कैसे एक Paraprofessionalist बनने के लिए

एक पैरापरफ़ाज़ल वह है जो दैनिक कार्यों को प्रबंधित करने में एक पेशेवर की सहायता के लिए काम पर रखा है। यह स्थिति पब्लिक स्कूलों के भीतर आम है, जहां परोप्रायशासन सबक के पर्यवेक्षण की भूमिका निभाते हैं और व्यक्तिगत रूप से विकलांग छात्रों की सहायता करते हैं। यहां आप पता लगा सकते हैं कि एक पैरापरफ़ैसैनिस्टिस्ट बनने के लिए कौन सी मार्ग ले जाएगा।

कदम

विधि 1

विशेष शिक्षा में रुचि लेने के लिए
इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 1 बनें
1
बच्चों के साथ काम करना सीखें कई पैराप्रोफेसस्टिस्ट एक दाई या दिन के देखभाल करनेवाले के रूप में काम करना शुरू करते हैं। दूसरों के पास छोटे बच्चे हैं और प्राथमिक स्कूलों में आराम से काम करना महसूस करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 2 बनें
    2
    कार्यालय के काम की मूल बातें जानें बुनियादी कंप्यूटर पाठ्यक्रम, टाइपिंग, या नोट्स बनाएं लगभग सभी पैराप्रॉसेजनल्स को रिपोर्ट लिखने, अनुशासनात्मक उपायों का ट्रैक रखने और शिक्षकों के लिए प्रशासनिक कार्य करने के लिए कहा जाता है।
  • इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल स्टेप 3 बनाएं
    3
    अपने व्यक्तिगत अनुभव का उपयोग करें विशेष शिक्षा के विशेषज्ञ होने वाले पारप्रौढ व्यक्तियों के मानसिक या शारीरिक विकलांग लोगों के संपर्क में कुछ व्यक्तिगत अनुभव हो सकते हैं। एक निजी कनेक्शन इस भूमिका के मूल्य को समझने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • विधि 2

    एक शैक्षिक पथ चुनें
    इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 4 बनें
    1
    शैक्षणिक क्षेत्र में एक डिप्लोमा या प्रमाणपत्र प्राप्त करें यह कम से कम आवश्यकता है कि स्कूलों को पैरापरफ़ोसिएल्स के लिए आवश्यक है
  • एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    2
    प्रमाणन कार्यक्रम के लिए साइन अप करें यदि आप उस क्षेत्र को जानते हैं जहां आप काम करते हैं, तो स्थानीय स्कूल जिला को फोन करें और पूछें कि क्या वे उन लोगों के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, जो परिपथियों के रूप में काम करना चाहते हैं यदि वे मौजूद हैं, तो कार्यक्रम के लिए साइन अप करें।
  • इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 6 बनें
    3
    एक स्कूल के लिए साइन अप करें एक शैक्षिक सहायक, एक विशेष शिक्षा सहायक, प्रारंभिक हस्तक्षेप या अन्य विषयों की प्रदाता बनने के लिए एक कोर्स की तलाश करें।
  • छवि शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 7 बनें
    4
    एक 4 साल के डिप्लोमा पूरा करते हुए एक पैरापरफ़ोसिएट बनें यदि आप स्कूल जाने के दौरान काम करने की ज़रूरत है, तो आप एक सहायक शिक्षक के रूप में या स्कूल के कार्यक्रमों के प्रशासनिक प्रबंधन में एक प्रशासक के रूप में प्रमाणीकरण प्राप्त करने से पहले एक परापर व्यवसायवादी के रूप में आवेदन कर सकते हैं।
  • आप स्कूल को पूरा करने के बाद पैरापरफ़ोसिएअल के रूप में आवेदन कर सकते हैं। कुछ राज्यों को अर्हता प्राप्त करने के लिए और परीक्षा की आवश्यकता होती है, या कम से कम 2 वर्ष तक स्नातक की उपाधि प्राप्त की जाती है
  • इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 8 बनें
    5
    आगे के पाठ्यक्रमों को लेने से बचें और स्थानीय प्रतियोगिता बनाएं। अगर आपके पास विकलांग बच्चों या शैक्षणिक सेटिंग में काम करने का बहुत अनुभव है, तो आप अकेले अध्ययन कर सकते हैं और एक स्थानीय स्कूल में परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 2001 के अधिनियम के पीछे कोई बाल छोड़ने की आवश्यकता नहीं है कि आपने 2 साल की उच्च शिक्षा (60 क्रेडिट) पूर्ण कर ली है, एक व्यावसायिक डिप्लोमा है या स्थानीय प्रतियोगिता जीत ली है
  • आपके लिए उपलब्ध स्कूल डिस्ट्रिक्ट में आपके पास उपलब्ध विकल्पों में अतिरिक्त सीमाएं हो सकती हैं को समर्पित करने के लिए मार्ग को चुनने से पहले जिला कॉल करें।
  • विधि 3

    एक पारपेक्षीय कार्य खोजें
    छवि शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 9 बनें
    1



    स्थानीय स्कूल जिलों को बुलाओ उन खुले स्थानों के बारे में पूछें जो आप के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 10 बनें
    2
    अप्रैल और अगस्त के बीच अपने शोध करें यह वह समय है जब स्कूल ठेके नवीनीकृत करते हैं और नए खाली पदों को खोलते हैं। शीत सेमेस्टर के दौरान केवल कुछ स्कूलों को कर्मचारियों को किराया करने की ज़रूरत है
  • इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 11 बनें
    3
    अंशकालिक नौकरी के लिए उम्मीदवार कभी-कभी, मौजूदा पैराप्राफिसाइस्टिस्ट की आवश्यकता के आधार पर, पैराप्रोफायल्स को एक या एक से अधिक अंश-समय की नौकरी करनी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 12 बनें
    4
    लचीला होना जब आप एक के लिए विशेष शिक्षा के साथ आने की प्रतीक्षा करते हैं, तब पैरापरफ़ोसिस्ट के रूप में एक सामान्य नौकरी स्वीकार करें। वे आपको एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक के लिए एक सहायक, एक कंप्यूटर प्रयोगशाला की अध्यक्षता करने के लिए, प्रीस्कूलर के साथ काम करने के लिए, एक प्रशासनिक सहायक या खेलने के क्षेत्रों में एक पर्यवेक्षक होने के लिए कह सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 13 बनें
    5
    अपने स्कूल के जिले के साथ संभावित नौकरी में बदलाव की चर्चा करें कई स्कूल सीधे अपने कर्मचारियों को बढ़ावा देने के लिए चुनते हैं पूछें कि क्या स्थिति स्कूल वर्ष के अंत से पहले खुल जाएगी
  • विधि 4

    विशेष शिक्षा पर फोकस
    इमेज का शीर्षक, एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 14 बनें
    1
    ऐसे कार्यक्रमों का अनुसंधान करें जो आपको और अधिक के विशेषज्ञ बनाती हैं। कई राज्य सम्मेलनों या प्रमाणीकरण कार्यक्रम प्रदान करते हैं जो आपको आत्मकेंद्रित, बहरापन, अंधापन, सीखने की अक्षमता, मोटर समस्याओं और विकास के विषयों में तल्लीन करने की अनुमति देते हैं। आप इन कार्यक्रमों में से एक गर्मी की छुट्टियों के दौरान या काम से टूटने में पूरा कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 15 बनें
    2
    अपने वेतन के स्तर को बढ़ाने के लिए स्कूल योजना, प्रशासन या अन्य विषयों में कोर्स पूरा करने की संभावना पर विचार करें। संयुक्त राज्य में, विशेष शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत पैरापरफ़ायल्स को सालाना 17,000 डॉलर और 39,000 डॉलर की कमाई होती है जितना अधिक अनुभव और क्षमता आप दिखा सकते हैं, आपका वेतन अधिक होगा।
  • छवि शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 16 बनें
    3
    एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एक कार्यक्रम में शामिल हों जो आपको सिखाने में सक्षम बनाता है। कुछ राज्यों, जैसे टेक्सास, ऑनलाइन शिक्षा पाठ्यक्रमों के माध्यम से 45 से अधिक स्कूल क्रेडिट्स के साथ पैराप्राफिशियल्स प्रदान करते हैं जो अपनी योग्यता सुधारते हैं।
  • टिप्स

    • स्कूल या विश्वविद्यालयों में दाखिला लेने के दौरान ट्यूटोरिंग कार्यक्रमों के बारे में जानकारी मांगें कुछ स्कूल पंजीकरण फीस का भुगतान करके अधिक योग्यता प्राप्त करने में शिक्षकों की सहायता करते हैं।
    • विशेष शिक्षा कार्यक्रम (ओएसईएसपी) पर ध्यान दें। कुछ विशेष शिक्षा क्षेत्र में और शिक्षकों को परामर्शदाताओं को सहायता या सहायता प्रदान करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हाई स्कूल डिप्लोमा / जीईडी
    • शिक्षण का प्रमाणन सक्षम करना
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com