कैसे एक अच्छा इतालवी शिक्षक बनने के लिए

इतालवी शिक्षकों के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य है वे छात्रों को पढ़ने और लिखने के लिए अच्छी तरह से पढ़ाते हैं, समझते हैं कि वे क्या पढ़ते हैं, उनके साथियों से सीखते हैं और उपयोगी और चुनौतीपूर्ण बातचीत करते हैं। एक सफल इतालवी शिक्षक बनना मुश्किल हो सकता है, लेकिन सुधार करने के लिए उपयोग की जाने वाली कुछ चाल है, इसलिए कक्षा में बिताए गए समय आपके और आपके छात्रों के लिए बेहतर फल देगा।

कदम

भाग 1

एक सबक कार्यक्रम का विकास
छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 1 शीर्षक
1
सामग्री चुनें जो आपके छात्रों के हित को उत्तेजित करती है यद्यपि क्लासिक्स की तरह वादा किया पत्नी वे अपने साहित्यिक मूल्य के लिए एक ऐतिहासिक दृष्टिकोण से अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण हैं, वे लंबे समय तक छात्रों के हितों को उच्च रखने के लिए बहुत लंबा, उबाऊ और जाहिरा तौर पर अप्रासंगिक होने का जोखिम उठाते हैं। इसके बजाय, छोटे या अधिक वर्तमान कार्यों को असाइन करें, या काम करता है जो आप जानते हैं कि आपके छात्रों की तरह
  • स्कूलों के लिए गठित ग्रंथों में साहित्यिक लेखन खोजें: एक उपन्यास जैसे एपिलेज़ तेज स्टीफानो बेनी द्वारा उन महत्वपूर्ण विषयों से संबंधित हैं, जो आधुनिक पौराणिक कथाओं को पूरी तरह से पूरक कर सकते हैं, जबकि आधुनिक जनता के लिए कॉल जारी करते हुए।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 2 शीर्षक
    2
    होमवर्क की एक उचित मात्रा में असाइन करें यद्यपि यह एक अच्छी बात है जैसे आपके छात्रों को एक सप्ताह में एक लंबा उपन्यास पढ़ना पड़ता है, यह एक अनुचित उम्मीद है। लड़के इसे पूरी तरह से पढ़ने में सक्षम नहीं होंगे और केवल इसे ब्राउज़ करेंगे, पढ़ना, उसके बजाय, सारांश या इसे पढ़ना नहीं होगा। उन्हें अपने कार्यों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करें और केवल उचित काम का महत्व बताएं।
  • महत्वपूर्ण कहानियां महत्वपूर्ण पढ़ने के लिए उत्कृष्ट हैं और सिर्फ इसलिए कि पढ़ने के लिए कम है, इसका मतलब यह नहीं है कि छात्र मुख्य अवधारणाओं को नहीं सीख सकते। उन कहानियों को ढूंढें जो बताते हैं कि आप लड़कों के साथ क्या चर्चा कर रहे हैं और उन्हें व्यस्त रखने के लिए उनका उपयोग करें।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 3 शीर्षक
    3
    छात्रों को विषय को समझने में मदद करने के लिए होमवर्क से। पढ़ने के काम के बारे में एक व्याख्या या कुछ प्रश्न के बारे में पढ़ने के काम की संक्षिप्त समीक्षा लिखने के लिए छात्रों से पूछें। इस तरह की जांच से छात्रों को गंभीर रूप से सोचने और महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार करने के लिए या कक्षा में विश्लेषण किए गए विषयों के बीच संबंध बनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • बेकार नौकरियों को असाइन न करें बोरिंग और भारी चेक विद्यार्थियों को अपने पाठों को समझने या उनकी सराहना करने में मदद नहीं करते हैं, और वे करने और मूल्यांकन करने के लिए परेशान हैं। बच्चों को सीखने में मदद करने वाली नौकरी देने पर ध्यान दें।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 4 शीर्षक
    4
    बड़ी तस्वीर को समझने पर ध्यान दें यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि छात्रों को बहुत सारे नए शब्द सीखने और एक मिनट के विवरण में पाठ को समझने के लिए, ऐसा नहीं है कि सबक खत्म हो जाने पर वे क्या पसंद करेंगे। आपके द्वारा सिखाने वाले विषयों की सामान्य समझ पर ध्यान दें उन्हें पढ़िए कि वे क्या पढ़ रहे हैं इसका व्यापक अर्थ बताएं और उनके जीवन के अन्य क्षेत्रों में उन्हें कैसे मदद कर सकते हैं। सरल तथ्यों के बजाय सीखें कि उन्हें कैसे जानें इससे उन्हें अपने पाठों से अधिक टिकाऊ प्रवेश क्षमता और अध्ययन किए गए विषयों की ओर एक अनुकूल राय प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 5 शीर्षक
    5
    एक एकल रूपरेखा में उन्हें सम्मिलित करने के लिए सबक का आदेश दें कृपया एक विषय से दूसरे विषय पर कूदने के बजाय, कृपया कालानुक्रमिक या विषयगत क्रम में पाठों का क्रम दें। अपने स्पष्टीकरणों में विभिन्न विषयों को एक साथ मिलाएं, ताकि विद्यार्थी समझ सकें कि प्रत्येक विषय किस प्रकार से संबंधित है। लिंकों का पता लगाने और उन्हें अलग-अलग संदर्भों में उनके विचारों पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करें। काफ्का और सेवेओ के बीच संबंध क्या है? वे कितने बराबर या अलग हैं, और क्यों?
  • कालानुक्रमिक क्रम में पाठों को क्रम देने से एक विषय से एक और प्राकृतिक रूप से संक्रमण हो सकता है - उन्नीसवीं सदी के उन लोगों से पहले 18 वीं सदी के लेखकों का अध्ययन करना समझ में आता है। विषयों पर आधारित विषयों को भी क्रमबद्ध करने पर विचार करें, ताकि कई पाठों के माध्यम से किसी विषय या विचार के विकास का अध्ययन किया जा सके।
  • भाग 2

    चर्चाओं को प्रबंधित करें
    छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 6 शीर्षक
    1
    आप विषयों को अच्छी तरह जानते हैं यदि आप एक कहानी का विश्लेषण करने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कई बार फिर से पढ़ लें कि आप पहली बार गौर नहीं कर सकते हैं कि आप सबसे छोटे विवरण का विस्तार करते हैं। काम की एक व्याख्या प्रस्तुत करता है, लेकिन याद रखें कि आपका केवल एक ही संभव नहीं है सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में छात्रों के किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम हैं।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 7 शीर्षक
    2
    बाहरी जानकारी दर्ज करें हालांकि विश्लेषण का मुख्य उद्देश्य पाठ के आधार पर होना चाहिए, यह बाहरी तत्वों में तल्लीन करने के लिए उपयोगी हो सकता है, जैसे लेखक के बारे में जीवनी जानकारी, पाठ की पृष्ठभूमि या प्रसिद्ध या विवादास्पद व्याख्याएं। कुछ शोध करें और आपको मिले सबसे अधिक प्रासंगिक या रोचक जानकारी दें।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 8
    3
    पता है कि आप क्या विश्लेषण करना चाहते हैं टेक्स्ट के कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं का विस्तार करें, जो आपकी राय में, लड़कों के लिए अधिक कठिन या भ्रामक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि विषय के साथ निपटा जाना विशिष्ट है और मूलभूत अंक जो छात्रों को विश्लेषण से आकर्षित करना होगा, वे कई नहीं हैं।
  • याद रखें कि बच्चे प्रश्नों और रुचियों को व्यक्त करेंगे, जो संभवत: आपको आशा नहीं कर पाएंगे। अपने पाठ की अनुसूची को कड़ाई से सेट नहीं करना चाहिए छात्रों के बारे में क्या बात करना चाहते हैं, इस बारे में उत्तर देते हुए, आप एक जीवंत, आकर्षक और उत्पादक चर्चा करेंगे।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 9 शीर्षक से
    4
    व्याख्या प्रश्न पूछें तथ्यों पर चर्चा करने के बजाय आपको अपने छात्रों को पाठ की व्याख्या करने के लिए मार्गदर्शन करना चाहिए। प्रश्न पूछें "कैसे" और "क्योंकि" बजाय की तुलना में "क्या" जो हां / आरओ उत्तरों प्रदान करते हैं I उदाहरण के लिए, "मैटिया पास्कल ने क्या किया?" यह एक बहुत ही सरल सवाल है, जबकि "मैटिया पास्कल ने ऐसा क्यों किया?" यह अधिक मांग और जटिल ई है "आप इसे से क्या निकाल लेते हैं?" पाठ को ध्यानपूर्वक पढ़ने और सटीक ध्यान देने की आवश्यकता है
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 10 शीर्षक
    5
    विशिष्ट प्रश्न पूछें प्रश्नों के साथ शुरू करना अच्छा हो सकता है, जैसे कि "इस कहानी के बारे में आपको क्या पसंद आया?", लेकिन सिर्फ अगर वे जल्दी से दूसरों के द्वारा और अधिक विशिष्ट द्वारा पीछा कर रहे हैं प्रश्न जो छात्रों को एक महत्वपूर्ण तरीके से पाठ को प्रतिबिंबित करने में सहायता नहीं करते हैं, और टेक्स्ट-आधारित चर्चाओं के बजाय सामान्यीकरण और अनुमानों को प्रोत्साहित करते हैं। इसके विपरीत, पाठ के विशेष पहलुओं के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछकर, आप बच्चों को उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उत्तेजित करेंगे, जो वे खो गए हों, पाठ में तैयार किए गए विश्लेषणों का निर्माण कर सकते हैं और उनकी व्याख्याओं से संबंधित प्रश्नों के साथ संघर्ष कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 11 शीर्षक
    6
    छात्रों को एक-दूसरे को दोहराने के लिए प्रोत्साहित करें एक चर्चा में, छात्रों को आप से बात नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय, उन्हें एक-दूसरे को सवाल और टिप्पणियां सीधा करनी चाहिए, जबकि आपको चर्चा को दबाने के लिए केवल हस्तक्षेप करना चाहिए। यदि वे विचार और व्याख्याएं बनाने के लिए मिलकर काम करते हैं, तो वे बेहतर सीखेंगे - यदि आप कहते हैं कि आप क्या सोचते हैं तो वे बातचीत से ज्यादा कमा नहीं करेंगे। याद रखें कि आप उन्हें सीखने में मदद कर रहे हैं, और यह बहुत काम सीखने के लिए उन्हें सबसे अच्छा तरीका बता रहा है।
  • यदि आपके छात्र एक-दूसरे को सुनते हैं और उनका सम्मान करते हैं, तो उनके हाथों को उठाने के बिना बातचीत में हस्तक्षेप करने के लिए प्रोत्साहित करें, बोलने के लिए निमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं। यह एक अधिक उत्तरदायी, जीवंत और आकर्षक बातचीत पैदा करेगा जो आपके बिना भी हो सकते हैं। यदि अफवाहें भ्रमित हों या यदि कुछ छात्रों ने बहस का मकसद उठाया हो, तो सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति ने अभी तक बोलना समाप्त कर दिया है वह अगले एक को चुनता है या आपको यह काम करने के बिना बोलने का एक और रास्ता मिल सकता है।



  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 12 शीर्षक
    7
    छात्रों में विचारों को प्रोत्साहित करें और उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें यह सलाह दी जाती है कि वे जो कुछ भी बोलें, उनके साथ सहमत न हो, लेकिन उन्हें अपने बयानों को शाब्दिक सबूत के साथ बहस करने के लिए कहें, और अन्य छात्रों को अलग-अलग व्याख्याएं उठाने के लिए प्रोत्साहित करें। विद्यार्थियों के विचारों पर दबाव डालने से उन्हें समझने में मदद मिलती है कि कैसे तर्कसंगत बहसें शुरू करें। इसके अलावा, उन्हें प्रोत्साहित करने और उनके साथियों के साथ चर्चा करने की क्षमता विकसित करने में मदद करें।
  • बहस और तुलना जीवंत, आकर्षक और दिलचस्प होने के लिए चर्चा करने में सहायता करते हैं यदि वे व्यक्तिगत बनना शुरू करते हैं, या यदि छात्र एक-दूसरे से नाराज हैं, तो पाठ पर बातचीत का निर्देशन करने के बारे में सोचें। आपको छात्रों द्वारा पाठ की व्याख्या को भड़काना चाहिए, स्वयं छात्रों की नहीं।
  • भाग 3

    जानने का मामला
    छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 13 शीर्षक से
    1
    नियमित रूप से पढ़ें पुस्तकों, पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और कविता सहित कई साहित्यिक शैलियों को पढ़ें चुनौतीपूर्ण विषयों से निपटने, लिन्क्सिकल और लेखन तकनीकों को इकट्ठा करने और कक्षा में लाने के लिए नए विषयों को खोजने के लिए पढ़ना सर्वोत्तम तरीका है। आपके द्वारा सिखाने वाले विद्यालय के आधार पर, आपको साहित्य के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण कामों से परिचित होना चाहिए। और आपको हमेशा अपने छात्रों को पढ़ने के सुझाव देने में सक्षम होना चाहिए।
    • साहित्य के अलावा, आनन्द के लिए पढ़ें याद रखें कि आप विद्यार्थियों को पढ़ने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित क्यों करते हैं।
    • वर्तमान संपादकीय प्रवृत्तियों से अवगत रहें और उन चीजों को आज़माएं जिन्हें आप सोचते हैं कि बच्चे पढ़ सकते हैं ऐसा करने से, आप अपने हितों को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं और कक्षा से बाहर उनसे संबंधित हो सकते हैं, और इस तरह आप 360 डिग्री में एक अधिक कुशल शिक्षक हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 14
    2
    अपना शब्दावली विस्तृत करें अपने पढ़ने में मिलने वाले नए शब्दों की खोज करना महत्वपूर्ण है। अपने पसंदीदा शब्दों का अध्ययन करें और अपनी शब्दावली को समृद्ध करना प्रारंभ करें। उन शब्दों को प्रतिबिंबित करने के लिए खुद को चुनौती दें जिन्हें आप नहीं जानते। उनके व्युत्पत्ति का अनुमान लगाते हैं और उनका अर्थ समझने के लिए समान शब्द का उपयोग करते हैं। उन शब्दों को देखने के लिए डरो मत, जिन्हें आप असुरक्षित महसूस करते हैं और छात्रों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • इसी समय, अपने छात्रों को सिखाना है कि एक अच्छा लेखक का ब्रांड पैसे निकालने और एक अत्याधुनिक तरीके से इसका उपयोग करने के बारे में नहीं है। किसी ऐतिहासिक तुलना को आकर्षित करने के लिए एक शब्द का उपयोग करने के बीच अंतर को सिखाता है, एक अनुरेखण करने के लिए और किसी को अपने स्वयं के प्रबुद्धता के साथ प्रभावित करने के लिए। शब्दों को आकर्षित करने के अधिक या कम उपयोगी तरीके हैं
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 15
    3
    अभ्यास सुलेख छात्रों को अपनी लिखावट को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए ताकि वे बोर्ड पर आपके द्वारा लिखे गए नोटों या अपने काम पर आपकी टिप्पणियों को समझ सकें। कुछ पत्र लिखें या अपनी लिखावट को जीवित और स्वस्थ रखने के लिए एक डायरी रखें और हमेशा अपने लेखन की गति के बजाय पठनीयता पर ध्यान केंद्रित करें।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 16 शीर्षक
    4
    इतालवी में अपने कौशल का विकास सुनिश्चित करें कि आपके पास वर्तनी, विराम चिह्न और व्याकरण के ठोस विचार हैं बेशक, आप खुद को अपने छात्रों को गलत या गलत जानकारी देने नहीं पाएंगे। व्याकरण और विराम चिह्न नियमों के लिए संदर्भ ग्रंथों और इंटरनेट के संसाधनों के रूप में उपयोग करें, और उन विषयों को ढूंढने में डर नहीं रखें जिन्हें आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।
  • भाग 4

    कक्षा में अपने कौशल विकसित करना
    छवि का शीर्षक एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 17
    1
    जब आप कक्षा के सामने बोलते हैं तो आरामदायक होने की कोशिश करें अपने आप पर भरोसा करना सीखो, छात्रों के सामने रहें और अच्छी तरह बोलें। जोर से पढ़ें, जोर से और स्पष्ट रूप से बात करने के लिए, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब आप कक्षा में हों, तो आप हकलाना न करें। अपने आप को सार्वजनिक रूप से बोलने के लिए प्रशिक्षित करें ताकि आप इसे कक्षा में अच्छी तरह से कर सकें।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 18 शीर्षक
    2
    छात्रों को प्रोत्साहित करें अपने विद्यार्थियों पर ध्यान दें, उनके विचारों को पूर्ण ध्यान दें। उन्हें बुद्धिमान और मान्य लोगों के रूप में व्यवहार करें, और उन्हें स्कूल के वातावरण और अन्य जगहों में सम्मान दें। उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए अपने हितों और जिज्ञासा का पालन करें और उन्हें कक्षा में और बाहर उत्तेजित जब आप उन्हें अपना ध्यान और आदर देते हैं, तो आप देखेंगे कि वे इतनी अच्छी तरह व्यवहार करेंगे कि वे इस सब के लायक हैं।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 19 शीर्षक
    3
    कक्षा के बाहर उपलब्ध रहें स्कूल जाने के बाद छात्रों को मिलने के लिए प्रोत्साहित करें यह मुश्किल में छात्रों के लिए उपयोगी हो सकता है या चर्चा करना जारी रखना चाहते हैं। उनके लिए आपकी उपलब्धता इस विषय में वास्तविक हित को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करती है, और उनसे सीखने में आपकी मदद करने के लिए सम्मान और इच्छा को दर्शाती है।
  • एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सख्त लेकिन सही हो हर अवसर पर उन्हें डांट मत करो, परन्तु दूसरी ओर उन्हें आप को रेंगने न दें अनुशासन दिखाएँ, लेकिन इसे अधिक मत करना, अन्यथा यह रवैया उन्हें आप के प्रति बुरा व्यवहार करने के लिए नेतृत्व करेंगे। अगर किसी छात्र ने अच्छा किया है, तो उसे बताएं और उसे इनाम दें। इसी तरह, अगर एक छात्र मुसीबत में है, उसे बताना मैं उसे उसे पता लगाना क्या गलत है मदद, या किसी अन्य पुरुष जो कठिनाई में उन लोगों की मदद की अवधारणा को समझता है करने के लिए एक हाथ में पूछने के लिए का पालन करेंगे।
  • छवि एक अच्छा अंग्रेजी शिक्षक कदम 21 शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके छात्र समझते हैं कि आपने क्या सिखाया है। बहुत तेजी से बात न करें और लिखो। इस तरह आप उन्हें सुनने, समझने और पिन करने के लिए समय देंगे ताकि वे आवश्यक जानकारी खो न सकें। उन्हें सबक आत्मसात और उन्हें विभिन्न विषयों और वास्तविकता यह है कि कक्षा के बाहर स्थित है के बीच कनेक्शन बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मदद, ताकि वे अधिक पूरी तरह से समझ सकते हैं कि तुम क्या सिखाना।
  • टिप्स

    • कक्षा से बाहर के विषय में छात्रों को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करें

    चेतावनी

    • शिक्षण बहुत मुश्किल हो सकता है और, यह करने के लिए, इसमें बहुत समय लगता है और धैर्य।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com