स्पैनिश को कैसे सिखाएं

सभी विदेशी भाषा शिक्षकों को शिक्षण का एक व्यक्तिगत तरीका है। सिद्धांत रूप में, यह छात्रों की जरूरतों पर आधारित है, इसलिए वे भाषा सीखना चाहते हैं। फिर भी, ऐसे आवश्यक सुझाव हैं जो किसी भी व्यक्ति को एक प्रभावी तरीके से स्पेनिश सीखना चाहते हैं और जो छात्रों के लिए कई अवसर प्रदान करता है। जाहिर है, व्याकरणिक नियम हमेशा समान होते हैं, लेकिन उन्हें सिखाने और याद रखने के लिए कई तरीके हैं। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आप बच्चों या वयस्कों के उद्देश्य से पाठ या कार्यक्रमों का अध्ययन करने के लिए अधिक अनुभवी प्रोफेसरों से प्रेरणा ले सकते हैं।

कदम

टीच स्पैनिश चरण 1 नामक छवि
1
उच्चारण के साथ शुरू करें इस दृष्टिकोण से, स्पेनिश इटालियंस के लिए अपेक्षाकृत आसान है, खासकर जब अंग्रेजी की तुलना में, विशेषकर "स्पिक़ी" के कारण अपर्याप्त उच्चारण और मुश्किल शब्दों के कारण इस सादगी के बावजूद, एक शिक्षक को निश्चित रूप से उच्चारण के महत्व को अनदेखा नहीं करना चाहिए, जो कि सब कुछ का आधार है छात्र वास्तव में कुछ पत्रों के साथ महत्वपूर्ण समस्याएं प्राप्त कर सकते हैं, और इन कठिनाइयों के बाकी हिस्सों में हस्तक्षेप होगा अन्य वर्गों पर जाने से पहले विभिन्न स्वरों और व्यंजनों की आवाज़ें विस्तार से समझाने के लिए आवश्यक सभी समय लें। इतालवी देशी वक्ताओं को स्पेनिश उच्चारण के साथ बड़ी समस्या नहीं होगी, लेकिन उन्हें इसे हल्के ढंग से नहीं लेना चाहिए: मतभेदों की कमी नहीं है स्पेनिश स्वर लंबाई या टोन में भिन्न नहीं होते हैं - जब कोई भिन्नता होती है, यह उल्लेखनीय नहीं है। दूसरी तरफ उच्चारण, महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक शब्द का अर्थ बदलता है। उदाहरण के लिए, piso "फर्श", "फर्श" या "अपार्टमेंट" का अर्थ है समतल का अर्थ है "कुचल" इसलिए, यदि आप लहजे के नियमों पर भरोसा नहीं करते हैं, तो गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है (बस इटालियन शब्द जैसे ही सोचें कुल्हाड़ी और राजा, उच्चारण को बदलने के बाद इसका एक अलग अर्थ है) नियमों को याद रखना चाहिए और आपको बहुत अभ्यास करना है, लेकिन अन्यथा इतालवी मातृभाषा के लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • टीच स्पैनिश चरण 2 नामक छवि
    2
    यह क्रियाओं के संयुग्मन को सिखाता है यह उन सबसे महत्वपूर्ण व्याकरणिक विषयों में से एक है जिनके साथ कार्य किया जाना है। आपको छात्रों, समय, मोड और उपयोग के आधार पर मौखिक विविधताएं समझने में सहायता करनी चाहिए।
  • यह नियमित क्रियाओं को संयुग्मन करने के लिए सिखाता है, और फिर अनियमित लोगों से गुजरता है, जैसे कि ir, "जाओ।" जैसा कि इतालवी में होता है, स्पेनिश में कई अनियमितताएं होती हैं। वर्तमान सूचक से शुरू करें
  • तीन संयुग्मनों में नियमित और अनियमित क्रियाओं के लिए व्यायाम का प्रस्ताव, -ar, -एर और -ir. अधिकांश स्पैनिश क्रियाएं नियमित रूप से होती हैं, इसलिए छात्रों को अनियमित लोगों को सीखना बहुत कठिन प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती है सुनिश्चित करें कि आप सबसे सामान्य रूपों में मास्टर करते हैं, इस तरह वे पूरी तरह से भाषा को समझने के लिए आपके रास्ते पर होंगे।
  • टीच स्पैनिश चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    वह अनौपचारिक और औपचारिक विषयों से शुरू होने वाले सर्वनामों को सिखाता है। पहले सबक के मतभेदों को समझाने के लिए आवश्यक है, ताकि छात्रों को पता हो कि उन्हें कब देना चाहिए और क्यों और क्यों यहां तक ​​कि इस मामले में, कोई बड़ी मुश्किलें नहीं हैं, क्योंकि नियम इतालवी के समान हैं। अन्य प्रकार के सर्वनामों में समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन आप उन्हें आगे पढ़ाएंगे।



  • टीच स्पैनिश चरण 4 नामक छवि
    4
    हर रोज़ भाषाई उपयोग के उदाहरण दें ऐसे कई अनुभवी स्पेनिश शिक्षक हैं जो एक निश्चित लक्ष्य के लिए विशिष्ट सबक तैयार करते हैं। कुछ छात्र एक हिस्पैनिक देश की यात्रा करने की योजना बनाते हैं, अन्य लोग वहां काम के लिए जाते हैं, जबकि अन्य अपनी संस्कृति को बढ़ाना चाहते हैं। अपने समूह की विशेष जरूरतों के बारे में सोचो।
  • टीच स्पैनिश चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    समूह कौशल के आधार पर शिक्षण को अनुकूलित करें शुरुआती को मूलभूतताओं से शुरू करना चाहिए: क्रियाओं का संयुग्मन, सर्वनाम और इतने पर। अधिक उन्नत छात्र यह समझने के बजाय चाहते हैं कि कैसे विभिन्न संदर्भों में स्पेनिश का उपयोग करें, और शायद भाषा का दैनिक उपयोग गहरा। प्रोफेसरों को शुरुआत से लेकर सबक के अंत तक स्पैनिश बोलने की कोशिश करनी चाहिए - इस तरह, छात्रों के कान को आम अभिव्यक्तियों की संरचना में इस्तेमाल किया जाता है जैसे कि ¿क्विएन लास हजस डे ईजरिकिस हॉय को फिर से चला जाता है?, ¿Alguien algún कार्टेल en español डे camino colegio पर देखा था?, ¡Hoy tenemos बहुत कुछ है!, ¡है cometido बहुत कुछ errores! हालांकि, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्या पुनरावृत्त करने के लिए, ¡Muy बिएन, कैदा डाइआ ट्राबाज मेजर!.
  • पहले पाठों में, दैनिक उपयोग के शब्दों को सिखाता है, जैसे संख्याएं, सप्ताह के दिनों और रंगों ये उपयोगी और सरल शब्दों का इस्तेमाल विभिन्न स्थितियों में किया जाता है। जब एक छात्र उन्हें सीखता है और प्रथा करता है, तो वे स्पैनिश में वाकई अधिक स्वाभाविक रूप से बना सकते हैं। उन्हें सिखाने के लिए कविताएं और गीत बहुत शक्तिशाली उपकरण हैं। छात्रों को ऐसे छंद वाक्यांश बनाने के लिए प्रोत्साहित करें जैसे कि यो आप एक टोमिलो / क्यूजर्स एक पजारीिलो हैं.
  • टिप्स

    • गतिविधियों में भिन्नता है अधिक प्रभावी शिक्षण के लिए विशेषज्ञ विशेषज्ञ सैद्धांतिक व्याख्याओं से कंक्रीट गतिविधियों तक जाने की सलाह देते हैं। पाठ की शुरुआत में, शिक्षक नियमों और शब्दावली को बताता है, फिर छात्रों को समूहों में बांटता है और उन्हें जो कुछ भी सीखना है उन्हें अभ्यास करने देता है। आप मजेदार गतिविधियों का प्रस्ताव भी कर सकते हैं: प्रेरणा पाने के लिए पुस्तक कानून यहां तक ​​कि खेल भी अच्छे हैं: "इस शब्द को समझें" इस संबंध में महान है। इस तरह के दृष्टिकोण आम तौर पर छात्रों को भाषा सीखने और उपयोग के सांस्कृतिक संदर्भ को बेहतर ढंग से समझने के लिए कणपूर्वक इसका उपयोग करने की अनुमति देता है।
    • कक्षा के बाहर भी अध्ययन को बढ़ावा देने के प्रस्तावों को बनाएं छात्रों को उपशीर्षक फिल्मों को देखने के लिए प्रोत्साहित करें, स्पेनिश मातृभाषा के पेन दोस्त छात्रों, विदेश यात्रा करें इस तरह, उनके पास भाषा का उपयोग करने के अवसर होंगे।

    चेतावनी

    • हमेशा कक्षा में स्पेनिश बोलने की कोशिश करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com