जिमनैजियम में जिओर्नले डेला स्कूला को प्रकाशित कैसे करें

तो, क्या आप स्कूल के समाचार पत्र को शुरू करना चाहते हैं? यदि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए लेख है। प्रारंभ स्कूल अखबार में जानने के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव हो सकता है, और यह भविष्य में एक फिर से शुरू पर डाल दिया है क्योंकि यह आपके साक्षात्कारकर्ता भी कर सकता को आदेश बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं आप का सपना देखा गया है भविष्य में आप का नेतृत्व क्षमता को दर्शाता है एक महत्वपूर्ण बात है। स्कूल अखबार में भाग लेना आपको अन्य लोगों के बारे में एक अच्छा विचार देगा जो आप जानते हैं और स्कूल में होने वाली चीजें सीखने का मौका भी आपको कभी नहीं पता होगा।

कदम

मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने आप को प्रतिबद्ध करने के लिए सुनिश्चित करें स्कूल समाचार पत्र शुरू करना मजेदार हो सकता है, लेकिन यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। यदि आप सभी वर्ष काम करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आरंभ न करें। यदि आप पेपर शुरू करते हैं, तो ज़िम्मेदार निदेशक की भूमिका निभाएं। निर्देशक का काम है:
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास समय पर आइटम (प्राथमिक रूप से ईमेल द्वारा) हैं
  • लेखों की योजना डिजाइन करें
  • प्रिंट करने के लिए उन्हें तैयार करने के लिए अपने कंप्यूटर पर आलेखों को फ़ॉर्मेट और प्रूफ कर लें
  • एक लेख लिखें निर्देशक परंपरागत रूप से प्रथम पृष्ठ लिखता है या * समाचार पत्र को बेचता है (जब तक कि वह विक्रेता नहीं लेता)
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेपर शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    विद्यालय से अनुमति प्राप्त करें अपने ध्यान में प्रस्तुत किए जाने वाले स्कूल समाचार पत्र के विचार पर चर्चा करने के लिए प्रिंसिपल के साथ एक बैठक का आयोजन करें याद रखें, यदि आप नहीं कहते हैं, तो समझौता करने का प्रयास करें
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक शिक्षक के साथ शुरू होने वाली टीम को रखें यह अखबार की सफलता के लिए जरूरी है एक शिक्षक समूह के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो प्राधिकरण है एक शिक्षक मुख्य रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए है कि हर कोई समय में अपने लेख तैयार करता है। एक शिक्षक के साथ, कर्मचारी केवल अपने लेख तैयार करने के लिए बाध्य महसूस करते हैं यह वास्तव में आपकी नौकरी बहुत आसान बनाता है। यदि कोई प्राधिकरण नहीं है तो व्यायामशाला के छात्र सुस्त हरा देते हैं एक शिक्षक न केवल यह गारंटी देता है, लेकिन यह पुष्टि करता है कि वस्तुओं को समय पर दिया जाता है, एक शिक्षक के आसपास, कर्मचारियों को बहुत कम समय में समाप्त होगा। प्रेस के लिए शिक्षक भी जिम्मेदार होगा एक बार उसके पास लेख होते हैं, तो उन्हें ए 4 शीट पर प्रारूपित करना चाहिए और प्रतियां प्रिंट करना चाहिए। यह एक शिक्षक के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है, इसलिए यह काम करने के लिए दो शिक्षकों पर भरोसा करने में सक्षम होना उचित है। यदि आपको समाचार पत्र के लिए कोई शिक्षक नहीं मिल सकता है, तो उसे बदलने के अन्य तरीकों की तलाश करें दो छात्र स्कूल के लिए एक अच्छा समाचार पत्र तैयार कर सकते हैं। आपको विद्यालय वेबसाइट पर एक ऑनलाइन संस्करण बनाने की आवश्यकता हो सकती है स्कूल लाइब्रेरी कर्मचारियों को शायद आपकी मदद करने में खुशी होगी आपकी मुख्य समस्या शिक्षक हो सकती हैं जो आपको व्यवसाय मीटिंगों को पकड़ने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि कितने लेख प्रस्तुत होंगे। स्कूल का समाचार पत्र आम तौर पर 12 आइटम नहीं हैं, तो आप 11 लोगों लेख भी करने को तैयार है, तो आप के लिए एक आरक्षित है, और एक विक्रेता, जो विज्ञापन और अखबार की बिक्री के लिए जिम्मेदार होगा होना चाहिए। कुछ लोग एक लेख बनाने के लिए जोड़े में काम कर सकते हैं, इसलिए आपको 12 से ज्यादा लोगों को किराया करना होगा। लोगों को अपने व्यक्तित्व और जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए मदों को असाइन करने का प्रयास करें। अगर आपके पास अपने स्वयंसेवकों से ज़्यादा ज़्यादा ज़रूरी है, तो अपने शिक्षक या प्रिंसिपल को लगता है कि कर्मचारी को प्रशिक्षित कौन करेगा
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    स्वरूपण। ब्रेक के दौरान या स्कूल के बाद सभी कर्मचारियों के साथ एक बैठक को व्यवस्थित करें सुनिश्चित करें कि आप सभी ईमेल का आदान-प्रदान कर रहे हैं, जब लोग आपको अपना लेख भेजते हैं, तो आपको अखबार को पुनः लिखने के बजाय, कॉपी और पेस्ट करना पड़ता है। इसके अलावा, अपने शिक्षक ईमेल प्राप्त करें, ताकि आप उन्हें छपाई के लिए अंतिम प्रतियां भेज सकें।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेपर शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    लेखों के लिए विचार एकत्र करें के बाद से स्कूल का समाचार पत्र के सबसे 12 आइटम, विचार 12. में हड़पने है कुछ विचार कर रहे हैं: खेल, रंग प्रतियोगिता, लघु कथाएँ, कुंडली, टिप्स, यादृच्छिक तथ्यों, खेल, कविता और फैशन। एक बार जब आप इन लेखों की योजना बनाते हैं, तो एक शब्द दस्तावेज़ खोलें और शांत सुर्खियों और अख़बार लेआउट के साथ सौदा करें। आप इंटरनेट से कुछ कॉपी कर सकते हैं, लेकिन अगर कोई कॉपीराइट है, तो यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आप उन्हें कहां प्राप्त करें। यदि आवश्यक हो तो उसे अपने डेस्कटॉप पर सहेजें याद रखें कि अखबार A4 शीट पर होगा
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    प्रत्येक समस्या के लिए काम करने का संकेत देते हुए पूरे वर्ष के लिए एक कैलेंडर तैयार करें। कर्मचारियों के लिए सिफारिश एक बार वे अपने पहले लेख दिया, वे क्योंकि जीवन में कुछ भी हो सकता है, अगले शुरू करने के लिए किया जाना उदाहरण बीमारी, छुट्टी, परिवार के व्यवसाय और इतने पर के लिए दे देंगे। उनसे यह भी पूछें कि वे एक अच्छे समय में आपको बताने के लिए कहें कि वे वैकल्पिक समाधान खोजने के लिए एक लेख नहीं कर सकते हैं। कैलेंडर प्रिंट करें और इसे सभी कर्मचारियों के सदस्यों के पास लें।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8



    आय। बैठक में अच्छी तरह से विश्लेषण करें कि आय का आवंटन कैसे किया जाएगा। वे अपने स्कूल में, किसी स्थानीय दान में या यहां तक ​​कि वर्ष के अंत में कर्मचारियों के किसी भी सदस्य पर कहीं भी नियत हो सकते हैं। उन्हें प्रेरित रखने के लिए जो कुछ भी ठीक है
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    क्या उचित है इसके बारे में सोचें व्यायामशाला पत्रिका के लिए उपयुक्त क्या हो सकता है, इसके लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। प्रिंट न करें कुछ नहीं जो हथियार, हिंसा, ड्रग्स या पर्याप्त रूप से सब कुछ जो अयोग्य या व्यायामशाला के लिए उपयुक्त नहीं है, को बताता है।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    प्रिंट। यदि आप अपने कार्यक्रम का सम्मान करते हैं, तो शिक्षक को कागज प्रिंट करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आपको इसे बाँधना होगा। 50 प्रिंट प्रतियों से पूछें और अगर अखबार काफी लोकप्रिय है और प्रतियां आसानी से बिकती हैं, अगले अंक के लिए 75 या 100 प्रतियों के लिए पूछें। कार्यालय में जाएं, या फिर आप जहां भी रेइन और शुरू कर सकते हैं यह सभी समाचार पत्रों को बाध्य करने के लिए 20 मिनट तक नहीं लगना चाहिए। यदि स्कूल बड़ा है, तो अधिक प्रतियां प्रिंट करें या ऑनलाइन संस्करण बनाएं
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    प्रसार। इस क्षेत्र में आपके पास बहुत कुछ नहीं होना चाहिए, अगर आपके पास एक अच्छा विक्रेता है अपने स्कूल में बिक्री से कम से कम एक हफ्ते पहले हर दिन खबर देने के लिए उससे पूछें स्कूल अख़बार पोस्टर को भी डालने के लिए उससे पूछें। इस तरह यह सुरक्षित है और आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है इस बात से सहमत हों कि आपके स्कूल में विज्ञापनों को नियंत्रित करने के लिए, ताकि विक्रेता विज्ञापन बनाने के लिए अधिकृत हो।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    विज्ञापन। प्रिंटिंग लागतों को ऑफसेट करने के लिए, विज्ञापनों को बेचने के लिए आवश्यक हो सकता है विज्ञापनदाता स्कूल के समाचार पत्रों को पसंद करते हैं क्योंकि उनके दर्शकों को बहुत ही परिभाषित किया जाता है (छात्र)। तथ्य कुछ संभावित विज्ञापनदाताओं के लिए विचार के साथ आने के लिए, वे, उदाहरण के ट्यूटर्स के लिए, छात्रों के लिए उत्पादों और सेवाओं को बेचना चाहिए प्रशिक्षकों, नौकरी सूची, सिनेमा आदि ड्राइविंग ... बहुत अधिक विज्ञापनों (कोई 40 से अधिक%) शामिल हैं और उन्हें वितरित न करें पूरे प्रकाशन के दौरान उदाहरण के लिए विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के लिए विशिष्ट अनुभाग जोड़ने पर विचार करें, सिनेमा विज्ञापन के लिए फिल्म समीक्षा, गुरु सलाह के लिए अध्ययन युक्तियां आदि।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    बिक्री। अपने अखबार को बेचने के लिए तिथि, समय और जगह सेट करें। विक्रेता भी बिक्री का ख्याल रखेगा, इसलिए आपको जो कुछ करना है, उन्हें उन्हें बेचने से पहले समाचार पत्र प्राप्त करने का एक तरीका मिल जाता है।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए स्कूल न्यूज़पेप शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    संपादकीय स्टाफ को पत्र यदि आपके पास सलाह के लिए एक स्तंभ है या संपादक को पत्र के लिए, पत्रों को प्रकाशित करने के लिए एक स्थान के साथ पृष्ठ के निचले भाग में एक बॉक्स दर्ज करें इसे अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए सजाने के लिए, लेकिन वास्तव में आपको क्या करना चाहिए यह इंगित करना है कि वे समाचार पत्र के लिए हैं। यदि आपके पास कोई प्रश्न या पत्र नहीं है, तो कुछ पर जाएं। यदि आप इन सभी निर्देशों का सही ढंग से पालन करते हैं, तो आपको अंततः एक अच्छा समाचार पत्र प्राप्त करना चाहिए और मज़े करना चाहिए।
  • टिप्स

    • अपने अख़बार के विज्ञापन पोस्ट करने के लिए ठंडे स्थानों का पता लगाएं। फव्वारे, दरवाजे जैसे स्थानों, अनिवार्य रूप से हर जगह लोग बहुत ज्यादा जाते हैं
    • अपने कैलेंडर में मासिक बैठकों को व्यवस्थित करें इससे आपके स्टाफ को भाग लेने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपके पास स्वयंसेवकों की जरूरत है, तो अपने शिक्षक या प्रिंसिपल को एक साथ निर्णय लेने के लिए कहें, जो कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेगा।
    • यदि आपको अपने अख़बार के लिए कोई शिक्षक नहीं मिल रहा है, तो स्कूल लाइब्रेरी में मीटिंग आयोजित करने का प्रयास करें। आप एक इलेक्ट्रॉनिक संस्करण बना सकते हैं और ईमेल के माध्यम से लेख एकत्र कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ऐसा न हो "बुरा मालिक" कि कोई भी प्यार नहीं करता है यह आपको कहीं भी नहीं लेता है
    • समाचार पत्र की कीमत बहुत अधिक भार मत करो। 50 सेंट के साथ प्रयास करें यह अच्छी बिक्री के लिए उचित सीमा माना जाता है यदि आप ऑनलाइन प्रकाशित करते हैं, तो आपको कुछ भी चार्ज करने की आवश्यकता नहीं है
    • कैलेंडर से दूर न करें! इससे सब कुछ दूर हो सकता है और समाचार पत्र के लिए विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं।
    • कर्मचारियों को बहुत ज्यादा या बहुत कम काम न होने दें। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अंत में आपको एक अच्छा विचार होगा कि आप उन पर कितना दबाव डालते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक स्कूल
    • अच्छा कर्मचारी
    • इच्छा शक्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com