माध्यम में स्कूल डिप्लोमा के लिए एक व्याख्यान कैसे करें

पदोन्नत होने और हाई स्कूल में जाने के लिए एक महान उपलब्धि है, और आप शायद अपने मध्य विद्यालय में एक निशान छोड़ना चाहेंगे। महान डिप्लोमा के लिए एक भाषण बनाने, एक धमाके के साथ बाहर आओ!

कदम

मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजुएशन स्पीच स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अपना परिचय दें। एक व्यवस्थापक शायद आपको एक संक्षिप्त परिचय देगा, लेकिन मेरा सुझाव है कि आप विवरण जोड़ें।

हाय सब लोग! मैं डेनियल हूँ और मैं इस विद्यालय में तीन साल के लिए भाग ले रहा हूं।
  • मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजुएशन स्पीच स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    आपके पास स्कूल की पहली यादों के बारे में बात करें क्या आपने उसे अपने दूसरे सहपाठियों के साथ डेटिंग करना शुरू किया है या क्या आप स्थानांतरित कर चुके हैं? अपने दर्शकों को समझाएं कि आप पहली बार विद्यालय में पैर सेट करते हैं।

    जब मैं आया, मुझे याद आया कि परिसर विशाल और भीड़ थी। मैं खुद को सम्मिलित करने में सक्षम नहीं होने से डरता था
  • मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजुएशन स्पीच स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    उन्हें बताएं कि आपने कितना मज़ा आया था अगर आप आकर डर गए थे, तो बताएं कि किस तरह से सही तरीके से निकला।

    पिछले कुछ सालों में मैंने जो भी लोग मिले हैं, वे अच्छे हैं। मैंने कई प्रिय मित्रों से मुलाकात की और कुछ अद्भुत शिक्षकों से नई चीजें सीख लीं
  • मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजुएशन स्पीच स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    प्रत्येक शिक्षक के बारे में एक शब्द या दो कहें। यदि आप इसे उपयुक्त मानते हैं, तो कुछ छोटे मजाक करें - लेकिन छोटी सी न हो जब तक आपके पास कोई नहीं था प्रचुर वर्षों में शिक्षकों की संख्या, किसी को पीछे छोड़ने की कोशिश न करें

    श्री रॉसी ने मुझे सिखाया कि विज्ञान मजेदार हो सकता है - खासकर जब एक ज्वालामुखी का मॉडल सभी छतों पर उभर आता है। मैं पल कभी नहीं भूल सकता जब श्रीमती वर्डी ने बास्केटबॉल कोर्ट पर एक आदर्श डुबो देना और किसने सोचा कि श्रीमती बिएनची बैंजोज की तरह दूसरे की तरह खेल रहे हैं?
  • मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजियेशन स्पीच चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज



    5
    अन्य छात्रों के बारे में थोड़ी चर्चा करें यहां तक ​​कि अगर आप भाषण करते हैं, तो आप अपने पूरे वर्ग का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यादगार घटनाओं, एपिसोड याद रखें जो आपके वर्ग के इतिहास को चिह्नित करते हैं या दोस्ती के बारे में बात करते हैं जो अब आपको सभी को बांधता है।

    बेशक, यह मेरे दिमाग उड़ाने सहपाठियों के बिना ही नहीं होता। अंतिम रूप से धन उगाहने के दौरान, हमारी कक्षा ने तीन हजार यूरो से अधिक जमा कर इस स्कूल का इतिहास बना दिया है। इस साल, रोम में हमारी यात्रा मेरे जीवन का सबसे सुखद अनुभव थी। मुझे खुशी है कि बहुत से लोग अगले ही हाई स्कूल में मिलेंगे।
  • मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजुएशन स्पीच चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    भविष्य के बारे में सोचो हर किसी को बताएं कि आपके मध्य विद्यालय ने भविष्य में आपके लिए क्या इंतज़ार कर रहा है, इसके लिए आपको तैयार किया है।

    मैंने हमेशा सोचा कि हाई स्कूल में जाकर एक डरावनी चीज होगी, लेकिन मेरे दोस्त और हमारे शिक्षकों द्वारा जो कुछ भी हमें सिखाया गया है, अब मुझे नए अनुभव के बारे में बहुत उत्साहित है।
  • मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजुएशन स्पीच स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    धन्यवाद सब आपके स्कूल के वर्षों में जो कुछ मैंने किया हो सकता है, उसके लिए उन्होंने क्या किया। इसमें सहकर्मी, शिक्षक, अभिभावक, प्रशासन और कर्मचारी शामिल हैं यदि कोई ऐसा व्यक्ति था जो आपको किसी विशेष तरीके से मदद करता है, तो उसका नाम दें।

    मैं सभी शिक्षकों, स्टाफ, प्रिंसिपल नेरी, मेरे सहपाठियों और, ज़ाहिर है, मेरे माता-पिता को इस स्कूल में अद्भुत अनुभव के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं विशेष रूप से मारिया पोंती को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो मेरे पहले दिन मेरे साथ बात करने वाले पहले व्यक्ति थे, मेरी पहली हफ्ते में मेरी मदद करने में मेरी मदद की और पिछले तीन सालों से मेरे गुरु थे।
  • मेक ए मिडिल स्कूल ग्रैजुएशन स्पीच स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    एक बंद घोषणा जोड़ें एक निर्णायक कारक के बारे में सोचें जो आपके दर्शकों पर एक बड़ा प्रभाव छोड़ देगी और बातचीत को अच्छी तरह खत्म कर देगी

    मैं 2014 के वर्ग की ओर से फिर से आपको धन्यवाद देना चाहूंगा! मैं केवल उम्मीद करता हूं कि हमारे सुंदर विद्यालय हमें प्यार से स्मरण करेंगे क्योंकि हम उसे हमेशा याद रखेंगे।
  • टिप्स

    • बहुत परेशान मत हो! यदि आपको भाषण करने के लिए कहा गया है, तो निश्चित रूप से एक अच्छा कारण होगा।
    • खुद पर भरोसा करो! कभी भी लोगों को लगता है कि आप बहुत परेशान या शर्मीले हैं।
    • आपने अभी तक परिपक्वता नहीं ली है और आपको स्नातक के लिए बहुत याद आती है। अतः, बहुत अधिक मुखर या हास्यास्पद मत बनो! आपके पास अब भी बहुत लंबा रास्ता है
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक तरह का संदेश है जो दर्शकों को प्रेरित करता है ताकि वे इसे याद रखें।
    • अपने भाषण में सुंदर रेखाएँ जोड़ना ठीक है वास्तव में, यह भाषण को अधिक यादगार बना देगा।
    • उन्हें उत्तेजित करने की कोशिश करो डिप्लोमा के दौरान कोई भी सो नहीं चाहता है। (या, आपके मामले में, अपनी पूरी कक्षा की नींद चलो)।

    चेतावनी

    • भाषण बहुत लंबा नहीं होना चाहिए तीन से पांच मिनट ठीक हैं स्कूल की बहुत सारी यादें मत डालें, या भाषण के बजाए एक सूची से ज्यादा जानें!
    • उपाख्यानों को बताने के लिए बेझिझक, लेकिन भाषण में उन्हें उद्धृत करने की अनुमति के लिए शामिल लोगों से पूछें। इस तरह से कोई भी डिप्लोमा के दिन शर्मिंदा नहीं होगा।
    • अपने भाइयों को अपने दोस्तों को न दिखाएं या समारोह के दौरान आपके पास अब वांछित असर नहीं होगा। (आप शायद इसे एक शिक्षक को दिखा सकते हैं, हालांकि)।
    • सुनिश्चित करें कि आपके हस्तक्षेप की सामग्री सभी के प्रति सम्मानजनक है। इसमें शिक्षक भी शामिल हैं जो आपके लिए अच्छा नहीं हैं।
    • जब आप भाषण पढ़ते समय अपने मुंह में चबाने वाली गम न रखें, क्योंकि यह असभ्य होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com