी गलत नहीं है। निम्नलिखित पर विचार करें:
  • बहुत डरावना या बहुत कठोर होने की छाप देने से बचें याद रखें कि आप अभी भी छात्र हैं! क्या आप चाहेंगे कि आपके शिक्षक ने आपसे यह किया है? उन छात्रों को दिखाएं जिन्हें आप जानते हैं कि उन्हें कैसा महसूस होता है, और यह कि आप एक ही तरंग दैर्ध्य पर हैं। दोनों के लिए स्थिति की खबर को स्वीकार करें।
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक कदम शीर्षक 9



    9
    चलती प्राप्त करें। चापलूसी कीजिए, और आपका स्वागत है और छात्रों की सहायता करेंगे एक सुविधा बनो, एक जगह पर बैठो न। घुटने या बैठ जाओ, लेकिन याद रखें कि यदि आप किसी के चेहरे पर अपने बट को मोड़ लेते हैं, और उस बैठने से शर्मनाक हो सकता है और दिल खोल सकता है
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 10
    10
    यदि आप आंदोलन देखते हैं तो आगे बढ़ें मोड़ो, देखो और कहें कि "मैं एक मिनट में वापस आऊँगा ..." अगर छात्र आपके ध्यान से डरता या उत्तेजित हो जाता है। वह एक अति सरंचनात्मक तरीके से व्यवहार करने से बचा जाता है: तथ्यों के आधार पर।
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक बनें 11 कदम
    11
    सम्मान कमाएं यद्यपि लगता है कि पिछले चरणों का विरोध करना, छात्रों के साथ भी बहुत डरावना, कठोर या मैककैसीन होने के बावजूद अपने छात्रों का सम्मान करना संभव है। बस अपने आप का एक निश्चित दृष्टिकोण के साथ करते हैं, और कुछ नियमों या सीमाओं के अनुपालन की स्थापना इसके अलावा, यदि कुछ होता है, तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की आवश्यकता होती है, तो इसे शुरू से ही स्पष्ट कर दें कि आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं बल्कि उन अधिनियमों की रिपोर्ट कर सकते हैं जिनके पास आचरण का प्रबंधन करने का अधिकार है। यह केवल छात्रों को यह समझाने का अवसर प्रदान करेगा कि आप चिकन नहीं हैं।
  • घबराहट करने की कोशिश न करें अगर आपको डर है कि ऐसा होता है, तो यह होने की अधिक संभावना है। बोलने से पहले फुरसत को फिर से हासिल करने के लिए ब्रेक और गहरी साँस लें आप मुस्कान। उत्साही रहें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो चलाने की कोई ज़रूरत नहीं है
  • घृणास्पद होने का डर न रखें कुछ उपकरण हमेशा सीमा से पार करने और आप समझते हैं कि वे आपसे नफरत करने का प्रयास करेंगे। वास्तविकता यह है कि ज्यादातर छात्र अध्यापकों की सहायता करते हैं, जो कि उनकी सीमाओं में रहते हैं, बल्कि उन लोगों के बजाय जो अप्रिय रहने के लिए खेद है या खेद महसूस करते हैं। आप एक दोस्त बनने के लिए नहीं हैं
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक कदम 12 शीर्षक
    12
    छात्रों का सम्मान करें एक सम्मानजनक तरीके से बोलें और समर्थन दिखाएं ("आपका ध्यान देने के लिए धन्यवाद।" या "मैं आपको यह दिखा सकता हूं ..." या "ब्रावो / ए", या "अच्छा विचार, यह भी प्रयास करें!")। काम की आलोचना करते हैं, छात्र नहीं सम्मान मापा जाता है और जिसको दरवाजा लाया जाता है शक्ति के एक साधन के रूप में अपने अधिकार का उपयोग करने से बचें, आप भूल सकते हैं कि छात्र भी लोग हैं यदि आप सोचते हैं कि आप छात्रों पर परिप्रेक्ष्य के किसी भी प्रकार की जानकारी खो रहे हैं, तो आपको पढ़ाने के लिए प्रेरित करने के कारणों की जड़ों पर वापस जाने की कोशिश करें।
  • प्रामाणिक रहें अपने छात्रों के प्रयासों में सच्ची दिलचस्पी दिखाएं और जब आपके पास अवसर होता है, तो उनके काम की तारीफ करें।
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक कदम 13 शीर्षक
    13
    संगठित और तैयार रहें हमेशा तैयार पाठ पर जाएं सभी तकनीकी प्रोफेसरों को तैयार करना चाहिए, इसलिए यदि आप सहायक प्रोफेसर भी नहीं थे तो यह एक गलती होगी। अपने भविष्य के कैरियर का अभ्यास करने की जरूरत है, जितना संभव हो सके सीखने की कोशिश करें।
  • होमवर्क को सही करने और तैयार करने के लिए एक समय निर्धारित करें। यह समझने का आपका पहला मौका है कि शिक्षक का काम कितना तीव्र है जब आप पढ़ाते हैं, तब आपको मानसिक रूप से उपस्थित होना चाहिए, और अपने होमवर्क को सही और तैयार करने के लिए वहां बने रहना चाहिए। यह समय प्रबंधन और व्यक्तिगत संगठन के कौशल को विकसित करने का एक शानदार समय है, जिसे आपको बाकी अपने शिक्षक कैरियर के लिए चाहिए।
  • छवि एक अच्छा छात्र शिक्षक कदम 14 शीर्षक
    14
    अपने वादे रखें यदि आप अपने छात्रों को बताते हैं कि आप अगले सप्ताह के कार्यों को ठीक करेंगे, तो यह करें। एक उदाहरण बनो, अन्यथा आप उन्हें उनसे अपेक्षित नहीं करने की उम्मीद करते हैं!
  • एक अच्छा छात्र शिक्षक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    अपने सहायक अनुभव का आनंद लेने का प्रयास करें प्रोफेसर के सहायक होने के नाते और मज़ेदार होना चाहिए। यह नए लोगों से मिलने का मौका है (आमतौर पर आपके द्वारा केवल कुछ साल कम), कुछ पैसे कमाने और सुरक्षा हासिल करने के लिए हास्य की अपनी भावना का उपयोग दूसरों से संबंधित होने और सबसे कठिन पहलुओं को उजागर करने का सर्वोत्तम तरीका है, इस तरह आप अपने अनुभव का आनंद लेने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे।
  • अन्य शिक्षकों के साथ संगठित करें जल्दी में जाओ, आखिर में जाओ जानकारी के लिए खोजें: सुनो। वहां काम करने वाले लोग सूचना, समर्थन, विचार और भविष्य के संपर्कों का एक बड़ा स्रोत हो सकते हैं। अन्य शरीर के सदस्यों के शिक्षकों और स्कूल में काम करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ अच्छे संबंधों को विकसित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • माता-पिता के साथ मित्र बनाएं माता-पिता के साथ नियमित रूप से संपर्क बनाए रखना एक उत्कृष्ट संबंध स्थापित करेगा, और समय-समय पर आपके बच्चे की कुछ सकारात्मक बातों के बारे में संवाद करने में आपकी मदद करेंगे।
  • यदि अनुमति दी जाती है, तो कक्षा के बाद चैट या कॉफी वाले छात्रों के साथ सामूहीकरण करें। दोस्त बनने की कोशिश न करें यह छात्रों और स्कूल के प्रकार पर निर्भर करता है जिसमें आप सिखाना सीखते हैं। यह उचित नहीं हो सकता है बहुत ही कम समय में, विद्यालय के दौरान छात्रों के लिए तैयार किए गए सामाजिक कार्यों में भाग लेने का प्रयास करें, जैसे नाच और खेलकूद की घटनाएं।
  • जब आप अन्य शिक्षकों के साथ मिलकर काम करते हैं, तो आप कुछ नए अच्छे दोस्त बना सकते हैं (बहुत लंबा इंतजार न करें)। इसके अलावा उन्हें न्याय करने या आप का न्याय न करने का प्रयास करें अपने बारे में गपशप फैल न दें और उनके साथ अपने संबंधों को बर्बाद कर दें।
  • टिप्स

    • एक अच्छा दोस्त ढूंढें जिसके साथ आप उसे दिखा सकते हैं या उसे कुछ बता सकते हैं जिसने आपको अभिभूत कर दिया है दुखद और निराशाजनक क्षण होंगे, और कभी-कभी आपके थकावट से आप चीजों को देख सकते हैं। तटस्थ व्यक्ति से बात करने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि यह एक वास्तविक समस्या है या यदि आप अभी भी थके हुए हैं और आप स्थिति को अच्छी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं। छात्रों, माता-पिता या अन्य शिक्षकों पर आपकी निराशा को डाउनलोड करने से बचें आपका पहला साल शिक्षण के लिए मुश्किल है, अपने आप पर दया करो
    • अगर आपको लगता है कि वे मदद कर सकते हैं, तो अपने विचारों और संसाधनों को साझा करने से वापस मत रोकें नए विचार एक अच्छी बात जब यह शिक्षण की बात आती है! इसी तरह, यूटोपियन नहीं बनें, यदि आप उनके लिए "असाधारण" तरीकों का उपयोग करते हैं, तो कुछ शिक्षक आपको अंतिम बार विचार कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें कमरा छोड़ दें और सम्मान दिखाएं। यह किसी भी पहले काम के अनुभव से अलग नहीं है, जब कोई व्यक्ति फिर से आता है, अक्सर दूसरों को पृष्ठभूमि में लगा रहता है। जिस तरह से आप अपने आप से दृष्टिकोण करते हैं और बदले में "उनकी" सहायता और विचार पूछते हैं, राजनयिक और मैत्रीपूर्ण बनें।
    • उचित पोशाक इसमें एक तरह से ड्रेसिंग शामिल नहीं है जो बहुत आकर्षक, कम-कट, मैला या विचित्र है। जब आप पहली बार विद्यालय में जाते हैं और अपने अवलोकन से सुराग प्राप्त करते हैं तो अन्य प्रोफेसरों के मानकों की जांच करें
    • चुटकुले आमतौर पर उलझन में हैं यह एक नकारात्मक मिसाल का गठन कर सकता है (मूर्ख, अर्थहीन)। छात्रों को मनोरंजन के लिए अपने काम से आपको विचलित करना पसंद है।
    • लचीला होने के लिए तैयार हो जाओ! चीजें गलत हो सकती हैं और वे इसे करेंगे। सबक के लिए बी योजनाएं करने का प्रयास करें और अचानक कुछ बदलाव करने के लिए तैयार हो जाएं, जैसे कि एक आग ड्रिल की तरह
    • बहुत थकान की अपेक्षा करें यह एक सरल भूमिका नहीं है, और यदि आप एक सहायक के रूप में इस अनुभव के दौरान किसी अन्य नौकरी या अध्ययन करते हैं, तो आपके पास अनुभव की अवधि के लिए आपके लिए बहुत कम समय होगा (यदि आपके पास हो)
    • हमेशा कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए विनम्र रहें वे आपका सर्वश्रेष्ठ सहयोगी हो सकते हैं, या आपके सबसे खराब दुश्मन दयालु बातें सोचो और दयालु बनो।

    चेतावनी

    • हमेशा दिशा का ट्रैक रखें, अगर आपके और छात्र या माता-पिता के बीच कुछ नकारात्मक हो। इस तरह, अगर वह कुछ गलत हो जाता है तो उसे पहले ही सूचित किया जाएगा।
    • शिक्षक का काम समाप्त नहीं होता है यदि आपको लगता है कि एक छात्र होने के लिए मुश्किल है, तो अध्यापन, उस छुट्टी की अवधि के दौरान, हमेशा कुछ करने की भावना महसूस नहीं करेगा! यह क्या है के लिए प्यार करना सीखो, एक कैरियर जिसे आपने जुनून के लिए चुना और प्यार किया है
    • कभी-कभी आप अपने माता-पिता के क्रोध का सामना कर सकते हैं। उन्हें और अपने आप से दया करें, विनम्र, शांत और सम्मानित हों, और उनसे सुनने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। कई बार सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी चिंताएं सुनें यदि आप किसी समस्या के लिए एक संकल्प पा सकते हैं, तो यह बेहतर है, लेकिन कम से कम सुनो
    • अपने बच्चों के स्कूल के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए माता-पिता की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने अच्छे शिक्षक बनने की कोशिश न करें। हमेशा एक बच्चे की प्रगति के बारे में माता-पिता परेशान करने से पहले, आपकी "उम्मीदों" क्या है, यह समझने की कोशिश करें।
    • हर किसी के साथ राजनयिक रहो, हमेशा से। आपने अभी तक अपना कैरियर स्थापित नहीं किया है, आप क्या कहें और निर्दोष होने पर ध्यान दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शिक्षण सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com