अपने शिक्षक के लिए एक कॉटेज कैसे प्रबंधित करें

क्या आपने कभी अपने शिक्षकों या प्रोफेसरों में से एक को आकर्षित किया है? हो सकता है कि आपका दिल हजारों की धड़कता है जब आप उसे सोचते हैं? क्या आपको लगता है कि जैसे ही आप इसे देखते हैं, आपके हाथ पसीना शुरू करते हैं? एक शिक्षक के लिए मोहक हम जितना सोच सकते हैं उतना आम है ... हम सभी इसके माध्यम से चले गए। यहां आपको इस अवांछित स्थिति को संभालने में मदद करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स मिलेगी।

कदम

क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ टीचर चरण 1
1
समझने की कोशिश करें और हमेशा याद रखें कि आपके शिक्षक के साथ रोमांटिक संबंध नहीं हो सकते। अगर ऐसा कभी होता है, तो आप अपने कैरियर और आपके जीवन को सामान्य रूप से बर्बाद करने का जोखिम भी उठाते हैं, साथ ही साथ में कोई भी बात नहीं है कि आपका शिक्षक पेशेवर कैसे दिखता है, ऐसा कुछ उसके जीवन को नष्ट कर सकता है याद रखें कि आप अभी भी बहुत छोटे हैं और आपकी उम्र के कई युवा लोग हैं, जिनसे आप वहां मिल सकते थे। एक दिन आप अपनी आत्मा को मिल जाएंगे, लेकिन निश्चित रूप से आपका शिक्षक नहीं है, जो शायद पहले से ही एक साथी हो और शायद यहां तक ​​कि बच्चे भी हों
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ अर्न टीचर चरण 2
    2
    वह सावधानी से लंबे समय से उसके साथ बात करने से बचने की कोशिश करता है आपको हमारे साथ बात करने से बचने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा ऐसा लगता होगा कि आप कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं आपको हमेशा उसके साथ वार्तालाप शुरू करने की कोशिश करनी चाहिए। कम प्रोफ़ाइल रखें और किसी भी अन्य छात्र की तरह व्यवहार करें किसी भी कीमत पर, आपको भ्रम बनाने से बचें।
  • यदि आप गलती से गलियारे में पार हो जाते हैं, तो हैलो कहने से बचें या उसके साथ बातचीत करें। वह मित्रतापूर्ण होने के लिए मुस्कान का उल्लेख करता है और सीधे आपके रास्ते पर खींचता है। दूसरी तरफ न देखें या आप कर्कश दिखेंगे।
  • उससे दूर रहने की कोशिश करो निश्चित रूप से आप अपने शिक्षक से बात कर सकते हैं यदि आपके पास सबक से संबंधित प्रश्न हैं, लेकिन आपको इसके लिए सिर्फ उससे बात करने की ज़रूरत नहीं है। इस तरह आप कुछ भी नहीं कर पाएंगे लेकिन इसे बदतर बना लेंगे।
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ थर्ड टीचर चरण 3
    3
    उसे परेशान मत करो (ऑनलाइन या व्यक्ति में) फेसबुक या ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क पर इसके लिए खोज न करें अपने घर का पता या निजी टेलीफोन नंबर ढूंढने की कोशिश मत करो। स्थानीय समाचार पत्रों में उनके बारे में खबरों के लिए मत देखो परिस्थितियों को बनाने का प्रयास न करें जहां आप एक साथ अकेले रहेंगे। और सबसे महत्वपूर्ण बात, व्यक्ति द्वारा उसके द्वारा खड़े न हों न केवल आप एक शिकायत का जोखिम उठाते हैं, लेकिन ऐसे कार्यों में शामिल सभी के लिए शर्मिंदगी का स्रोत हो सकता है। इसके अलावा, इस तरह से व्यवहार करने से, आप उस छात्र-शिक्षक संबंध को भी उसमें समझौता कर सकते हैं।
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ थर्ड टीचर चरण 4
    4
    व्यस्त रखें नए शौक खोजें, विद्यालय के बाहर संगठनों के साथ स्वयंसेवक या अंशकालिक नौकरी ढूंढें। आप नए लोगों से मिलेंगे (शायद एक महान व्यक्ति भी)! ऐसा करने से, आपके शिक्षक के बारे में सोचने के लिए आपके पास कम समय होगा और अपने व्यक्तित्व को विकसित करने और नए अनुभवों को बनाने के लिए एक अच्छा मौका मिलेगा।
  • सीओप विद ए क्रश ऑन अ अर्न टीचर चरण 5



    5
    अपने शिक्षक के बारे में सोचने की कोशिश न करें यदि आपके मित्र अपने बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो विषय को बदलने का प्रयास करें।
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ अर्ट टीचर चरण 6
    6
    अपने अध्याय समय के दौरान, कुछ अलग के बारे में सोचने का प्रयास करें और आपको यह पसंद नहीं है। इस बारे में सोचने की बजाए सबक पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें कि वह कितना प्यारा और आकर्षक है। आप दूसरे विषय के बारे में सोचने की कोशिश भी कर सकते हैं, जैसे किसी अन्य विषय के लिए आपको करना ज़रूरी है या आप अपने दोस्तों के साथ जो समुद्र के साथ चलेंगे, उसके बारे में आपको कितनी खुशी होगी।
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ टीचर चरण 7
    7
    अपने शिक्षक में दोष खोजने का प्रयास करें ऐसा करने का एक अच्छा तरीका यह है कि इस छात्र से नफरत रखने वाले एक छात्र को शामिल किया जाए या उसे अभी तक हिरासत में रखा गया है!
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ टीचर चरण 8
    8
    यदि आप उस शिक्षक के साथ कक्षा में बहुत असुविधाजनक महसूस करना शुरू करते हैं जिसके कारण आप उसकी ओर महसूस करते हैं, तो अपना कोर्स छोड़ने के विचार पर विचार करें। किसी भी अतिरिक्त अभ्यास की रोकथाम करें जो आपको उसके साथ सौदा करने और किसी प्रकार की संचार को सख्ती से पेशेवर रखने के लिए मजबूर करता है। यदि आपके पास अपने सबक के विषय के बारे में कोई प्रश्न है, तो शिक्षक से पूछने के बजाय, पाठ्यपुस्तक में ऑनलाइन जवाब खोजने का प्रयास करें या एक सहपाठी से आपको मदद करने के लिए कहें।
  • टिप्स

    • उस भावनाओं को प्रकट न करें जो आप उसके लिए महसूस करते हैं। कोई भी बैग खाली कर देगा, चाहे उसे बिना भी, और चीजें बहुत शर्मनाक हो सकती हैं अगर अन्य छात्र इसे खोजते हैं और अफवाह फैलाना शुरू करते हैं इससे भी बदतर, आपका शिक्षक भी पता लगा सकता है!
    • याद रखें कि शिक्षक अपना काम कर रहा है यह आपको सिखाते हैं और एक छात्र के रूप में परिपक्व होने में आपकी मदद करते हैं, अपनी रोमांटिक कल्पनाओं का विषय बनने के लिए नहीं।
    • इस व्यक्ति को एक शिक्षक के रूप में और विशेष रूप से एक शिक्षक के रूप में सोचें - और कुछ नहीं। काम करने से यह आसान कहा जाता है, लेकिन अगर आप इसे दोहराते रहें, तो आपके लिए यह करना आसान होगा।
    • यदि आप अपने शिक्षक की उपस्थिति में बहुत परेशान महसूस करते हैं, तो कक्षा शुरू होने से पहले धीमे, गहरी साँस लेने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • अपने शिक्षक को मत बताना कि तुम उस पर क्रश हो। आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन आप दोनों के लिए बहुत ही शर्मनाक स्थिति पैदा करें और आप दोनों को बेहद असहज महसूस कर सकते हैं।
    • यदि आपको अपने आप को नियंत्रित करने में परेशानी हो रही है, या यदि आप अपने शिक्षक की उपस्थिति में बहुत असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो आपको उसके लिए महसूस की गई मजबूत भावनाओं के कारण सलाह के लिए एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें।
    • इसे स्पष्ट करने की कोशिश न करें कि आप अपने शिक्षक को पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अक्सर जब आप उसके करीब होते हैं, तो उसे कुछ छुपाने के लिए मेकअप डालते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com