अधिक और अधिक वर्गमित्रों को कैसे अनदेखा करें I

कोई भी कष्टप्रद सहपाठियों के साथ सौदा कर सकता है, जो लोग अपने तंत्रिकाओं पर आते हैं और कारण के प्रकाश को खो देते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास उन्हें अनुशासन देने का अधिकार नहीं है, तो आपके पास अपने व्यवहार में शारीरिक और मौखिक प्रतिक्रियाओं का प्रबंधन करने की ताकत है। उन्हें अनदेखा करें ताकि उन्हें जानने की संतोष न हो कि वे आपको परेशान कर सकते हैं दिन के अंत में आपको अफसोस नहीं होगा कि शांत और ठंडे खून

कदम

भाग 1

भावनाओं और व्यक्तिगत प्रतिक्रियाओं को प्रबंधित करें
इमेजोर कष्टप्रद सहपाठियों चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
शांत रहें और अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें नाराज लोगों को हम में से सबसे बुरी तरह से खींचने के लिए जाते हैं। जब आप अपने आस-पास के लोगों के व्यवहार से निराश और निराश महसूस करना शुरू करते हैं, तो एक पल लेने के लिए फिर से करें।
  • लंबी गहरी सांस लें और धीरे-धीरे हवा का शिकार करें जब तक आप अपने शब्दों और कार्यों पर पूर्ण नियंत्रण न रखें तब तक गहन साँस लें।
  • जैसा कि आप साँस लेते हैं, एक मंत्र को दोहराते हुए, जैसे की कोशिश करो "शांति", "सहनशीलता" या "प्यार"। एक शब्द पर फ़ोकस उस साथी से नहीं बल्कि आपको परेशान करता है
  • इमेचर नॉर्टिंग क्लासमाट्स स्टेप 2 को शीर्षक वाला इमेज
    2
    चुप रहने के लिए चुनें जब कक्षा में कोई व्यक्ति आपको परेशान करता है, आपको परेशान करता है या आपको उद्देश्य, या यहां तक ​​कि अनैतिक रूप से, केवल एक चीज जो आप नियंत्रित कर सकते हैं, प्रतिक्रिया देने का तरीका है। अपने नकारात्मक व्यवहार को एक और समान रूप से नकारात्मक के साथ फ़ीड न करें। बात करने के लिए नहीं चुनें चुप्पी कमजोरी या कायरता का पर्याय नहीं है। बल्कि, यह एक मजबूत व्यक्ति की पहचान हो सकती है जिसकी भावनाओं पर पूरा नियंत्रण है।
  • हालांकि कुछ स्थितियों में यह सुनना बेहतर है, दूसरों में हमारे ध्यान की आवश्यकता है यदि एक सहपाठी आपको या अन्य लड़कों को दुर्व्यवहार करता है, तो रक्षा करने के लिए हस्तक्षेप करना सही है।
  • इमेन्ट नॉर्टिंग क्लासमाट्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपनी गैर-मौखिक प्रतिक्रियाओं की जांच करें मजाकिया चुटकुले और तीक्ष्ण टिप्पणियों के अतिरिक्त, हम गंदे दिखने, बुदबुदाते और चकित चेहरे बनाने के द्वारा हमारी झुंझलाहट भी व्यक्त कर सकते हैं। यदि आप वाकई एक परेशान सहपाठी को अनदेखा करना चाहते हैं, तो आपको अपने व्यवहार को अपनी शारीरिक प्रतिक्रियाओं को सीमित या पुनः आकार देना चाहिए। विलाप न करें, आहें या अपनी आँखों को बढ़ाएं जब आपकी नसों के बारे में कुछ कहें या कहें तो
  • इमेजोर कष्टप्रद सहपाठियों को शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    4
    मूल्यांकन करें कि सही परिप्रेक्ष्य से क्या हुआ। फिलहाल जब परेशान हो रहा है, तो दूसरों के व्यवहार से जुड़ा होना आसान होता है। उनके quirks हमारे विचारों को पहन सकते हैं और हमें अपना गुस्सा खो देते हैं! अतिरंजित प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए, पूछें: "इस पल के अलावा, असहनीय, यद्यपि मेरे जीवन को प्रभावित करने वाला नकारात्मक दृष्टिकोण है?"। जवाब निश्चित रूप से होगा "नहीं"।
  • भाग 2

    पगलीची पर ध्यान न दें, जो प्रतिस्पर्धा करता है और बड़बड़ाता है
    इमेचर नोरिंग क्लासमाट्स चरण 5
    1
    क्लास जोकर पर ध्यान न दें। जोकर या कक्षा के जोकर साम्राज्यों के मूड को बढ़ाने के लिए समय और ऊर्जा को समर्पित करते हैं। जब आप उनके चुटकुले को स्वीकार करने के मूड में हैं, तो आपको मज़े आएगा। जब आप सही मनोदशा में नहीं होते हैं, तो उनके प्रयास और उनकी हास्य की भावना से आप अपना मन खो सकते हैं। क्योंकि उनकी प्रतिक्रियाओं से उनका लाभ होता है "सार्वजनिक", उन्हें अनदेखा करने का सबसे अच्छा तरीका उनकी लाइनों को पूर्ण उदासीनता लाने के लिए है
    • क्लास का जोकर खुश करना चाहता है और आलोचना के प्रति बहुत संवेदनशील है। अगर आप चुप नहीं रख सकते हैं, तो एक समय पर अवलोकन अस्थायी रूप से एक घंटे के कॉमेडी के अपने क्वार्टर को समाप्त कर सकता है।
    • अगर ऐसा कुछ हो जाता है जो आपको मुसीबत में आता है, तो बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें। शांत रहें और अध्यापक से पूछें कि सबक खत्म हो जाने पर आप निजी में बात कर सकते हैं। जब आप अकेले होते हैं, तो तथ्यों के अपने संस्करण की व्याख्या करें और मुझे आपके कारण होने वाली किसी भी असुविधा के लिए क्षमा करें। एक ऐसी योजना विकसित करने के लिए शिक्षक के साथ सहयोग करें जो भविष्य में इस प्रकार की आगे की परिस्थितियों से बचा जाए।
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक कष्टप्रद सहपाठियों चरण 6
    2



    प्रतिस्पर्धा करने वाले लोगों के साथ आपकी बातचीत को सीमित करें जो छात्र बहुत प्रतिस्पर्धी हैं उन्हें दूसरों की तुलना में बेहतर होने के बारे में सोचना अच्छा लगता है। प्रदर्शन करने के उनके दृढ़ संकल्प को वे कितना श्रेष्ठ हैं, शेष वर्ग में अपर्याप्तता और खुफिया कमी की भावना महसूस कर सकते हैं। यदि कोई अपेक्षाकृत प्रतिस्पर्धी साथी आपको पूछता है कि आपने एक कार्य कैसे किया, तो वह अपने ग्रेड के बारे में बढ़ने की कोशिश कर रहा है। इस मामले में, दूर जाना यदि यह आपको परेशान करने वाला है, तो उसे बताएं कि आप इस विषय के बारे में विचारशील होना पसंद करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "मुझे क्षमा करें, मैं यह जानकारी नहीं देना चाहता", "आपने कक्षा में एक निर्दोष कार्य किया। मुझे बताए गए धन्यवाद कि आपने कितना लिया है। मेरे वोट के लिए, मैं यह कहना नहीं चाहता" या "मुझसे पूछना बंद करो मैं आपको बताता हूं कि मैंने जो वोट चुना था वह"।
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक कष्टप्रद सहपाठियों चरण 7
    3
    चेटरबॉक्स को अनदेखा करें अक्सर, बहुत सख्त सहपाठियों को शर्मिंदगी और स्वार्थ की समस्याएं हैं इस श्रेणी की लोगों को अनदेखा करना बहुत मुश्किल है। उनकी लगातार गड़बड़ी परेशान और जगह से बाहर है। अपने आप को विमुख करने का प्रयास करें और उस सबक या कार्य को ध्यान में रखें जो आपको पूरा करना है। यदि आवश्यक हो, तो थोड़ा सा मौन मांगें या अपनी आवाज कम करें।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे शिक्षक को सुनने में कठिनाई है क्या आप अपनी आवाज कम कर सकते हैं या बात करना बंद कर सकते हैं?" या "आपका बकवास मुझे ध्यान भंग कर रहा है क्या आप मुझे स्पष्टीकरण पर ध्यान देने का मौका देने के लिए चुप रह सकते हैं?"।
  • यदि आप शिक्षक ने क्या बात नहीं सुनी, तो अपना हाथ बढ़ाएं और पूछें कि क्या आप इसे दोहरा सकते हैं: "मुझे खेद है, चर्चा के बीच मैंने स्पष्टीकरण के धागे को खो दिया। क्या आप दोहरा सकते हैं, कृपया?"।
  • अगर आपको नहीं पता कि मछली को अब क्या लेना है, तो अपने शिक्षकों से मदद लें सबक के अंत में बंद करो और रिपोर्ट करें जो अपनी बकवास से परेशान है। शिक्षकों ने सीटों का पुनर्गठन किया और रुचि पार्टी के साथ निजी तौर पर बात कर सके।
  • भाग 3

    अलग-अलग, शर्मीली और कम व्यावहारिक कक्षाओं को अनदेखा करें
    इमेचर नॉर्टिंग क्लासमाट्स चरण 8
    1
    सबसे उदासीन और अलग साथी के बारे में मत सोचो जब एक शिक्षक एक गरीब छात्र को शामिल करने की कोशिश करता है, तो कक्षा में एक सक्रिय सदस्य होने की अक्षमता दूसरों को परेशान कर सकती है यद्यपि यह समय की बर्बादी की तरह लग सकता है, याद रखें कि हर किसी का पालन करने के लिए यह शिक्षक का काम है। अपने साथी की उदासीनता के बारे में सोचने के बजाय, उस समय का उपयोग करें, जो शिक्षक होमवर्क की आशा करने के लिए उन्हें समर्पित करता है
    • यदि आपको इस छात्र के साथ समूह में काम करना है, तो उसकी मदद करने की आपकी ऊर्जा को बर्बाद मत करो। इसके बजाय, इसे अनदेखा करें और अपनी भागीदारी की कमी के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • इमेचर नोरिंग क्लासमाट्स स्टेप 9
    2
    शायरी सहपाठियों के साथ धैर्य रखें। यदि आप एक बहुत ही शर्मीली लड़के के साथ काउंटर साझा करते हैं, तो आप के बीच बातचीत की कठिनाइयां आपको परेशान कर सकती हैं। गरीब छात्र के विपरीत, इसे अनदेखा न करें बातचीत में उसे शामिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • एक परियोजना शुरू करने से पहले, पहले इसे जानने का प्रयास करें यदि आप अपने साथ सुदृढ़ और सहज महसूस करते हैं, तो आप बोलने के लिए अधिक इच्छुक हो सकते हैं।
  • किसी तरह बर्फ को तोड़ने का प्रयास करें
  • उन्हें खेलने के लिए प्रस्तावित करें "दो सत्य और एक झूठ"। अपने खाते में दो चीजों को सही और एक गलत कहते हैं। शर्मीली भागीदार को यह अनुमान लगाने के लिए प्रोत्साहित करें कि कौन से कथन सत्य हैं और कौन सा झूठी है
  • मजाक और पहेलियाँ करें
  • उसे यादृच्छिक प्रश्नों की एक श्रृंखला पूछें, जैसे: "आपको खाने के लिए क्या पसंद है?", "तुम कहाँ पैदा हुए थे?", "आपका पसंदीदा हिंडोला क्या है?", "क्या आप किसी भी खेल खेलेंगे?" या "क्या आपके पास पालतू है?"। उसे भी आप के साथ ऐसा करने की अनुमति दें!
  • इमेक्ट्रोर कष्टप्रद सहपाठियों को शीर्षक से चित्र चरण 10
    3
    कम विवेकी कामरेड बोलते वक्त व्यस्त रहें यहां तक ​​कि अगर आपके पास सीखने की समस्या नहीं है, तो यह कहा जाता है कि अन्य साथियों को अध्ययन के विषयों को समझने में कोई कठिनाई नहीं है। अगर किसी को निरंतर स्पष्टीकरण की आवश्यकता होती है, तो उसे शर्मिंदा मत करो क्योंकि उसे सबक के अर्थ को समझने में कठिनाई है यहां तक ​​कि शिक्षक से बात करते समय, अपनी शारीरिक और मौखिक प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यदि यह आगे के स्पष्टीकरण और अंतर्दृष्टि के बावजूद सुधार नहीं करता है, तो आपके कार्यों या अन्य गतिविधियों के लिए समर्पित है।
  • टिप्स

    • अगर एक साथी की गपशप आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित करती है, तो एक शिक्षक से संपर्क करें
    • प्रतिक्रिया करने से पहले दस तक गिना।

    चेतावनी

    • अपने स्तर पर खुद को कम न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com