एक अच्छा वर्ग प्रतिनिधि कैसे बनें

एक कक्षा के प्रतिनिधि बनना आपके अध्ययन को पूरा करने का एक अच्छा तरीका है और अच्छे भविष्य के अवसर प्रदान करता है। अध्ययन बताते हैं कि कई सफल उद्यमियों के पास स्कूल में जिम्मेदारी की स्थिति है - इसके अलावा एक कक्षा के प्रतिनिधि के रूप में एक कैरियर आपके पाठ्यक्रम में अंक जोड़ता है तो शुभकामनाएं यदि आप भाग्यशाली लोगों में से एक हैं!

कदम

छवि एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 1 शीर्षक
1
अनुशासन रखें कक्षा के प्रतिनिधियों को युवा लड़कों की प्रशंसा प्राप्त करने के शिक्षकों पर लाभ होता है, इसलिए नियमों को लागू करने के लिए उत्तरार्द्ध के लिए पहले की तुलना में आसान है।
  • छवि एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 2 नामक
    2
    शिक्षकों की सहायता करें एक कक्षा के प्रतिनिधि होने के नाते स्कूल में एक छात्र की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। आप शिक्षकों के साथ बेहतर सीखने के माहौल बनाने के लिए काम कर रहे हैं और एक परिपक्व वर्ग के प्रतिनिधि शिक्षक पर भरोसा करेंगे।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    छोटे लड़कों को प्रोत्साहित करें यह जानने के लिए कि मदद करने के लिए उपलब्ध वर्ग के प्रतिनिधियों को नए छात्रों के लिए बहुत आश्वस्त होगा जो जानते हैं कि वे आप पर भरोसा कर रहे हैं।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उपलब्ध रहें एक दयालु और मिलनसार वर्ग के प्रतिनिधि अधिक सम्मानित होंगे। जिन लोगों की आवश्यकता हो सकती है उन लोगों के लिए मदद की पेशकश करने के लिए इंतजार करना बेहतर है: अक्सर आपकी सहायता प्रस्ताव बहुत सराहना की जाएगी।



  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शामिल रहें माता-पिता और छात्रों के लिए घटनाओं के आयोजन में कक्षा के प्रतिनिधियों की अक्सर बहुत ज़्यादा ज़िम्मेदारी होती है यह आपकी भूमिका को बढ़ाने और शिक्षकों पर अच्छी छाप बनाने का एक अच्छा अवसर है - यह भविष्य में भी मदद करेगा। विश्वविद्यालयों और नियोक्ता उन लोगों के उदाहरण देखने के लिए उत्सुक हैं जो स्कूल में स्वैच्छिक गतिविधियों में लगे हुए हैं।
  • इफेक्ट शीर्षक एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 6
    6
    व्यवहार में अच्छे संचार कौशल रखो सफलता की कुंजी छात्रों, अभिभावकों या आगंतुकों के लिए उपलब्ध है। ऊपर दिए गए चरणों को स्पष्ट और सुरक्षित संचार की आवश्यकता है
  • आप सीखें कि आत्मविश्वास वाले वर्ग के प्रतिनिधि कैसे बनें अन्य वर्ग के प्रतिनिधियों, शिक्षकों, आगंतुकों और माता-पिता के साथ बैठकें स्कूल के वातावरण में अपने आप में आत्मविश्वास विकसित करने में सहायता कर सकती हैं। अपने व्यवहार में दूसरों की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए और एक उत्कृष्ट वर्ग के प्रतिनिधि बनने के लिए अपनी संचार पद्धति को परिवर्तित करें।
  • एक अच्छा प्रीफेक्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इस भूमिका का आनंद लें! जब वे कक्षा प्रतिनिधि स्थिति उपलब्ध और आत्मविश्वास वर्ग टेम्पलेट के प्रमुख के रूप में आप याद होगा करने के लिए सहमत नए छात्रों बहुत प्रभावित है, और भविष्य के वर्षों में कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • अन्य स्थानीय स्कूलों के कक्षा प्रतिनिधियों के लिए खोजें और उनके कार्य से पालन और सीखने के लिए उनसे बात करें।

    चेतावनी

    • अन्य वर्ग के प्रतिनिधियों के साथ मिलनसार होना याद रखें। आप एक ही स्कूल और उसके छात्रों की मदद करने में मदद कर रहे हैं: आपके बीच अच्छे संचार के साथ, आपका काम बहुत आसान होगा
    • यदि आपको असाइन किया गया कार्य भी मांग या असुविधाजनक है, तो यह आपके संस्थान प्रतिनिधि के साथ चर्चा करने के लिए बेहतर होगा, जो कार्य को नहीं करता।
    • अन्य छात्रों को भयभीत करने के लिए अपनी स्थिति का उपयोग न करें और घबराहट करें। एक क्लास के प्रतिनिधि होने के कारण बदमाशी को न्याय नहीं करता है। सबसे अच्छा मानते हुए, एक वर्ग के प्रतिनिधि के स्कूल में बंद किया जा सकता बदमाशी के अन्य मामलों की तरह ही है, और वर्ग के प्रतिनिधियों, जो अपनी स्थिति का दुरुपयोग सबसे अधिक संभावना पद से हटाया जाता है और अन्य सामान्य छात्रों के रूप में एक ही तरह से दंडित किया जाता है। सबसे खराब स्थिति में, अन्य छात्रों की तुलना में कक्षा के प्रतिनिधियों की अधिक से अधिक जिम्मेदारियों के अनुपात में भारी हो सकती है।
    • यदि वे आपको नियमों को लागू करने या नहीं तोड़ते हैं, तो आप एक विरोधाभासी संदेश भेजेंगे और एक प्रतिनिधि के रूप में आपकी स्थिति को खोने का जोखिम। यहां तक ​​कि अगर आपके पास नियमों का पालन करने की ज़िम्मेदारी नहीं है, तो आपको पहले उनका आदर करना चाहिए।
    • अपनी ज़िम्मेदारी सीमित करें अगर कोई सवाल है तो आप निश्चित नहीं हैं कि आप इसके लिए जिम्मेदार हैं, तो शिक्षक से पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com