शिक्षक के छात्र बनने का तरीका

शिक्षक का छात्र, वह छात्र है जिसे शिक्षक द्वारा बहुत पसंद किया गया है। एक बनने के लिए, आपको थोड़ी सी काम की आवश्यकता होगी, लेकिन परिणाम असाधारण हैं: यदि आप शिक्षक के छात्र हैं, तो शिक्षक आपकी माफी को स्वीकार करने की अधिक संभावना है और आप अपनी सिफारिश की गारंटी देंगे। आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करते हुए, यदि आप नहीं जानते कि यह क्या करना है तो यह बहुत मुश्किल हो सकता है - किसी भी स्थिति में, याद रखें कि यह हमेशा इतना महत्वपूर्ण नहीं है और ऐसा कुछ बहुत सुंदर नहीं हो सकता है!

कदम

एक शिक्षक बनें`s Pet Step 1
1
वस्त्र। उपयुक्त पोशाक - जो आप चाहते हैं वह खुद को पेश करने योग्य है धोएं और कंघी अपने बाल, अपने दाँत ब्रश करें, एक शॉवर ले लो और दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आप ठीक तरह से कपड़े पहने हुए हैं: सुरुचिपूर्ण और पेशेवर मेकअप आइटम जितना संभव हो उतना छोटा या कुछ नहीं के लिए अधिमानतः पहनने का प्रयास करें। सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक: शॉर्ट्स या ब्लाउज नहीं पहनें जो आपके नाभि और अपने दोस्तों को दिखाते हैं, आपको लगता है कि यह अच्छा है, लेकिन यह दिखाने के लिए कि आप खुद को स्कूल में बना रहे हैं बेहतर है हमेशा मौसम के अनुसार कपड़े पहने, दिखाओ कि आप गर्म महसूस करना चाहते हैं और आप बीमार नहीं होना चाहते हैं।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 2
    2
    तय करें कि आप कौन से शिक्षक "छात्र" बनना चाहते हैं क्या यह शारीरिक शिक्षा का शिक्षक होगा, कलात्मक शिक्षा या संगीत का, जो आपके पसंदीदा विषय को सिखाता है ... या सभी? आप सबसे सौहार्दपूर्ण, या वह विषय जिसे आप सबसे अच्छी तरह जानते हैं, के साथ शुरू करना चाह सकते हैं - यदि आप अधिक शिक्षकों का एक छात्र बनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पाठों के दौरान अतिरिक्त प्रयासों का प्रबंधन करते हैं। कक्षा को अपने घर के बगीचे के रूप में जानते हो: जल्द ही आप वहां बहुत कुछ सीखेंगे और एक शुभकामनापूर्ण बनेंगे, जिससे आप उस जगह पर भी महसूस कर सकें जहां आप व्याख्यान करेंगे।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 3
    3
    अपने आप को एक दिन से सुनिश्चित करें और स्मार्ट सवाल पूछें जब तक कोई शिक्षक अपने निजी जीवन के बारे में बात नहीं कर रहा है, "उनकी पसंदीदा टीम क्या है?" यह एक बहुत ही उपयुक्त प्रश्न नहीं होगा शिक्षक उन लोगों की सराहना करते हैं जो शांतिपूर्वक बोलते हैं
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 4
    4
    स्कूल में हमेशा तैयार रहो। आप सभी कार्यों को पूरा करना चाहते हैं, और बहुत मेहनत के साथ - परियोजनाओं को नियुक्त किए जाने के तुरंत बाद वितरित किया जाना चाहिए - अपनी हर चीज में रचनात्मक होने का प्रयास करें। आप अपने खुद के अगले अध्याय के विषय भी पढ़ सकते हैं, ताकि आप पहले ही तैयार हो सकें और सक्रिय रूप से इसमें भाग ले सकें, और इस तरह से विषय के अपने ज्ञान के साथ शिक्षक को अचरज कर सकते हैं।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 5
    5
    कक्षा बहस में भाग लें! आपका हर जवाब शिक्षक को साबित करता है कि आप ध्यान दे रहे हैं और हर अच्छी तरह से सवाल पूछता है कि आप अपनी शिक्षाओं को वास्तविक जीवन में लागू करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे वर्ग में जहां हर कोई सो रहा है, अपना हाथ बढ़ाता है, आपको यह पता चलता है कि आप क्या कर रहे हैं।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 6
    6
    जब आप शिक्षक को मना नहीं करते तो बात मत करो! इस सलाह का अनुसरण करना सरल है वह क्लास जोकर एक खुद का कहना है, जब भी वह हँस से बचा जाता है, क्योंकि, इस तरह, वह उसे सबक के रुकावट में पंच देता है।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 7
    7
    हमेशा होमवर्क करते हैं और, यदि संभव हो, तो शिक्षक से पूछकर अधिक करें आप आप विषय के अपने ज्ञान को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं। उस से बात करें कि आपने क्या सीखा है और आपने सबक की सराहना की है (वे इसे पसंद करेंगे), लेकिन बहुत ज्यादा नहीं: शिक्षक झूठी रुचि को समझने में सक्षम हैं।
  • न उत्कृष्ट ग्रेड से असंतुष्ट दिखाना: यह संकेत देगा कि आप अधिकतम चाहते हैं। यदि शिक्षक आपको सामग्री के बारे में बताता है, शिकायत न करें - पाठ के अंत में, विनम्रतापूर्वक अलविदा कहें और चले जाएं
    एक शिक्षक बनें`s Pet Step 7Bullet1
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 8
    8
    जब भी आपके पास एक लिखित कक्षा असाइनमेंट होता है, तो शब्दों को ध्यान से चुनें। बोलचाल भाषा का प्रयोग न करें - अपने लेखन को सार्थक बनाएं, ताकि शिक्षक, सुधार की लंबी रात के बाद, अपनी थीम को पढ़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकता! लेकिन बहुत अधिक लिखने से बचें: आपका इरादा लंबे समय तक सुधार की लंबी रात नहीं बना रहा है, जिससे शिक्षक को आपके प्रोमेसी स्पोसी के संस्करण को पढ़ने के लिए मजबूर कर दिया गया है।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 9
    9
    अच्छा हो शिक्षक उन लोगों को पसंद नहीं करते हैं जो झगड़े को जन्म देते हैं या उनमें भाग लेते हैं। कक्षा के गधे से दूर रहने की कोशिश करें जब भी संभव हो, अन्य छात्रों और शिक्षक दोनों को सहायता के रहें।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 10
    10



    अच्छा ग्रेड लें कक्षा में हर कार्य के लिए अध्ययन करें जब आप वापस आते हैं, तो शिक्षक से पूछें कि आपने जो व्यायाम किया है (जो निजी तौर पर हो सकता है) - आपको यह निर्दिष्ट करने की आवश्यकता नहीं है कि आप इसे अगली बार सुधारने के लिए करते हैं: ऐसा कोई अन्य कारण नहीं है जिससे आप पूछ सकते हैं और निश्चित रूप से आप बेवकूफ़ लेबल को नहीं देना चाहते हैं।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 11
    11
    इस विषय को यथासंभव सर्वोत्तम जानने की कोशिश करें। शिक्षक से पूछें कि क्या किताबें हैं जो वह आपको सुझा सकती हैं
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 12
    12
    कक्षा में सामग्री को वितरित करने और किसी भी अन्य कार्य के लिए सहायता की पेशकश।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 13
    13
    विशेष अवसरों पर, अपने शिक्षक को दिल (बिस्कुट, "शिक्षक संख्या एक", ग्रीटिंग कार्ड आदि के लिए कॉकटेल) के साथ किए गए कुछ छोटे उपहार दें।)। वह आपकी दयालुता की सराहना करेंगे।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 14
    14
    अंतरालों के दौरान शिक्षक के साथ चैट करें आप क्या चाहते हैं, आप पर चर्चा कर सकते हैं - खुद को स्कूल में सीमित न करें - शिक्षक मनुष्य हैं वह थोड़ी चुटकुले करता है, लेकिन बहुत जल्दबाज न हो।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 15
    15
    यदि आप सुनते हैं कि आपके किसी भी सहपाठियों ने शिक्षक का अपमान किया है, तो उसका बचाव करें। इसमें हर जगह आँखें और कान हो सकते थे इसके अलावा, शिक्षक का छात्र दो-तरीकों वाला संबंध है: यह बहुत बेहतर काम करेगा यदि प्रश्न में शिक्षक भी एक प्रकार है जो आप के लिए उपयुक्त है।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 16
    16
    जब आप इसे देखेंगे तो उसे नमस्कार करें लोगों को देखा जाना पसंद है
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 17
    17
    जितना आप कड़ी मेहनतकश छात्र की छाप कर सकते हैं, उतनी ज़्यादा दे दो। अतिरिक्त प्रश्न पूछें, जो भारित हैं और, यदि आप थोड़ा शर्मीले हैं, तो स्कूल के बाद ऐसा करने से डरो मत: "ओह, मैं आपको पूछना भूल गया ..." एक अच्छा प्रस्तावना है यदि आप की अनुमति देता है तो आप शिक्षक के कार्यालय में कुछ खाली समय बिता सकते हैं।
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 18
    18
    हमेशा शिक्षक को बधाई देना याद रखें, जब आप पहुंचें और जब आप छोड़ दें शुभकामनाएं जोड़ने की कोशिश करें जैसे "धन्यवाद, मैं आपको एक अच्छा दिन चाहता हूं!" या "पाठ के लिए शुभकामनाएँ!"
  • एक शिक्षक बनें`s Pet Step 19
    19
    अगर शिक्षक ने आपको दंडित किया है और इससे आपको पागल बना दिया है, तो नियंत्रण खोने की कोशिश न करें यदि, सबक के अंत में, आपका शिक्षक अभी भी आपके साथ गुस्सा है, उसे शांत करने का एक अच्छा तरीका है छोड़ने से पहले माफी मांगना है, जैसे वाक्यांशों का उपयोग करना "मैं जो मैंने किया उसके लिए माफी माँगता हूं - मैं इसे अब और करने की कोशिश नहीं करूंगा। अलविदा। "।


  • टिप्स

    • स्कूल के नियमों का सम्मान करें
    • हमेशा अपना होमवर्क करें
    • यदि आप कुछ नहीं समझते तो अपने सहपाठियों की मदद करें - ऐसा करके, आप शिक्षक को बहुत मदद करेंगे
    • "बुरे लड़कों" से निपटने न करें
    • कभी भी अपने शिक्षक से उम्र के लिए मत पूछो, वह बेहद अशिष्ट और अपमानजनक है, लेकिन जन्मदिन की तारीख के लिए पूछो ताकि आप इस अवसर के लिए कुछ तैयार कर सकें।
    • अगर आप को अनुमति नहीं है, तो बात न करें, कक्षा में खाना न खाएं, हमेशा शिक्षक का सम्मान करें, चाहे कितना गंभीर हो।
    • यदि आप एक शिक्षक को प्रभावित करना चाहते हैं, तो शीर्ष पर न जाएं क्योंकि यह समझ जाएगा कि आपका उद्देश्य क्या है और यह आपकी सहायता नहीं करेगा।
    • प्रशंसा करें - जब वे एक सुंदर पोशाक पहनते हैं, तो उन्हें बताओ। कुछ शिक्षक जूते से ग्रस्त हैं, तो उनमें से एक पूछ सकता है कि उनके पैरों पर रहने वाले नए हैं
    • कई शिक्षक विद्यार्थियों से उपहार स्वीकार नहीं कर सकते, लेकिन उनमें से ज्यादातर कैंडी या चबाने वाली गम से नहीं कहेंगे। उन्हें पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से प्रदान करें
    • अगर यह आपका इतालवी या अंग्रेजी शिक्षक है, तो उससे पूछें कि क्या वह एक अच्छी किताब की सिफारिश कर सकता है

    चेतावनी

    • शिक्षक के छात्र होने के नाते इसके लाभ हो सकते हैं, जिसमें तथ्य शामिल है कि आपके बहाने अधिक आसानी से स्वीकार किए जा सकते हैं। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो कभी! अंत में, शिक्षक आपकी प्रशंसा को खो देंगे और आप उसके "छात्र" नहीं रहेंगे। जब आप किसी गलती (सभी मनुष्यों की तरह) करते हैं, तो माफी मांगें और जो कुछ हुआ उसे समझाएं - यह एक सीमित संख्या में हो।
    • आपके कई सहपाठियों ने आपको इसके लिए एक अलग प्रकाश में देखा हो, इसलिए एक प्राकृतिक तरीके से कार्य करें। उदाहरण के लिए, आप शिक्षक का छात्र हो सकते हैं और कई छात्र खराब स्वाद में टिप्पणी कर सकते हैं, बिगाड़ने वाले किसी को दे सकते हैं। यह स्कूल पर निर्भर हो सकता है कि आप ऐसा करते हैं, लेकिन किसी भी मामले में आप बहुत सतर्क नहीं होते हैं।
    • आपके सहपाठियों को ईर्ष्या हो सकती है और आपकी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है! अपने रहस्यों को प्रकट न करें, सावधान रहें!
    • बहुत से शिक्षक अधिकाधिक मेहनती छात्रों की प्रशंसा या प्रशंसा नहीं करते - ध्यान दें और उन्हें खुश करने के लिए अपने प्रयासों को मॉडरेट करने का प्रयास करें। इस तरह के शिक्षकों को आमतौर पर वे विषय में सिखाने में बहुत अच्छे होने पर विजय प्राप्त की जा सकती है।
    • किसी विषय पर अच्छे होने की बजाय एक शिक्षक की सहानुभूति अर्जित करके अच्छे ग्रेड प्राप्त करने की कोशिश करना, गैर जिम्मेदाराना व्यवहार है जो केवल अल्पावधि में लाभ लाता है - अंत में, बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए स्वयं पर भरोसा करना बेहतर होता है शिक्षक के झुकाव का उपयोग करने के लिए उन्हें गलत तरीके से पहुंचने के लिए।
    • कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार किए बिना शिक्षक की सहानुभूति कमाने की कोशिश न करें: यदि आप अपना होमवर्क नियमित रूप से नहीं करते हैं तो कोई भी शिक्षक आपको कभी भी अपने विचारों पर विचार नहीं करेगा। शिक्षक का छात्र बनना होमवर्क से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com