हाई स्कूल के लिए स्कूल की आपूर्ति कैसे खरीदें

सभी स्कूलों में छात्रों के लिए चयन करने के साथ-साथ, आप जितनी चीज की ज़रूरत होती है, उतनी ही अधिक चुनौतीपूर्ण एक के लिए प्रतीत होता है कि साधारण कार्य से बदल सकते हैं। हालांकि, कुछ युक्तियां और कुछ सामान्य ज्ञान आपको अच्छी तरह से सुसज्जित छात्र बनने और स्कूल में सफल होने के लिए सही विकल्प बनाने में मदद करेगा।

कदम

विधि 1

तय करना कितना खर्च करना है
1
थोड़ा पैसा बचाओ स्कूल की आपूर्ति काफी महंगा हो सकती है, इसलिए आपको इसका अनुमान लगाने की आवश्यकता होगी कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं। अपने माता-पिता से आपकी मदद करने के लिए कहें, अगर वे कर सकते हैं
  • 2
    अपने घर पर एक नज़र डालें यह देखने के लिए कि क्या खरीदारी करने से पहले आपके पास पहले से ही सामग्री है यदि आपके पास पहले से कुछ सामग्री है, तो नए लोगों को खरीदने के बजाय उन का उपयोग करें समय और पैसा बचाओ!
  • 3
    गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदें जो पिछले समय से अधिक है जब आप स्टोर पर जाते हैं, तो जांच लें कि सामान गुणवत्ता के हैं। क्या आपको लगता है कि एक बार जब आप उन्हें अपने बैग में रख दिया है, तो फ़ोल्डर को क्षतिग्रस्त होने का खतरा है? बुरा सामग्री है कि स्कूल वर्ष के अंत से पहले क्षतिग्रस्त हो जाएगा खरीदना, अपने आप को कुल गंदगी से निपटने के लिए और आप फिर से अपने बटुए बाहर खींच नई सामग्री खरीद सकते हैं और स्थिति में सुधार करने के लिए करना चाहिए लगता है की संभावना है। केवल प्रतिरोधी सामग्री खरीदें यहां तक ​​कि अगर मैं कुछ यूरो और अधिक खर्च करने के लिए किया था, हालांकि, आप अंततः पैसे बचाने के लिए जाना होगा, खासकर अगर यह सब साल तक रहता है, या आप अगले दौरान उसे उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    खरीदें स्कूल आपूर्ति की एक सूची बनाओ
    1
    अपने स्कूल द्वारा उपलब्ध कराई गई खरीदारी के लिए स्कूल की आपूर्ति की सूची देखें। अधिकांश समय, विद्यालय कक्षा की शुरुआत से पहले आवश्यक सामग्री की एक विस्तृत सूची प्रदान करते हैं यदि यह आपका मामला है, तो सूची में शामिल सभी चीज़ों को खरीदने के लिए देखें। सूची भी उपयोगी है क्योंकि यह ऐसी सामग्री की खरीद को टालती है जो बेकार हो जाएगी, आपको पैसे बचाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो आप अन्य चीजों के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपका स्कूल आपको सूची प्रदान नहीं करता है, तो सामान्य ज्ञान का उपयोग करें आपको अधिकतर विषयों के साथ-साथ फ़ोल्डर के लिए नोटबुक या बाइंडर की आवश्यकता होगी।
  • 2
    तय करें कि आपको लगता है कि आपको आम लोगों के अतिरिक्त विशेष सामग्री की आवश्यकता है। कुछ पाठ्यक्रमों को विशेष सामग्री की आवश्यकता हो सकती है (उदाहरण के लिए, एक विशेष सॉफ्टवेयर या प्रयोगशाला कोट)। इन मामलों में, यह हमेशा एक शिक्षक या एक छात्र से पूछना बेहतर होता है, जो सही सामग्री खरीदने के लिए निश्चित रूप से भाग लेते हैं।
  • क्या आप उपयोग किए गए आइटम प्राप्त कर सकते हैं? कुछ मदों के लिए, जैसे महंगे पाठ्यपुस्तकों या कपड़े, उन्हें दूसरे हाथ से लेना सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है। कई विद्यालय घटनाओं को बढ़ावा देते हैं या इस प्रयोजन के लिए स्टालों की स्थापना करते हैं - सूचना कार्यालय से पूछें
  • विधि 3

    सामग्री खरीदो
    1
    एक उपयुक्त बैकपैक या बैग खरीदें यदि आपके पास पहले से कोई बैकपैक, एक कंधे बैग या बैग नहीं है, तो कम से कम कुछ वर्षों तक एक खरीद लें। एक गहरे रंग का लेख चुनें, क्योंकि यह आसानी से गंदे नहीं हो पाएगा। जांचें कि आपके चीजों को आसानी से गिरने से रोकने के लिए टिकाएं, फ़्लैप और टैब मजबूत होते हैं
    • यदि आप एक बैग खरीदना चाहते हैं, तो पहले बिक्री की जांच करें बैग काफी महंगे हैं, आम तौर पर, इसलिए एक अच्छा मौका ढूँढ़ना बुद्धिमान होगा।
  • 2
    कलम और पेंसिल सावधानी से चुनें यदि संभव हो तो उन्हें खरीदने से पहले कोशिश करें। यह आपको समय बचाता है और जब आपको नोट्स लेने की आवश्यकता होती है तब समस्याएं बचाती है एक बार जब आप चाहें तो एक ब्रांड ढूंढें, मात्रा में खरीद लें, तो आप बिना भी हो सकते हैं इसके अलावा, कोई भी रिफिल खरीदने के लिए मत भूलना।
  • लिखने के लिए नीले और काली स्याही पेन खरीदें। अधिकांश शिक्षकों को एक और रंग में सही करता है (जैसे लाल, हरे, नारंगी, आदि) और इसलिए कि छात्रों को काले या नीले रंग की स्याही का उपयोग पसंद करते हैं।
  • 3



    एक बड़ा बॉक्स खरीदें। विभिन्न पेंसिल, नीले पंख, काले और लाल, चिप्स इकट्ठा करने के लिए ज्यामिति (चांदा, कम्पास, स्केल त्रिकोण शासक 15 सेमी आदि), पेंसिल शार्पनर डिब्बे के साथ के लिए उपकरणों का एक सेट, 30 सेमी की एक शासक, erasers के साथ भरें ( उन जो पेंसिल के शीर्ष पर डालते हैं, परिपूर्ण होते हैं), कलम, पेंसिल और एक कैलकुलेटर।
  • 4
    बुनियादी स्कूल उपकरण खरीदें इन में शामिल हैं, लेकिन इसमें बाइंडर क्लिप, स्टेपलर, फ़ाइल अलमारियाँ, रबड़ के बैंड, कैंची, तीन छेद छलनी, एक इरेज़र और टेप तक सीमित नहीं है।
  • अपने कार्यों को इकट्ठा करने के लिए प्लास्टिक फ़ोल्डर्स खरीदें। ए 4 आकार सबसे अच्छा विकल्प है
  • 5
    एक एजेंडा चुनें जिसे आप उपयोग करेंगे। कुछ स्कूलों में विद्यार्थियों को गलियारे के मार्ग के रूप में उपयोग करने के लिए एक एजेंडा प्रदान करता है, लेकिन यह आपके स्वाद के लिए नहीं हो सकता है। एक एजेंडा चुनें जो आसानी से परिवहनीय हो और आप हमें लिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • 6
    दोपहर के भोजन के लिए धन, आपातकालीन स्थिति आदि के लिए कुछ बदलाव रखने के लिए उपयोग करने के लिए एक छोटा बटुआ खरीदें।
  • 7
    किसी आपातकालीन नंबरों या मित्रों के फ़ोन नंबरों को रिकॉर्ड करने के लिए फोन बुक खरीदने पर विचार करें।
  • टिप्स

    • पहले दिन, कुछ शिक्षक आपको अपने विषय के लिए आवश्यक सामग्री की एक सूची दे सकते हैं (जैसे कि इतालवी या वैज्ञानिक कैलकुलेटर के लिए किसी विशेष प्रकार की नोटबुक) आम तौर पर सभी स्कूल एक ही तारीख के आसपास खुलते हैं, इसलिए कक्षाएं शुरू होने के बाद, कई स्टोर कुछ बिक्री कर सकते हैं।
    • आप उनमें से प्रत्येक के लिए सभी विषयों या कई छोटे डिब्बे के लिए एक बड़े बिन का उपयोग करना चुन सकते हैं। दोनों समाधानों के अपने फायदे और नुकसान हैं

    चेतावनी

    • पांच अलग-अलग विषयों के लिए एक नोटबुक का उपयोग न करें, जब तक कि आपका शिक्षक आपको पूछता न जाए यदि कोई शिक्षक आपको उसे देने के लिए कहता है, तो आपके पास चार अन्य विषयों के लिए लिखना नहीं होगा। इसके अलावा, नोटबुक बहुत, बोझिल पांच छोटे और अक्सर आप उन पृष्ठों को इस्तेमाल कभी नहीं कर रहे हैं की एक बहुत कुछ बर्बाद कर खत्म खरीदने से ज्यादा महंगा होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बोली और कुछ पैसे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com