कैसे एक अच्छा शैक्षिक आचरण है

विद्यालय में अच्छा व्यवहार करने से गेंद को खींचने में मजेदार नहीं है, जब शिक्षक वापस कर दिया जाता है, लेकिन कई फायदे लाता है अच्छे व्यवहार से शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों पर बहुत अच्छी छाप होती है, जो मुझे अच्छे शब्दों में डालना चाहती है अगर मुझे होना चाहिए "पकड़ा" कुछ नकारात्मक स्थिति में एक "अभिलेख" पवित्र विद्यालय, कॉलेज में भर्ती होने के साथ-साथ भविष्य की नौकरी के लिए भी आपकी संभावनाओं में सुधार करेगा। स्कूल में अपनी अच्छी प्रतिष्ठा का निर्माण शुरू करने के लिए, नीचे पढ़ें!

कदम

भाग 1

कक्षा में रहना
1
हमेशा सुनो यह स्कूल में अच्छी तरह से करने के लिए सबसे बुनियादी और आसान बात है जब अध्यापक, प्रिंसिपल या अन्य स्कूल के अधिकारियों बोलते हैं, तो आपको सुनना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर वे सीधे आपसे बात नहीं करते हैं (उदाहरण के लिए, एक विधानसभा के दौरान)। शिक्षकों के दिन एक लड़ाई से दूसरे युवा लोगों का ध्यान रखने के लिए जाते हैं जो किताबें पढ़ने, दोस्तों के साथ चैट करना और मोबाइल फोन के साथ खेलना पसंद करते हैं। यदि आप ध्यान से सुने, तो शिक्षक ध्यान देंगे और सोचने लगे कि आप एक अच्छे छात्र हैं
  • उन चीजों को फिर से समझाने से बचें, जिन्हें अभी अच्छी तरह से इलाज किया गया है। आप शिक्षक गुस्सा या हताश कर सकते हैं इसके बजाय अकेले पहुंचने के लिए रुको और उसे बताएं: "मुझे खेद है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे बेहतर समझने में मदद चाहिए"
  • यदि आपके पास कोई ध्यान विकार या अन्य समस्याएं हैं जो इसे ध्यान में रखना मुश्किल बनाती हैं, तो जब आप उठते हैं, तो अपनी दवाएं लेने के लिए याद रखें, ताकि आप ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • 2
    शिक्षक के निर्देशों का पालन करें शिक्षकों को अपने छात्रों को सम्मान के साथ उनका इलाज करना देखना पसंद है। यदि आप किसी भी सलाह और शिक्षा का पालन करते हैं, तो वे आपको अतिरिक्त आजादी या विशेषाधिकारों के साथ पहचान सकते हैं क्योंकि वे आपको विश्वास करते हैं। साथ ही, अपने संग्रह को हमेशा पढ़िए और आपको मिल सकने वाले किसी भी विशिष्ट शिक्षा का पालन करें। कई छात्र इसका अध्ययन करना भूल जाते हैं, इसलिए इसका लाभ उठाकर, इसका विशेष ध्यान दें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका शिक्षक कहता है कि वह कक्षा में आने से पहले कक्षा में प्रवेश नहीं करेगा, लेकिन आपके सहपाठियों ने एक ही कमरे में प्रवेश किया है, तो बाहर प्रतीक्षा करें। यदि आप केवल एक ही कर रहे हैं, तो शिक्षक आपको और साथ ही नियमों का पालन करने वाले को याद करेगा।
  • कुछ शिक्षक समझते हैं कि कौन सुनता है और कौन नहीं करता है यह समझने के लिए अस्पष्ट और उच्छृंखल सलाह देना पसंद करता है। यदि आपकी कुछ असामान्य बात है: "सुनिश्चित करें कि आप इस सप्ताह के अंत में अध्ययन करते हैं," ध्यान दें: सोमवार कक्षा में कार्य होगा। आप अपना आंकड़ा बनाएंगे क्योंकि आप तैयार होंगे।
  • 3
    अच्छे ग्रेड के लिए काम हमारे सभी कमजोर और मजबूत शैक्षणिक बिंदु हैं, चिंता न करें यदि आप 9 की औसत नहीं प्राप्त करते हैं। अपने शिक्षक को दिखाने के लिए ज़रूरी है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं कक्षा में बुद्धिमान प्रश्न पूछें यदि आपके लिए समझना मुश्किल है, तो स्कूल के बाद शिक्षक से मिलें
  • आपकी मदद की तलाश करने की इच्छा आपको साबित कर देगी कि आप पाठ को गंभीरता से लेते हैं एक छात्र स्पष्ट रूप से इस विषय में लगे हुए हैं, जब वह गुण, क्रेडिट, आदि को आवंटित करने का समय है, तो उसे अधिक अनुकूल माना जाएगा।
  • यदि आपको समस्याएं हैं, तो शिक्षकों और ट्यूटर से सलाह मांगने में संकोच न करें जरूरत पड़ने पर मदद की तलाश परिपक्व होने का संकेत है और ज्यादातर शिक्षकों ने इसे प्रशंसा की है।
  • 4
    कक्षा में भाग लें कई कक्षाएं बहस के आसपास घूमती हैं। यह अध्यापक शिक्षकों और छात्रों के बीच बातचीत के रूप में होता है। शिक्षक के सवालों का जवाब देने की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर आप सही जवाब नहीं देते हैं, तो आप दिखाएंगे कि आपने खुद को प्रतिबद्ध किया है। यदि आप भाग नहीं लेते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप नहीं सुनते हैं या आपको परवाह नहीं है।
  • जब आपके पास कुछ कहना है तो अपना हाथ बढ़ाएं बात खाली नहीं बात करो! जब अधिकांश छात्र बुलाए बिना जवाब देते हैं, तो ज्यादातर शिक्षक चिढ़ हो जाते हैं।
  • 5
    शांत हो जाओ सहपाठियों से बात मत करो और वर्ग को परेशान मत करो, खासकर यदि शिक्षक हस्तक्षेप कर रहा हो। बार-बार गड़बड़ी यह तब तक क्रोधित हो सकती है जब तक आप निष्कासित नहीं होते। शिक्षक का आदर करना चुप्पी की जरूरत है जब यह काफी स्पष्ट होना चाहिए। अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो किसी भी तरह चुप रहें या प्रतिक्रिया देखने के लिए किसी और व्यक्ति से बात करें।
  • यदि शिक्षक कमरे छोड़ता है, तो आप कुछ शब्दों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, जैसे ही आप वापस आ जाते हैं, आपको शट डाउन करना होगा। कभी अगर कक्षा एक कक्षा के काम के दौरान शिक्षक बंद हो जाता है तो बात करें: अन्य छात्र बता सकते हैं कि क्या वे परेशान या धोखाधड़ी कर रहे हैं
  • 6
    नया और अलग कुछ के लिए कार्य करें इस गाइड को पढ़ने वाले सभी छात्र अच्छे स्कूल व्यवहार का इतिहास नहीं करेंगे। यदि आपने अतीत में बुरी तरह से कार्य किया है, तो तुरंत अपनी छवि को सुधारना शुरू करें मुझे शिक्षकों, छात्रों, कर्मचारियों के साथ क्षमा करें जिनके बारे में आपने सम्मान नहीं लाया है यदि आप बहुत बुरी तरह से काम करते हैं, तो छुट्टियों के अवसर पर शिक्षक को थोड़ा सोचा। जब आप अपना होमवर्क करते हैं तो सावधान रहें कक्षा में अधिक ध्यान दें यदि आपकी कोई सजा है, तो अपनी सजा का डिस्काउंट करें, तो भविष्य में आपको परेशानी से बचने के लिए उपर्युक्त कदमों का पालन करें।
  • भाग 2

    कक्षा से बाहर रहना
    1
    गलियारों में समय बर्बाद मत करो। एक सबक के बीच और दूसरे के पास दोस्तों से मिलना स्वाभाविक है जो मिलते हैं। जो लोग अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, उनके लिए यह बिल्कुल स्वीकार्य है मगर नहीं चैट या लोइटरिंग से विचलित हो जाओ ध्यान रखें कि आपके पास कितने समय है और आप अगले घंटी बजाने से पहले कक्षा में पहुंचने के लिए कितने स्थान की आवश्यकता है। समय सीमित हो सकता है और शिक्षक देरी से घृणा करते हैं। यदि आप लगातार देरी कर रहे हैं, तो आपको अनुशासित या रोक दिया जा सकता है।
    • अगर आपके फोन में टाइमर है, तो इसका इस्तेमाल करें कई बार डेनिसना, चलो तीन मिनट बोलें - जिसमें आप दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं जब इसकी समय सीमा समाप्त हो जाती है, तो अपना सामान लें और कक्षा में जाएं!
  • 2
    प्रशासन का धन्यवाद दर्ज करें डीन, रेक्टर और ज़िम्मेदार: वे शिक्षक नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें अनदेखा कर देना चाहिए, बस प्रशासन की तरह। जो भी स्कूल में काम करता है, वह शायद प्रिंसिपल या कोई व्यक्ति के लिए एक कान देता है जो कर सकते हैं अपने आप को अनुशासित। इन लोगों के लिए सम्मान लाओ, प्रशासन के सदस्यों के बीच एक अच्छी प्रतिष्ठा एक आकस्मिक धन हो सकती है अगर आप मुसीबत में पड़ जाते हैं गंभीर.
  • यहां एक उदाहरण है: कई विद्यालयों में एक सचिव है, जहां से आपको किसी भी कारण से देर से आना पड़ता है। कभी-कभी, यह व्यक्ति अप्रिय या परेशान होता है और क्योंकि उसे आपको सज़ा देने की कोई शक्ति नहीं होती है, तो आप उन्हें गाया जाता है में जवाब दे सकते हैं। नहीं करते हैं। वह शायद प्रिंसिपल दैनिक के साथ बोलते हैं यहां तक ​​कि अगर आप उसे बताने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो अगली बार जब आप डॉक्टर के प्रमाण पत्र के साथ आते हैं तो वह बहुत मुश्किल से लिखित में आपके लिए जीवन कठिन बना सकता है।
  • 3
    झगड़े से बचें यह कभी-कभी मुश्किल होता है, बहुत, लेकिन यह है कभी बहुत महत्वपूर्ण कई स्कूलों में एक सच्ची शून्य सहिष्णुता नीति होती है और झगड़े होते हैं और आप अपने आप को निलंबित या निष्कासित कर सकते हैं। इस दाग से अपना रिकॉर्ड सहेजें जब तक स्वयं का बचाव करने के लिए बिल्कुल आवश्यक नहीं हो, तब तक इसमें शामिल न करें। यहां तक ​​कि निराश मामलों में भी "आप" अपने आप को हरा, आप बड़ी मुसीबत में आने का जोखिम चलाते हैं शिक्षक और प्रशासन हमेशा यह नहीं जानते कि कौन शुरू करना था अगर यह आपकी धमकी के खिलाफ शब्द है, तो आपको शायद दोनों को दंडित किया जाएगा। सबसे अच्छी नीति पूरी तरह से विवाद से बचने के लिए है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • धुनों से निपटने के लिए जानें वे कमजोर और असुरक्षित लोग हैं, जो आपको खुद के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए कष्ट करते हैं। लड़ाई के बिना उन्हें बाधा की कोशिश करो
  • हमलावरों पर ध्यान न दें कभी-कभी, लोग ध्यान देने के लिए एक-दूसरे को हराते हैं या क्योंकि वे ऊब हैं या असंतुष्ट हैं। उन्हें अनदेखा करें, ताकि आप उन्हें बेवकूफों की तरह महसूस कर सकें। हेडफ़ोन एक महान मदद है, संगीत चालू करें और यही है
  • शिक्षकों और उन लोगों को इसकी आवश्यकता बताएं यदि आप लक्षित महसूस करते हैं, तो स्कूल के कर्मचारियों को बताएं, खासकर यदि आप चिंतित हैं कि धमकाने से लड़ने के लिए जीवन हो सकता है यदि ऐसा होता है, तो आप कह सकते हैं कि आपने पहले खतरे की चेतावनी दी है।
  • कभी भी एक लड़ाई शुरू न करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको सम्मान की कमी है: यदि आप पहली बार पंच खींचते हैं तो आप अपराधी का वजन महसूस करेंगे। यदि आप अन्य छात्रों के साथ वास्तव में गुस्से में हैं, तो आप जो कुछ भी स्टीम को छोड़ने की ज़रूरत करते हैं: आराम से संगीत सुनें, कुछ खाएं या उदाहरण के लिए व्यायाम करें



  • 4
    किसी को भी बीमार मत बोलो गपशप, खास तौर पर "रसदार" यह खुलासा करने के लिए एकदम सही है लेकिन आप इसे से बचना चाहिए। अफवाहें तेजी से फैलती हैं और अगर कोई आपकी सुनता है तो उसकी पीठ के पीछे कुछ बुरा कहा गया है, तो आप अपनी प्रतिष्ठा को तोड़ सकते हैं जाहिर है यह शिक्षक और स्कूल कर्मचारियों पर भी लागू होता है स्टाफ के सदस्यों पर प्रविष्टियां उनके काम को खतरे में डाल सकती हैं। यदि आप इसे मजाक बनाते हुए पकड़ लेते हैं, तो सजा गंभीर होगी
  • कहने की जरूरत नहीं है, गपशप खिलाने के लिए है "स्पष्ट रूप से" कुछ बुरा ऐसा करने से पहले शब्दों की सच्चाई या नहीं पर प्रतिबिंबित करें। यदि वे सत्य हैं, तो इस बारे में सोचें कि वह जब सीखता है, तो यह व्यक्ति कैसा महसूस करेगा।
  • भाग 3

    स्पर्श अधिक
    1
    अतिरिक्त पाठ्यचर्या वाली गतिविधियां करें आपके व्यवहार को कक्षा तक जरूरी नहीं होना चाहिए: अधिकांश विद्यालयों के पास स्कूल के बाद की गतिविधियों का विकल्प होता है, जिनके लिए आप साइन अप कर सकते हैं। अपने आप को समर्पित करके, आपके पास अपने मित्रों के सर्कल को चौड़ा करने का अवसर मिलेगा (छात्रों के मामले में और और संकाय सदस्यों) और एक मेहनती कार्यकर्ता के रूप में एक प्रतिष्ठा पैदा करते हैं। यहां कुछ गतिविधियां हैं जो स्कूल प्रदान करती हैं:
    • खेल टीमों
    • मुखर समूहों
    • संगीत बैंड
    • कॉमेडीज़ या संगीत
    • विशेष क्लब (बहस, खाना पकाने, रोबोटिक्स, आदि)
  • 2
    एक उपस्थिति को अपनाना "स्वच्छ"। यह दुख की बात है लेकिन सच है: बहुत से छात्र और शिक्षक सतही और न्यायाधीश हैं। अगर वास्तव में आप अच्छे लड़के या संतरालीना की प्रतिष्ठा चाहते हैं, आपको उपयुक्त कपड़े पहनना होगा और सही दिखना होगा। फास्ट जींस से बचें, घुटनों और चौड़े स्वेटर के साथ पैंट चेहरे और शरीर पर कोई छेद नहीं मुस्कुराओ, मुश्किल या धमकी देखने की कोशिश मत करो। ये सतह परिवर्तन लोग आपको अलग-अलग तरीके से देख सकते हैं
  • लड़कों को एक छोटी और क्लासिक कटौती और दाढ़ी चाहिए शर्ट को साफ और बटन, पतलून या जीन्स को मापने के लिए होना चाहिए। और कोई बालियां नहीं
  • लड़कियों को अतिरंजित श्रृंगार से बचना चाहिए, कपड़े जो कि बहुत कुछ (बेअर पेट, मिनीस्कर, आदि) और बहुत सारे ज्वेल्स की खोज करते हैं।
  • 3
    उन लोगों को अपना हाथ बढ़ाएं जो लोकप्रिय नहीं हैं एक संत के रूप में प्रतिष्ठा पाने का एक आदर्श तरीका है कि पीटा हुआ ट्रैक छोड़ दें और कम लोकप्रिय छात्रों के साथ दोस्त बनाएं। नए लोगों को स्कूल दिखाने के लिए स्वयंसेवक यदि आप दोपहर के भोजन पर अकेले बैठे हुए देखते हैं, कुर्सी पर जाएं। उन लोगों की रक्षा करें जिनको धमकाया जा रहा है सबसे ऊपर, दोस्त बनो जो अकेले हैं आपको बिल्कुल ध्यान दिया जाएगा। और यह करना बहुत अच्छी बात है
  • 4
    एक नेता बनें एक नेता की भूमिका को तैयार करके आप अच्छा काम करने की क्षमता विकसित करेंगे (और अधिक लोग ध्यान देंगे कि आप क्या करेंगे)। स्कूल के चुनावों में हिस्सा लें, स्कूल क्लब के बाद अपना स्वयं का निर्माण करें, स्कूल खेल टीम का कप्तान बनें। जो भी आप चुनते हैं, वह एक उदाहरण तैयार करने वाला पहला है, क्योंकि ठीक तरह से व्यवहार करने वाला नेता तुरंत छात्रों और शिक्षकों के सम्मान और प्रशंसा को प्राप्त कर सकता है।
  • 5
    स्कूल से बाहर भी अच्छा रहें बकवास तेजी से यात्रा करते हैं, जो चीजें आप स्कूल के पर्यावरण के बाहर करते हैं वह उस तरीके को बदल सकता है जिस तरह आप अंदर भी विचार कर सकते हैं। स्वयंसेवा और दान में सक्रिय रहें सामुदायिक कार्यों के एक कार्यक्रम की सदस्यता लें `मानवता के लिए आवास` जैसे कार्यक्रम के लिए शनिवार को एक घर का निर्माण करना। जोखिम वाले बच्चों के लिए एक गुरु बनें मित्रों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें सब कुछ उस अच्छा, महान व्यक्ति, जो स्कूल में भी है, शेष के उद्देश्य के लिए गिनेंगे।
  • 6
    अपने अभियुक्तों पर ध्यान न दें! यह लगभग अपरिहार्य है, कुछ लोगों के पास यह होगा क्योंकि आप स्कूल में अच्छी तरह से व्यवहार करने की कोशिश करते हैं। मजाक और अपमान के किसी भी प्रयास पर ध्यान न दें जो आपको फेंक सकते हैं ऐसा करने में, आप परिपक्वता और व्यवहार दिखाएंगे। इसके बजाय वे अपरिपक्व लगेंगे। इन लोगों द्वारा पकड़े न जाए, अच्छा व्यवहार के नतीजे तत्काल अनुभूति के योग्य नहीं होते हैं जो आँख से आती हैं।
  • अपने अपमानों पर चिल्लाने के द्वारा अपने आप को उन लोगों के स्तर पर मत डालें जो आपके पास हैं। सबसे अच्छा बदला अच्छी तरह से जीना है, उसी तरह से व्यवहार करना जारी रखें: आप उन्हें हमेशा के लिए हताशा करेंगे
  • टिप्स

    • याद रखें कि हर कोई गलती करता है
    • प्रश्न पूछें ठीक है
    • अपने अच्छे व्यवहार को मत खोओ।

    चेतावनी

    • कुछ शिक्षक भी मजाक कर सकते हैं, इसलिए यदि वे कुछ अजीब कहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे यह भी जोड़ते हैं: "हम आज के बारे में बात करेंगे" और सिर्फ यही नहीं कि वे हंसते हैं
    • यदि आप अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, लेकिन फिर आप कुछ गंभीर गठबंधन करते हैं, तो लोग आपको निराश करेंगे, वे सोचेंगे कि आप गंभीर नहीं हैं और वे सोचेंगे कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं। शायद शिक्षक भी आपको कुछ और करने की सलाह देगा।
    • एक अच्छा व्यवहार स्पष्ट रूप से उनका अनुसरण करने का तात्पर्य है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com