अपने मध्य विद्यालय कलेक्टर को क्रम में कैसे रखा जाए

यदि आप एक कनिष्ठ हाई स्कूल के छात्र हैं, तो आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि कागज और होमवर्क के पर्ची की गिनती कितना आसान है विषय में उन्हें पुनर्व्यवस्थित करने के लिए लेख में दिए गए निर्देशों का पालन करें और अनगिनित पृष्ठों के दर्जनों ब्राउज़िंग से बचें। यदि आप एक या दो बाँधने में सभी चादरें एकत्र कर सकते हैं, तो घर पर नोटबुक को भूलना बहुत कठिन होगा।

कदम

विधि 1

कलेक्टर को क्रम में रखो
शीर्षक वाला चित्र आपकी मिडिल स्कूल बाइंडर चरण 1 को व्यवस्थित करें
1
अपने शीट को विषय से ऑर्डर करें यदि आपकी बाइंडर या आपकी नोटबुक विभिन्न विषयों से संबंधित बिखरे हुए शीट से भरे हुए हैं, तो उन्हें अलग बवासीर में विभाजित करके शुरू करें। उस क्रम के आधार पर एक पंक्ति में इन बवासीरों को व्यवस्थित करें, जिसमें आप सामग्री के साथ काम करते हैं।
  • अपनी मिडिल स्कूल बाइंडर चरण 2 को व्यवस्थित करें
    2
    प्रत्येक ढेर के माध्यम से ब्राउज़ करें और सबसे पुरानी चादरें निकालें सही होमवर्क और पुरानी होमवर्क को दूर ले जाएं, और उन्हें एक अलग फाइल या फ़ोल्डर में घर पर छोड़ दें, जो होमवर्क तैयार करने में उपयोगी हो सकता है। पिछले वर्षों में गृहकार्य को अलग रखें, होमवर्क और चादरें जो स्कूल के साथ नहीं हों। जो भी आपको लगता है कि सभी या आपके माता-पिता आपकी संतुष्टि के लिए रहना चाहते हैं, उनके अलावा, जो भी आपको लगता है कि अध्ययन में उपयोगी होगा, उसे रखें। बाकी फेंक दो।
  • बाइंडर रखें "घर के लिए", या फ़ोल्डर, एक रियायती जगह में है, इसलिए इसे विकार में खोने के लिए नहीं, जैसे आपके कमरे में एक शेल्फ की तरह
  • अपनी मध्य विद्यालय बाइंडर चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    एक बांधने की मशीन में शेष चादरें रखें। सभी विषयों के लिए केवल एक कलेक्टर को रखना, नीपर होना और एक कलेक्टर और दूसरे के बीच भ्रम से बचने के लिए। यदि आपके पास बहुत सी चादरें हैं, तो निम्न सिस्टम में से किसी एक का उपयोग करके, उन्हें दो बाँधकर विभाजित करने का प्रयास करें
  • सुबह सामग्री के लिए एक बांधने की मशीन का उपयोग करने की कोशिश करें और दोपहर के विषयों के लिए एक। यदि आपके पास स्कूल में एक लॉकर है, तो आपको केवल एक समय में एक डिब्बे को ले जाना होगा, लेकिन घर आने से पहले उन्हें दोनों को याद रखना चाहिए।
  • यदि आपके स्कूल में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार और अन्य लोगों के लिए मंगलवार और गुरुवार के लिए पूर्व-व्यवस्थित सामग्री है, तो शीट को दो बाँधकर विभाजित करें। इस तरह, आप केवल स्कूल में एक बाइंडर ला सकते हैं शाम को, स्कूल जाने से पहले, बैकपैक में सही कलेक्टर को याद रखना याद रखें।
  • शीर्षक वाला छवि, आपका मिडिल स्कूल बिल्डर चरण 4 व्यवस्थित करें
    4
    बाइंडर में प्रत्येक विषय के लिए रंगीन डिवाइडर सम्मिलित करें। डिवाइडर केवल रंगीन चादरें हैं, जिनमें आमतौर पर एक छोटा लेबल होता है जिस पर सामग्री का नाम लिखना होता है। बिन में रंगीन डिवाइडर रखो जिसके क्रम में विषयों एक-दूसरे का पालन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका पहला विषय गणित है और दूसरा अंग्रेजी है, तो लेबल वाला नीला विभेदक रखें "गणित" जैसे ही आप बाइंडर खोलते हैं, उसके बाद लाल लेबल वाला विभक्त होता है "अंग्रेजी"।
  • आपका मिडिल स्कूल बिल्डर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रत्येक विषय के लिए छेद वाले फ़ोल्डर को रखें यदि आप बाइंडर में फ़ोल्डर्स का उपयोग करते हैं, तो आप लगातार छोरों को खोलने और बंद करने से बचेंगे और शीट्स को अंदर डाल देंगे। सभी ढीले शीट्स के लिए फ़ोल्डर्स का उपयोग न करें, लेकिन केवल होमवर्क के लिए कि आप को अगले दिन स्कूल में लाया जाना है, क्योंकि उन्हें लंबे समय तक बिन में नहीं रहना होगा।
  • आपका मिडिल स्कूल बिल्डर चरण 6 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    6
    सभी महत्वपूर्ण चादरों को संरक्षित करने के लिए प्लास्टिक के मामले का उपयोग करें अधिकांश विषयों में एक कार्यक्रम, होमवर्क की सूची और अन्य शीट हैं जिन्हें आपको सेमेस्टर के दौरान जांचना है। प्रत्येक विषय के लिए, एक प्लास्टिक के केस या ए खोजें "चादर" छेद के साथ सुरक्षात्मक, और प्रत्येक विषय के लिए कलेक्टर में डाल दिया। प्रत्येक महत्वपूर्ण शीट को फाड़ से बचाने के लिए अलग-अलग मामले में रखें।
  • आपका मिडिल स्कूल बिल्डर चरण 7 व्यवस्थित करें
    7
    अन्य शीट्स को क्रम में रखो और जांच लें कि आपको सफेद डिवाइडर की आवश्यकता है या नहीं। अपनी बाइंडर में शेष पत्रक डालने से पहले, विषय में सबसे पुराने से लेकर सबसे हाल तक उन्हें डालें। अगर आपके पास पन्द्रह से अधिक छितरी हुई चादरें हैं, तो उन्हें श्रेणियों में व्यवस्थित करने के लिए, सफेद डिवाइडर का प्रयोग करें, जो कि लेबल के साथ श्वेत पत्रक हैं, जो पहले से ही बिन में रखे गए रंगीन प्लास्टिक डिवाइडर के समान हैं हालांकि, एक ही रंग होने के कारण, वे आपको याद दिलाते हैं कि विभिन्न विषयों के बजाय वे एक विषय की चादरें विभाजित करते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं कि आप शीट्स को कई हिस्सों में विभाजित कैसे कर सकते हैं:
  • सभी विषयों के लिए, आप लेबल किए गए व्हाइट डिवाइडर शीट का उपयोग कर सकते हैं: "पत्रक", "कार्य" और "क्लिपबोर्ड"।
  • अगर एक शिक्षक आपको किसी विशिष्ट विषय पर एक कार्य देता है, तो उस विशेष विषय के अनुसार विषय के नोटों को व्यवस्थित करें, ताकि अध्ययन करना आसान हो। उदाहरण के लिए, अंग्रेजी डिवाइडर को इन में टैग करें: "पढ़ना कार्य" और "शब्दावली"।



  • अपनी मध्य विद्यालय बाइंडर चरण 8 को व्यवस्थित करें
    8
    शेष पत्रक डालें एक बार जब आप उन्हें विभाजित करने का निर्णय लेते हैं, प्रत्येक शीट को संबंधित रंग विभक्त करने वाले विषय के बाद और श्रेणी के श्वेत विभाजनों के बाद, यदि आप उनका उपयोग कर रहे हैं तो डाल दें। प्रत्येक अनुभाग में प्रत्येक शीट में सिस्टम, सबसे हाल ही में सबसे पुराना, उन्हें और अधिक आसानी से ढूंढने के लिए।
  • आपका मिडिल स्कूल बिल्डर चरण 9 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    नोट्स लेने के लिए पंक्तिबद्ध चादरें जोड़ें प्रत्येक विषय के लिए पंक्तियों में लगभग 20 शीट रखो निश्चित रूप से आपको पूरे सेमेस्टर के लिए बहुत सी शीट्स की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको उन सभी को अब जोड़ना होगा नहीं। अपनी बांधने की मशीन में, जितनी संभव हो उतनी ही कुछ चादरें रखें, उन्हें तेजी से ढूंढने और वजन कम करने के लिए आपको हर दिन ले जाने की आवश्यकता होती है।
  • गणित और विज्ञान के लिए स्क्वायर शीट्स जोड़ें, अगर शिक्षक को इसकी आवश्यकता है
  • विधि 2

    आदेश को बनाए रखना
    अपनी मध्य विद्यालय बाइंडर चरण 10 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कलेक्टर को हर रात स्कूल जाने से पहले क्रम में रखें। रूक्सक, चादरें और आपूर्ति की जांच के लिए हर दिन कुछ समय ले लो। बाद में बाद में अध्ययन की सुविधा के लिए घर पर जाने के लिए एक फ़ोल्डर में पुराने कार्यों और चादरें रखो। जांच लें कि आपके कलेक्टर के सही फ़ोल्डर में आपके होमवर्क की व्यवस्था की जाती है।
    • कुछ लोगों को ऐसा अक्सर याद रहता है, यदि वे घर लौटते ही फाइल को ठीक कर देते हैं। बहुत इंतज़ार करने से आपको अंदर आने के लिए अनिच्छुक हो सकता है "स्कूल मोड"।
  • आपका मिडिल स्कूल बिल्डर चरण 11 को व्यवस्थित करें
    2
    एक डायरी का उपयोग करें दैनिक डायरी या पोर्टेबल कैलेंडर को व्यवस्थित करने के कार्य आसान होते हैं। बहुत से लोग डिलिवरी के दिन के पृष्ठ पर किए जाने वाले कार्यों की याद दिलाते हैं। हालांकि, यदि आप अपने होमवर्क की जांच करने के लिए भूल जाते हैं, तो आप एक अलग प्रणाली की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आप एक ही पेज पर सभी कार्यों को चिह्नित कर सकते हैं।
  • जब भी आपके पास एक नया कार्य करना है, तो इसे अपने पत्रिका में उस दिन के पेज पर लिखें जब आप इसे निर्दिष्ट करेंगे। कार्य नाम के आगे वितरण तिथि लिखें।
  • हर शाम, स्कूल के बाद, अपनी डायरी में पहले दिन के पेज की जांच करें आज के पेज पर सभी कार्यों की समीक्षा करें और सभी अपूर्ण कार्यों के नामों को फिर से लिखें।
  • अपनी मध्य विद्यालय बाइंडर चरण 12 को व्यवस्थित करें
    3
    अपने सभी स्टॉक घर पर एक विशेष स्थान पर रखें नोटबुक, कलेक्टर और सभी सही कार्य, एक बार घर पर छोड़ दिया जाता है, आसानी से विकार के ढेर में खो सकता है। आप इसे शेल्फ या डेस्क पर जगह साफ़ करके और हमेशा अपनी नोटबुक को एक ही स्थान पर छोड़कर से बच सकते हैं। फ़ाइल से अलग, विषय से विभाजित फ़ोल्डर्स में सभी पत्रक छोड़ दें।
  • अपनी मध्य विद्यालय बाइंडर चरण 13 को व्यवस्थित करें
    4
    अपने कलेक्टर के आधार पर नोटबुक के लिए रंग कोड का उपयोग करें सैद्धांतिक रूप से, आपको किसी अन्य नोटबुक की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए, लेकिन शिक्षक आपको पूछ सकते हैं। यदि वे करते हैं, तो नोटबुक क्या याद रखना आसान हो सकता है, उसी रंग कोड को बाइंडर के रूप में रखते हुए उदाहरण के लिए, यदि आप एक नीले विभक्त के बाद अपने गणित नोट रख देते हैं, तो एक नीली गणित नोटबुक चुनें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक या दो रिंग बाइंडर्स
    • प्रत्येक विषय के लिए रंगीन विभक्त (विभिन्न रंगों के)
    • प्रत्येक विषय के लिए छेद वाले फ़ोल्डर
    • प्लास्टिक शीट (प्रत्येक कार्यक्रम के लिए एक या महत्वपूर्ण शीट के लिए)
    • सफेद विभाजन (वैकल्पिक, समान सामग्री की शीट्स को विभाजित करने के लिए)

    टिप्स

    • यदि आपकी चादरें अक्सर फट जाती हैं या आपकी चादरें आपके बांधने की मशीन में बिखरे हैं, तो एक ज़िप के साथ ले लो, जो पूरी तरह बंद हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com