कक्षा में भाग लेने के लिए कैसे

कभी-कभी शिक्षक विद्यार्थियों की भागीदारी पर विचार कर सकते हैं, जब उन्हें मूल्यांकन करना है। हालांकि, ऐसा हो सकता है कि इन परिस्थितियों में आपको नहीं पता कि क्या कहना है (विशेषकर यदि आपको किसी खास विषय को पसंद नहीं है) कक्षा में अपनी भागीदारी को साबित करने में सक्षम होने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें।

कदम

वर्ग चरण 1 में भाग लेने वाली छवि
1
कक्षा में प्रवेश करने से पहले अपने हस्तक्षेप को तैयार करें यदि प्रोफेसर पढ़ना नियत करता है, तो व्यस्त हो जाओ! यह संभवत: आधार होगा जिस पर चर्चा अगले दिन विकसित होगी। विचार करें कि आप विषय के संदर्भ में और वर्ष के कार्यक्रम में क्या सीखते हैं।
  • वर्ग चरण 2 में भाग लेने वाली छवि
    2
    इस पर ध्यान दें "शैली" शिक्षक। कुछ प्रोफेसरों, विशेष रूप से, जो कि एक अधिक व्यवस्थित कार्यक्रम का पालन करने वाले विषयों को पढ़ते हैं, उनके प्रश्नों के सटीक उत्तरों से ज्यादा कुछ नहीं चाहते हैं। दूसरों के विचार या व्याख्याओं के लिए पूछते हैं, जबकि अन्य अभी भी दोनों पहलुओं पर विचार करते हैं यदि आप जानते हैं कि सामान्य रूप से एक शिक्षक विषय पर प्रश्न पूछता है, तो पहले दिन समझाया, नोट्स ले लो यदि कोई अन्य प्रोफेसर विद्यार्थियों की राय पूछता है, तो आपका विस्तृत। प्रश्नों को तैयार करने में कुछ शिक्षकों की अपनी शैली है उसे जानने का प्रयास करें, क्योंकि यह जानने और समझने का तरीका है कि उनके सवालों के बारे में क्या है
  • वर्ग चरण 3 में भाग लेने वाली छवि
    3
    यदि यह गणित या विज्ञान है, उदाहरण के लिए, इससे शुरू करना एक अच्छा विचार होगा: "मुझे लगता है कि यह सूत्र न्यूटन के तीसरे कानून से संबंधित है, क्योंकि ..."। इस तरह प्रोफेसर को पता होगा कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
  • वर्ग चरण 4 में भाग लेने वाली छवि
    4
    यदि कोई साथी एक सवाल पूछता है और आपको जवाब पता है, तो शर्मीली न हो और तुरंत जवाब दें। शिक्षक आपकी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखेगा



  • वर्ग चरण 5 में भाग लेने वाली छवि
    5
    पूर्ण रुचि के साथ संलग्न करने के लिए शरीर की भाषा के माध्यम से प्रदर्शित करें। जब आप हस्तक्षेप करने के लिए तैयार हैं, कुर्सी के किनारे पर बैठें। थोड़ा आगे झुका करके, आप न केवल अपनी भागीदारी को व्यक्त करेंगे, लेकिन यह भी कि आपके पास कुछ महत्वपूर्ण जोड़ना है। हालांकि, अपनी आवाज़ मत उठाएं, चिंता न करें और अपना ध्यान न दें! गंभीर, उचित रूप से विनम्र, दोस्ताना और मुस्कान, अनुचित बिना। दूसरे शब्दों में, आप नम्र होना चाहिए: यदि आप ऐसा व्यवहार नहीं करते हैं तो आप थे "विशेष", आप अपनी भागीदारी के लिए प्रशंसा की जा सकती है, गड़बड़ी या आक्रोश से बचने
  • वर्ग चरण 6 में भाग लेने वाली छवि
    6
    लेखक के साथ अपनी असहमति व्यक्त करें, यदि ऐसा है, तो पुस्तक पढ़ने के दौरान सिर्फ अपना हाथ मत उठाओ और कहें: "हां, लेखक सही है"। इसके बजाय, गहराई से लिखना या लिखने के तरीके में या अपनी किताब में उल्लिखित कुछ अवधारणा में दोष लगाने का प्रयास करें। दूसरी ओर, यदि आप अपने विचारों से सहमत होते हैं, तो आपकी राय को विस्तार से प्रेरित करें।
  • वर्ग चरण 7 में भाग लेने वाली छवि
    7
    अपने होमवर्क के साथ पीछे न रहें इस तरह से आप दंड से बचेंगे और आप कक्षा में क्या होता है उसका पालन करने का प्रदर्शन करेंगे। प्रोफेसर्स आपको चुनने की अधिक संभावना होगी जब वे एक प्रश्न तैयार करेंगे, गलत छात्रों को अवधारणा को दोहराने से बचने।
  • टिप्स

    • वह एक समझदार तरीके से बोलता है। यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह प्रदर्शित करने के लिए कि आप जिस विषय के बारे में बात कर रहे हैं, आप को आत्मविश्वास से व्यक्त करना होगा।
    • नोट लेना भी उपयोगी है, क्योंकि जब आप एक प्रश्न के लिए तैयार करने की आवश्यकता होती है, तो आप उनसे जांच कर सकते हैं।
    • शिक्षकों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने का प्रयास करें आपको पसंदीदा होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें सही करने की कोशिश करें। प्रोफेसरों उनकी प्राथमिकताओं को प्रदर्शित नहीं करते, भले ही उनके पास हो।

    चेतावनी

    • कक्षा चर्चा के दौरान एक सहपाठी या शिक्षक का अपमान न करें।
    • कुछ लोग आपको कॉल कर सकते हैं "प्रोफेसरों के छात्र"। उन्हें ध्यान न दें। अगर उन्हें लगता है कि यह कक्षा के पीछे बैठना, चिढ़ा और कुछ नहीं करने का एक बढ़िया दृष्टिकोण है, तो उनकी समस्या है
    • यह दोहराने के लिए पर्याप्त नहीं है कि शिक्षक ने क्या कहा। अगर आपके पास कुछ नहीं कहना है, तो चुप रहना बेहतर है!
    • अपना हाथ हर दूसरे मत उठाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com