कैसे एक नई स्कूल में खुद को स्थापित करने के लिए

यदि आपको स्कूलों में परिवर्तन करना पड़ता है और आपको नये वातावरण में प्रवेश करना पड़ता है, तो आपको डराया जा सकता है। चिंता न करें, यह आलेख आपकी मदद करेगा, आपको अपने सभी जीवन "नए विद्यार्थी" होने की आवश्यकता नहीं होगी। समय बसा हुआ है।

कदम

1
सबसे पहले, अपने आप को अपने चारों ओर देखने के लिए कम से कम एक दिन की अनुमति दें। जब तक आप यह समझने के लिए शुरू नहीं करते कि यह कैसे किया जाता है और यह कैसे काम करता है, तब तक आप एक स्कूल में शामिल नहीं हो पाएंगे। आपको मार्गदर्शन करने के लिए संरचना या जानकारी के मानचित्र के बारे में पूछें
  • 2
    हर किसी के लिए अच्छा होगा वयस्कों के साथ अच्छे रहें, अपने साथियों के साथ, और यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ जो आप से छोटी हैं, वे आपके नए शिक्षक या आपके नए दोस्त हो सकते हैं
  • 3
    अपने शिक्षकों को जानने के लिए जानें उनके साथ कुछ शब्द एक्सचेंज करें और उन्हें बेहतर जानने की कोशिश करें यह समझने की कोशिश करें कि कौन सा नरम है, और कौन सबसे ज्यादा मांग है प्रोफेसरों के साथ ज्यादा आत्मविश्वास मत लेना, अपनी दूरी रखना
  • 4
    इस समय आपको नये मित्र बनाने की जरूरत है। अन्य कक्षाओं के अपने सहपाठियों और विद्यार्थियों से बात करें, किसी को भी नज़रअंदाज़ न करें अपने आप को और झूठ कभी नहीं रहो अब यह आपका स्कूल है, अगर आपने अपने पिछले स्कूल के अनुभवों में गलती की है, तो उन्हें नए वातावरण में दोहराने की कोशिश न करें।
  • 5
    सबक के दौरान सावधान रहें शिक्षक नए छात्रों को अधिक बार जांचते हैं।
  • 6
    यदि आपका पहला दिन स्कूल नए स्कूल वर्ष का पहला दिन है, तो निश्चित रूप से आपका प्रवेश किसी का ध्यान नहीं होगा, खासकर यदि आपका स्कूल काफी छोटा है जब कोई आपसे बात करता है, तो परेशान न हो, लेकिन बहुत व्यापक न हो। अपने बारे में सुनिश्चित करें और आंखों में लोगों को देखो। हालांकि कुछ मामलों में यह महत्वपूर्ण हो सकता है, दूसरों के ध्यान को बहुत अधिक आकर्षित करने की कोशिश न करें वे जो आपके बारे में बताते हैं, उनके बारे में चिंता मत करो, अगर आप खुद को हर चीज के लिए चिंतित करते हैं तो आपकी भावनाओं को दूसरों के लिए भी स्पष्ट होगा। सहज रहें, अपने आप को हो सकता है और हर किसी के साथ अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, यहां तक ​​कि उन है कि पहली नजर में ज्यादा है, कभी कभी सहपाठी जो शुरुआत में आप कुछ दिनों के बाद कृपया पर मत देखो को प्रेरित नहीं है यह एक दोस्त बनने के लिए शुरू होता है । बहुत कमजोर न हो, पता करने के लिए कि कैसे बचाव और एक नए संदर्भ में दूर भागने में सक्षम दिखाया।
  • 7
    आपको सिर्फ एक दिन में स्कूल के बारे में सब कुछ जानने की जरूरत नहीं है। आपको सबकुछ के सटीक स्थान को जानने की जरूरत नहीं है, पता करें कि लॉकर कहां हैं और स्कूल के नक्शे को कैसे प्राप्त करें। अन्य सभी जानकारी को ढूंढने की कोशिश करें जो आपको धीरे-धीरे चाहिए किसी को पूछने के लिए रोकना भी एक तरह से सामूहीकरण है, हर कोई नए छात्र की मदद के लिए तैयार होगा।
  • 8
    यदि आप विपरीत सेक्स के एक छात्र से बात करना शुरू करते हैं, तो यह जाँचने से पहले इश्कबाज नहीं करें कि आप व्यस्त नहीं हैं। यदि आप किसी के लिए अप्रिय होना शुरू करते हैं, तो अफवाहें फैल रही हैं और यहां तक ​​कि उस व्यक्ति के दोस्त भी आप को चकमा देना शुरू कर देंगे। यह स्पष्ट है कि यदि आप कुछ गलत करते हैं, तो हर कोई उस व्यक्ति की रक्षा करेगा, जिसे वे लंबे समय से जानते हैं। तो कृपया तरह और सकारात्मक रहें, अकेले परेशान न करें, याद रखें कि आप "नया" हैं और आप पर फ़ोकस है। एक अच्छा प्रभाव बनाओ, अच्छी तरह से व्यवहार करें और हमेशा स्वयं रहें
  • 9



    दोपहर के भोजन के समय से पहले अपने सहपाठियों के साथ मिलना शुरू करो। उस समय वे जाने के लिए और उन लोगों के साथ खाते हैं, यदि वे नहीं करते, दोपहर का भोजन करने के लिए बात करने के लिए प्रयास करने के लिए, कुछ प्रकार के कर आप से पूछना पर शायद कोई नहीं आप स्पष्ट रूप से आमंत्रित किया है, तो "आवेदन स्कूल कैंटीन में अच्छा खाना है?", लेकिन आप की ओर सब चल रहे हैं मेज, यह निहित है कि आप एक साथ खा जाएगा
  • 10
    पहले सप्ताह के लिए हमेशा हर किसी के साथ दया करो और किसी से भी बात करें, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो आपको थोड़ा अजीब लगता है। कौन जानता है, वास्तव में वे लोग नहीं हैं जो आप अपने दोस्तों और कई अन्य लोगों से खुद को पेश करने के लिए चकमा चाहते हैं यदि आप समझते हैं कि किसी अन्य व्यक्ति ने अन्य सभी विद्यार्थियों द्वारा अच्छी तरह से देखा नहीं है, तो उस व्यक्ति के साथ घनिष्ठ मित्रता स्थापित करने से बचें, जब तक आप वास्तव में यह नहीं चाहते। अपने आप को कुछ के साथ अलग मत करो, हर किसी से बात करने और मिलनसार करने का प्रयास करें, अपने दोस्त को किसी पर विचार करने से पहले लोगों के बारे में अधिक जानने की कोशिश करें। अक्सर यह सबसे अप्रिय और झूठे लोग हैं जो पहले नए आगमन के साथ आगे आते हैं।
  • 11
    सबक में भाग लेते हैं और जितना आप कर सकते हैं उतना ही लें। अगर कोई आपको एक नोट भेजता है या आपका ध्यान कॉल करने की कोशिश करता है, तो इसे अनदेखा करें केवल शिक्षक के कहने पर ध्यान दें।
  • 12
    नए दोस्तों से मिलने के लिए अतिरिक्त गतिविधियों के लिए साइन अप करें। वास्तव में आपको कुछ हद तक दिलचस्पी है और कुछ नया सीखने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • 13
    अगर आप किसी एक से अधिक से बात करते हैं, तो उससे संपर्क के लिए कहें इससे भी बेहतर, सप्ताहांत पर एक साथ करने के लिए कुछ गतिविधियां प्रदान करें
  • 14
    अपने सहपाठियों के लिए विचारशील और दयालु रहें आपको उनकी देखभाल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वे अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और उनके साथ सहयोग करते हैं, इसलिए वे आपकी पसंद ले सकते हैं। यदि कोई आपको किसी पक्ष के लिए पूछता है, तो इसे करें लेकिन बहुत तैयार नहीं हो सकता है या कोई आपके अच्छे दिल का लाभ उठा सकता है। अगर कोई आपको परीक्षा में शामिल करने की कोशिश करता है, तो आप मुस्कुराते हैं और पूछते हैं, शिक्षा के साथ, वह आपसे क्या चाहता है उदाहरण के लिए, यदि कोई पार्टनर आपको बताता है कि आप "अप्रिय" हैं तो आप उससे पूछते हैं कि उसके जवाब क्यों और प्रतीक्षा करें। अगर आपको उस चीज का आरोप लगाया गया है जो आपने नहीं किया है, तो अपने आप का बचाव करें और असहमति दिखाएं, आप उस व्यक्ति का नाम जानना चाहते हैं जिसने कुछ अफवाहों का मज़ाक उड़ाया है।
  • 15
    अपने संतुलन को हमेशा विचारों और कार्यों में रखें, विशेष रूप से किसी भी स्थिति या व्यक्ति पर चिंता न करें। अध्ययन में लगे हुए और अपने आप को नई कक्षा में एकीकृत करने की कोशिश करें, हमेशा स्वयं रहें पहले दो हफ्ते हमेशा सबसे कठिन होते हैं।
  • टिप्स

    • आप वर्ष के दौरान एक नए स्कूल में ले जाते हैं निश्चित रूप से दूसरों का ध्यान समय की अवधि के लिए आप पर होगा एक छोटे से `लंबे समय तक, लोग आपके बारे में बात करेंगे (लेकिन जरूरी नहीं एक नकारात्मक तरीके से), क्योंकि अपने इनपुट है सभी के लिए एक नवीनता
    • बहुत सारे सवाल उठाने के लिए तैयार हो जाओ उत्तर दें लेकिन अब मुझसे बात मत करो मैं नहीं कर सकता स्कूल और अन्य छात्रों के बारे में प्रश्न पूछें अगर कोई ऐसी चीज़ के बारे में बात करना शुरू करता है जिसे आप नहीं जानते हैं, तो तुरंत सामान्य प्रश्न पूछें, लेकिन आपको जो कहा गया है, उसे ध्यान से सुनें।
    • जो कपड़े आप पहनते हैं वे अन्य छात्रों द्वारा पहने जाने वाले के समान नहीं होते हैं! विविधता एक अच्छा तरीके से और कभी-कभी बुरे भाव में भी ध्यान केंद्रित करती है अपने आप को अंतर्ज्ञान से निर्देशित करें, शुरुआत में कम से कम एक अपूर्व रूप से तैयार किया गया है, लेकिन दूसरों को खुश करने के लिए मत बदलो! यदि आप अपने व्यक्तित्व को व्यक्त नहीं करते हैं तो आप खुद को आकर्षक कैसे बना सकते हैं?
    • स्कूल के पहले दिन, कपड़े पहनते हैं जो आप पसंद करते हैं यदि आप आमतौर पर बहुत ही व्यक्तिगत तरीके से तैयार होते हैं, तो वस्त्रों को सरल और कम विशिष्ट रखने के लिए प्रयास करें, ताकि दूसरों को लाने और नए परिचितों को बनाने में अधिक अवसर मिलें।
    • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के करीब हैं जो पहले दिन पर अच्छा प्रभाव नहीं डाला है, हमारे साथ बात करने के लिए फिर से प्रयास करें, हो सकता है कि वह एक बुरा दिन हो गया हो!
    • नए दोस्तों को ढूँढ़ने की कोशिश करें, हर किसी से बात करें, लेकिन लगातार बात न करें यदि आप बहुत बातूनी हैं तो आप इसे पसंद नहीं करेंगे।
    • स्कूल के नए छात्र होने के नाते आप हर किसी के लिए एक नवीनता के लिए हैं अन्य छात्र पहले से ही अपने दोस्तों को मिल चुके होंगे, संभवतः यह आपके लिए पहले से ही करीब-बुनने वाले वर्ग या छोटे समूहों में विभाजित करने में आसान नहीं होगा। इसलिए, अपने आप को दृढ़ करने का प्रयास करें, पहली बार ध्यान आपके बारे में है, समय बर्बाद मत करो और अपना सर्वश्रेष्ठ करें।
    • किसी समूह में शामिल होने का प्रयास करें, भले ही आपके लिए मुश्किल हो।

    चेतावनी

    • यदि आपके पिछले स्कूल में आपने बुरी प्रतिष्ठा बनाई है, तो किसी से बात न करें और अपनी गलतियों के लिए प्रयास करें कि अब आप एक अलग वातावरण में हैं
    • बहुत घुसपैठ मत बनो अपने आप को ज्ञात करें और हर किसी के साथ बात करने की कोशिश करें लेकिन अंतरिक्ष छोड़ दें और खुद को दूसरों के सामने अभिव्यक्त करने की क्षमता दें
    • दृश्य बनाने से बचें
    • निराशावादी मत बनो किसी को उदास पसंद नहीं है सब कुछ सकारात्मक पक्ष खोजने की कोशिश करो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक नई स्कूल
    • इतना आशावाद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com