मध्य विद्यालयों में एकदम सही पहला दिन कैसे लें

आपको अपने शेष जीवन के लिए मिडिल स्कूल का पहला दिन याद होगा। मध्य विद्यालय एक रोमांचक जगह है क्योंकि आप प्राथमिक विद्यालय छोड़ देंगे और आप शायद अन्य स्कूलों के कई नए लोगों से मिलेंगे। ऐसा हो सकता है कि आप चिंतित हैं क्योंकि आप अपने पुराने दोस्तों के साथ व्यवहार करने के बारे में नहीं जानते हैं, नए लोगों पर अच्छी छाप कैसे कर सकते हैं और स्कूल के लोड को कैसे प्रबंधित करें और अपने नए शिक्षकों के साथ संबंध कैसे करें हालांकि, अपने आप को थोड़ा जल्दी तैयार करना और सही व्यवहार के साथ विद्यालय में प्रवेश करना आप अपने हाई स्कूल के पहले दिन को यादगार अनुभव कर सकते हैं - एक अच्छे तरीके से।

कदम

भाग 1

तैयार हो रही है
1
अपने स्कूल की आपूर्ति क्रम में रखो भले ही आपका दिन बर्बाद न हो जाए, यदि आप नोटबुक के बिना स्कूल में खुद को पेश करते हैं, तो अगर आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका दिन सही है, तो इस बात का जरूरी होना जरूरी है कि आप सभी स्कूलों को आपके निपटान में उपलब्ध कराएं। आप निश्चित रूप से कक्षा में भाग लेने या अपने शिक्षक को खराब पहली छाप देने में असमर्थ होने के कारण असुविधा महसूस नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप जो आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं उसे भूलने में भूल गए यद्यपि स्कूल से स्कूल की ज़रूरत अलग-अलग होती है, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक नोटबुक है, शायद प्रत्येक विषय के लिए रिंग्स, लिखने की ज़रूरत या आपको जो कुछ भी ज़रूरत हो सकती है यदि आपके स्कूल ने आपको एक सूची दी है, तो आप भाग्यशाली हैं - अन्यथा, आपको पहले दिन के दौरान अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मजबूत और टिकाऊ बैकपैक है आप पहले दिन के दौरान अपनी पाठ्यपुस्तकों को लाएंगे और शायद आपको दूसरों को होमवर्क करने की आवश्यकता होगी।
  • हम यथार्थवादी हैं: स्कूल के पहले दिन के दौरान, यह संभव नहीं है कि बहुत कुछ किया जाएगा। आम तौर पर हम सहपाठियों के बीच एक-दूसरे को जानते हैं, अपील की जाती है, वे कार्यक्रम पेश करते हैं और समझते हैं कि हमें किस सामग्री की जरूरत है हालांकि, यदि आपके शिक्षकों या स्कूल सचिवों ने आपको पहले से बता दिया है कि आपको क्या करना है और इस विषय पर चुने जाने की आवश्यकता है, तो आपको खुद को तैयार करना चाहिए।
  • 2
    चुनें कि आप सामने कैसे परिधान करेंगे आह, स्कूल के पहले दिन की पोशाक! यह कभी चुनना आसान नहीं होता है और संभवत: यह अगले कुछ वर्षों में याद रखेगा। सौभाग्य से, कोई और नहीं, ईमानदार होने के लिए, आप जो भी लाएंगे, याद रखेंगे, क्योंकि वे सभी "स्कूल के पहले दिन" से भी अपनी उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उसने कहा, आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप कुछ ऐसी चीज चुन लें जो आपको खूबसूरत और फिट बैठता है और आप इसे बहुत ज्यादा बिना इतना अच्छा प्रभाव छोड़ते हैं कि आप आने वाले महीनों तक इसे नहीं लेते हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप को सब कुछ तैयार करना है ताकि आपको सुबह में सही कपड़े ढूँढ़ने की चिंता न करें!
  • मौसम पर भी विचार करें कई जगहों पर, स्कूल का पहला दिन असहनीय रूप से गर्म होता है आपको अच्छा जींस की एक जोड़ी पहननी चाहिए, लेकिन यदि यह बहुत ही गर्म है, तो आप इसका आनंद लेने के लिए बहुत पसीने वाले होंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक स्पष्ट वैकल्पिक योजना है, यदि आप एक मजी दिन पर जागते हैं।
  • कई लड़कियां अपने दोस्तों से बात करना पसंद करती हैं यदि आप अपने दोस्तों को भी इसे पहनेंगे तो आप बेहतर पोशाक पहन सकते हैं। उसने कहा, आप स्वतंत्र रूप से अपने निर्णय लेने के लिए अच्छा लगेगा!
  • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप अपने स्कूल के ड्रेस कोड को पहले से जानते हैं आप कुछ पहनना नहीं चाहते हैं जो बहुत छोटा या बहुत पतला है और फिर अपने जिमों को जिम में बदलने के लिए मजबूर होना पड़ता है!
  • 3
    अपने स्कूल के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करें अपने विद्यालय के बारे में जितना संभव हो उतना अधिक जानने की कोशिश करें ताकि आप उस पहले दिन के नियंत्रण में अधिक महसूस कर सकें। अपने स्कूल की वेबसाइट पर जाएं और चारों ओर देखें आप संभवत: इस वर्ष इसका बहुत उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आपको जो प्रकाशित किया गया है उस पर एक नज़र डालें और यह कहां है। सभी मैनुअल या अन्य महत्वपूर्ण जानकारी की पेशकश पढ़ें। अपने स्वयं के स्कूल में भाग लेने वाले किसी से बात करें उसे पूछें कि कैसे चलना है, कुछ शिक्षकों के संबंध में कैसे कार्य करना है या कैफेटेरिया में कहां बैठना है
  • आइए इसका सामना करें: जो कुछ भी नहीं जाता वह हमेशा वहां रहेगा उसने कहा, जितना संभव हो सके उतना जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करने से आपको और अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • यदि आपके पास पहले से ही कार्यक्रम और अध्ययन योजनाएं हैं, तो अपने पुराने प्रोफेशनल्स के साथ अनुभव वाले पुराने छात्रों से बात करने की कोशिश करें, ताकि आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है।
  • 4
    स्कूल के अभिविन्यास का पालन करना सुनिश्चित करें। ज्यादातर स्कूल मार्गदर्शन प्रदान करते हैं, लेकिन हर एक अलग है - कुछ आपको सिर्फ एक सवारी दे सकते हैं, जबकि अन्य आपको एक नक्शा, शेड्यूल, लाइब्रेरी कार्ड और वर्दी की तरह सामान का एक गुच्छा भी दे सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं तो अपने नए स्कूल में चलने का अवसर लें। अपने शेड्यूल और मैप के बाद, अपने प्रत्येक कक्षा और लॉकर पर जाएं, अगर आपको एक मिला है, तो आपको पता है कि चीजें कहाँ हैं
  • यह संभावना है कि उन्मुखीकरण में अन्य प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों के आगमन को शामिल किया जाएगा, इसलिए नए लोगों से मिलने के लिए आपके लिए यह आसान हो जाएगा दोस्ताना और प्रस्तुत रहें लोग थोड़ा शर्मीले होंगे, लेकिन नए परिचितों को बनाने के लिए वे उत्साहित होंगे। अधिक लोगों को पहले से जानने के बाद आप स्कूल के पहले दिन बेहतर बनाएंगे।
  • आप अपने कुछ शिक्षकों या स्कूल प्रिंसिपल को भी मिल सकते हैं या देख सकते हैं और आपको यह जानना अच्छा होगा कि क्या उम्मीद है।
  • बहुत से लोग यह भी सोचते हैं कि उनका मध्य विद्यालय एक के समान अविश्वसनीय रूप से बड़ा है इसे पहले दिन पहले ही देखकर यह कम डरा देता होगा
  • 5
    यदि आप कर सकते हैं, तो विभिन्न पाठ्यक्रमों के बीच स्विच करने के लिए एक अच्छी रूटीन बनाएं। यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं कि आपके स्कूल का नक्शा है और पता है कि सभी पाठ कहाँ और कब होंगे और यदि आप पहले से जानते हैं कि आपका लॉकर कहां है, तो आप पहले से एक वर्ग से दूसरे स्थान पर एक संक्रमण का एक कार्यक्रम बनाने में सक्षम होंगे। यह आपकी मदद कर सकता है कि कक्षा के लिए देर न करें और पता करें कि आपके लॉकर में जाने का सबसे अच्छा समय कब है
  • प्रत्येक अध्याय के बीच अंतराल में अपने लॉकर में मत जाओ क्योंकि आप स्कूल के चारों ओर चलते रहेंगे। जब आप करीब हो, तब तक पहुंचने की योजना बनाएं यदि आपको कई सबक के लिए सभी पुस्तकों को लाने की आवश्यकता है, तो यह ठीक है। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या ज़रूरत है जब आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • 6
    संगठित हो। सभी नोटबुक, फ़ोल्डर्स और अन्य विद्यालय वस्तुओं को बाहर निकालें अपने नोटबुक और फ़ोल्डर्स के कवर के शीर्ष पर, वह विषय लिखें जिसके लिए वे उपयोग किए जाते हैं। यदि संभव हो तो, रंगों से अपने विषयों का समन्वय करें - उदाहरण के लिए, गणित नीला हो सकता है, अंग्रेजी गुलाबी हो सकती है और विज्ञान ज़ेबरा हो सकता है! प्रत्येक बांधने की मशीन के लिए, मामले के नाम के साथ साइड चेन को लेबल करें और छवियों के साथ फ्रंट को सजाने के लिए आपको मुस्कुराहट करें। अच्छी तरह से संगठित उपकरण होने से पहले दिन कम दमनकारी हो जाएगा।
  • आप कागज के ढीले शीट्स पर नोट ले सकते हैं और फिर उन्हें विषय पर बाइंडर में स्टोर कर सकते हैं या नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं - यह सब आपके शिक्षक को पसंद करने पर निर्भर करता है। यदि आप एक नोटबुक का उपयोग करते हैं, तो आप प्रत्येक विषय के लिए कई विषयों या अलग नोटबुक के लिए एक बड़ा उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने बैग में सब कुछ डालें सुनिश्चित करें कि आपने पेंसिल, पेन, इरेज़र, पेंकोइफ़ और बाकी सब कुछ एक मामले में रखा है ताकि वे एक साथ हो और आपको उन्हें खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़े।
  • अपने छात्र प्रमाणपत्र, पुस्तकालय कार्ड, आदि को रखने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें। होमवर्क के लिए अपने डेस्क या अपने कमरे के किसी अन्य क्षेत्र को साफ करें सुनिश्चित करें कि आस-पास कोई विकर्षण नहीं है, क्योंकि आप अपने होमवर्क को जरूरी से अधिक समय नहीं लेना चाहते हैं। एक कैलेंडर और बुलेटिन बोर्ड प्राप्त करें और उसे वहां लटकाएं।
  • यदि आप चाहें, तो एक कैबिनेट आयोजक को स्कूल ले जाने के लिए, जो एक दर्पण, मैग्नेट, पेंसिल केस और छोटे अलमारियां रख सकता है (हालांकि आपके लॉकर में पहले से ही अलमारियां हो सकती हैं)। निर्णय लें कि स्कूल शुरू होने से पहले सब कुछ कहाँ जाएगा। एक गंदा लॉकर आपको देर कर देगा और मुसीबत में आपको मिल जाएगा।
  • 7
    अपने दोस्तों के साथ एक योजना बनाओ स्कूल शुरू होने से पहले अपने दोस्तों से बात करें और पता करें कि क्या आप एक साथ जा सकते हैं। यदि आप बस लेते हैं, पैदल चलते हैं या अन्यथा, आपको अकेले नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि कभी-कभी आप चिंता पैदा कर सकते हैं, इसलिए यदि आपको नहीं पता कि आप कहाँ जाना चाहते हैं, आप एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं यदि आप अपने पक्ष में अपने पसंदीदा दोस्त हैं तो आपको कम अकेले महसूस होगा।
  • उसने कहा, अगर आप स्कूल जिले में नए हैं या आपके पास बहुत से दोस्त नहीं हैं, चिंता न करें! आप अकेले नहीं हैं और यदि आप सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं, तो आप जल्दी से दोस्त बना लेंगे।
  • 8
    थोड़ी रात को पहले आराम करो यहां तक ​​कि अगर आप मुश्किल से अपने आप को मुसीबत में मध्य विद्यालय से पहले रात को सो सकते हैं, तो आप आराम करने के लिए कुछ चीजें कर सकते हैं। स्कूल शुरू होने से पहले कुछ हफ़्ते या तो, स्कूल के कार्यक्रम पर आरंभ करें सामान्य से पहले बिस्तर पर जाने की कोशिश करें और धीरे-धीरे जागते रहें, हमेशा पहले, जब तक आप वास्तव में स्कूल जाने के लिए उठना नहीं चाहते हैं। उस कार्यक्रम के लिए इस्तेमाल हो जाओ
  • सोडा या स्कूल से पहले दिन कैफीन या चीनी वाले अन्य पेय से बचें। आप निश्चित रूप से जरूरी होनी चाहिए, जो उससे ज़्यादा ज़रूरी है।
  • 9
    तैयार रहें स्कूल के पहले दिन (या किसी भी) से पहले, अपने कपड़े अगले दिन तैयार करें कुछ अच्छा और आरामदायक पहनें, जो आपको सुरक्षित महसूस करता है मोज़े, जूते, सामान और जो कुछ भी आप पहनने का इरादा रखते हैं, सुनिश्चित करें। बड़े दिन से पहले जगह में सब कुछ डाल कर उस सुबह बहुत ज्यादा आराम कर सकते हैं
  • दोपहर के भोजन के लिए तैयार करें, यदि आप इसे लाने का इरादा रखते हैं या सुनिश्चित करें कि आपके पास बैग में पैसा है, यदि आप इसे खरीदने का इरादा रखते हैं
  • पहले से सोचें कि आप अपने बाल कैसे करेंगे, अगर आपको कुछ खास पसंद है (लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना)। आप निश्चित रूप से इस पहले दिन की चिंता नहीं करना चाहते हैं!
  • अगर आपके पास कोई है, कक्षा शेड्यूल, अपना फोन और आपके द्वारा दिन के दौरान की जरूरत है तो अपना आईडी कार्ड लें।
  • भाग 2

    स्कूल का पहला दिन का चेहरा
    1
    आवश्यक से पहले पंद्रह मिनट पहले जागो अपने सामान को कम से कम पन्द्रह मिनट का समय दें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके सामान को एक साथ रखा जा सकता है। पहला दिन अपने आप में थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है और यदि आप शांति से सब कुछ कर सकते हैं तो आपको अधिक आराम मिलेगा यह अतिरिक्त समय आपको अपने नज़र को परिशोधित करने में मदद करेगा, आपके पास नाश्ते के लिए पर्याप्त समय होगा, एक अच्छा शॉवर और कुछ भी करने के लिए जो कि आप दाहिने पैर पर पहले दिन शुरू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने बैग को स्कूल से पहले रात में रखने का यह एक अच्छा विचार है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास सभी आवश्यक उपकरण हैं आप सुबह में समय बचाने में सक्षम होंगे, ताकि आप जल्दबाजी में सब कुछ नहीं कर सकें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि शुरुआत में कहां जाएं आपको अपने आपको सूचित करना होगा कि आपके माध्यमिक विद्यालय के हॉल के माध्यम से भटकने के बजाय पहला अध्याय कहां है या व्याख्यान कक्ष है। यदि आप खो जाते हैं, तो सिर्फ एक शिक्षक, कर्मचारी या पुराने छात्र से सहायता मांगना यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कहां चलाते हैं ताकि आप निपुण नहीं चलें या कुछ महत्वपूर्ण हारे। ऐसा होने की संभावना है कि आपको तुरंत मुख्य कक्ष में जाना होगा, जहां आप अपने शिक्षक से मिल सकते हैं और आपको अपने दिन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी।
  • यहां तक ​​कि अगर यह योजना के लिए महत्वपूर्ण है, तब भी आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि चीजें नियोजित नहीं होने पर न जाएं यहां तक ​​कि आपके मध्य विद्यालय का पहला दिन आपको कुछ आश्चर्य की पेशकश करेगा और ऐसा नहीं कहा जाता है कि वे नकारात्मक हैं।
  • 3



    सभी नए छात्रों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें भले ही आप शर्मीली महसूस करते हैं, आपको नए सहपाठियों के लिए सुखद और अनुकूल होने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। अपने आप को प्रस्तुत करें, उनके बारे में उनसे बात करने के लिए कहें और उन्हें बताएं कि आप मिडिल स्कूल के बारे में अभी तक क्या सोचते हैं। मुस्कान और लोगों को बधाई देने के लिए उन्हें अपनी उपस्थिति में आपका स्वागत है। जो लोग बहुत ठंडा या कठोर लगते हैं उन्हें डराओ मत। बस एक दृष्टिकोण और हल्के दिल से जाने का प्रयास करें
  • इससे पहले कि बहुत सारे समूह बनते हैं, पहले लोग स्कूल वर्ष की शुरुआत में नए दोस्ती के प्रति ग्रहणशील होंगे। यदि आप तुरंत नए लोगों से बात करते हैं, तो आप वास्तविक मित्रों को बनाने की अधिक संभावना लेंगे।
  • अगर आपको एक अच्छा लड़का या सुंदर लड़की दिखाई देती है, तो आपको हैलो कहने में डरना नहीं पड़ता है। लोगों को सुरक्षित व्यवहार से प्यार है और आपको लोगों से बात करने की चिंता नहीं है
  • 4
    कक्षा में लगे प्रदर्शित करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह फैशनेबल नहीं है, यदि आप माध्यमिक विद्यालय के माध्यम से जाना चाहते हैं और दाहिने पैरों से शुरू करना चाहते हैं, तो अपने शिक्षकों से बात करना, चर्चाओं में हिस्सा लेना और प्रोफेसरों के सवालों के जवाब देना, नोट लेने और विकर्षण को प्रदर्शित करने के बजाय एक पता है कि यह सब या जो कुछ भी नहीं परवाह करता है एक अच्छा छात्र बनने का प्रयास करें और आप जिन पाठों का पालन करें उनमें से अधिकांश का पालन करें। यदि आप इस विषय में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप में भाग लेने में ज्यादा मज़ा आएगा यदि आप उदास थे और घंटी बजने के लिए बस इंतजार कर रहे थे।
  • यद्यपि पहले दिन पर सक्रिय रूप से हस्तक्षेप करने के लिए कई अवसर नहीं हो सकते हैं, कार्यक्रम के बारे में एक सवाल पूछकर, आप को अपने आप को दिलचस्पी दिखाने के लिए सबसे अच्छा करना चाहिए।
  • 5
    अपने शिक्षकों के साथ सकारात्मक संबंधों का निर्माण शुरू करें समय पर कक्षा में प्रवेश करने और तुरंत एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए सुनिश्चित करें। यदि आप बहुत हँसते हैं या दोस्तों के साथ बातचीत करते हैं, तो आप गलती से एक खराब पहली छाप बना सकते हैं, भले ही आप सामान्य रूप से अच्छे छात्र हों दुर्भाग्य से, पहले छापों को संशोधित करना बेहद मुश्किल है, इसलिए कक्षा में प्रवेश करने के लिए अपने आप को पेश करने का प्रयास करें
  • आपको अपने शिक्षकों को चापलूसी भी नहीं करना पड़ता है आप बस ध्यान से ध्यान और वास्तविक हित के साथ काम करते हैं और आप अपने रास्ते पर होंगे।
  • 6
    स्कूल कैफेटेरिया में अपना अधिकांश समय व्यतीत करें हर मिडिल स्कूल अलग है। आपको कैंटीन में बैठे काम के बारे में पता होना चाहिए। यदि आप हर दिन एक नई जगह चुन सकते हैं, तो दोस्तों से पहले से मिलने की योजना का प्रयास करें ताकि आप एक साथ बैठ सकें। यदि आपको पूरे वर्ष के लिए एक ही तालिका का चयन करना है, तो देखें कि क्या आप इसे समूह बनाने के लिए लोगों के एक समूह को जोड़ सकते हैं। यदि आप अपने नए स्कूल में अभी तक बहुत से लोगों को नहीं जानते हैं, तो चिंता न करें। बस दोस्ताना बनें, कुछ अच्छा दिखने वाले लोगों को ढूंढें और पूछें कि क्या आप उनके पास बैठ सकते हैं
  • यदि आप कर सकते हैं, तो संभवतः जितनी जल्दी हो सके कैंटीन के लिए जितना करीब हो सके। इस तरह, आप अपने दोस्तों से मिलने या सीट ढूंढने की संभावना अधिक होगी।
  • 7
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यदि आप अपने पहले दिन का लाभ लेना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ पारित करने की कोशिश करनी चाहिए। अपने दोस्तों के बारे में शिकायत मत करो, अपने शिक्षकों की आलोचना मत करो और अपने किसी भी पाठ्यक्रम से डर नहींें। इसके बजाय, हर तरह की रवैया के साथ निपटने की कोशिश करें "यह किया जा सकता है" और कभी ऐसा महसूस न करें कि लोग आपको मौका नहीं देते। यदि आप मुस्कुराते हैं, तो आप केवल सबसे अच्छे से आशा करते हैं और आशावादी विषयों से चिपकने की कोशिश करते हैं, तो आप एक बेहतर दिन बना सकते हैं।
  • इसके अलावा, लोग उन लोगों के लिए आकर्षित होते हैं जो सकारात्मक हैं - जितना अधिक आप आशावादी हैं, आपके लिए नए दोस्त बनाने के लिए आसान होगा।
  • खुद को अन्य लोगों के साथ तुलना न करें आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने स्कूल के कुछ लोगों की तरह अच्छे या अच्छी तरह से तैयार नहीं हैं, लेकिन इस तरह की सोच बेकार है और केवल आपको नीचे रखेगी। याद रखें कि आपके पास भी बहुत कुछ है और फ्रांसीसी पाठ्यक्रम की अच्छी तरह से तैयार की गई लड़की उसकी समस्याएं हो सकती है।
  • 8
    अनुमान न करें या मतलब न करें दुर्भाग्य से, सभी लोग मिडिल स्कूल में सर्वश्रेष्ठ नहीं देते छोटे समूहों में गड़बड़ करना आसान है, गपशप या बस उन लोगों के न्याय करने के लिए जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हालांकि, यदि आप अपने पहले दिन को एक अच्छे मूड में बिताते हैं, तो आपको किसी को भी पहचानने से बचना चाहिए, इससे पहले कि आप उसे जानना पड़े या किसी मूर्खतापूर्ण गपशप का हिस्सा भी लें। तुम नहीं चाहोगे कि लोग जो आपको अपने बारे में गपशप न करते हैं, है ना?
  • आप अभी भी नहीं जानते हैं कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन होंगे और आप किसी ऐसे व्यक्ति का मजाक उड़ाकर नहीं देखना चाहते, जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हो सकते थे, अगर आपने उसे मौका दिया हो।
  • भाग 3

    पहला दिन समापन
    1
    अपनी चीजों को क्रम में रखो अब जब यह दिन समाप्त हो रहा है, तो यह समय है कि आप अपने स्कूल के बैग को किताबों या गृहकार्य के साथ तैयार करें, जिसे आपको घर लेना है। ऐसा होने की संभावना है कि आपके पास बहुत कुछ नहीं होगा, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि घर आने पर भूल न भूलें। इसे ठीक से करने के लिए दिन के अंत में पर्याप्त समय निकालना सुनिश्चित करें आप दिन के अंत तक एक चेकलिस्ट बना सकते हैं, ताकि आप अपनी चीजों को और अधिक कुशलतापूर्वक व्यवस्थित कर सकें।
    • यदि आप बस घर वापस लेते हैं और आप देर से नहीं आना चाहते हैं, तो आप अपने लॉकर में बैकपैक लगाने की आदत में शामिल हो सकते हैं जब आप कक्षाओं के बीच समय निकालते हैं, तो आपको इसे कुछ में नहीं करना पड़ता है बस के पत्तों से पहले उपलब्ध मिनट
  • 2
    घर पर आपको बाकी सभी की जरूरत है। यदि आपको नए क्लब या खेल संगठनों में शामिल होना है या यदि आप बस से सीधे घर जा रहे हैं, तो यह एक समस्या हो सकती है। एड्रेनालाईन गायब हो जाने के बाद आपको आश्चर्य होगा कि आप थके हुए होंगे। आप अपने आप को नींद आते हैं और कई आश्चर्यों से भरा एक लंबा दिन से वापस मिलेंगे। घर जाओ और ठीक करने के लिए एक छोटी सी झपकी ले लो!
  • उस ने कहा, बहुत देर तक सो नहीं, या आपको मध्य विद्यालय के दूसरे दिन के लिए सोते हुए परेशानी होगी।
  • 3
    स्कूल के दूसरे दिन के लिए एक खेल योजना बनाओ और भी आश्चर्यजनक भले ही स्कूल का आपका पहला दिन आप की तुलना में बेहतर रहा, फिर भी अगले दिन के लिए सुधार करने के लिए हमेशा चीजें होंगी। शायद आप सुपर-असुविधाजनक जूते पहन रहे थे और आप अगले दिन एक बेहतर पोशाक तैयार करना चाहते हैं। शायद आपका बैकपैक आपकी सभी पुस्तकों को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं था शायद आप कुछ आवश्यक विद्यालय वस्तुओं को भूल गए या आपने सोचा कि पहले जागने के लिए बेहतर होगा। जो कुछ भी अनगिनत गलत हो गया है, आप अगले दिन बेहतर बनाने की योजना बना सकते हैं ताकि आप अपने नए स्कूल का आनंद ले सकें।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आराम करना और सकारात्मक दृष्टिकोण होना चाहिए। आप अपने आप को कम दबाव डालते हैं, अधिक संभावना यह एक यादगार पल बन जाएगी।
  • टिप्स

    • जानने के लिए जानें कि किस कक्षा को पहले घंटे के दौरान जाना है: आप गलत वर्ग में नहीं जाना चाहते हैं!
    • आप को सौंपा सभी कार्यों का ध्यान रखें, यहां तक ​​कि सरलतम
    • स्कूल और कपड़े खरीदने से पहले दिन तक इंतजार न करें
    • स्माइल! यह आपके लिए एक बढ़िया दिन है: मिडिल स्कूल का पहला दिन। मज़े करो!
    • यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके प्राथमिक स्कूल के मित्र मौजूद हैं या नहीं। यदि हां, तो उनके साथ रहें, लेकिन नए दोस्त बनाने के लिए याद रखें!
    • बहुत उत्साहित या बहुत चिंतित होने की कोशिश न करें यदि आप आराम करते हैं, तो आप इस अनुभव को बेहतर ढंग से जीवित करेंगे।
    • पहले दिन बुरी तरह से व्यवहार न करें क्योंकि आप अपने शिक्षकों के लिए एक खराब पहली छाप देंगे।
    • अपने शिक्षकों को सुनो और नोट्स ले लो
    • खरीदारी करने से पहले स्कूल ड्रेस कोड पढ़ना सुनिश्चित करें
    • यदि आपको किसी विशेष कक्षा में मदद करने की आवश्यकता है, तो वहां एक शिक्षक या वरिष्ठ छात्र से पूछें कि वहां कैसे जाना है।

    चेतावनी

    • कुछ लोग केवल अशिष्टता के बारे में जानते हैं। उन्हें ध्यान न दें। वे क्या कहते हैं के बारे में मत सोचो। अपने आप को रहें और सिर्फ उन्हें खुश करने के लिए बदलने की कोशिश न करें।
    • आम तौर पर, आपको यह चुनने के लिए दिया जाता है कि अतिरिक्त क्रेडिट प्राप्त करना है या नहीं, लेकिन यदि आपका ग्रेड बहुत शानदार नहीं है, तो यह बुद्धिमान होगा यदि आप उन्हें अपने रिपोर्ट कार्ड को सुधारने की कोशिश करें।
    • कुछ शिक्षक भी मैत्रीपूर्ण नहीं हैं अपना सर्वश्रेष्ठ करें और अगर शिक्षक अभी भी आपके साथ सख्त दिखाए, तो व्यक्तिगत रूप से इसे मत लें वह बस एक बुरे मूड में हो सकता है
    • मध्य विद्यालय की इमारतों आमतौर पर प्राथमिक स्कूल की इमारतों की तुलना में बड़ी होती हैं, लेकिन इसके द्वारा भयभीत न हो। आप हमेशा शिक्षकों या दोस्तों से आपसे निपटने में मदद करने के लिए पूछ सकते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रत्येक विषय के लिए एक नोटबुक और एक फ़ोल्डर
    • एक बड़ा कलेक्टर
    • पेंसिल और कलम
    • बहुत सारे कागज
    • होमवर्क के लिए एक एजेंडा
    • आरामदायक कपड़े जो कि स्कूल ड्रेस कोड का पालन करते हैं
    • स्कूल का मानचित्र (यदि संभव हो)
    • कार्यसूची
    • यदि आपके स्कूल में लॉकर हैं तो आपको सुरक्षा लॉक की आवश्यकता हो सकती है
    • बैग
    • कैलकुलेटर
    • प्रशिक्षक
    • जिम बैकपैक
    • जिम सूट (शॉर्ट्स, टी-शर्ट)
    • व्यायामशाला कक्षा के बाद इस्तेमाल करने के लिए शारीरिक स्प्रे
    • कुछ अतिरिक्त कपड़े (आप कभी नहीं जानते हैं)
    • लॉकर के लिए डिवाइडर
    • कलेक्टर के लिए डिवाइडर
    • जिमनास्टिक्स करने के बाद उपयोग करने के लिए दुर्गन्ध दूर करनेवाला (यदि आपको शरीर स्प्रे पसंद नहीं है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com