कैसे मध्य विद्यालयों के प्रथम वर्ष से बचें

हाई स्कूल में जाने के विचार में सभी को परेशान और बेचैन लगता है। आप अब एक प्राथमिक विद्यालय छात्र नहीं हैं: आपको अधिक जिम्मेदारी दी जाएगी। सबक अधिक तीव्र होंगे और शिक्षक अधिक सख्त होंगे निम्नलिखित कदम आपको सफल होने में मदद करेंगे

कदम

मिडिल स्कूल के पहला वर्ष जीवित रहने वाला पहला चित्र स्टेप 1
1
समय पर रहें घंटी के छल्ले से एक घंटे या इससे पहले उठो सामान्य दिनचर्या का पालन करें। एक अच्छा नाश्ता करें और अगर आप दोपहर के दौरान बाहर रुकते हैं, तो अपने दोपहर का भोजन मत भूलना। जब आप कक्षा में होते हैं तो आपको भूख लगना चाहिए। आप बाहर दोपहर के भोजन के साथ, आप के साथ आवश्यक धन लाने चाहिए कक्षाएं शुरू होने से पहले आधे घंटे के घर छोड़ने की कोशिश करें, ताकि आप देर से आने से बच सकें।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 2
    2
    प्रोफेसरों और आपके सहपाठियों को सम्मानपूर्वक व्यवहार करें। यदि आपके पास पूछने के लिए कोई सवाल है और अपना जवाब न पूछें तो अपना हाथ बढ़ाएं। स्थिति का जोकर न हो, जो हर किसी को नाराज़ करता है: कोई भी उस व्यक्ति की कंपनी में होना चाहता है जो परेशान हो। मुस्कुराओ और चुप रहो जबकि अन्य बोलते हैं प्रोफेसरों और अपने सहपाठियों के सामने अच्छे रहें आपको शिक्षक के नारियल बनने की ज़रूरत नहीं है, बस होमवर्क करते हैं, विनम्र रहें और नापसंद होने से बचें। याद रखें कि यदि आपको बुरी तरह से व्यवहार करना पड़ता है, तो आप कम रेटिंग प्राप्त कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि खुद को यात्रा पर जाने या स्कूल यात्राएं लेने का अवसर देने से इनकार कर सकते हैं।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 3
    3
    तैयार हो जाओ। इससे पहले रात, अपने बैग (कलम, नोटबुक, किताबें, आदि) में आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे डाल दें। प्रोफेसर उन छात्रों की सराहना करते हैं जिनके पास सब कुछ उनकी ज़रूरत है। अपने सामान में व्यवस्थित तरीके से विभिन्न वस्तुओं को रखें और जितनी जल्दी हो सके उनको प्रतिस्थापित करें। घर पर कुछ मत भूलना: याद रखें कि जब आप स्कूल में होते हैं तो आप वापस नहीं जा पाएंगे। शिक्षक आपको एक बार या दो बार माफ कर सकते हैं - आपको कुछ याद रखना चाहिए, जैसे ही वे उन्हें सूचित करने के लिए प्रवेश करते हैं और ऐसा विनम्रतापूर्वक करते हैं
  • मिडिल स्कूल का प्रथम वर्ष जीवित रहने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    अधिकतम दे दो प्रोफेसरों का एहसास होता है जब छात्र सहमत होता है आपको अपनी शिक्षा के लिए किए गए सभी प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा यदि आप कुछ विषयों विशेष रूप से कठिन पाते हैं, तो अपने सहपाठियों, एक ट्यूटर या आपके माता-पिता से मदद मांगिए संभावनाएं आपको याद नहीं होंगे।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले छवि चरण 5
    5
    यदि आप सबक के साथ नहीं रह सकते, तो दोहराएं। आपके मित्र और रिश्तेदार भी आपकी मदद कर सकते हैं, लेकिन शायद उनके पास सीमित ज्ञान है एक विशेषज्ञ आपको निरंतर व्यायाम के माध्यम से अपने कौशल को समझने और सुधारने की अनुमति देगा।
  • मिडिल स्कूल का प्रथम वर्ष जीवित रहने वाला चित्र, चरण 6
    6
    अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो दूसरी दर के छात्र से बात करें एक अच्छे व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास करें पुराने विद्यार्थियों को स्कूल पता है और निश्चित तौर पर आपके जीवन को आसान बना देगा। विनम्र रहें और, अगर आपको उसके साथ भरोसा नहीं है, तो मनोरंजन में अपने दोस्तों के साथ जब आप उसे देखते हैं तो हस्तक्षेप न करें।
  • मिडिल स्कूल का प्रथम वर्ष जीवित रहने वाला चित्र, चरण 7
    7
    प्रश्न पूछें यदि आप वर्गों में भाग लेने के लिए असहज महसूस करते हैं, तो स्वागत के समय प्रोफेसर से बात करें, अन्यथा आप किसी अन्य शिक्षक से बात कर सकते हैं। वह आपको समस्याओं का समाधान करने में मदद करने में प्रसन्न होगा, या कम से कम वह आपको एक उपयुक्त व्यक्ति दिखाएगा। सुनिश्चित करें कि आप उन अवधारणाओं को समझते हैं जो आपको छोड़ने से पहले आपको समझाते हैं उसे धन्यवाद देना मत भूलना
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाली छवि स्टेप 8
    8
    सुनिश्चित करें कि महत्वपूर्ण पुस्तिकाओं को खोने से बचने के लिए आपकी नोटबुक और बाइंडरों को व्यवस्थित किया गया है यदि आप जानते हैं कि सब कुछ कहाँ है, तो आपका दिन आसान होगा। विभाजक और फ़ोल्डर्स के साथ कलेक्टर आपको इस प्रक्रिया में मदद करेंगे। सीखना कि स्वयं को व्यवस्थित करने के बाद से जब आप माध्यम से जाते हैं तो काम के दौरान और घर पर अपने जीवन के लिए उपयोगी होगा।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले चित्र चरण 9
    9



    ईमानदारी से, अपने आप को और मिलनसार सुनिश्चित करें जितना अधिक आप दूसरों को आपकी उपस्थिति में सहज महसूस कर सकते हैं, उतना ही सुखद होगा कि मिडिल स्कूल का अनुभव होगा, और यह भविष्य के लिए भी आपको तैयार करेगा। जितने संभव हो उतने लोगों को शामिल करने के लिए मित्रों के अपने मंडल का विस्तार करें किसी और को बेहतर महसूस करने की छाप न दें
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 10
    10
    स्कूल से परिचित होने की कोशिश करें, जानने के लिए जहां कक्षाएं और उपकरण स्थित हैं। इस तरह, आपको संदर्भ का एक बिंदु माना जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि ऑडियोज़िज़ुअल डिवाइस कहाँ संग्रहीत हैं, तो आप किसी प्रोजेक्ट के लिए इसकी ज़रूरत पड़ने पर कैमरे ढूंढने में दूसरों की सहायता कर सकते हैं। अगर किसी शिक्षक या छात्र को निर्देश की आवश्यकता होती है, तो आप उन्हें प्रदान कर सकते हैं। अधिक स्वतंत्र आपको लगता है, अधिक सकारात्मक अनुभव होगा।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले छवि का शीर्षक चरण 11
    11
    मध्यम में मज़े करो स्कूल को बहुत गंभीरता से लेना जरूरी नहीं है: आप सीखने के लिए जाते हैं, खुद को तनाव नहीं देते, और आप देखेंगे कि ये तीन साल आपके विचार से तेज़ी से गुजरेंगे। अगर आप इसे अच्छी तरह से जीने के लिए खुले हैं, तो आपके जीवन का यह चरण मजेदार हो सकता है
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले चित्र स्टेप 12
    12
    अपना होमवर्क करो इस तरह, आप अपने स्कूल में बहुत सी समस्याओं को बचा लेंगे इसके अलावा, आप उच्च ग्रेड लेने में सक्षम होंगे और शिक्षक का अच्छा प्रभाव होगा।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के 13 वां जीवित छवि का शीर्षक चरण 13
    13
    यदि आप उन छात्रों में से एक हैं जो अक्सर क्लास में पूछे जाने वाले प्रश्नों का जवाब देते हैं, कुछ समय बाद किसी और के लिए कमरा छोड़ दें। शिक्षकों को शायद पता है कि आप जवाब जानते हैं, लेकिन शायद वे अन्य लोगों पर संदेह करते हैं और उन्हें हस्तक्षेप करना चाहते हैं।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले छवि स्टेप 14
    14
    अपने आप को दोपहर की गतिविधियों में शामिल होने दें, स्कूल या सड़क पर अवसरों को याद नहीं किया जाएगा। एक क्लब में शामिल हों या किसी टीम में शामिल होने का प्रयास करें। आप नए दोस्त बना लेंगे, आप अधिक अनुभव प्राप्त करेंगे और भविष्य में आप पाठ्यक्रम को समृद्ध कर सकते हैं।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले चित्र चरण 15
    15
    यदि आप यह तय कर सकते हैं कि कक्षा में कहाँ बैठना है, तो अपने पक्ष में एक अच्छा दोस्त बनाने की कोशिश करें, ताकि आप अन्य लोगों से मिलकर अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकें। यदि आप खुद को एक सहपाठी के साथ मिलते हैं जो कुछ भी नहीं करता है, लेकिन आपको विचलित कर लेता है, तो प्रोफेसर से आपको ले जाने के लिए कहें।
  • मिडिल स्कूल के प्रथम वर्ष के जीवित रहने वाले चित्र स्टेर 16
    16
    अद्यतित रहें अपने दोस्तों के साथ संपर्क में रहें, नवीनतम गीतों की बात सुनो, और यदि आपके पास कोई खाता है, तो कम से कम एक दिन या एक सप्ताह में फेसबुक की जांच करें आपके ज्ञान के चक्र में लोगों को अक्सर सुनना बहुत लोगों के साथ अच्छी प्रतिष्ठा प्राप्त करने में मदद करेगा वे आपको जानते हैं और आपकी सराहना करते हैं यदि आप मिलनसार और एक अच्छा श्रोता साबित होते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा अपना होमवर्क करें यदि आप उन्हें पूरा नहीं करते हैं और अध्ययन नहीं करते हैं, तो आप खराब प्रतिष्ठा देंगे और आप बहुत कम ग्रेड लेंगे। इसके अलावा, वे और भी अधिक कार्य कर सकते हैं और आपको सजा में डाल सकते हैं।
    • अपने आप को रहने की कोशिश करें, जब तक कि आपके मित्र आपको बदलाव करने की कोशिश करते हैं
    • स्कूल शुरू होने से पहले स्कूल सामग्री खरीदें और व्यवस्थित करें। सब कुछ पर अपना नाम लिखना सुनिश्चित करें
    • दूसरों के साथ बातचीत करें नए दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका है
    • याद रखें कि प्रोफेसर भी इंसान हैं वे जोर से बोलने और खुद को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करते हैं ताकि छात्रों को समझ सकें जब वे समझाते हैं और अच्छी तरह व्यवहार करते हैं, तो ध्यान दें, ताकि आप स्कूल में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकें। उन्हें जिस तरह से आप इलाज किया जाना पसंद करेंगे इलाज
    • हर सुबह शाम लें दुर्गंधहारक का उपयोग करें, ताकि आप दूसरों पर बुरा प्रभाव न पड़े।
    • अगर कोई आपके बारे में अफवाहों को फैलाना शुरू करता है, तो उसी सिक्के के साथ उसे चुकाना न करें। इसे एक तरफ ले लें, इसे चोट पहुंचाने के लिए कहें और फिर उसे अनदेखा करने की कोशिश करें। उस व्यक्ति की रक्षा करने से डरो मत, जिसे मजाक किया गया है। जब आपको ऐसी स्थिति दिखाई देती है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो इसे कहें और फिर चले जाएं
    • आप उन असाधारण छात्रों में पकड़ सकते हैं जो एक अनुचित तरीके से व्यवहार करते हैं (उदाहरण के लिए, वे धूम्रपान करते हैं)। अगर आपको लगता है कि ऐसा मामला है तो एक वयस्क को बताएं।
    • एक जासूस मत बनो, लेकिन अगर आपको धमकाया जाता है या चोट लगी है तो आप उस वयस्क व्यक्ति से बात करते हैं जो आपको भरोसा करते हैं
    • स्कूल के नक्शे और सर्कल प्राप्त करें या अपने कक्षा और अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं को हाइलाइट करें, ताकि आप अपने आप को भ्रमित न करें। अगर आपको अभी भी मदद की ज़रूरत है, तो प्रोफेसर या वरिष्ठ छात्र से संपर्क करें। नर्वस न करें, यदि शुरुआत में आप अक्सर हार जाते हैं और देर से आते हैं शिक्षक जानते हैं कि नए लोगों के लिए स्कूल के पहले दिन अधिक कठिन होते हैं, इसलिए वे अधिक सहिष्णु हैं
    • यदि आप खो गए हैं, तो एक प्रोफेसर से पूछें जहां आपका कक्षा स्थित है। कुछ छात्रों को लगता है कि यह आपको ग़लत दिशा-निर्देश देने और देर से आपको प्राप्त करने में मजेदार है।
    • एक क्लब में शामिल हों या नए अनुभव बनाने और नई चुनौतियों का स्वागत करने के लिए टीम में शामिल हों
    • यदि आपके पास लॉकर है, तो स्कूल शुरू होने से पहले संयोजन को याद करने का प्रयास करें। क्या आप नहीं कर सकते? इसे कागज के एक टुकड़े पर लिखें और अपनी जेब में रखें।
    • अपने शिक्षकों को जानना सीखो, इसलिए उन्हें आपके बारे में अच्छा प्रभाव पड़ेगा और आप समझेंगे कि आपके पसंदीदा क्या हैं।
    • हमेशा संगठित और सुनिश्चित करें कि आप उन कार्यों का ट्रैक रखें जिनकी आपको आवश्यकता है।
    • दोपहर की गतिविधि करो शायद आप देर से बाहर रहेंगे, लेकिन आप नए दोस्त बनाने में सक्षम होंगे।
    • हर किसी के लिए अच्छा होने की कोशिश करें याद रखें कि आप इन सभी लोगों के साथ लगभग तीन साल बिताएंगे।
    • प्राथमिक विद्यालय के बारे में बहुत ज्यादा बात करने की कोशिश न करें, अन्यथा पुराने छात्र सोचेंगे कि आप थोड़ा सा बचकाना हैं
    • आशावादी रहें
    • गोली के साथ समस्याओं से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें तर्कसंगत स्थिति को भी बदतर कर देगा

    चेतावनी

    • आलसी मत बनो: अध्ययन। आपके लिए चिह्नित किए गए सभी कार्यों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध
    • बुली से दूर रहो अगर उन्हें आपको परेशान करना चाहिए, तो प्रोफेसर या स्कूल मनोविज्ञानी (यदि उपलब्ध हो) से बात करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग या कंधे बैग
    • पेंसिल
    • लेखनी
    • रबर
    • पुस्तकें
    • दोपहर का भोजन या पैसे इसे खरीदने के लिए
    • नोटबुक
    • बाइंडर
    • फ़ोल्डरों
    • कैलकुलेटर
    • चिपकने वाला टेप / गोंद / स्टेपलर
    • शीट्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com