संयुक्त राज्य अमेरिका में हाई स्कूल कैसे खत्म करें

हाईस्कूल डिप्लोमा या जीईडी होने से ऐसे अवसरों की दुनिया खुलती है जो अन्यथा अनुपलब्ध हैं, जो इस पाठ्यक्रम के अध्ययन को पूरा नहीं करते हैं। अक्सर, स्कूल में वापस जाने के लिए पहली बार यात्रा को पूरा करने से अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है पारंपरिक छात्रों के विपरीत, आपके पास बच्चों को भुगतान करने के लिए, भुगतान करने के बिलों और नौकरी करने के लिए नौकरी मिल सकती है। लेकिन स्नातक स्तर की प्रक्रिया के रूप में संभव के रूप में तरल पदार्थ बनाने के लिए पहले की तुलना में बहुत अधिक विकल्प हैं ऑनलाइन स्नातक कैसे करें, जीईडी कार्यक्रम में दाखिला कैसे करें या एक असली स्कूल में उपस्थित होने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

ऑनलाइन डिप्लोमा प्राप्त करें

बहुत से लोग जो स्नातक होने से पहले उच्च विद्यालय छोड़ चुके हैं, उन्हें इस शीर्षक को इंटरनेट पर प्राप्त करना आसान लगता है, जो उन्हें अपनी गति से और अपनी गति से काम करने की अनुमति देता है। कई अलग-अलग प्रकार के ऑनलाइन स्कूलों में से चुनने के साथ-साथ वास्तविक विद्यालय भी हैं, और वेब पर मान्यता प्राप्त उन लोगों ने एक ही डिप्लोमा की पेशकश की है। अत्यधिक प्रेरित और स्वतंत्र छात्रों के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है

फिनिश हाई स्कूल चरण 1 नामक छवि का शीर्षक
1
अपने उच्च विद्यालय के दस्तावेजों की एक कॉपी प्राप्त करें अपने आप को सूचित करके प्रारंभ करें कि आपके पास कितने क्रेडिट हैं और आपको अभी भी स्नातक होने की कितनी आवश्यकता है।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 2 नामक छवि
    2
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि किस प्रकार का ऑनलाइन स्कूल आपके लिए सही है हाल के वर्षों में इंटरनेट सीखने में बहुत अधिक कर्षण प्राप्त हुए हैं, उच्च विद्यालय के पाठ्यक्रमों की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनते हैं। चाहे आप एक किशोरी हो जो अब भी स्कूल जाना चाहते हैं और एक वैकल्पिक अनुभव चाहते हैं या आप वयस्क हैं, जो साल के लिए स्कूल की किताब नहीं खोले हैं, तो एक नेटवर्क अध्ययन कार्यक्रम है जो आपकी व्यक्तिगत जरूरतों के अनुरूप होगा।
  • कई राज्यों में सार्वजनिक ऑनलाइन स्कूल कार्यक्रम उपलब्ध हैं जो पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। कुछ मामलों में, कंप्यूटर और इंटरनेट एक्सेस जैसे आवश्यक उपकरणों को भी मुआवजा दिया जाता है।
  • ऑनलाइन निजी उच्च विद्यालय अक्सर छात्रों के विशेष समूहों जैसे कि बड़े लोगों या किसी विशेष धार्मिक समूह से संबंधित होते हैं इन संस्थानों को आमतौर पर शुल्क का भुगतान करना पड़ता है, लेकिन वित्तीय सहायता अक्सर उपलब्ध होती है।
  • कुछ कॉलेज और विश्वविद्यालय उच्च विद्यालय ऑनलाइन के लिए स्नातक कार्यक्रम ऑनलाइन प्रदान करते हैं। वे अक्सर उन छात्रों के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं जो अपने उच्च विद्यालय कार्यक्रम को पूरा करने के बाद कॉलेज में भर्ती करना चाहते हैं।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 3 नामक छवि
    3
    एक मान्यता प्राप्त एक खोजें यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी पसंद का ऑनलाइन कार्यक्रम आपके हाई स्कूल द्वारा मान्यता प्राप्त है जिन कार्यक्रमों को उनके संक्षेप या आसानी के लिए विज्ञापित किया जाता है, वे मुश्किल से आवश्यक विषयों को शामिल नहीं करेंगे और सही तरह की शिक्षा प्रदान करेंगे। यदि आप किसी विशेष कार्यक्रम में रुचि रखते हैं, तो कॉल करें और पूछें कि क्या यह मान्यता प्राप्त हाई स्कूल है। अन्यथा, आपके डिप्लोमा को विश्वविद्यालयों और नियोक्ताओं द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 4 नामक छवि
    4
    कार्यक्रम की सदस्यता लें भाग लेने के लिए संकेत दिए गए चरणों का पालन करें आपको अपने उच्च विद्यालय के अनुभव के साथ ही मानक व्यक्तिगत जानकारी का वर्णन करने वाले दस्तावेजों की एक प्रति प्रदान करनी चाहिए। इसके बाद, आपको पाठ्यक्रमों के लिए साइन अप करना होगा और कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा करने की योजना बनानी होगी।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 5 नामक छवि
    5
    कार्यक्रम को पूरा करें ऑनलाइन प्राप्त हाई स्कूल डिप्लोमा पारंपरिक स्कूलों के समान है। आपके पाठ्यक्रम सामान्य स्कूलों में काम करने वालों के समान शिक्षकों के द्वारा आयोजित किए जाएंगे। आप जिन पाठ्यक्रमों का अनुसरण करते हैं, उनके लिए क्रेडिट प्राप्त करने के लिए आपको निबंध, प्रोजेक्ट और अन्य कार्यों को पूरा किया जाएगा।
  • कई ऑनलाइन कार्यक्रम पाठकों को साझा करने और चर्चाओं को सुविधाजनक बनाने के लिए वीडियोकॉन्फरेंसिंग तकनीक का उपयोग करते हैं अपने सहपाठियों और प्रोफेसर के साथ बातचीत करें
  • कुछ ऑनलाइन कार्यक्रम भी व्यक्ति में भाग लेने के लिए विज्ञान प्रयोगों, सैर और अन्य कार्यक्रमों में भागीदारी (यदि आवश्यक हो) प्रदान करते हैं
  • कई कार्यक्रमों में शारीरिक शिक्षा पाठ्यक्रम भी शामिल है, जो आप आमतौर पर अपने कार्यक्रम के अनुसार पूरा कर सकते हैं।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    डिप्लोमा प्राप्त करें आवश्यक पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, परीक्षा पास करने और हाई स्कूल पूरा करने के लिए आवश्यकताओं को संतुष्ट करने के बाद, आप डिप्लोमा प्राप्त करेंगे, जो आपके द्वारा उपस्थित कार्यक्रम के आधार पर अलग-अलग वितरित किया जाएगा।
  • विधि 2

    एक जीईडी प्राप्त करें

    परिवर्णी शब्द जीईडी सामान्य शैक्षिक विकास के लिए खड़ा है - यह अमेरिकी काउंसिल ऑन एजुकेशन (एसीई) द्वारा विकसित एक परीक्षण है जो एक व्यक्ति को उच्च विद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त करने वालों के लिए समान ज्ञान प्रदान करता है। जीईडी को 95% विश्वविद्यालयों और अधिकांश नियोक्ताओं से हाई स्कूल डिप्लोमा के विकल्प के रूप में स्वीकार किया जाता है।

    फिनिश हाई स्कूल चरण 7 नामक छवि
    1
    अपने राज्य की आवश्यकताओं पर खोज करें। अधिकतर राज्यों में, आप कम से कम 16 वर्ष के हैं और उच्च विद्यालय में भाग नहीं लेते, तो आप जीईडी प्राप्त करने के योग्य हैं। कुछ राज्यों में, हालांकि, अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता है, इसलिए आपको शुरू करने से पहले इस बारे में सूचित करना महत्वपूर्ण है आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानने के लिए "अपने राज्य का नाम + GED" लिखकर एक ऑनलाइन खोज करें
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 8 नामक छवि
    2
    जानें कि परीक्षण की आवश्यकता क्या है जीईडी हाई स्कूल द्वारा प्रस्तुत किए गए पांच बुनियादी कौशल को कवर करता है: लेखन, गणित, सामाजिक अध्ययन और इतिहास, विज्ञान और पढ़ना। इसे निम्नानुसार विभाजित किया गया है:
  • लेखन खंड निबंध लेखन के एक अलग टुकड़े के साथ, व्याकरणिक, शब्दावली, वर्तनी और पूंजीकरण ज्ञान का परीक्षण करता है।
  • गणित अनुभाग अंकगणित ज्ञान, माप क्षमताओं, बुनियादी बीजगणित, ज्यामिति, संख्याओं, त्रिकोणमिति और तालिकाओं और आलेखों में निहित डेटा का विश्लेषण के बीच संबंधों का परीक्षण करता है।
  • सामाजिक अध्ययन का भाग भूगोल, नागरिक विज्ञान, राजनीति और अर्थशास्त्र के ज्ञान का परीक्षण करता है।
  • विज्ञान खंड जीव विज्ञान, भौतिकी और पृथ्वी विज्ञान के बारे में जानकारी देता है।
  • पठन अनुभाग वाक्य की संरचना, पाठ की समझ और भाषा के उपयोग की जांच करता है।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    3
    परीक्षण के लिए अध्ययन परीक्षा सात घंटे और 45 मिनट की अवधि में होती है, प्रत्येक समय के अंतराल के साथ प्रत्येक विषय को समर्पित किया जाता है। इस तरह के एक महत्वपूर्ण परीक्षण को पारित करने के लिए, व्यक्तिगत विषयों को लगातार पढ़ना आवश्यक है। इसे कम से कम दो महीने पहले करना शुरू करने की योजना, अधिक समय यदि आप हाई स्कूल में थे तो साल हो गए हैं। यह थकाऊ लग सकता है, लेकिन बहुत सारे संसाधन उपलब्ध हैं जो परीक्षा के दिन से पहले आपको तैयार करने में मदद करेंगे।
  • आप तैयार होने में सहायता के लिए जीईडी की तैयारी की किताब खरीद सकते हैं या ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे अभ्यास परीक्षण करते हैं ताकि आप परीक्षा प्रारूप में इस्तेमाल कर सकें।
  • विशेष रूप से ऐसे क्षेत्रों पर ध्यान दें जहां आपका ज्ञान कमजोर है और उन विषयों के लिए ट्यूटर की सहायता पर विचार करें जिन पर आपको समस्याएं हैं।
  • आप जीईडी तैयारी कक्षाओं में भाग ले सकते हैं, जिनमें से कई स्वतंत्र हैं, या अध्ययन करने में आपकी सहायता करने के लिए इस परीक्षा के लिए एक ट्यूटर का किराया कर सकते हैं।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 10 नामक छवि
    4
    एक विशेष केंद्र में परीक्षा लेने के लिए साइन अप करें एक ऐसा स्थान खोजें, जो आपके लिए सुविधाजनक है। कॉल सेंटर या परीक्षण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करें। परीक्षा ही ऑनलाइन उपलब्ध नहीं है, यह सही साइट पर व्यक्ति में समर्थित होना चाहिए।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्धारित तिथि पर परीक्षण करें परीक्षा के दिन, थोड़ी जल्दी आओ, तो आपके पास सही कक्षा खोजने और अंदर बैठने का समय है। आपके साथ केंद्र से अनुरोधित सामग्री ले लो। यदि आप पूरे दिन तक चलने वाले परीक्षण के लिए साइन अप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई अन्य प्रतिबद्धता नहीं है कुछ मामलों में, आप इसे दो भागों में समर्थन कर सकते हैं।
  • परीक्षण से ठीक पहले रात को आराम करना सुनिश्चित करें। एकाग्रता के संदर्भ में यह एक बड़ा अंतर बनाता है।
  • शायद आपके पास दोपहर के भोजन का ब्रेक होगा, लेकिन एक हार्दिक नाश्ता खाएं, ताकि आप परीक्षण के दौरान भूख से विचलित न हों।
  • परीक्षण व्यवस्थापक के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। यदि आप नियमों को तोड़ने के लिए थे, भले ही अनजाने में, आप अयोग्य हो सकते हैं और उस दिन परीक्षा नहीं ले सकते।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 12 नामक छवि
    6
    अपना स्कोर और जीईडी प्रमाण पत्र प्राप्त करें परीक्षा का समर्थन किया, आपको निश्चित समय के बाद केंद्र को कॉल करने की आवश्यकता हो सकती है या आपको पोस्ट द्वारा स्कोर प्राप्त होगा।
  • विधि 3

    हाई स्कूल पर लौटें

    कुछ मामलों में, वयस्कों या शाम के लिए हाईस्कूल में भाग लेने के लिए क्रेडिट प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है जिसे आपको स्नातक होना चाहिए। यदि आप पारंपरिक हाई स्कूल के पाठ्यक्रमों का पालन करना चाहते हैं और नियमित कक्षा में बेहतर सीखना चाहते हैं, तो यह समाधान आपके लिए बहुत अच्छा होगा।

    फिनिश हाई स्कूल चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    अंतिम हाई स्कूल के दस्तावेज की एक प्रति प्राप्त करें जो आपने भाग लिया था। आपको यह जानने की ज़रूरत है कि आपको कितने क्रेडिट चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही प्रकार के कार्यक्रम के लिए साइन अप करें। अपने पुराने स्कूल के संपर्क में जाओ और एक कॉपी का अनुरोध करें
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 14 नामक छवि
    2
    अपने क्षेत्र में वयस्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए खोजें प्रत्येक राज्य वयस्कों के लिए उपयुक्त उच्च विद्यालय के पूरा होने वाले कार्यक्रमों की एक किस्म प्रदान करता है। ऑनलाइन खोजें और स्थानीय सामुदायिक महाविद्यालयों से परामर्श करें, जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने वाला एक कार्यक्रम ढूंढने के लिए है।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 15 नामक छवि
    3
    एक कार्यक्रम के लिए सदस्यता लें। ज्यादातर मामलों में, वयस्कों के लिए डिप्लोमा कार्यक्रम मुफ्त होते हैं आपको यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य के लिए नियत तारीख से पहले एक आवेदन पूरा करना पड़ सकता है कि आप उन पाठों में शामिल हो सकते हैं जिन पर आप भाग लेना चाहते हैं।
  • जब आप साइन अप करते हैं, तो संभवतः आपको एक काउंसलर सौंपा जाएगा, जो आपके दस्तावेज़ों की समीक्षा कर सकता है और यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि आपको क्रेडिट की ज़रूरत है
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 16 नामक छवि
    4
    कार्यक्रम आवश्यकताओं को पूरा करें। प्रत्येक कार्यक्रम में ऐसी आवश्यकताएं हैं जो राज्य के कानूनों के आधार पर थोड़ा भिन्न होती हैं। आवश्यक सलाह प्राप्त करने के उद्देश्य के लिए एक योजना तैयार करने के लिए अपने सलाहकार के साथ काम करें पहले पूरा होने वाले हाई स्कूल के वर्षों के आधार पर, इसमें कुछ महीनों या कई सालों का समय लग सकता है।
  • फिनिश हाई स्कूल चरण 17 नामक छवि
    5
    डिप्लोमा प्राप्त करें कार्यक्रम पूरा करने, परीक्षा उत्तीर्ण करने और सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, आप उच्च विद्यालय डिप्लोमा ले सकेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com