स्कूल में हमेशा कैसे संगठित किया जाए

हर बार जब आप फ़ोल्डर या फ़ोल्डर खोलते हैं, तो शीट हर जगह उड़ जाती हैं? यह गाइड आपको स्कूल में हमेशा संगठित होने में सहायता करेगा।

कदम

छवि शीर्षक स्कूल के लिए संगठित करें चरण 1
1
सभी बुनियादी जरूरतों को प्राप्त करें: कलम, पेंसिल, फ़ोल्डर्स, नोटबुक, बाइंडर्स, शीट, मार्कर, अतिरिक्त खानों यदि आप एक यांत्रिक पेंसिल, आदि का उपयोग करते हैं अगर शिक्षक आपको साल की शुरुआत में खरीदने की बातों की सूची देते हैं, तो इसका सम्मान करें। स्कूल के पहले दिन, आपके केस और कुछ नोटबुक अपने साथ लें, आपको कुछ और की ज़रूरत नहीं होगी। फिर, सभी आवश्यक सामग्री खरीदें और अंदर की जेब के साथ एक बांधने की मशीन जोड़ दें।
  • स्कूल चरण 3 के लिए व्यवस्थित करें आपका बाइंडर शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि बांधने की अलग-अलग शीट्स को विभाजित करने के लिए जेब में है, अन्यथा अंगूठी में एक खरीदें। अगर आपको किसी विषय के लिए कई परियोजनाएं पूरी करनी हों, तो उन्हें अलग करने के लिए जगह मिलनी बेहतर है। आप एक फ़ोल्डर खरीद सकते हैं जिसमें पारदर्शी शीट है, इसलिए आप इसे विभिन्न विषयों और परियोजनाओं के लिए डिवाइडर से अलग कर सकते हैं।
  • अपनी लिखावट चरण 1 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    कोशिश हमेशा कलम और पेंसिल (या खानों, अगर आपके पास एक स्वचालित है) काम करने की कोशिश करो। पेंसिल शीशर उपलब्ध कराने के लिए मत भूलना। बॉक्स में रखने के लिए एक खरीदें और घर पर छोड़ने के लिए एक खरीदें स्कूल में, कम से कम दो कलम और दो पेंसिल अपने साथ लाओ, तो आपके पास एक रिजर्व में होगा। अगर आपके पास एक लॉकर है, तो इसे पकड़ने के लिए एक पेन धारक डालें, इस तरह से आप कभी भी बिना किसी तरह के हो सकते हैं।
  • स्कूल के चरण 10 के लिए आपका बाइंडर व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    4
    अक्सर यह विषय द्वारा कलेक्टर के पास आदर्श नहीं है, क्योंकि ऐसा नहीं कहा गया है कि आपको हमेशा इसकी आवश्यकता होगी ज्यादातर मामलों में, नोटबुक पर्याप्त हैं, जो अन्य चीजों के बीच हल्का हैं यदि आप चाहें, तो आप विभिन्न विषयों के लिए एक बड़ा कलेक्टर का उपयोग कर सकते हैं - उन्हें डिवाइडर के साथ उप-विभाजित कर सकते हैं।
  • स्कूल चरण 3 के लिए व्यवस्थित करें आपका बाइंडर शीर्षक वाला चित्र



    5
    प्रोफेसरों से पूछें कि वे क्या पसंद करते हैं कुछ बड़े संग्रह चाहते हैं, अन्य छात्रों को इसका उपयोग करने का निर्णय लेने दें। प्रत्येक शिक्षक क्या चाहता है, इसके बारे में जानें और उसके अनुसार कार्य करें।
  • एक हेवी बैकपैक चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    6
    एक महीने में एक बार बाँधने और फ़ोल्डर्स को साफ करें। जब आप विद्यालय, पुस्तकालय में या घर पर कुछ खाली समय प्राप्त करते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। होमवर्क शीट्स को घर पर छोड़ दें और उन अवधारणाओं को समर्पित करें जिन्हें पहले से निपटा दिया गया है। अक्सर (विशेषकर हाईस्कूल में), हम एक सप्ताह या दो से ज्यादा एक विषय पर चर्चा नहीं करते। जब तक शिक्षक आपसे हमेशा अपने साथ सब कुछ नहीं करना चाहता है, तो स्कूल में केवल अनिवार्यता लाओ। इस तरह, सब कुछ भलीभांति हो जाएगा और आप कुछ भी नहीं खोएंगे।
  • मिडिल स्कूल में आपका लॉकर व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 8
    7
    यदि आप घर पर काम करने के लिए सभी होमवर्क लिखने के लिए डायरी का उपयोग करते हैं, तो सप्ताह में एक बार पिछले दिनों के पृष्ठों को हटा दें, लेकिन गलती न करें। घर पर जाने के लिए एक बाइंडर में पुरानी चादरें डालें, इसलिए डायरी बहुत भारी नहीं होगी। आप इसे करने के लिए बेहतर रिंगों के साथ एक का उपयोग करना चाहते हैं।
  • स्कूल शीर्षक 14 के लिए संगठित छवि शीर्षक चरण 14
    8
    ऐसा मत सोचो कि यह बोझ है संगठित होकर और सब कुछ संगठित होकर मज़ेदार हो सकता है। यदि आपके पास कागजात से भरा एक फ़ोल्डर है, तो इसे रिक्त करें और उसे ठीक करें: आप देखेंगे कि आपको बेहतर लगेगा और आपको काम पर गर्व होगा। इसके अलावा, बैकपैक के अतिरिक्त वजन बेकार नहीं होगा, इसलिए शरीर और मूड भी लाभ होगा!
  • टिप्स

    • शुरुआत से संगठित रहें, इसलिए पूरे वर्ष में निरंतर होना आसान होगा।
    • अलग-अलग विषयों के लिए अलग-अलग रंगों के बाइनर्स, फ़ोल्डर्स और नोटबुक्स का उपयोग करें, ताकि आप नेत्रहीन उन्हें विभाजित कर सकें।
    • स्कूल को केवल उसी दिन ले लीजिए जो आपको किसी दिन दी जानी चाहिए। जब आप घर ले जाते हैं, तो आप उन सभी शीट को हटा दें, जो आप अपने बैकपैक और बाइंडर्स से नहीं उपयोग करते हैं, और उन्हें संग्रहित करें। केवल अपने घर का काम करने के लिए क्या उपयोगी होगा और आपको अगले दिन कक्षा में लाया जाना चाहिए। यदि आप संगठित नहीं हैं, तो आप घर या स्कूल में बहुत सी बातें भूल जाएंगे।
    • आप प्लास्टिक के कवर से मल्टी-सामग्री नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं, जो टिकाऊ हैं। इस तरह, आपको कई नोटबुक या फ़ोल्डर्स खरीदने की ज़रूरत नहीं है।
    • मज़े। लगता है कि यह संगठित करने के लिए उबाऊ है।

    चेतावनी

    • चादरें मत फेंक दें जब तक आप पूरी तरह से निश्चित नहीं होते कि आपको उनकी जरूरत नहीं होगी।
    • अगर आप स्कूल में लैपटॉप का उपयोग करते हैं, तो यहां सभी नोट लिखिए और आपको क्या करना है इस तरह, आप कागज बर्बाद नहीं करेंगे, गड़बड़ कम हो जाएगा और आप सब कुछ जल्दी से मिल जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com